Safety  

(Search results - 16)
  • Relief new safety standards will be implemented from April next year

    NewsOct 29, 2020, 2:28 PM IST

    राहत: अगले साल अप्रैल से लागू होंगे वाहनों के नए सुरक्षा मानक

    निर्माण के क्षेत्र में इस्तेमाल होने वाले वाहन को प्रमुख रूप से इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में इन वाहनों का इस्तेमाल करने वाले ऑपरेटर के साथ सड़कों पर चलने वाले दूसरे वाहनों की सुरक्षा नए मानकों के जरिए हो सकेगी।

  • Yogi government to make women's safety public movement, women help desk to be held at every police station

    NewsOct 12, 2020, 8:00 AM IST

    योगी सरकार महिला सुरक्षा को बनाएगी जनआंदोलन, हर थाने पर होगी महिला हेल्प डेस्क

    योगी आदित्यनाथ ने महिला और बालिकाओं की सुरक्षा और सम्मान के संबंध में प्रस्तुतिकरण के दौरान कहा कि हमें नवरात्र का वास्तविक संदेश आत्मसात करना होगा। राज्य में महिलाओं की  सुरक्षा व सम्मान के लिए इसे जनांदोलन बनाना  होगा।

  • Zoom app poses security threat as its demand increases during coronavirus outbreak

    NewsApr 16, 2020, 3:38 PM IST

    क्या आप भी इस्तेमाल कर रहे हैं ज़ूम ऐप? अगर हां, तो रहिए सावधान!

    कोरोनावायरस को रोकने के लिए जारी लाॅकडाउन से दुनियाभर में लोग घरों में बंद है। लाखों-करोड़ों कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। लोग परिवार और दोस्तों से वीडियो कांन्फ्रेसिंग के जरिए जुड़े हुए हैं। इन सब के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जूम की डिमांड रातों-रात बढ़ गई है। दुनियाभर में लोग जूम ऐप का काफी इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन इन दिनों जूम पर प्राइवेसी को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे हैं। ऐप की प्राइवेसी और सिक्योरिटी में कई खामियां देखी गई हैं।
  • Indian Railways to start Parcel Van service to fight coronavirus in India

    NationMar 30, 2020, 4:33 PM IST

    भारतीय रेलवे की कोरोना से निपटने की पहल, शुरू की ये सेवा

    कोरोनावायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन के दौरान खाने-पीने की वस्तुओं की किल्लत को दूर करने के लिए भारतीय रेलवे ने पार्सल वैन सेवा को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। इन पार्सल वैन के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी। यह जानकारी रविवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

  • Donald trump announces relief package to fight coronavirus covid 19

    NationMar 26, 2020, 4:26 PM IST

    कोरोनवायरस से निपटने को अमेरिका लाया मानव इतिहास का सबसे बड़ा राहत पैकेज

    कोरोनावायरस महामारी के कारण अर्थव्यवस्था में आ रही गिरावट को थामने के लिए अमेरिका 2 लाख करोड़ डॉलर (करीब 151 लाख करोड़ रुपए) का राहत पैकेज जारी करने जा रहा है। पैकेज को लेकर ह्वाइट हाउस और सीनेट के बीच सहमति बन गई है। इस खबर से अमेरिकी शेयर बाजार डाउ जोंस में मंगलवार को 11.4 फीसदी की उछाल देखी गई। यह 1929 की महामंदी के बाद से एक दिन में डाउ जोंस की सबसे बड़ी उछाल है। अमेरिका में बुधवार रात (भारतीय समयानुसार) को डील सीनेट में पेश होगी। वहां से पास हो जाने के बाद इससे जुड़ा पूरा ब्यौरा सामने आएगा।

  • Will IPL 2020 get cancelled due to Coronavirus

    CricketMar 24, 2020, 5:16 PM IST

    कोरोनावायरस के चलते क्या इस साल नहीं हो पाएगा आईपीएल?

    देश में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण इस साल आईपीएल होने की संभावना बेहद कम है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) हाल ही में टूर्नामेंट को 29 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था। हालांकि, अभी यह भी तय नहीं है कि यह टूर्नामेंट होगा भी या नहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि मई के शुरुआत में आईपीएल कराने का आखिरा मौका रहेगा।

  • People of India took Janta Curfew very lightly just like europe did during coronavirus

    NationMar 24, 2020, 3:45 PM IST

    जनता कर्फ्यू के बाद हम क्यों हो गए इतने लापरवाह, यूरोपीय देशों ने भी की थी यही गलती

    भारत की जनता कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रही है। रविवार को गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में यह देखने में आया कि कुछ लोग शाम को 5 बजते ही सड़कों पर आ गए। ऐसे लोग न अपनी परवाह कर रहे हैं, न ही दूसरों की। इससे पहले ऐसा यूरोप के कई देशों में देखने में आया था, जब वहां की जनता ने लॉकडाउन का मजाक बनाया था। अब वे इसका खामियाजा भुगते रहे हैं।

  • World media praises PM Modi idea of Janta Curfew to fight coronavirus

    NationMar 23, 2020, 2:50 PM IST

    कोरोनावायरस से लड़ने को लगे जनता कर्फ्यू का विदेशी मीडिया भी हुआ मुरीद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू का असर देशभर में दिखा। कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई और इस लड़ाई को लड़ रहे लोगों को समर्थन के लिए रविवार शाम 5 बजे पूरे देश में तालियां और शंख बजाए गए। जनता कर्फ्यू का जिक्र वर्ल्ड मीडिया में भी रहा। अल जजीरा ने लिखा कि मोदी की अपील पर शहर वीरान हो गए। पाकिस्तान के न्यूज पेपर द डॉन ने लिखा कि मोदी की अपील ने सड़कों से भीड़ गायब कर दी।

  • 5 Month old baby girl raped by cousin

    NewsFeb 19, 2020, 10:40 AM IST

    उत्तर प्रदेश: चचेरे भाई ने किया 5 महीने की बच्ची का बलात्कार, लखनऊ में इलाज के दौरान बच्ची की हुई मौत

    एक ताजा घटना में, एक पांच महीने की बच्ची, जिसे उसके रिश्तेदार ने कथित रूप से बलात्कार किया था, उत्तर प्रदेश के लखनऊ के एक अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। आरोपी की पहचान पप्पू के रूप में हुई है। अभी उसकी उम्र के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

  • Delhi girls hostel engulfed in fire 50 students rescued tragedy averted

    NewsMay 29, 2019, 11:57 AM IST

    सूरत कोचिंग सेंटर आगजनी से नहीं लिया सबक, दिल्ली गर्ल्स होस्टल में लगी आग

    फायर ब्रिगेड के मुताबिक सुबह 3 बजकर 5 मिनट पर दमकल विभाग को फोन किया गया और A1/175 स्थित कावेरी गर्ल्स हॉस्टल में आग लगने की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई और 45 मिनट तक जूझने के बाद आग पर काबू करने लिया गया.
     

  • cyclone fani massive wind disrupts life as EC ensures evm safety

    NewsMay 3, 2019, 5:01 PM IST

    चक्रवात फानी से सुरक्षित ओडिशा के 4 विधानसभा चुनाव के ईवीएम

    चुनाव आयोग ने ओडिशा में आए चक्रवात फानी को देखते हुए जहां समय से पहले राज्य के कुछ इलाकों में मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट हटा लिया था वहीं चक्रवात से प्रभावित चार विधानसभा क्षेत्रों में रखे गए ईवीएम को भी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा लिया है।

  • Immigration server delhi airport not working leads to long que passengers

    NewsApr 29, 2019, 10:53 AM IST

    दिल्ली एयरपोर्ट पर लंबी कतार, एयर इंडिया के इमीग्रेशन सर्वर में खराबी

    उन्होंने बताया कि रात करीब एक बजे एयर इंडिया के तीन विमानों के चालक दल भी सर्वर डाउन होने के कारण फंसे रहे। समस्या कितनी देर में हल कर ली जाएगी इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई।
     

  • bs6 automobile emission norms rattle diesel car market as maruti shuts sale

    NewsApr 26, 2019, 6:27 PM IST

    डीजल पर सर्जिकल स्ट्राइक से पहले मारुति की पहल, नहीं बेचेगा गंदी कार

    इस नए एमीशन नॉर्म को लागू करने से पहले ही देश में डीजल गाड़ियों की बिक्री में गिरावट दर्ज हो रही है. वहीं देश में सबसे ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली कंपनी मारुति ने गुरुवार को ही ऐलान कर दिया है कि वह 1 अप्रैल 2020 से डीजल गाड़ियों की बिक्री बंद कर देगा. 

  • thousands eunuch extort money from railway passengers every year

    NewsApr 25, 2019, 5:02 PM IST

    पिछले चार साल में 73 हजार किन्नर ट्रेनों में वसूली के आरोप में गिरफ्तार

    आरटीआई में पूछे गए सवालों के जवाब में रेलवे ने बताया है कि 2015 से अब तक 73,837 किन्नरों को यात्रियों से पैसा वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया है।