Saffron  

(Search results - 12)
  • <p>kamalnath</p>

    NewsAug 4, 2020, 12:50 PM IST

    बदल रही है कांग्रेस में फिजा, श्रीराम मंदिर भूमि पूजन से पहले कमलनाथ बने भगवाधारी

    फिलहाल पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने ट्विटर एकाउंट पर अपने प्रोफाइल फोटो में बदलाव किया है और इसमें नहीं फोटो लगाई है। जिसमें वह भगवा रंग के वस्त्र पहने नजर आ रहे हैं। वहीं आज कमलनाथ अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे और इसकी घोषणा वह पहले ही कर चुके हैं।

  • कौन हैं जेपी नड्डाः पटना में 1960 में जन्में जगत प्रकाश नड्डा ने बीए और एलएलबी की परीक्षा पटना से पास की थी और शुरु से ही वे एबीवीपी से जुड़े हुये थे। नड्डा जब 16 बरस के थे तो जेपी आंदोलन से जुड़ गए। लिहाजा, राजनीति का ककहरा मंझे राजनेताओं के दौर में सीखने को मिला। इसके बाद सीधे छात्र राजनीति से जुड़ गए। उनकी काबिलियत देखते हुए ही 1982 में उन्हें उनकी पैतृक जमीन हिमाचल में विद्यार्थी परिषद का प्रचारक बनाकर भेजा गया। वहां छात्रों के बीच नड्डा ने ऐसी लोकप्रियता हासिल कर ली थी कि उनके नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश विवि के इतिहास में पहली बार एबीवीपी ने जीत हासिल की। (जेपी नड्डा, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की फाइल फोटो)

    NewsFeb 12, 2020, 6:23 AM IST

    क्या हैं भाजपा के लिए दिल्ली हार के मायने, कहां फेल हो गई 'भगवा पार्टी'

    भाजपा दिल्ली की सत्ता से पिछले 27 वर्षों से बाहर है और अब उसे अगली लड़ाई के लिए पांच साल के लिए इंतजार करना होगा। चुनाव में भाजपा को महज आठ सीटें मिली हैं वहीं आप को 63 सीटें मिली हैं। जो पिछले विधानसभा चुनाव से चार सीटें कम है। लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि भाजपा अपने लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकी। जबकि लोकसभा चुनाव हुए महज छह महीने ही हुए हैं। लिहाजा भाजपा को भी सोचना होगा कि कहां पर उससे गलती हुई है।

  • undefined

    NewsJan 23, 2020, 2:23 PM IST

    सावरकर,भगवा और हिंदुत्व, शिवसेना को मात देने की तैयारी में राज!

    शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की जयंती के मौके पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अपने अधिवेशन की शुरूआत की। इस सम्मेलन में राज ठाकरे ने नया भगवा झंडा लॉन्च किया। वहीं उन्होंने हिंदुत्व और सावरकर की भी फोटो लगाई। जिससे इसका बात का अर्थ आसानी से समझा जा सकता है कि राज ठाकरे की पार्टी बदलने वाली है।

  • undefined

    NewsNov 22, 2019, 6:07 PM IST

    सरकार के लिए तीन दलों का ‘राज’ मंथन शुरू, महाराष्ट्र में शिवसेना का भगवा बनेगा ‘हाथ’ का सेक्युलर

    तीनों दलों की सहमति के बाद आज महाराष्ट्र में नई सरकार बनेगी। क्योंकि 24 अक्टूबर से राज्य में राजनैतिक अनिचिश्चता का माहौल है। लिहाजा शिवसेना भाजपा से अपने गठबंधन तोड़कर एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन बनाने की पहल की है। शिवसेना ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह राज्य में सरकार की अगुवाई करेगा और सीएम के पद पर उसका व्यक्ति शपथ लेगा।

  • హుజూర్‌నగర్ అసెంబ్లీ స్థానంలో ఎవరిని అభ్యర్ధిగా నిలపాలనే దానిపై కాంగ్రెస్ పార్టీ కోర్ కమిటీ ఇటీవల చర్చించింది.ఈ చర్చలో ఉత్తమ్ కుమార్ రెడ్డి సతీమణి పద్మావతిని బరిలోకి దింపాలని నిర్ణయం తీసుకొన్నారు.

    NewsNov 12, 2019, 2:16 PM IST

    ‘इटैलियन मम्मी’ की हां और ना पर फंसा है भगवाधारी ‘सेक्युलर’ शिवसेना का राजनैतिक भविष्य

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लेकर कांग्रेस के तीन बड़े नेता मुंबई पहुंच रहे हैं। जहां वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात कर राज्य में सरकार के लिए बातचीत करेंगे। कांग्रेस नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और मुंबई पहुंचने वाले हैं। वहां पर वह शरद पवार से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने के लिए बातचीत करेंगे। हालांकि शरद पवार ने सरकार को समर्थन देने की गेंद सोनिया गांधी के पाले में डाल दी थी। लेकिन इस पर सोमवार रात तक कोई फैसला नहीं हो सका था। 

  • BJP,Congress, , former MP, Ratna Singh, saffron flag, uttar pradesh, UP, pratapgarh

    NewsOct 14, 2019, 9:26 PM IST

    कांग्रेस में सेंध लगा रही है भाजपा, अब पूर्व सांसद रत्ना सिंह के भगवा झंडा उठाने की अटकलें

    राजकुमारी रत्ना सिंह प्रतापगढ़ से सांसद रह चुकी हैं। लेकिन वह काफी अरसे से सक्रिय नहीं हैं। लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें टिकट दिया था। लेकिन वह जीतने में सफल नहीं हो सकी। लिहाजा माना जा रहा है कि वह भाजपा का दामन थाम सकती हैं।

  • undefined

    NewsOct 3, 2019, 9:23 PM IST

    भाजपा का मिशन रायबरेली शुरू, गांधी परिवार के दूसरे गढ़ को ढहाने की तैयारी में भगवा ब्रिगेड

    असल में इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के एक गढ़ अमेठी पर कब्जा कर लिया है। लेकिन अब भाजपा की नजर गांधी परिवार के दूसरे गढ़ माने जाने वाले रायबरेली पर है। हालांकि इस बार भाजपा ने कांग्रेस को  बढ़ा झटका दिया था। कांग्रेस और दिग्गज नेता और गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले दिनेश सिंह और उनके परिवार को भाजपा ने पार्टी में शामिल करा कर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया था।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    NewsAug 28, 2019, 8:27 AM IST

    योगी के दौरे से पहले अस्पताल में बिछाई भगवा रंग की चादर

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रायबरेली में राणा बेनी माधोसिंह की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने को वहां पहुंचे थे। असल में अमेठी फतह के बाद भाजपा का पूरा जोर रायबरेली पर है। जहां अभी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सांसद हैं। जबकि कांग्रेस का ही गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के किले को ध्वस्त कर दिया है। 

  • SHASHI THAROOR

    NewsJul 7, 2019, 9:36 AM IST

    क्या शशि थरुर का होने लगा है भगवाकरण

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता और तिरुअनंतपुरम के सांसद शशि थरुर को इन दिनों भगवा रंग पसंद आने लगा है। वह केसरिया(भगवा) रंग को भारत का गौरवशाली रंग स्वीकार कर चुके हैं। उन्होंने क्रिकेट में भारतीय टीम का समर्थन करने के लिए भगवा जैकेट भी पहनी। 
     

  • undefined

    NewsApr 13, 2019, 4:54 PM IST

    बंगाल में राम नवमी की धूम, जगह-जगह निकल रही शोभायात्रा

    बंगाल में हिंदू त्योहारों को लेकर लोगों का रुझान तेज होता जा रहा है। पिछले कुछ समय में इसमें तेजी देखने को मिली।  पिछली बार विवादों में घिरी राम नवमी पर इस बार पूरे बंगाल में उत्सव का माहौल है, जगह-जगह शोभा यात्राएं निकाली जा रही हैं। बंगाल के पुरुलिया में राम नवमी को लेकर व्यापक तैयारियां की गई हैं। माना जा रहा है कि भगवा संगठन इसके जरिये हिंदू एकता को हवा दे रहे हैं। 
     

  • Prakash ambedkar and Owaisi

    ViewsMar 28, 2019, 6:47 PM IST

    महाराष्ट्र में भगवा खेमे की मदद ही करेगा दलित मुस्लिम गठजोड़

    महाराष्ट्र में इस बार तिकोना मुकाबला हो रहा है। हमेशा की तरह भाजपा और शिवसेना का केसरिया गठबंधन है और उसके मुकाबले में कांग्रेस–राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का सेकुलर गठबंधन मैदान में हैं। मगर इस बार तीसरा मोर्चा भी मैदान में कूद पड़ा है। इसमें संविधान निर्माता बाबासाहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी ने ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से गठबंधन किया है जिसकी छाया से भी राजनीतिक दल दूर रहते हैं। 

  • undefined

    NewsSep 3, 2018, 4:41 PM IST

    जन्माष्टमी पर बंगाल में भगवा लहर, विहिप-बजरंग दल निकाल रहे 1,000 शोभायात्राएं

    सबसे खास बात यह है कि सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस भी जन्माष्टमी उत्सवों में हिस्सा ले रही है। राज्य में ये उत्सव मंगलवार तक चलेंगे। पहले राज्य में इतने बड़े पैमाने पर जन्माष्टमी नहीं मनाई जाती थी।