Salute  

(Search results - 16)
  • <p>नीले और हरे रंग से आंखों को सुकून मिलता है। इस वजह से भी अस्पताल के पर्दों से लेकर सारे स्टाफ के कपड़ों का रंग भी यही रहता है। ना सिर्फ इससे मरीजों की आंखों को सुकून मिलता है बल्कि डॉक्टर्स और नर्सेस भी इतनी देर तक अस्पताल में आराम से काम कर पाती है।&nbsp;</p>

    NewsNov 2, 2020, 5:59 PM IST

    सलाम: तीन डाक्टरों ने 16 हजार फीट की ऊंचाई पर की सेना के जवान की सर्जरी

    असल में डाक्टरों का कहना है कि खराब मौसम के कारण सैनिक को चॉपर की मदद से कहीं  नहीं ले जाया जा सकता था और इसके लिए उन्होंने उसके पास जाकर इलाज करने का फैसला किया। आपको ये जानकार हैरानी होगी कि ठंड के दौरान पूर्वी लद्दाख का पारा -20 डिग्री सेल्सियस तक कम हो जाता है।

  • <p>बच्चे को जन्म देने के बाद हॉस्पिटल में कोरोना के ट्रीटमेंट के लिए भर्ती लूसी। उसकी केयर के लिए&nbsp;पास में एक मेडिकल स्टाफ बैठा है।&nbsp;&nbsp;</p>

    NewsOct 16, 2020, 10:09 AM IST

    राहत: देश में तेजी से घट रहे कोरोना के सक्रिय मामले, कोरोना योद्धाओं को सलाम

    असल में स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि संक्रमण का इलाज करा रहे लोगों की संख्या 812390 है, जो कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या का 11.12 फीसद है। यानी देश में 89 फीसदी से ज्यादा संक्रमित ठीक हो गए हैं। वहीं कोरोना वायरस संक्रमण के दोगुना होने के समय में इजाफा हुआ है।

  • <p>shivangi singh</p>

    NewsSep 23, 2020, 6:36 PM IST

    सलाम: वाराणसी की शिवांगी सिंह होंगी राफेल की पहली महिला पायलट, भारत के सामने नतमस्तक होगा चीन और पाकिस्तान

    जानकारी के मुताबिक वाराणसी में टूर एंड ट्रैवेल का कारोबार करने वाले कुमारेश्वर सिंह की बड़ी बेटी ने साल 2017 में भी इतिहास रचा था। वहीं उस वक्त वायु सेना में फाइटर विमान उड़ाने वाली पांच महिला पायलटों में शामिल हुई थी और अब महज तीन साल के भीतर वह राफेल के स्क्वाड्रन गोल्डन एरो में शामिल हुईं।

  • undefined

    NationOct 11, 2019, 2:51 PM IST

    इंदौर हवाई अड्डे पर पहली बार आयी कार्गो उड़ान, "वॉटर सैल्यूट" से स्वागत

    मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिये शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा। हवाई अड्डे के सात दशक के परिचालन इतिहास में पहली बार यहां कोई कार्गो (मालवाहक) विमान उतरा।

  • police

    NewsAug 22, 2019, 8:41 AM IST

    लो जी सलामी के दौरान ही फुस्स हो गई बिहार पुलिस की बंदूकें, कैसे करेंगे अपराधियों का सामना

    पूर्व मुख्यमंत्री डा. जगन्नााथ मिश्रा की अंत्येष्टि में राज्य के मुख्यमंत्री स्वयं मौजूद थे और पुलिस के जवानों के राइफ़ल से एक गोली फ़ायर नहीं हुई। जानकारी के मातबिक असल राज्य के सुपौल में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र की अंत्येष्टि के दौरान उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डे और विधान सभा अध्यक्ष विजय चौधरी मौजूद थे। लेकिन सलामी देने के लिए बंदूकों ने ही धोखा दे दिया।

  • Why does DGP sir salute this constable for the last ten years

    NewsAug 14, 2019, 9:56 PM IST

    इस कांस्टेबल को पिछले दस साल से आखिर क्यों डीजीपी साहब करते हैं सैल्यूट

    असल में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए पुलिस लाइन में परेड की प्रैक्टिस चलती है। राजधानी के लाल परेड मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान नजारा पूरी तरह स्वतंत्रता दिवस जैसा ही माहौल होता है। इसके लिए एक आदमी को डमी मुख्यमंत्री बनाया गया था, जिसे राज्य के तमाम पुलिस अफसर सैल्यूट करते हैं और इसमें राज्य के डीजीपी भी होते हैं। पिछले दस साल से ये डमी मुख्यमंत्री पुलिस महकमे के कांस्टेबल रामचंद्र कुशवाहा ही बन रहे हैं। जिसके कारण राज्य के तमाम डीजीपी उन्हें सैल्यूट करते हैं।

  • policeman used to salute, a FIR is lodged against the former DGP

    NewsAug 9, 2019, 8:55 AM IST

    जिस थाने में दारोगा ठोकते थे सलाम, पूर्व डीजीपी के खिलाफ वहीं दर्ज हो गयी रिपोर्ट

    मंगलवार को ही पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव दलबल के साथ हरिहरपुर गांव में शहीदपथ के पास जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे। हालांकि इस जमीन को लेकर कोर्ट में मामला चल रहा है और दोनों पक्ष इस जमीन पर अपने अपने दावे कर रहे हैं। ये जमीन पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमीन थी। दोनों पक्ष सड़क से लगी जमीन पर अपना मालिकाना हक जता रहे हैं।

  • salute to Kalam  : Before his demise he gave idea on missile re use, now the Modi Government is doing the work

    NewsJul 27, 2019, 1:24 PM IST

    कलाम को सलाम: निधन से पहले मिसाइलों के दोबारा उपयोग की तकनीक का दिया था आइडिया, अब मोदी सरकार कर रही है काम

    इस बात का खुलासा सतीश रेड्डी ने किया है। रेड्डी उस वक्त रक्षा मंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार थे। उनकी जब एपीजे अब्दुल कलाम से मुलाकात हुई तो उन्होंने रेड्डी से मिसाइलों को दोबारा उपयोग में लाने की प्रणामी पर काम करने को कहा था। उन्होंने अपनी मौत के महज एक महीने पहले इस प्रणाली पर काम करने को कहा था। रेड्डी पहली बार बतौर एक युवा वैज्ञानिक 1986 में कलाम से मिले थे।

  • दिव्यांग बालिका के जज्बे को सलाम

    NewsApr 16, 2019, 2:02 PM IST

    दिव्यांग बालिका के जज्बे को माय नेशन का सलाम

    यदि मन में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो शारीरिक अशक्तता आड़े नहीं आती। बेमिसाल हौसले और जज्बे की धनी मध्य प्रदेश के छतरपुर की ममता पटेल को पढ़ाई का जुनून है। जन्म से ही उनके दोनों हाथ न होने पर भी उसने स्कूल की पढ़ाई पैर से उत्तर लिख कर पूरी की। 
     

  • undefined

    NewsMar 1, 2019, 4:02 PM IST

    यूनिफॉर्म में सैल्यूट कर पत्नी ने दी स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ को अंतिम विदाई

    जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में चली गई थी जान। पत्नी आरती सिंह भी वायुसेना में हैं स्क्वाड्रन लीडर।

  • Bollywood salute to Indian air force and thanks to PM Modi, express feeling through twitter

    NewsFeb 26, 2019, 11:36 AM IST

    बॉलीवुड ने भारतीय वायुसेना को किया सलाम और पीएम मोदी को कहा शुक्रिया

    भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुस कर वहां पर मौजूद आंतकी ठिकानों को तबाह करने के लिए बॉलीवुड ने भी भारतीय वायुसेना को सलाम किया है। बॉलीवुड लोगों ने इसके लिए पीएम नरेन्द्र मोदी को शुक्रिया अदा किया है। 

  • Congress chief salute Indian air force after struck on Pakistan and destroyed terrorist camp

    NewsFeb 26, 2019, 10:01 AM IST

    पहली सर्जिकल स्ट्राइल के लिए सबूत मांगने वाले राहुल गांधी ने किया भारतीय वायुसेना को सलाम

    आज तड़के सुबह भारतीय वायुसेना के पाकिस्तान में किए गए आंतकी हमले में कई आंतकी ठिकाने तबाह हो गए हैं। वायुसेना ने पाकिस्तान के बारह ठिकानों पर हमला किया और इस हमले में करीब 3 सौ से ज्यादा आंतकियों के मारे जाने की खबर है। उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना को सलाम किया है। जबकि भारतीय सेना की पिछली सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस पार्टी ने सबूत मांगे थे और सवाल भी उठाए थे।

  • fdi defence

    NewsFeb 1, 2019, 3:23 PM IST

    तीन लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचा रक्षा बजट, वित्त मंत्री बोले, जरूरत पड़ी तो और बढ़ाएंगे

    2019-20 के बजट पेश करते हुए गोयल ने यह भी कहा कि एक रैंक एक पेंशन ओआरओपी के लिए सरकार पहले से ही 35,000 करोड़ रुपये से अधिक आवंटित कर चुकी है।

  • undefined

    NewsDec 7, 2018, 9:29 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी में शहीद जवान को अंतिम सलामी

    जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की नापाक गोलीबारी में शहीद हुए बीएसएफ के जवान प्रसेन्नजीत विश्वास को अंतिम सलामी दी गई। वह बंगाल के नादिया जिले के बल्ला शीशा गांव के रहने वाले थे। पाक सेना ने सुंदरबनी सेक्टर की राखी पोस्ट को निशाना बनाकर जमकर गोलाबारी की थी। इस पोस्ट पर बीएसएफ की 126 बटालियन तैनात है। इस दौरान पाक के स्नाइपर शॉट से पोस्ट पर तैनात दो बीएसएफ जवान को घायल हो गए। दोनों को तुरंत पास के सैन्य अस्पताल ले जाया गया। जहां गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद सेना के हेलीकॉप्टर से कमान अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया। बाद में सिपाही प्रसेन्नजीत विश्वास ने दम तोड़ दिया। 

  • undefined

    NewsOct 24, 2018, 6:16 PM IST

    शहीद की चिता जलने से पहले घर में गूंजी किलकारी

    जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान के बैट दस्ते के हमले में शहीद हुए लांस नायक रंजीत सिंह का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। मंगलवार को शहीद के अंतिम संस्कार से पहले उनकी पत्नी शिमू देवी ने सुबह पांच बजे एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद दोपहर 12 बजे शिमू पति के अंतिम दर्शन के लिए नवजात बच्ची के साथ एंबुलेंस से अंतिम संस्कार वाली जगह पर पहुंची। जहां पूरे सैनिक सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद को मुखाग्नि उसके भाई ने दी।