Samajwadi Party  

(Search results - 93)
  • sanajwadi party four leaders joins BJP before uttar pradesh vidhansabha chunav 2022sanajwadi party four leaders joins BJP before uttar pradesh vidhansabha chunav 2022

    Uttar PradeshNov 17, 2021, 3:27 PM IST

    यूपी: विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, चार MLC सपा छोड़ बीजेपी में हुए शामिल

    यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले बुधवार को समाजवादी पार्टी के चार बड़े नेता के रूप में देखे जाने वाले एमएलसी नरेन्द्र भाटी, सीपी चंद्र, रविशंकर सिंह और रमा देवी निरंजन ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा की मौजूदगी में इन समाजवादी नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई है।

  • Once the king was in Rampur, now Azam is pleading for bail in court citing agedOnce the king was in Rampur, now Azam is pleading for bail in court citing aged

    NewsSep 19, 2020, 9:17 PM IST

    कभी रामपुर में थी बादशाहत, अब उम्र का हवाला देकर कोर्ट में जमानत के लिए गिड़गिडा़ रहे हैं आजम

    सीतापुर के जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को जमानत चाहिए और  उन्होंने मुरादाबाद की कोर्ट में 12 साल पुराने मामले में बेटे संग जमानत की याचन की है।  आजम के तर्क हैं कि वह उम्र दराज हैं और उन्हें जमानत  मिलनी चाहिए। असल में रामपुर में आजम खान भूमाफिया घोषित किए जा चुके हैं।  

  • Azam Khan's problems will increase, preparation of charge sheet on wife and sonsAzam Khan's problems will increase, preparation of charge sheet on wife and sons

    NewsSep 9, 2020, 11:07 AM IST

    बढ़ेंगी आजम खां की मुश्किलें , पत्नी और बेटों पर चार्जशीट की तैयारी

    असल में मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के लिए ली गई जमीनों के मामलों में पिछले साल जुलाई माह में सांसद आजम खां और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ 30 मुकदमे दर्ज कराए गए थे। रामपुर के अजीमनगर थाने में रामपुर के 26 किसानों ने  आजम खान और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

  • Lord Shriram had told the imaginary, now the SP removed from postLord Shriram had told the imaginary, now the SP removed from post

    NewsAug 25, 2020, 7:58 AM IST

    भगवान श्रीराम को बताया था काल्पनिक, अब सपा ने किया पैदल

    असल में निषाद ने दो दिन  पहले भगवान  श्रीराम को लेकर बयान देकर पार्टी को मुश्किलों में खड़ा  कर दिया था।  निषाद ने कहा था कि भगवान श्रीराम काल्पनिक हैं और उनका श्रीराम पर विश्वास नहीं है। इसके बाद सपा विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई थी।

  • sp leader told Lord Shri Ram the imaginary charactersp leader told Lord Shri Ram the imaginary character

    NewsAug 22, 2020, 7:39 AM IST

    सामने आया सपा का दोहरा चेहरा, अखिलेश लुभा रहे हैं ब्राह्मणों को और पार्टी नेता ने बताया श्रीराम काल्पनिक पात्र

    असल में राज्य में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनैतिकों ने बिसात बिछानी शुरू कर दी है और राज्य में जातिवाद की राजनीति शुरू हो गई है। राज्य में ज्यादातर सियासी दल 11 फीसदी ब्राह्मण वोट को अपने पक्ष में करना चाहता है।

  • Wife is active member of SP and Akhilesh got up on the arrest of Vikas Dubey There are questionsWife is active member of SP and Akhilesh got up on the arrest of Vikas Dubey There are questions

    NewsJul 9, 2020, 12:50 PM IST

    पत्नी है सपा की सक्रिय सदस्य और विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अखिलेश उठा रहे हैं सवाल

     प्रदेश के उज्जैन के महाकाल के मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन विकास दूबे की गिरफ्तार के साथ ही राज्य के सियासी दलों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने विकास दूबे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार इस बारे सच्चाई बतानी चाहिए कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी। 

  • Has Akhilesh written the script of Shivpal's return to SPHas Akhilesh written the script of Shivpal's return to SP

    NewsMay 29, 2020, 1:40 PM IST

    क्या अखिलेश ने लिख दी है शिवपाल की सपा में वापसी की स्क्रिप्ट!

    असल में सपा ने 4 सितंबर, 2019 को पार्टी विधायक शिवपाल सिंह यादव की सदस्यता की अयोग्यता के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था और इसके बाद 23 मार्च को सपा ने अध्यक्ष को एक और पत्र लिखकर अपने याचिका को वापस लेने  की बात कही थी। लिहाजा अब सपा के अनुरोध पर इसे वापस ले लिया गया है।

  • Akhilesh Yadav remembers Azam Khan, pleading with YogiAkhilesh Yadav remembers Azam Khan, pleading with Yogi

    NewsApr 23, 2020, 7:06 PM IST

    अखिलेश यादव को याद आए आजम खान, योगी से लगा रहे हैं गुहार

    असल में आजम खान पर रामपुर में 80 से ज्यादा दर्ज मुकदमे हैं।  आजम खान पर सरकारी जमीन को कब्जाने से लेकर जौहर विश्वविद्यालय के लिए किसानों की जमीन को हड़पने का आरोप है। पिछले दिनों ही  जौहर विश्वविद्यालय के कब्जे से जमीन को जिला प्रशासन ने किसानों को लौटाया है। वहीं आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान की विधायकी फर्जी सर्टिफिकेट के कारण जा चुकी है।
     

  • Mulayam family can be united again, Shivpal may again be sp memberMulayam family can be united again, Shivpal may again be sp member

    NewsMar 25, 2020, 6:51 PM IST

    फिर एकजुट हो सकता है मुलायम परिवार, शिवपाल फिर हो सकते हैं सपाई

    हालांकि होली में एक नजरा देखा गया था जिसमें मुलायम का परिवार दो साल के बाद एक जुट दिखा था। हालांकि कार्यकर्ताओं द्वारा अखिलेश शिवपाल जिंदाबाद के नारे को लेकर अखिलेश यादव नाराज हो गए थे। होली के बाद मुलायम सिंह के पैतृक गांव सैफई में अखिलेश व शिवपाल दोनों एक ही मंच पर दिखे थे।

  • Samajwadi Party to raise 22 issues on 22nd of every monthSamajwadi Party to raise 22 issues on 22nd of every month

    NewsMar 15, 2020, 10:57 AM IST

    भाजपा को 22 से घेरेगी सपा, फिलहाल शिवपाल पर नहीं हुआ फैसला

    सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आगामी चुनाव के लिए रणनीति तैयार की गई है। जिसके तहत पार्टी जिला स्तर पर ब्लाक स्तर पर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।  पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा राज्य सरकार ने झूठे वादे करके लोगों को धोखा दिया है। सपा ने  फैसला किया है कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता 22 तारीख को विरोध प्रदर्शन करेंगे।

  • Is Mulayam's family coming together againIs Mulayam's family coming together again

    NewsMar 11, 2020, 6:54 AM IST

    होली पर एकजुट दिखा मुलायम परिवार,क्या साथ आएंगे चाचा-भतीजा

    करीब दो साल बाद सैफई में मुलायम सिंह के घर पर की होली के मौके पर मुलायम परिवार में दूरियां कम होती दिखी। मुलायम से नाराज चल रहे शिवपाल सिंह यादव भी होली के कार्यक्रम में पहुंचे और मुलायम सिंह के पैर छूकर आर्शीवाद दिया। शिवपाल सिंह यादव अपने धुरविरोधी कहे जाने वाले राम गोपाल यादव के भी पैर छूए। वहीं सपा अध्यक्ष भी अपने चाचा शिवपाल सिंह के पैर छूए औऱ शिवपाल ने मंच साझा कर सियासी खेमे में हलचल मचा दी। 

  • Assembly membership of Abdullah Azam revoked, salary and allowances will now be recovered after going to jailAssembly membership of Abdullah Azam revoked, salary and allowances will now be recovered after going to jail

    NewsFeb 28, 2020, 6:57 AM IST

    आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता रद्द, जेल जाने के बाद अब होगी वेतन और भत्तो की वसूली

    अधिसूचना जारी हो जाने के बाद अब यह सीट रिक्त हो गई है।  गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता को अवैध घोषित किया था। इसके बाद कोर्ट ने चुनाव आयोग और विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर उनकी सदस्यता  को रद्द करने को कहा था। हालांकि अब्दुल्ला आजम खान की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल की गई थी। 

  • Azam Khan, wife, son shifted to UP's Sitapur jailAzam Khan, wife, son shifted to UP's Sitapur jail

    NewsFeb 27, 2020, 11:52 AM IST

    आजम खान से मिलने की तैयारी में थे अखिलेश, तभी लिया योगी सरकार ने बड़ा फैसला

    आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे ने अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में गैर जमानती वारंट के बाद अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। यही नहीं अभी भी रामपुर में आजम और उनके परिवार के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। जिसमें जमीन हथियाना, जालसाजी और चोरी करना शामिल है।

  • So what will end Azam Khan's dream project Jauhar UniversitySo what will end Azam Khan's dream project Jauhar University

    NewsFeb 17, 2020, 6:57 AM IST

    ....तो क्या टूटा जाएगा आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर विश्वविद्यालय का 'सपना'

    सपा सांसद आजम खां किसी दौर में रामपुर में किसी सुल्तान से कम नहीं थे। रामपुर में उनके आदेश पर कोई काम नहीं होता था। लेकिन आज आजम खान का  ड्रीम प्रोजेक्ट मुश्किल में है और आजम खान उसे बचाने के लिए कोर्ट का चक्कर काट रहे हैं। असल में आजम खान ने रामपुर में जौहर ट्रस्ट की स्थापना की। इस ट्रस्ट को उन्होंने चैरिटी ट्रस्ट के जरिए पंजीकरण कराया और इसकी आड़ में उन्होंने जौहर विश्वविद्यालय की नींव रखी। 

  • Akhilesh disappeared from Azamgarh, posters started!Akhilesh disappeared from Azamgarh, posters started!

    NewsFeb 9, 2020, 10:53 AM IST

    अखिलेश हुए आजमगढ़ से गायब, लगे पोस्टर!

    अखिलेश यादव आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं। आजमगढ़ को सपा का गढ़ माना जाता है। लेकिन अब इस गढ़ में सपा अध्यक्ष के खिलाफ नाराजगी देखी जा रही है। आजमगढ़ ने हमेशा ही सपा का साथ दिया है। पार्टी की सबसे खराब स्थिति में यहां की जनता ने सपा को जीताकर लोकसभा में भेजा है।  पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में सपा प्रदेश में महज पांच सीटें जीत सकी थी। जिसमें आजमगढ़ की भी सीट सपा के खाते में गई।