Samajwadi Party  

(Search results - 92)
  • undefined

    NewsSep 19, 2020, 9:17 PM IST

    कभी रामपुर में थी बादशाहत, अब उम्र का हवाला देकर कोर्ट में जमानत के लिए गिड़गिडा़ रहे हैं आजम

    सीतापुर के जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को जमानत चाहिए और  उन्होंने मुरादाबाद की कोर्ट में 12 साल पुराने मामले में बेटे संग जमानत की याचन की है।  आजम के तर्क हैं कि वह उम्र दराज हैं और उन्हें जमानत  मिलनी चाहिए। असल में रामपुर में आजम खान भूमाफिया घोषित किए जा चुके हैं।  

  • undefined

    NewsSep 9, 2020, 11:07 AM IST

    बढ़ेंगी आजम खां की मुश्किलें , पत्नी और बेटों पर चार्जशीट की तैयारी

    असल में मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के लिए ली गई जमीनों के मामलों में पिछले साल जुलाई माह में सांसद आजम खां और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ 30 मुकदमे दर्ज कराए गए थे। रामपुर के अजीमनगर थाने में रामपुर के 26 किसानों ने  आजम खान और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

  • undefined

    NewsAug 25, 2020, 7:58 AM IST

    भगवान श्रीराम को बताया था काल्पनिक, अब सपा ने किया पैदल

    असल में निषाद ने दो दिन  पहले भगवान  श्रीराम को लेकर बयान देकर पार्टी को मुश्किलों में खड़ा  कर दिया था।  निषाद ने कहा था कि भगवान श्रीराम काल्पनिक हैं और उनका श्रीराम पर विश्वास नहीं है। इसके बाद सपा विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई थी।

  • undefined

    NewsAug 22, 2020, 7:39 AM IST

    सामने आया सपा का दोहरा चेहरा, अखिलेश लुभा रहे हैं ब्राह्मणों को और पार्टी नेता ने बताया श्रीराम काल्पनिक पात्र

    असल में राज्य में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनैतिकों ने बिसात बिछानी शुरू कर दी है और राज्य में जातिवाद की राजनीति शुरू हो गई है। राज्य में ज्यादातर सियासी दल 11 फीसदी ब्राह्मण वोट को अपने पक्ष में करना चाहता है।

  • <p>डिंपल और अखिलेश की पहली मुलाकात एक दोस्त के जरिए लखनऊ में हुयी थी। तब डिंपल लखनऊ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर रही थीं। धीरे-धीरे उनकी यह मुलाकातें प्यार में बदल गई। चार साल डेट करने के बाद 1999 में घर वालों की इजाजत के बाद दोनों की शादी हुई।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 9, 2020, 12:50 PM IST

    पत्नी है सपा की सक्रिय सदस्य और विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अखिलेश उठा रहे हैं सवाल

     प्रदेश के उज्जैन के महाकाल के मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन विकास दूबे की गिरफ्तार के साथ ही राज्य के सियासी दलों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने विकास दूबे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार इस बारे सच्चाई बतानी चाहिए कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी। 

  • <p>शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी से इटावा के जसवंतनगर से विधायक हैं। जसवंतनगर से मुलायम सिंह यादव विधायक हुआ करते थे, उनके लोकसभा सदस्य बनने के बाद से शिवपाल सिंह यादव 1996 से वहां से लगातार विधानसभा सदस्य हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 29, 2020, 1:40 PM IST

    क्या अखिलेश ने लिख दी है शिवपाल की सपा में वापसी की स्क्रिप्ट!

    असल में सपा ने 4 सितंबर, 2019 को पार्टी विधायक शिवपाल सिंह यादव की सदस्यता की अयोग्यता के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था और इसके बाद 23 मार्च को सपा ने अध्यक्ष को एक और पत्र लिखकर अपने याचिका को वापस लेने  की बात कही थी। लिहाजा अब सपा के अनुरोध पर इसे वापस ले लिया गया है।

  • समाजवादी पार्टी के मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर तंज कसा है। अखिलेश ने कहा कि सपा कार्यकर्ता अगर इस संकट काल में लोगों की मदद कर रहे हैं तो उन पर मुकदमे दर्ज करवाए जा रहे हैं।

    NewsApr 23, 2020, 7:06 PM IST

    अखिलेश यादव को याद आए आजम खान, योगी से लगा रहे हैं गुहार

    असल में आजम खान पर रामपुर में 80 से ज्यादा दर्ज मुकदमे हैं।  आजम खान पर सरकारी जमीन को कब्जाने से लेकर जौहर विश्वविद्यालय के लिए किसानों की जमीन को हड़पने का आरोप है। पिछले दिनों ही  जौहर विश्वविद्यालय के कब्जे से जमीन को जिला प्रशासन ने किसानों को लौटाया है। वहीं आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान की विधायकी फर्जी सर्टिफिकेट के कारण जा चुकी है।
     

  • undefined

    NewsMar 25, 2020, 6:51 PM IST

    फिर एकजुट हो सकता है मुलायम परिवार, शिवपाल फिर हो सकते हैं सपाई

    हालांकि होली में एक नजरा देखा गया था जिसमें मुलायम का परिवार दो साल के बाद एक जुट दिखा था। हालांकि कार्यकर्ताओं द्वारा अखिलेश शिवपाल जिंदाबाद के नारे को लेकर अखिलेश यादव नाराज हो गए थे। होली के बाद मुलायम सिंह के पैतृक गांव सैफई में अखिलेश व शिवपाल दोनों एक ही मंच पर दिखे थे।

  • undefined

    NewsMar 15, 2020, 10:57 AM IST

    भाजपा को 22 से घेरेगी सपा, फिलहाल शिवपाल पर नहीं हुआ फैसला

    सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आगामी चुनाव के लिए रणनीति तैयार की गई है। जिसके तहत पार्टी जिला स्तर पर ब्लाक स्तर पर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।  पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा राज्य सरकार ने झूठे वादे करके लोगों को धोखा दिया है। सपा ने  फैसला किया है कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता 22 तारीख को विरोध प्रदर्शन करेंगे।

  • undefined

    NewsMar 11, 2020, 6:54 AM IST

    होली पर एकजुट दिखा मुलायम परिवार,क्या साथ आएंगे चाचा-भतीजा

    करीब दो साल बाद सैफई में मुलायम सिंह के घर पर की होली के मौके पर मुलायम परिवार में दूरियां कम होती दिखी। मुलायम से नाराज चल रहे शिवपाल सिंह यादव भी होली के कार्यक्रम में पहुंचे और मुलायम सिंह के पैर छूकर आर्शीवाद दिया। शिवपाल सिंह यादव अपने धुरविरोधी कहे जाने वाले राम गोपाल यादव के भी पैर छूए। वहीं सपा अध्यक्ष भी अपने चाचा शिवपाल सिंह के पैर छूए औऱ शिवपाल ने मंच साझा कर सियासी खेमे में हलचल मचा दी। 

  • साल 2017 में सपा ने उन्हें स्वार सीट से टिकट दिया और उन्होंने जीत भी दर्ज की। लेकिन 2 जन्म प्रमाण पत्र की बात सामने आने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई।

    NewsFeb 28, 2020, 6:57 AM IST

    आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता रद्द, जेल जाने के बाद अब होगी वेतन और भत्तो की वसूली

    अधिसूचना जारी हो जाने के बाद अब यह सीट रिक्त हो गई है।  गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता को अवैध घोषित किया था। इसके बाद कोर्ट ने चुनाव आयोग और विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर उनकी सदस्यता  को रद्द करने को कहा था। हालांकि अब्दुल्ला आजम खान की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल की गई थी। 

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 11:52 AM IST

    आजम खान से मिलने की तैयारी में थे अखिलेश, तभी लिया योगी सरकार ने बड़ा फैसला

    आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे ने अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में गैर जमानती वारंट के बाद अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। यही नहीं अभी भी रामपुर में आजम और उनके परिवार के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। जिसमें जमीन हथियाना, जालसाजी और चोरी करना शामिल है।

  • स्कर्ट वाली बाई-   साल 2019 की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के चलते मेरठ से बीजेपी नेता जयकरण गुप्ता ने कहा था, ''कांग्रेस के नेता तो बड़ी जोर-जोर बोलते हैं, अच्छे दिन आए? उन्हें अच्छे दिन दिखाई नहीं देते, अरे स्कर्ट वाली बाई साड़ी पहनकर मंदिर में शीष लगाने लगी, गंगाजल से परहेज करने वाले लोग गंगाजल का आचमन करने लगे।'' उन्होंने इस बयान में किसी का नाम नहीं लिया था लेकिन इशारों में की गई उनकी यह टिप्पणी प्रियंका गांधी के ऊपर थी।

    NewsFeb 17, 2020, 6:57 AM IST

    ....तो क्या टूटा जाएगा आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर विश्वविद्यालय का 'सपना'

    सपा सांसद आजम खां किसी दौर में रामपुर में किसी सुल्तान से कम नहीं थे। रामपुर में उनके आदेश पर कोई काम नहीं होता था। लेकिन आज आजम खान का  ड्रीम प्रोजेक्ट मुश्किल में है और आजम खान उसे बचाने के लिए कोर्ट का चक्कर काट रहे हैं। असल में आजम खान ने रामपुर में जौहर ट्रस्ट की स्थापना की। इस ट्रस्ट को उन्होंने चैरिटी ट्रस्ट के जरिए पंजीकरण कराया और इसकी आड़ में उन्होंने जौहर विश्वविद्यालय की नींव रखी। 

  • undefined

    NewsFeb 9, 2020, 10:53 AM IST

    अखिलेश हुए आजमगढ़ से गायब, लगे पोस्टर!

    अखिलेश यादव आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं। आजमगढ़ को सपा का गढ़ माना जाता है। लेकिन अब इस गढ़ में सपा अध्यक्ष के खिलाफ नाराजगी देखी जा रही है। आजमगढ़ ने हमेशा ही सपा का साथ दिया है। पार्टी की सबसे खराब स्थिति में यहां की जनता ने सपा को जीताकर लोकसभा में भेजा है।  पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में सपा प्रदेश में महज पांच सीटें जीत सकी थी। जिसमें आजमगढ़ की भी सीट सपा के खाते में गई। 

  • undefined

    NewsJan 24, 2020, 10:44 AM IST

    आजम को झटके पे झटके, फिर खाली कराई जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन

    गौरतलब है कि आजम खान के खिलाफ रामपुर में छह दर्जन से ज्यादा मुकदमें चल रहे हैं। इसमें कई मामले जमीन कब्जाने को लेकर हैं। यही नहीं सपा सरकार के दौरान जिस जौहर यूनिवर्सिटी को नियमों में ताक में रखकर बनाया गया। अब जिला प्रशासन उसी के खिलाफ कार्यवाही कर रहा है।