Samajwadi Party  

(Search results - 53)
  • Azam Khan son Abdullah detained, may be arrested anytime

    News14, Aug 2019, 7:10 AM IST

    अब रामपुर में भूमाफिया के बाद 'हिस्ट्रीशीटर' घोषित हो जाएंगे सांसद आजम खान!

    जौहर विश्वविद्यालय को लेकर आजम खान की पहले से ही मुश्किलें कम नहीं है। उधर ईडी ने भी उनके खिलाफ केस दर्ज कर रखा है। क्योंकि जौहर विश्वविद्यालय के लिए जो उन्होंने विदेशों से चंदा लिया हुआ था उसकी जानकारी उन्होंने किसी भी सरकारी एजेंसी को नहीं दी है। वहीं उन्होंने विश्वविद्यालय के लिए खरीद जमीन के लिए किए लेन देन की जानकारी भी नहीं दी है।

  • mulayam daughter in law aparna yadav asked azam khan to apology on his controversial remark

    News12, Aug 2019, 8:13 AM IST

    गिरफ्तारी से डरे रामपुर नहीं आए आजम, सस्पेंस बरकरार कहां मनाएंगे बकरीद रामपुर या दिल्ली

    फिलहाल आजम खान के इस संदेश की पुष्टि उनके बेटे अब्दुला आजम खान भी कर रहे हैं। ईद-उल-अजहा की पूर्व संध्या पर सांसद आजम खां ने सोशल मीडिया पर अपने संदेश को वायरल किया है। हालांकिं आजम खान ये नहीं बता रहे हैं इस बार बह कहां बकरीद मनाएंगे। उधर रामपुर के एसपी अजयपाल शर्मा साफ कह चुके है कि आजम खान पर जो धाराएं लगी हैं उसके मुताबिक वह कभी गिरफ्तार हो सकते हैं।

  • Mulayam's daughter-in-law got separated from Akhilesh Yadav on article 370

    News6, Aug 2019, 8:19 PM IST

    अखिलेश यादव से जुदा हुई मुलायम की बहू की राह !

    सपा संरक्षक की बहू ने कहा कि अराजक तत्वों का दमन नागपंचमी के शुभ दिन हुआ है और इससे लोगों में खुशी है। उन्होंने कहा कि इसको हिंदू मुसलमान अलगाव के चश्मे से ना देखें। वहीं अपर्णा ने अपने ट्वीट के अंत में जय हिंद भी लिखा। फिलहाल समाजवादी पार्टी जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के खिलाफ है और पार्टी ने लोकसभा और राज्यसभा में इसका विरोध किया है

  • News6, Aug 2019, 7:31 PM IST

    आजम खान के एक और फर्जीवाड़े का हो सकता है खुलासा, महज कागजों पर मेडिकल कॉलेज चलाने का आरोप

    रामपुर से समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान के एक और फर्जी कारनामे का खुलासा हुआ है। उनकी जौहर यूनिवर्सिटी में मेडिकल कॉलेज की मान्यता भी दी गई थी। लेकिन जब प्रशासन की टीम वहां जांच करने पहुंची तो अस्पताल और कॉलेज दोनों में ही ताला लगा हुआ मिला। 
     

  • News28, Jul 2019, 3:20 PM IST

    आजम के खिलाफ ईडी ने कसा शिंकजा, विदेशों से मिले चंदे की मांगी जानकारी

    आजम खान ने रामपुर में जौहर विविद्यालय के निर्माण की शुरूआत 2006 में की थी। हालांकि उस वक्त उन्हें इस विश्वविद्यालय की अनुमति नहीं मिली थी। इसके बाद राज्य में 2007 में बहुजन समाजपार्टी की सरकार बनी तो आजम खान का ये ड्रीम प्रोजेक्ट सुस्त गति से चलने लगा। लेकिन 2012 में राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद इस विश्वविद्यालय का निर्माण तेजी से हुआ और आजम खान को विदेशों से चंदा मिला।

  • SP leader neeraj shekhar resigned from Rajya sabha after dispute with akhilesh yadav

    News15, Jul 2019, 6:06 PM IST

    समाजवादी पार्टी में उभरी कलह, जानें क्यों पूर्व पीएम के बेटे ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

    चंद्रशेखर की मौत के बाद उपचुनाव में नीरज शेखर सपा के टिकट से चुनाव जीते थे। लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में वह चुनाव हार गए इसके बाद सपा ने नीरज शेखर को राज्यसभा में भेजा था। लेकिन अब अखिलेश यादव से नाराजगी के कारण नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है। नीरज शेखर ने इसके साथ ही पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

  • Yogi government again took action against Azam khan illegal school

    News11, Jul 2019, 6:36 PM IST

    योगी सरकार ने आजम खान पर की एक और बड़ी कार्यवाही, जानें क्या है मामला

     कुछ दिन पहले ही आरडीए ने आजम खान के समधी का होटल भी सील किया था। उसके बाद उनके समधी ने आरोप लगाया था कि मुस्लिम होने और आजम के समधी होने के नाते योगी सरकार बदले की भावना से कार्यवाही कर रही है। जबकि इससे पहले आजम खान पर रामपुर प्रशासन ने जौहर विश्वविद्यालय के आसपास की जमीन पर अवैध कब्जा करने के लिए मुकदमा दर्ज किया था।

  • Akhilesh Yadav will follow Rahul Gandhi way to reform Party

    News30, Jun 2019, 9:44 PM IST

    राहुल गांधी की राह पर चलेंगे अखिलेश !

     एसपी प्रमुख अखिलेश यादव की अगुवाई में पार्टी ने ये दूसरा बड़ा चुनाव हार है। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव भी अखिलेश की अगुवाई में हुए थे। इसमें पार्टी सत्ता से बाहर हो गयी और वह 47 सांसदों में ही सिमट गयी। इसके बाद लोकसभा चुनाव से पहले एसपी और बीएसपी ने चुनावी गठबंधन किया। लेकिन बहुजन समाज पार्टी को इससे फायदा मिला और उसने 10 सीटें जीती जबकि एसपी महज पांच सीटों पर ही सिमट गयी।

  • News18, Jun 2019, 6:40 PM IST

    सपा सांसद बर्क ने वंदे मातरम पर की विवादित टिप्पणी तो ये बोले अखिलेश

    भाजपा के कई सदस्यों ने संभल से सपा सांसद बर्क के शपथ लेने के बाद ‘भारत माता की जय’, ‘जय श्रीराम’ और ‘वंदे मातरम्’ के नारे लगाए। पीठासीन अध्यक्ष ने बर्क की विवादित टिप्पणी को रिकॉर्ड से हटाया। 
     

  • After lost Rampur general election Jayaprada increase Azam khan problem, know what is matter

    News13, Jun 2019, 11:11 AM IST

    ऐसे तो जा सकती है आजम की सांसदी, अब जयाप्रदा ने खेला नया दांव

    जयाप्रदा रामपुर से सांसद रह चुकी हैं और कभी वह आजम खान को अपना राजनैतिक गुरु मानती थी। लेकिन इसके बाद दोनों के बीच रिश्ते खराब हो गए। लोकसभा चुनाव से पहले ही जयाप्रदा बीजेपी में शामिल हुई थी।

  • Cbi raid in Akhilesh Yadav close former minister in amethi

    News12, Jun 2019, 1:36 PM IST

    जानें क्यों अखिलेश के करीबी पूर्व मंत्री के घर सीबीआई ने मारा छापा

    उत्तर प्रदेश में पूर्व की सपा सरकार के दौरान राज्य में खनन घोटाला हुआ था और हाईकोर्ट के आदेश के बाद इसकी जांच सीबीआई को सौंपी गयी थी। पहले इस विभाग के मंत्री अखिलेश यादव थे। लेकिन बाद में इस विभाग को गायत्री प्रजापति को दे दिया गया था। हालांकि जांच के दायरे में अखिलेश भी हैं। क्योंकि उनके कार्यकाल के दौरान हुए खनन घोटाले में पूर्व आईएएस अफसर चंद्रकला से भी पूछताछ की जानी है। 

  • Shivapal will get 'Sanjivani' after spoilage relationship between Maya-Akhilesh

    News4, Jun 2019, 12:22 PM IST

    माया-अखिलेश के तल्ख होते रिश्तों से शिवपाल को मिलेगी ‘संजीवनी’

    मायावती ने दिल्ली में अपने नेताओं से साफ कहा कि लोकसभा चुनाव में शिवपाल ने गठबंधन के प्रत्याशियों को नुकसान पहुंचाया। उन्होंने कहा कि शिवपाल के कारण ही बीएसपी की ये स्थिति हुई है नहीं तो बीएसपी और ज्यादा सीटें जीतती। जाहिर है मायावती के इस बयान के बाद शिवपाल का राजनैतिक महत्व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को समझ में आ गया है।

  • Is Azam khan resigning from member of parliament

    News3, Jun 2019, 10:08 AM IST

    आखिर क्यों सांसदी छोड़ना चाहते हैं आजम खान

    आजम खान के इस्तीफे को लेकर एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी परेशान हैं। अखिलेश यादव ने इस मामले में आजम खान से बातचीत की है और फिलहाल उनसे इस मामले में फिर से विचार विमर्श करने की गुजारिश की है। हालांकि आजम खान का कहना है कि विकास की दृष्टि से रामपुर में काफी पिछड़ापन है।

  • सपा नेता की गोली मारकर हत्या

    News31, May 2019, 4:23 PM IST

    सपा नेता की गोली मारकर हत्या

    यूपी के जौनपुर में दिनदहाड़े बेख़ौफ़ बदमाशों ने स्कार्पियो सवार सपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर मौत के घाट उतार दिया है |

  • Will the distance of the heart be reduced after the distance of steps is reduced in yadav family?

    News31, May 2019, 10:21 AM IST

    कदमों की दूरी कम के बाद क्या दिल की दूरी कम होगी यादव कुनबे में

    अखिलेश यादव ने भी अपने बंगले में पत्नी डिंपल यादव व बच्चों के साथ के साथ प्रवेश किया। पहले अखिलेश ने विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की और फिर गृह प्रवेश किया। पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकार बंगलों का आवंटन रद्द करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पिछले साल अखिलेश यादव असंल गोल्फ सिटी में चले गए थे। हालांकि जिस वक्त उन्होंने अपना सरकारी बंगला खाली किया तो उस वक्त उन पर बंगले में तोड़फोड़ करने के आरोप भी लगे थे।