Saran  

(Search results - 5)
  • Death pits, 7 lives of children, painful death due to drowning in sports

    News29, Jul 2019, 8:31 AM IST

    मौत के गड्ढों ने ली 7 बच्चों की जान, खेल खेल में डूबने से दर्दनाक मौत

    जानकारी के मुताबिक बिहार के सारण जिले इसुआपुर/मशरक थाना क्षेत्र के दोइला गांव में खेल खेल में सात बच्चों की जान चली गयी। क्योंकि वहां पर खोदे गए गड्ढों में पानी भरा था और खेलने के दौरान डूबने से 7 बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने सभी बच्चों के शवों को बरामद कर लिया है। मरने वाले बच्चों में चार अलग-अलग के और दो एक परिवार के बच्चे हैं।

  • Know through picture Modi of Odishas untouched aspects of life

    News1, Jun 2019, 12:14 PM IST

    तस्वीरों में देखें प्रताप चंद्र सारंगी यानी ओडिशा के मोदी के अनछुए पहलू

    ओडिशा के नीलगिरि में गरीब परिवार में जन्में 65 साल के प्रताप चंद्र सारंगी ने शादी नहीं की। समाज को ही अपना परिवार मानने वाले सारंगी आध्यात्म से जुड़े हुए हैं। उन्होंने नीलगिरि के फकीर कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। हालांकि लोकसभा का सदस्य बनने से पहले 2004 और 2009 में नीलगिरि से विधायक भी रहे।

  • some former bureaucrats succeed in politics found but some failed in politics

    News24, May 2019, 4:38 PM IST

    पूर्व नौकरशाहों को लगा राजनीति का चस्का, जानें कौन जीता और कौन हारा लोकसभा चुनाव

    असल में ज्यादातर नौकरशाह रिटायर के बाद राजनीति में अपनी किस्मत आजमाते हैं। हालांकि कुछ नौकरशाहों ने वीआरएस लेकर राजनीति के मैदान में अपने नए कैरियर की शुरूआत की। कुछ नौकरशाहों को इस राजनीति में आने के साथ ही सफलता मिली तो कुछ संसद की सीढ़ियों को चढ़ने में विफल हुए। इस बार के लोकसभा चुनाव में बड़े राजनैतिक दलों के टिकट पर आधे दर्जन से ज्यादा नौकरशाह चुनाव के मैदान में थे। इसमें से ज्यादातर अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे।

  • Political equation on five seats of Bihar

    News3, May 2019, 1:37 PM IST

    लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में बिहार की पांच सीटों का समीकरण

    मौसम विभाग ने बढ़ते हुए तापमान का चाहे कोई भी कारण बताया हो पर राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो चुनावी गर्मी अपने चरम सीमा पर है|  6 मई को पांचवे चरण का चुनाव होना है जिसमें 7 राज्यों की 51 सीटें दांव पर होगी|  पांचवे चरण में जम्मू-कश्मीर(2), बिहार(5), झारखण्ड(4), मध्यप्रदेश(7), राजस्थान(12), उत्तरप्रदेश(14) और पश्चिम-बंगाल(7) राज्य शामिल हैं |

  • Amit Saha with Nitish Kumar and Ramvilas Paswan

    News17, Mar 2019, 3:17 PM IST

    लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में एनडीए की सीटों का ऐलान, शाहनवाज की सीट जेडीयू, गिरिराज की सीट एलजेपी को मिली

    भाजपा के अल्पसंख्यक चेहरे शाहनवाज हुसैन की भागलपुर सीट जेडीयू के पास गई है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी के मुखर समर्थक और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की नवादा सीट एलजेपी को मिली है। बिहार में सभी 7 चरणों में चुनाव होना है।