Sat  

(Search results - 36)
  • Imran Khan Article 370

    Nation10, Aug 2019, 5:00 PM

    देखिए किस तरह भारत के खिलाफ साजिश रचने में लगा हुआ है पाकिस्तान

    जम्मू कश्मीर के विभाजन के बाद पाकिस्तान लगातार अपनी तैयारियों में लगा हुआ है। पाकिस्तान से जो सैटेलाइट तस्वीरें मिल रही हैं, उनसे पता चलता है कि वहां सैन्य अड्डों के आस पास लगातार एक खास तरह की तैयारी चल रही है। पाक नेताओं और सेना प्रमुख के ताजा बयानों को देखकर यह स्पष्ट हो जाता है कि वह किसी बड़ी भारत विरोधी गतिविधि में व्यस्त है। 
     

  • 15 जुलाई की रात 2.51 पर चंद्रयान 2 को लॉन्च किया जाना था लेकिन तकनीकि गड़बड़ी के चलते मिशन लॉन्च नहीं किया गया।

    News28, Jul 2019, 3:50 PM

    ईंधन की गणना के आधार पर चंद्रयान-2 से इसरो को मिली अच्छी खबर

    चंद्रयान के साथ गए ऑर्बिटर से जुड़ी अच्छी खबर है। अब इसका जीवन काल एक साल ज्यादा होगा। पहले इसकी जीवन अवधि मात्र एक वर्ष मानी जा रही थी। लेकिन अब अनुमान लगाया जा रहा है कि यह दो वर्षों तक चंद्रमा का चक्कर लगा पाएगा। 
     

  • 15 जुलाई को रात 2 बजकर 51 मिनट पर इसरो अपना चंद्रयान-2 मिशन लॉन्च करेगा।

    News15, Jul 2019, 8:43 AM

    आखिरी मौके पर रोकनी पड़ी चंद्रयान-2 की लांचिंग

    इसरो के दूसरे चंद्र मिशन की लांचिंग तकनीकी कारणों से बाधित हुई है। इसे आज भोर में 2.51 मिनट पर लांच किया जाना था। जिसके लिए उलटी गिनती भी शुरु कर दी गई थी। लेकिन ऐन मौके पर लांचिंग रॉकेट में किसी खामी का पता चला। जिसकी वजह से लांच से 56 मिनट 24 सेकेंड पहले इसे स्थगित कर दिया गया।  
     

  • Fight commenced in BSP for number two position after inducted his brother and nephew in party

    News25, Jun 2019, 9:12 AM

    बीएसपी में छिड़ी दूसरे नंबर की जंग, किसका चलेगा माया के बाद सिक्का

    मायावती ने ऐलान किया है कि अब पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। लेकिन इसी बीच मायावती ने अपने भाई आंनद को फिर से पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया है। जबकि भतीजे आकाश को राष्ट्रीय समन्वय नियुक्त किया है। 

  • sava

    Views28, May 2019, 7:56 PM

    वीर सावरकर के रास्ते पर चलते तो जातिमुक्त होता भारत

    महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 28 मई 1883 को हुआ था। वह जितने बड़े राष्ट्रवादी थे उतने ही महान समाज सुधारक भी। उन्होंने हिंदू समाज के विघटन के कारण जाति व्यवस्था को बहुत पहले ही पहचान लिया था। यदि सावरकर की नीतियों पर देश चलता तो आज छूत-अछूत, जाति पांति की गुलामी से हिंदू समाज मुक्त रहता। 

  • Risat- 2BR1

    News22, May 2019, 12:45 PM

    इजरायली तकनीक से लैस हुई भारतीय सेना: घुप्प अंधेरे में भी कर पाएगी सर्जिकल स्ट्राइक

    भारतीय सेना को एक नई तरह की ताकत हासिल हुई है। इजरायल की तकनीक से लैस जवान अब घने अंधेरे में भी सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता हैं। क्योंकि इसरो ने  Risat- 2BR1 सैटेलाइट का सफल प्रक्षेपण कर दिया है। 

  • gandhi and godse

    Views16, May 2019, 3:29 PM

    जानिए कब हुआ था आजाद भारत का पहला नरसंहार

    अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे के बहाने पूरे हिंदू समुदाय पर निशाना साधा है। लेकिन हासन ने यह नहीं बताया कि गांधी जी की हत्या के बाद उनके तथाकथित अहिंसक अनुयायियों ने कितने क्रूर तरीके से हिंसा फैलाई थी। जिसमें हजारों बेकसूर लोगों की जान चली गई थी। यह आजाद भारत का पहला नरसंहार कहा जाता है। लेकिन इसे सरकारी हस्तक्षेप के कारण दबा दिया गया। 

  • upload photo bodu bala

    Views26, Apr 2019, 5:10 PM

    बौद्ध मुस्लिम तनाव से पूरे दक्षिण एशिया में अशांति का खतरा

    दुनिया के तीन बड़ी बौद्ध आबादी वाले देशों म्यांमार, थाईलैण्ड और श्रीलंका में बौद्ध और मुस्लिमों के बीच तनाव लगातार गहराता जा रहा है। कोलंबो में हाल ही में हुए धमाकों ने इस तनाव को और भड़काया है। अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो निकट भविष्य में यह पूरे दक्षिण एशिया क्षेत्र में बड़ी तबाही का कारण बन सकता है। 

  • Views25, Apr 2019, 12:19 PM

    श्रीलंका से आतंकवाद के जहरीले छींटे दक्षिण भारत पर पड़ने की आशंका

    भारत के बिल्कुल पास के सिंहल द्वीप यानी श्रीलंका में लगभग चार सौ जानें लेने वाली तौहीद जमात का एक धड़ा तमिलनाडु में भी सक्रिय है। यहां इसे तमिलनाडु तौहीद जमात (टीएनटीजे) के नाम से जाना जाता है। यहां इसकी स्थापना एक तमिल मुस्लिम अरिंगर कुझु ने की थी । जिसका मकसद है पूरे भारतीय उपमहाद्वीप में सच्चे इस्लाम को फैलाया जाए। यही आईएस की भी विचारधारा है, जो सच्चे इस्लाम के नाम पर इस्लाम के कट्टरतावादी रुख का प्रसार करने के लिए हर हिंसक तरीका अपनाता है। 

  • Ambedkar

    Views14, Apr 2019, 11:27 AM

    जानिए कैसे उपनिषदों से प्रभावित थे बाबा साहब अंबेडकर के विचार

    जात-पात तोड़क मण्डल में दिये गये अपने प्रसिद्ध भाषण में डॉ.अम्बेडकर ने सुझाव दिया था कि हिंदुओं को स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व के आदर्शों पर आधारित समाज के निर्माण के लिए अपने शास्त्रों से बाहर कहीं से प्रेरणा लेने की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्हें इन मूल्यों के लिए उपनिषदों का अध्ययन करना चाहिए। जिसके बाद मैंने बाद में यह कोशिश की कि पता करूं कि क्या उन्होंने बाद में इस विषय पर कहीं लिखा है। लेकिन उनके कुछ भाषणों को छोड़कर इसका जिक्र कहीं नहीं मिला ।

  • Rahul Gandhi in Wayanad

    Views13, Apr 2019, 7:21 AM

    वायनाड में मजहबी कट्टपंथियों के भरोसे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

    वायनाड केरल एक ऐसा जिला है, जहां हिंदुओं की आबादी 50 फीसदी से कम है। ये मुस्लिम लीग का एक बड़ा गढ़ माना जाता है। मुस्लिम लीग कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है। वायनाड जिले में कांग्रेस को कट्टरपंथी इस्लामी संगठन जैसे पीएफआई, जमात-ए-इस्लामी से खुलकर मदद मिलने की उम्मीद है। यहां पर ये जिहादी संगठन हिंदू संस्थाओं के खिलाफ एक तरह की लड़ाई लड़ रहे हैं। वायनाड में नक्सलियों का भी काफी दबदबा है। 
    राहुल गांधी को उम्मीद है कि वायनाड के मुसलमान, ईसाई और नक्सली मिलकर उन्हें वोट देंगे। जिससे वो यहां पर बहुत बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं। 

  • Pentagon tells senate asat test necessary as india faced threat from space

    News12, Apr 2019, 11:20 AM

    अमेरिका ने माना अंतरिक्ष से था भारत को खतरा, इसलिए जरूरी हुआ ASAT परीक्षण

    भारत ने 27 मार्च को जमीन से अंतरिक्ष में मार करने वाली मिसाइल से अपने एक उपग्रह को मार गिराते हुए एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की थी। इस संबंध में अमेरिकी रक्षा विभाग ने अहम बयान जारी किया है.

  • BJP modi

    News7, Apr 2019, 6:08 PM

    'फिर एक बार मोदी सरकार' के नारे के साथ भाजपा का आधिकारिक ऑडियो-वीडियो कैंपेन जारी

    इस कैंपेन का तानाबाना प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार की उपलब्धियों के इर्दगिर्द बुना गया है। पार्टी की ओर से एक सेलफोन रिंगटोन भी लांच की गई है। साथ ही पीएम मोदी के खिलाफ विपक्षी दलों के 'महागठबंधन' पर तंज कसते हुए 'निर्णायक नेतृत्व बनाम महामिलावट' नाम से एक मीम भी बनाया गया है। 

  • Omer and Mehbooba mufti

    Views4, Apr 2019, 5:55 PM

    असंवैधानिक प्रावधानों के जरिए केन्द्र को धमकाने की कोशिश में कश्मीरी नेता

    जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज फिर धमकी दी है कि अगर धारा 370 हटी तो कश्मीर में फिलीस्तीन इजरायल जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। इससे पहले उमर अब्दुल्ला भी कश्मीर को अलग कराने संबंधी बयान दे चुके हैं। लेकिन इन कश्मीरी नेताओं की हिम्मत कैसे हो रही है इस तरह का देशविरोधी बयान देने की? दरअसल यह एक भ्रम के कारण के कारण हो रहा है कि धारा 370 या 35ए का कोई संवैधानिक अस्तित्व है। लेकिन ऐसा बिल्कुल ही नहीं है।  

  • News3, Apr 2019, 6:13 PM

    A-SAT टेस्ट: नासा की आलोचना को तवज्जो न देकर अमेरिका बोला, हम भारत के साथ

    भारत ने 27 मार्च को अपनी अंतरिक्ष में मारक क्षमता का प्रदर्शन करते हुए अपने एक कृत्रिम उपग्रह को एंटी सैटेलाइट मिसाइल से मार गिराया था। इस परीक्षण को नासा ने भयंकर और अंतरिक्ष स्टेशन के लिए खतरा बताया था।