Satpal Malik  

(Search results - 6)
  • Amit Shah and Ajit Doval reach PM residence, cabinet meeting to be held in a while

    NewsAug 5, 2019, 9:21 AM IST

    कैबिनेट की बैठक में हो गया है फैसला, संसद में गृहमंत्री देंगे बयान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक खत्म हो गयी है। बैठक में लिए गए फैसले के बारे में गृहमंत्री अमित शाह बयान देंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में केन्द्र सरकार ने जम्मू और कश्मीर को लेकर कोई बड़ा फैसला कर लिया है। अमित शाह 11 बजे राज्यसभा में और 12 बजे लोकसभा में आज लिए गए फैसले के बारे में बयान देंगे। फिलहाल सरकार के फैसले के बाद सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

  • undefined

    NewsAug 5, 2019, 7:04 AM IST

    मिशन कश्मीर’ पर आज हो सकती है तस्वीर साफ, कैबिनेट की बैठक पर सबकी नजर

    आज कैबिनेट की बैठक में घाटी को लेकर बड़ा फैसला होने की उम्मीद की जा रही है। आमतौर पर कैबिनेट की बैठक बुधवार को होती है। लेकिन केन्द्र सरकार द्वारा आज अचानक बुलाई गयी बैठक को लेकर अफवाहों का दौर तेजी से चल रहा है। संसद का सत्र चल रहा है और ऐसे में आज कश्मीर को लेकर विपक्षी दलों द्वारा हंगामें के आसार हैं।

  • kashmir unrest

    NewsAug 5, 2019, 6:15 AM IST

    उमर और महबूबा समेत कई नेता नजरबंद, राज्य में लगी धारा 144 और इंटरनेट सेवाओं के साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद

    जम्मू-कश्मीर में लगातार बदल रहे हालात के बीच राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती व पूर्व मुख्यमंत्री और एनसी नेता उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में कर दिया गया है। रविवार को शाम को ही राज्य के विपक्षी दलों ने बैठक बुलाई थी। जिसमें राज्य के मौजूदा हालात पर चर्चा की गयी।

  • NSA ajit doval reached at Srinagar on secreat mission nof modi government

    NewsJul 26, 2019, 7:37 AM IST

    ‘मिशन कश्मीर’ में घाटी पहुंचे एनएसए डोभाल, क्या है मोदी सरकार का खुफिया प्लान

    जानकारी के मुताबिक डोवल केन्द्र सरकार के स्पेशल मिशन के तहत कश्मीर गए हैं। क्योंकि कुछ दिन पहले ही केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी कश्मीर के दौरे पर गए थे। इसके बाद डोवल का वहां जाना किसी खास रणनीति की तरफ इशारा कर रहा है। अमित शाह ने कुछ दिनों संसद में कहा था कि कश्मीर में 370 की धारा अस्थायी है। 

  • PM modi angry with the disappear minister despite of roster duty in parliament

    NewsJul 21, 2019, 1:59 PM IST

    घाटी में तीन दशक बाद लौटेंगे कश्मीरी पंडित, अमित शाह ने बनाया प्लान

    केन्द्र सरकार की योजना के तहत देश के विभिन्न हिस्सों रहे कश्मीरी पंडितों को उनके राज्य कश्मीर में भेजा जाना है। इसके लिए केन्द्र सरकार ने सभी तरह की तैयारियां कर ली हैं। कहा जा रहा है कि जल्द ही इस योजना को शुरू किया जाएगा। ताकि कश्मीर पंडितों का कश्मीर में पुनर्वास हो सके। लेकिन इसके लिए सबसे पहले राज्य में आतंकवाद का खात्म करना अमित शाह की लिस्ट में है। 

  • Amit shah would reach Kashmir before four days his scheduled program

    NewsJun 26, 2019, 9:30 AM IST

    तय कार्यक्रम से चार दिन पहले कश्मीर क्यों पहुंच रहे हैं अमित शाह

    केन्द्रीय गृहमंत्री आज दोपहर बाद नई दिल्ली से विशेष विमान द्वारा श्रीनगर पहुंचेंगे। उनका ये दौरा आज और कल का है। हालांकि पहले अमित शाह का पहले यह कार्यक्रम 30 जून का था, लेकिन इस बार इस दौरे का एक दिन और बढ़ाया गया है। हालांकि शाह की इस यात्रा में किसी भी राजनैतिक दल खास तौर से हुर्रियत के नेताओं से कोई बातचीत नहीं होगी।