Saudi Arab  

(Search results - 29)
  • News7, Oct 2019, 8:30 AM IST

    सऊदी अरब के प्रिंस ने इमरान को किया सरेआम बेइज्जत, बीच रास्ते में उतारा था प्लेन से

    पाकिस्तान की एक पत्रिका फ्राइडे टाइम्स ने ये दावा किया है कि सऊदी अरब के जिस विमान से इमरान खान संयुक्त राष्ट्र में भाषण देने के लिए अमेरिका पहुंचे थे। वापसी में वह खराब नहीं हुआ था। बल्कि सऊदी अरब के प्रिंस क्राउन ने उस विमान को वापस बुला लिया था। क्योंकि इमरान खान ने ईरान के साथ यूएन में दोस्ती दिखाई थी। जिसको लेकर सऊदी सरकार इमरान खान से नाराज थी। 

  • News22, Sep 2019, 6:30 PM IST

    ईरान ने दी अमेरिका को धमकी, कहा हमला हुआ तो बना देंगे ‘जंग का मैदान’

    पिछले दिनों सऊदी अरब के तेल कंपनी पर ड्रोन हमले के बाद ईरान और अमेरिका के बीच रिश्ते और ज्यादा खराब हो गए हैं। हालांकि रिश्ते पहले से ही खराब चल रहे थे। लेकिन इस हमले के बाद अमेरिका न ईरान पर और ज्यादा प्रतिबंध लगा दिए थे। हालांकि अमेरिका ईरान पर पहले ही प्रतिबंध लगा चुका है। लेकिन ड्रोन हमले के बाद अमेरिका ने ईरान से किसी भी तरह की बातचीत से इंकार किया है। 

  • This is the biggest proof of Pakistan's pauperism, sought plane from Saudi Arabia to go to America

    News22, Sep 2019, 2:37 PM IST

    ये है पाकिस्तान की कंगाली का सबसे बड़ा सबूत, अमेरिका जाने के लिए सऊदी अरब से मांगा प्लेन

    पाकिस्तान कंगाली की राह पर है। वह कई देशों से आर्थिक मदद की गुहार लगा चुका है। लेकिन चीन और सऊदी अरब के अतिरिक्त किसी भी देश ने उसकी मदद नहीं की है। हालात इस स्तर तक पहुंच चुके हैं कि इमरान खान को कई देशों की यात्रा के लिए कमर्शियल प्लाइट का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। इमरान खान अपनी पत्नी बुशरा बीवी के साथ सऊदी अरब गए थे। जहां से उन्हें अमेरिका जाना था। लेकिन इमरान खान सरकार के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह अपना सरकारी प्लेन ले जा सके। 

  • america3

    World21, Sep 2019, 8:06 PM IST

    मध्य पूर्व में अरब-ईरान के बीच तनाव गहराया, अमेरिका भेजेगा और सैनिक

    सऊदी तेल कंपनी आरामको पर ड्रोन हमले के बाद मध्य पूर्व पर जंग के बादल मंडराने लगे हैं। शुक्रवार को अमेरिका ने और फौज भेजने का ऐलान किया है। अमेरिकी रक्षा मंत्री ने बयान दिया है कि ऐसा सऊदी अरब और यूएई के अनुरोध पर किया जा रहा है। सऊदी में ड्रोन हमले का दुनिया भर के तेल कारोबार पर बहुत बुरा असर पड़ा है। भारत पर भी इसका असर देखा जा रहा है। 
     

  • petrol

    News17, Sep 2019, 11:01 AM IST

    महंगे पेट्रोल और डीजल के लिए रहें तैयार, जल्द बढ़ सकती हैं कीमतें

    जानकारी के मुताबिक तेल कंपनियां अपने घाटे को कम करने के लिए आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। ऐसा माना जा रहा कि तेल कंपनियां करीब 5-6 रुपये प्रति लीटर की दर से तेल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। वहीं सोमवार को ग्लोबल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड में 19 फीसदी का इजाफा देखने को मिला और कच्चे तेल की कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई।

  • News16, Sep 2019, 9:19 PM IST

    मुस्लिम देशों ने एक बार फिर दिया इमरान खान को झटका, पाकिस्तान को दी नसीहत करे भारत से बातचीत

    असल में सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री पाकिस्तान के दौरे पर आए थे और उन्होंने इमरान खान से साफ कहा कि कश्मीर मसला भारत और पाकिस्तान के बीच का मुद्दा है और इसे आपस में ही सुलझाना चाहिए। इन दोनों देशों के नेता ने साफ दौर पर पाकिस्तान से कहा कि वह किसी भी हाल में उसकी मदद नहीं कर सकते हैं। लिहाजा वह भारत से बातचीत कर इस मामले को सुलझाए।

  • ansarullah india 1

    Nation16, Sep 2019, 7:02 AM IST

    सऊदी अरब को दहलाने वाला 'अंसारुल्लाह' का ये है इंडिया से कनेक्शन

    यमन के जिस आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह ने सऊदी अरब में तेल कंपनी पर हमला करके पूरी दुनिया को झटका दिया है, वह भारत में भी खौफ फैलाने की मंशा रखता है। पिछले दिनों तमिलनाडु में उसके विशाल संगठित नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया। एनआई लगातार इसके खिलाफ जांच में जुटी हुई है। 
     

  • Huti Spokesperson

    World16, Sep 2019, 7:01 AM IST

    कौन है अमेरिका और सऊदी अरब को घुटने पर लाने वाला आतंकी संगठन 'अंसारुल्लाह'?

    आरामको तेल कंपनी ड्रोन हमले से अमेरिका और सऊदी अरब को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के अतिवादी हुती विद्रोहियों के प्रवक्ता यहया अस्सरीअ ने ली है। जिसे 'अंसारुल्लाह' के नाम से भी जाना जाता है। भारत में भी इसके खिलाफ एनआईए जांच कर रही है। 
     

  • saudi aramco explosion

    World15, Sep 2019, 2:42 PM IST

    दुनिया को जंग की आग में धकेल सकता है सऊदी तेल प्रतिष्ठान पर हुआ हमला, ये हैं 5 प्रमुख वजहें

    सऊदी अरब में तेल कंपनी आरामको पर हुआ हमला कोई साधारण हमला नहीं है। इसकी वजह से दुनिया भर के तेल उत्पादन पर असर पड़ा है। इस हमले के बाद जिस तरह सऊदी अरब और अमेरिका बौखलाते हुए ईरान को निशाने पर ले रहे हैं, उससे पूरी दुनिया पर एक बड़ी जंग का खतरा मंडराने लगा है। यही वजह है कि आरामको पर हुए हमले के बाद पूरी दुनिया के देशों की नजर इसके बाद के घटनाक्रम पर है। इस हमले की जिम्मेदारी ली है अंसारुल्लाह आतंकवादी संगठन ने-
     

  • Drone attacks on Saudi Arabian oil plants, know who is behind it

    News14, Sep 2019, 2:50 PM IST

    सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर ड्रोम हमले, जानें कौन है इसके पीछे

    हालांकि अभी तक अब्कैक और खुरैस तेल संयंत्रों में ड्रोन हमलों को लेकर किसी ने अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे तनाव के बीच इस हमले को अहम माना जा रहा है। असल में सऊदी अरब को अमेरिका का दोस्त माना जाता था और ईरान और सऊदी अरब में आतंकी हमलों को लेकर दोनों देश एक दूसरे को दोष देते रहते हैं।

  • TALAQ

    News4, Sep 2019, 5:06 PM IST

    दहेजलोभी शौहर ने सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक

    सरकार ने भले ही मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के दंश से बचाने के लिए तीन तलाक विरोधी कानून बना डाला, मगर आज भी मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक का दंश झेल रही है। क्योंकि लोगों में अभी भी कानून का खौफ नहीं है। 
     

  • two couples gave birth baby in madina during hajj

    News21, Aug 2019, 7:39 PM IST

    हज गए थे दो बन गए तीन, दो दंपतियों ने मदीना में जन्म दिए बच्चे

    जानकारी के मुताबिक बच्चों का नाम अहमद मदनी व बच्ची का नाम आयशा तय्यब रखा गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रहने वाले नवविवाहित दिलशाद अपनी बेगम शमा नाज के साथ 7 जुलाई को  हज करने गये थे। मदीना पहुंचने के तीसरे दिन नाज ने मदीना मुनव्वरा के एक सरकारी अस्पताल में बेटे को जन्म दिया। बच्चे का नाम अहमद मदनी रखा है।

  • modi and salman

    News29, Jun 2019, 8:55 AM IST

    जी 20 की बैठक से मुस्लिम समुदाय के लिए यह खास तोहफा लेकर आए पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जापान के ओसाका में हुई जी 20 की बैठक में हिस्सा लिया। यहां उन्होंने तकनीक, नवाचार जैसै कई विषयों पर दुनिया के शक्तिशाली वैश्विक नेताओं से चर्चा की। इस दौरान उनकी मुलाकात सऊदी अरब के प्रिंस से भी हुई। इस बैठक के परिणामस्वरुप पीएम मोदी भारतीय मुसलमानों के लिए हज यात्रा का कोटा बढ़वाने में सफल रहे।  
     

  • is Pompeo india visit it so part of formed international alliance against Iran

    News26, Jun 2019, 5:31 PM IST

    पोम्पियो की भारत यात्रा ईरान के खिलाफ वैश्विक गठबंधन बनाने की रणनीति का हिस्सा तो नहीं !

     ये सवाल उठने इसलिए भी जाहिर हैं क्योंकि भारत की यात्रा से पहले पोम्पियो ने सऊदी अरब का दौरा किया था। सऊदी अरब और ईरान के बीच रिश्ते जगजाहिर हैं। अमेरिका के विदेश मंत्री सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब पहुंचे थे।

  • masrat asia shabbir

    News14, Jun 2019, 12:29 PM IST

    आतंकवाद समर्थक मसरत, आसिया और शब्बीर को 30 दिन की न्यायिक हिरासत

    टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार जम्मू कश्मीर के कट्टर अलगाववादी नेताओं मसरत आलम, शब्बीर शाह और आंसिया अंद्राबी को पटियाला हाउस कोर्ट ने 30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।