Scam  

(Search results - 100)
  • एक तरफ जहां महिलओं ने सिंधिया के स्वागत में डांस  किया तो वहीं दूसरी और बुजुर्गों ने फूलों की माला पहनाई।

    News13, Mar 2020, 8:36 AM IST

    भाजपा में शामिल होते ही सिंधिया के खिलाफ फिर खुला जालसाजी का मामला

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने और बुधवार को भाजपा में शामिल होने के बाद राज्य सरकार ने ये फैसला किया है। सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं और राज्य सरकार अल्पमत में आ चुकी है। लिहाजा राज्य सरकार ने पुराने मामले को खोलते हुए सिंधिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

  • undefined

    News3, Mar 2020, 6:29 AM IST

    फर्जी हथियार लाइसेंस घोटाले में जम्मू कश्मीर के दो आईएएस पहुंचे जेल

    पिछले साल ही सीबीआई ने अवैध हथियार लाइसेंस जारी करने के लिए  राज्य के कई अफसरों के खिलाफ जांच शुरू की थी।  राज्य में फर्जी लाइसेंस का एक बड़ा रैकेट चल रहा था। जिसमें विभिन्न राज्यों के लोगों को जम्मू कश्मीर से लाइसेंस जारी किए गए। इन अफसरों को लाइसेंस जारी करने के ऐवज में मोटी रकम मिलती थी।

  • chandrababu naidu

    News4, Feb 2020, 12:28 PM IST

    अमरावती जमीन घोटाला: सीआईडी और ईडी की जांच में फंसेंगे कई नेता और अफसर

    प्रवर्तन निदेशालय ने राजधानी क्षेत्र में भूमि सौदों में कथित अनियमितताओं के मामले में जांच शुरू कर दी है। इसमें जो बात अभी तक सामने आई है। उसमें जिन लोगों के पास पैन कार्ड नहीं थे और जो बीपीएल कार्ड धारक हैं। उन्होंने दो हजार करोड़ रुपये की जमीन खरीदी है। अभी तक जो जानकारी सामने आयी है उसके मुताबिक राशन कार्ड धारकों, गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों ने 2014-15 के दौरान 2000 करोड़ रुपये से अधिक की 700 एकड़ जमीन खरीदी।

  • shahrukh khan

    News3, Feb 2020, 3:45 PM IST

    शाहरुख खान की कंपनी थी घोटाले में शामिल, ईडी ने जब्त की 70 करोड़ रुपये की संपत्ति

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज गुलाब घाटी घोटाले के सिलसिले में विभिन्न संस्थाओं और व्यक्तियों से अस्थायी रूप से चल और अचल संपत्तियों को कुर्क किया। इन संपत्तियों को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के नियमों के तहत जब्त किया गया था। ईडी के अफसरों ने बताया कि इन संपत्तियों का मूल्य 70.11 करोड़ रुपये है और इसमें अभिनेता शाहरुख खान द्वारा प्रचारित आईपीएल क्रिकेट टीम से जुड़ी कंपनी भी शामिल है।

  • অন্ধ্রপ্রদেশ জুড়ে বিক্ষোভের আঁচ

    News24, Jan 2020, 10:52 AM IST

    अजब-गजब: पांच हजार महीना कमाने वालों ने खरीदी 2 सौ करोड़ रुपये की जमीन

    फिलहाल इस मामले के खुलासे के बाद आंध्र प्रदेश में सियासत गर्म है। क्योंकि राज्य में अभी तीन राजधानियों का मामला गर्ग और राजनैतिक दलों की राज्य की सत्ताधारी वाईआरएस कांग्रेस के साथ घमासान चल रहा है। इस राज्य का बड़ा जमीन घोटाला माना जा रहा है। क्योंकि जिन लोगों ने जमीन खरीदी है, सरकारी दस्तावेजों में वो गरीब और उनकी मासिक आय पांच हजार रुपये से भी कम है।

  • undefined

    News27, Dec 2019, 10:55 PM IST

    झारखंड में सरकार बदलते ही जेल में लगने लगा है लालू दरबार

    रांची के रिम्स में अस्पताल में इलाज करा रहे सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव का दरबार सजने लगा है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में झारखंड सरकार लालू को पैरोल दे सकती है। हालांकि इससे पहले राज्य के नए सीएम हेमंत सोरेन इसके संकेत दे चुके हैं।  विधानसभा चुनाव जीतने के बाद हेमंत सोरेन ने राजद नेता से रिम्‍स में मुलाकात कर लालू की ताकत का एहसास करा दिया है।

  • MN 100 seconds - HINDI

    News5, Dec 2019, 7:24 PM IST

  • MyNation in 100 seconds Hindi Oct 22

    News22, Oct 2019, 6:52 PM IST

    पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी से पीएम मोदी और अभिजीत बनर्जी की मुलाकात तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी ने बुरी नजर डाली तो हमारी सेनाएं जवाब देने के लिए तैयार हैं

  • Rajeev Kumar

    News3, Oct 2019, 6:07 PM IST

    शारदा घोटाला में राजीव कुमार ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, जेल जाने से बचे

    शारदा घोटाल में गवाहों और सबूतों से छेड़छाड़ करने के आरोप कोलकाता के पूर्व पुलिस कमीशनर और वर्तमाम में अपराध अन्वेषण विभाग में अतिरिक्त महानिदेशक पद पर तैनात राजीव कुमार को बड़ी राहत मिली है। राजीव कुमार तीन सप्ताह से सीबीआई के सामने पेश नहीं हो रहे थे और सीबीआई उन्हें खोज रही थी। लेकिन वह सीबीआई की गिरफ्त में नहीं आए। आज राजीव कुमार ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुब्रत मुखर्जी के समक्ष आत्मसमर्पण किया और उच्च न्यायालय के आदेश के मुताबिक उन्हें जमानत दे दी गई।

  • rajiv kumar

    News24, Sep 2019, 7:51 AM IST

    पति राजीव कुमार हैं फरार, बचाने को हाईकोर्ट पहुंची पत्नी

    असल में अब राजीव कुमार को गिरफ्तारी से बचाने के लिए उनकी पत्नी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जबकि राजीव कुमार को अभी तक किसी भी कोर्ट से जमानत नहीं मिली है और वह गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे हैं। हालांकि कोर्ट ने इस पर कोई फैसला नहीं किया है। राजीव कुमार की आईआरएस पत्नी ने कलकत्ता हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत  के लिए याचिका दायर की है। कुछ दिन पहले ही सीबीआई ने राजीव कुमार की पत्नी से भी पूछताछ की थी और राजीव कुमार के संभावित ठिकानों के बारे में पूछा था। 

  • সিবিআই দফতরে রাজীব কুমার।

    News21, Sep 2019, 8:23 AM IST

    नहीं मिले राजीव कुमार तो सीबीआई ने की पत्नी से पूछताछ

    शारदा घोटाले मामले में राजीव कुमार पिछले एक हफ्ते से फरार चल रहे हैं। अभी तक उन्हें जमानत नहीं मिली है और सीबीआई उन्हें तलाश रही है। इसके लिए सीबीआई ने एक विशेष टीम बनाई है जो राजीव कुमार को खोज रही है। पिछले हफ्ते ही सीबीआई ने राजीव कुमार को तलब किया था। लेकिन वह सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद सीबीआई ने उनके घर और दफ्तर पहुंची थी और नोटिस  चस्पा की थी। 

  • Rajeev Kumar

    News17, Sep 2019, 3:02 PM IST

    राजीव कुमार को कोर्ट से मिला झटका, जमानत के लिए भागे-भागे फिर रहे हैं ममता के करीबी अफसर

    कुछ महीने पहले जब सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी तो तब उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ ममता बनर्जी उनके आवास पर धरने पर बैठक गई थी। लेकिन अब राजीव कुमार अपनी जमानत के लिए कोर्ट के दरवाजों पर दस्तक दे रहे हैं। लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिल रही है। हाईकोर्ट द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर रोक हटाने के बाद सीबीआई ने उन्हें कार्यालय पहुंचने के लिए नोटिस दिया था। 

  • rajeev kumar

    News15, Sep 2019, 9:24 AM IST

    सीबीआई के सामने पेश नहीं राजीव कुमार, अब गिरफ्तारी तय

    राजीव कुमार के खिलाफ पहले ही लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका है और उनके देश से भागने की उम्मीद कम है। असल में राजीव कुमार पश्चिम बंगाल में हुए सारदा चिटफंड घोटाले के लिए सीबीआई के आदेश के बाद बनाई गई एसआईटी के प्रमुख थे। इस घोटाले में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी के कई नेता शामिल थे और कई नेता जेल भी जा चुके थे। 

  • মমতা বন্দ্যোপাধ্যায়ের সঙ্গে রাজীব কুমার

    News14, Sep 2019, 8:26 AM IST

    ममता बनर्जी के करीबी अफसर राजीव कुमार आज होंगे सीबीआई के सामने पेश, हो सकते हैं गिरफ्तार

    राजीव कुमार सारदा चिटफंड घोटाले के लिए बनाई गई एसआईटी के प्रमुख थे। एसआईटी का गठन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किया गया था। लेकिन सीबीआई का आरोप है कि राजीव कुमार ने इस घोटाले से जुड़े साक्ष्यों और गवाहों के बयान के साथ छेड़छाड़ की है। क्योंकि इस घोटाले में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी के कई नेता शामिल थे। गौरतलब है कि सारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज ने लाखों लोगों को कथित तौर अच्छे रिटर्न का वादा कर 2500 करोड़ रूपये का चूना लगाया था। 

  • चिदंबरम को उनके आवास से सीबीआई अधिकारी ले जाते हुए।

    News22, Aug 2019, 7:12 PM IST

    काम न आई वकीलों की फौज 26 अगस्त तक सीबीआई की रिमांड में रहेंगे पी. चिदंबरम, पर मिल सकेंगे परिवार से

    आज दोपहर के बाद सीबीआई ने चिदंबरम को कोर्ट में पेश किया। जहां उन्होंने कठघरे में बैठने से मना कर दिया है। चिदंबरम की तरफ से पूरे चार वकीलों की फौज लगी थी जो उन्हें जमानत देने की मांग कर रही थी। लेकिन कोर्ट ने किसी भी दलील नहीं सुनी और चिदंबरम को पांच दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया। सरकारी वकील सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने चिदंबरम के लिए 5 दिन की रिमांड मांगी और कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।