Scam  

(Search results - 86)
  • चिदंबरम को उनके आवास से सीबीआई अधिकारी ले जाते हुए।

    News22, Aug 2019, 7:12 PM IST

    काम न आई वकीलों की फौज 26 अगस्त तक सीबीआई की रिमांड में रहेंगे पी. चिदंबरम, पर मिल सकेंगे परिवार से

    आज दोपहर के बाद सीबीआई ने चिदंबरम को कोर्ट में पेश किया। जहां उन्होंने कठघरे में बैठने से मना कर दिया है। चिदंबरम की तरफ से पूरे चार वकीलों की फौज लगी थी जो उन्हें जमानत देने की मांग कर रही थी। लेकिन कोर्ट ने किसी भी दलील नहीं सुनी और चिदंबरम को पांच दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया। सरकारी वकील सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने चिदंबरम के लिए 5 दिन की रिमांड मांगी और कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

  • Chidambaram family

    News22, Aug 2019, 11:51 AM IST

    चिदंबरम ही नहीं पूरे परिवार के दामन में लगे हैं घोटालों के ‘दाग’

    दिलचस्प ये है कि घोटालों के दाग से केवल पी चिदंबरम का ही दामन ही बल्कि पूरा परिवार दागदार है। चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ कई मामले चल रहे हैं। फिलहाल दिल्ली उच्च न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया मामले में उन्हें जमानत देने से मना कर दिया है। कोर्ट ने उनके खिलाफ सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि वह सरगना के तौर पर काम कर रहे हैं। यही नहीं उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एयरसेल मैक्सिस भ्रष्टाचार मामले और धन शोधन मामले में मुकदमा चल रहा है। जबकि पत्नी का नाम सारदा घोटाले में आ चुका है।

  • যোগী-মায়াবতীর প্রচারে নিষেধাজ্ঞা নির্বাচন কমিশনের

    News21, Aug 2019, 3:16 PM IST

    अब मायावती पर टूटेगा योगी का कहर

    ग्रेटर नोएडा के विधायक के ध्यान दिलाने के बाद यहां के प्राधिकरण  में भर्ती में हुए घोटाले का पता चला है। जिसके तार उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती से जाकर जुड़ रहे हैं। योगी सरकार ने इस भर्ती घोटाले की जांच के आदेश दे दिए हैं। 
     

  • Ratul Puri

    News20, Aug 2019, 11:12 AM IST

    कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी गिरफ्तार, बहन भी है बैंक घोटाले की आरोपी

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दो दिन पहले ही सीबीआई ने पुरी के खिलाफ मामला दर्ज किया था और अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर 354 करोड़ रुपये का बैंक घोटाले का है आरोपी है। पुरी मोजरबेयर कंपनी का पूर्व कार्यकारी निदेशक हैं। यही नहीं इस मामले में कमलनाथ की बहन पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

  • Nation8, Aug 2019, 1:27 PM IST

    7 करोड़ के बैंक घोटाले में उछला फारुक अब्दुल्ला का नाम, ईडी कर रही है जांच

    प्रवर्तन निदेशालय जम्मू कश्मीर बैंक में हुए 7 करोड़ के बैंक लोन घोटाले की जांच कर रहा है। इस मामले के मुख्य आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि वह जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेन्स के नेता फारुक अब्दुल्ला से जुड़ा हुआ है। 
     

  • নারদা কাণ্ডে ইডি চৎপরতা। ছবি- উইকিপিডিয়া

    News7, Aug 2019, 11:09 AM IST

    खनन घोटाले के आरोपी आईएएस अफसरों से ईडी ने मांगा पिछले दस सालों के आय का रिकार्ड

     उत्तर प्रदेश के पांच आईएएस अफसरों पर खनन घोटाले के मामले में सीबीआई की जांच चल रही है। वहीं अब ईडी भी इन अफसरों की आय की जांच कर रहा है। क्योंकि ईडी को लगता है कि इन लोगों के पास अवैध तरीके पैसा पहुंचा है। लिहाजा इन अफसरों से ईडी ने पूरे दस का आय का ब्योरा, आयकर दाखिल और विभिन्न स्रोतों से अर्जित किए गए धन के बारे में भी जानकारी मांगी है।

  • witness alive, twenty four hours before declared dead by ED

    News1, Aug 2019, 7:42 AM IST

    चौबीस घंटे में जिंदा हो गया ईडी का गवाह, खोलेगा राज

    दिल्ली की कोर्ट अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर घोटाले मामले में सुनवाई चल रही है। इस मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा भी ईडी के शिकंजे में है। कुछ दिन पहले ईडी ने कोर्ट को बताया कि इस मामले का गवाह केके खोसला शायद मारा गया है क्योंकि इस घोटाले में शामिल लोग प्रभावशाली हैं और वह किसी की भी हत्या करा सकते हैं।

  • Congress parliamentary meeting held to, party will have finalized name of leader in parliament

    News31, Jul 2019, 8:11 AM IST

    सोनिया के सबसे करीबी और ताकतवर कांग्रेसी नेता का दामाद आया ईडी के शिकंजे में, अरबों रुपये के घोटाले में है शामिल

    प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक ये नीरव मोदी के पीएनबी घोटाले से भी बड़ा घोटाला है। ईडी की जांच में ये सामने आया है कि इस घोटाले के तार सीधे तौर से इरफान सिद्दीकी के साथ जुड़े हुए हैं। लिहाजा ईडी ने सिद्दीकी से पूछताछ की है। जिसमें अभी तक किसी का खुलासा नहीं हुआ है।

  • MP chief minister kamal nath nephew fled from ED office, called him for agustawestland scam

    News30, Jul 2019, 1:09 PM IST

    कमलनाथ के भांजे पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा, जब्त किए 245 करोड़ रुपये के बेनामी शेयर

    आज इस मामले में उस वक्त नया मोड़ आया आया जब आयकल विभाग ने रतुल पुरी के 254 रुपये के शेयरों को जब्त कर लिया। फिलहाल अगस्तावेस्टलैंड घोटाले में उसकी मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा है और जिस कंपनी से अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के लिए रिश्वत दी गयी वह दुबई की कंपनी रतुल पुरी की ही है। 

  • After bsp chief Mayawati yogi government would increase Akhilesh Yadav problem

    News28, Jul 2019, 2:58 PM IST

    अखिलेश सरकार में हुआ यश भारती में 'खेल', जिसे चाहा उसे दिया सम्मान

    असल में उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद यश भारती पुरस्कारों और उसके लिए दी जाने वाली पेंशन को बंद कर दिया था। समाजवादी पार्टी ने सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर इन पुरस्कारों को बंद कर रही है। हालांकि योगी सरकार ने इन पुरस्कारों के लिए नई नियमावली बनाने की बात कही थी।

  • MP chief minister kamal nath nephew fled from ED office, called him for agustawestland scam

    News27, Jul 2019, 12:53 PM IST

    कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी ईडी के दफ्तर से फरार, जानें क्यों होनी थी गिरफ्तारी

    मध्य  प्रदेश के मुख्यसमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी से अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर मामले में पूछताछ होनी थी और इसके लिए उसे ईडी ने तलब भी किया था। लेकिन वह पूछताछ करने से पहले ईडी के अफसरों को चमका देकर फरार हो गया है। क्योंकि उसे लगता था कि उसके खिलाफ ईडी के पास सबूत हैं और वह उसे कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।

  • Congress rebel MLA Roshan baig arrested in bangalore airport in IMA scam

    News16, Jul 2019, 9:39 AM IST

    कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार ने बागी विधायकों पर बनाया दबाव, विधायक रोशन बेग हिरासत में

    रोशन बेग को एसआईटी ने बेंगलुरु एयरपोर्ट से अपनी हिरासत लिया है। वह बागी विधायकों से मिलने के लिए मुंबई जा रहे थे। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि वह पुणे जा रहे थे। फिलहाल ऐसा माना जा रहा है कि राज्य सरकार  ने बागी विधायकों पर दबाव बनाने के लिए बेग को गिरफ्तार किया है। 

  • After Under CBI trap five IAS officer will face ED inquiry in mining scam

    News14, Jul 2019, 10:24 AM IST

    सीबीआई के बाद अब ईडी के शिकंजे में फसेंगे खनन घोटाले के आरोपी आईएएस

    पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के पांच आईएएस अफसरों के आवास और प्रतिष्ठानों पर सीबीआई ने छापेमारी की थी। जहां काफी नगदी भी मिली थी। आईएएस अफसर अभय के आवास पर तो 40 लाख की नगदी मिली थी। इसके बाद इन अफसरों को राज्य सरकार ने वेटिंग में डाल दिया था। इन अफसरों में बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय समेत पांच आईएएस अफसर शामिल थे।

  • CBI can interrogate mayawati and Akhilesh yadav in mining and sugar mill scam

    News12, Jul 2019, 7:25 AM IST

    बुआ पर चीनी मिल तो बबुआ पर आएगी खनन घोटाले की जांच की आंच

    राज्य में सीबीआई ने राज्य में हुए खनन घोटाले में सात आईएएस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। ये घोटाले राज्य में समाजवादी पार्टी के दौरान हुए थे और उस वक्त खनन विभाग अखिलेश यादव के पास ही था। हालांकि बाद में इस विभाग को गायत्री प्रजापति को दे दिया था। वहीं बीएसपी सरकार में राज्य सरकार ने चीनी निगम की चीनी मिलों को निजी क्षेत्र को बहुत कम दामों में बेच दिया था। जिसकी आंच अब मायावती के करीबी माने जाने वाले आईएएस अफसर नेतराम और चीनी निगम के प्रबंध निदेशक विनय प्रिय दुबे तक पहुंच गयी है।

  • prosenjit chatarjee bengal

    News10, Jul 2019, 10:54 AM IST

    रोज वैली घोटाला: ईडी के निशाने पर मशहूर बांग्ला अभिनेता प्रोसेनजीत

    एक फिल्म का प्रोडक्शन चिटफंड कंपनी हैंगओवर ने किया। इस फिल्म में प्रोसेनजीत हीरो थे। पूरी फिल्म की लागत 5 लाख रुपए से कम थी। ईडी का कहना है कि, कागजों में रोज वैली ने प्रोडक्शन की लागत को कम दिखाया और निवेशकों से अधिक रुपए मांगे।