Sco  

(Search results - 23)
  • Nation18, Mar 2020, 3:56 PM

    सुप्रीम कोर्ट ने AGR Case में टेलिकॉम कंपनियों को लगाई फटकार, कहा- कोर्ट से सभी कंपनी के MD को भेज देंगे जेल

    उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल 24 अक्टूबर को शीर्ष अदालत में निर्धारित बकाया समेकित सकल राजस्व (एजीआर) का स्व-मूल्यांकन या फिर से आकलन करने के लिये केन्द्र और दूरसंचार कंपनियों को बुधवार को आड़े हाथ लिया

  • Astrology19, Feb 2020, 7:15 AM

    वृश्चिक राशि को होगा लाभ,जानें आज 19 फरवरी(बुधवार) को कैसा रहेगा आपका राशिफल

    मीन राशि के जातकों को आज कोर्ट में चल रहे विवादों से छुटकारा मिल सकता है वहीं वृश्चिक राशि के जातकों को लाभ होगा। जानें अन्य राशियों का आज 19 फरवरी(बुधवार) को कैसा रहेगा राशिफल

  • Cricket20, Dec 2019, 10:48 AM

    2019 में एक दिवसीय मैचों में रनों के मामलें में विराट कोहली को रोहित शर्मा ने छोड़ा पीछे

    रोहित शर्मा ने कल अपने 28 वें शतक के दौरान 2019 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली को पछाड़ दिया। उन्होंने 2019 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इससे पहले वह विश्व कप के सिंगल एडिशन में 5 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने और टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में सामने आए। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 133 रनों के साथ साल की शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जमाने से पहले न्यूजीलैंड पर मिली ऐतिहासिक श्रृंखला जीत में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी।

  • thunderclap

    News18, Sep 2019, 7:09 AM

    पूर्वांचल में गिरी मौत की आसमानी बिजली, दस मरे और एक दर्जन झुलसे

    जानकारी के मुताबिक राज्य के पूर्वांचल में पिछले चौबीस घंटे के मौसम काफी खराब बना हुई है। इलाके में तेज बारिश हो रही है। आसमान से मौत की बिजली गिर रही है। जिसके कारण चार जिलों में दस लोगों की मौत हो गई है जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग झुलसे हुए हैं। पूर्वांचल के वाराणसी, आजमगढ़ और मऊ जिले में आसमानी बिजली गिरने से तीन-तीन लोगों की मौत होने की खबर मिल रही है। वहीं मिर्जापुर में एक व्यक्ति की मौत बिजली गिरने के कारण हुई हैं।

  • Nation17, Sep 2019, 12:59 PM

    ऑटोमोबाइल कंपनियों को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता, जानिए 5 प्रमुख वजहें

    भारत में ऑटोमोबाइल कंपनियों ने जबरदस्त हंगामा मचा रखा है। आए दिन किसी न किसी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी के अधिकारी का  बयान आता है कि हम बर्बाद हो रहे हैं, देश में आर्थिक मंदी आ चुकी है वगैरह वगैरह..। लेकिन सच यह है कि ऑटो इंडस्ट्री इसलिए तबाह हो रही है क्योंकि ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी पुरानी पड़ चुकी तकनीक में बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं।  इसलिए उनका बर्बाद होना तय है। उनकी जगह लेने के लिए इलेक्ट्रोनिक वाहन तैयार खड़े हैं। आने वाले तीन से चार सालों में बदलाव की यह प्रक्रिया साफ दिखने लगेगी। आने वाले समय में हो सकता है कि आपको एक मोटरसायकिल या स्कूटर की कीमत में इलेक्ट्रोनिक कार मिल जाए। जिसकी जिंदगी वर्तमान गाड़ियों से बहुत ज्यादा हो और उसे चलाने के लिए आपको मेहनत भी नहीं करनी पड़े। ऐसे में कोई भी क्यों पुरानी तकनीक वाली भारी भरकम पेट्रोल और डीजल गाड़ियां खरीदना चाहेगा-
     

  • News25, Aug 2019, 10:11 AM

    चलती स्कूटी में छह साल के बेटे के सामने मारी पिता को गोली, मौत

    जानकारी के मुताबिक अभी बच्चा घायल है जबकि उसके पिता की अस्तपताल में मौत हो गई है। व्यापारी को कनपटी पर गोली मारी गई है और गोली लगते ही स्कूटी गिर गई और मासूम भी घायल हो गया। घायल अवस्था में आढ़ती को एम्स ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी शिनाख्त मोहम्मद फजलू उर्फ रहमान के रूप में हुई।

  • News30, Jul 2019, 6:09 PM

    अगर आप गाड़ियों के शौकीन हैं, तो ये खबर परेशान कर देगी आपको

    गाड़ी के शौकीनों के लिए बुरी खबर है। केन्द्र सरकार गाड़ियों के पंजीकरण शुल्क में भारी वृद्धि करने की तैयारी कर रही है। केन्द्रीय सड़क और परिवहन राजमार्ग मंत्रालय के प्रस्ताव के मुताबिक यह बढ़ोत्तरी 4000 प्रतिशत तक हो सकती है। 
     

  • Sadhvi pragya Thakur would follow yogi mantra during ban in election campaign

    News23, Jul 2019, 10:47 AM

    पार्टी नेतृत्व ने फटकारा तो साध्वी रखेंगी ‘मौन व्रत’

    साध्वी का ये बयान सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद साध्वी और पार्टी की किरकिरी हो रही थी। विपक्षी दलों ने इसे सीधे तौर पर भाजपा से जोड़ दिया था। जिसके बाद पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई है कहा कि इस तरह के बयानों से पार्टी की प्रतिष्ठा धूमिल होती है। लिहाजा अपने शब्दों और वाणी में नियंत्रण रखें।

  • tejashwi yadav made distance from party foundation day, senior leaders scoled him

    News6, Jul 2019, 2:26 PM

    तेजस्वी यादव ने राजद के स्थापना दिवस से बनाई दूरी, जानें किसने लगाई फटकार

    ऐसा कहा जा रहा कि तेजस्वी यादव मान गए हैं और इसके बाद वह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे। जबकि सुबह उन्होंने पार्टी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम से पूरी तरह से दूरी बनाकर रखी थी। जिसके बाद राजनैतिक गलियारों में तरह तरह के कयास लगने शुरू हो गए थे। हालांकि कल ही तेजस्वी ने कहा था कि वह आज पार्टी के स्थापना दिवस पर अपनी चुप्पी तोड़ेंगे। 

  • Pakisthan Prime Minister Imran Khan

    News14, Jun 2019, 12:15 PM

    इमरान खान ने पाकिस्तान की 'इंटरनेशनल फजीहत' कराई, वीडियो वायरल

     किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में एससीओ का 19वां शिखर सम्मेलन चल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी इस शिखर सम्मेलन में शामिल हुए। इसी दौरान इमरान खान ने कुछ ऐसे किया जिसे अब सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। 

  • News12, Jun 2019, 3:37 PM

    भारत ने किया साफ, पीएम मोदी को पाकिस्तानी एयर स्पेस की जरूरत नहीं

    पाकिस्तान यह उम्मीद कर रहा था कि पीएम मोदी के विमान को अपने एयर स्पेस से उड़ने की इजाजत देने से भारत शांति वार्ता करने की उसकी पेशकश स्वीकार कर लेगा। 

  • News11, Jun 2019, 2:12 PM

    पाकिस्तान के ऊपर से उड़कर बिश्केक जाएगा पीएम मोदी का विमान

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी किर्गिस्तान के बिश्केक में होने वाले एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लेना है। हालांकि भारत ने साफ कर दिया है कि पीएम मोदी की इमरान खान के साथ कोई द्विपक्षीय मुलाकात नहीं होगी। 

  • Fire in a factory in Panipat Haryana, 8 Scorching

    News10, Jun 2019, 3:38 PM

    हरियाणा के पानीपत में फैक्ट्री में लगी आग, कई झुलसे

    हरियाणा के पानीपत के गाँव फरीदपुर के पास कम्बल की फैक्ट्री में आग लग गयी। ये आग वहां पर खाना बनाते समय लगी। जिसमें कई लोग हताहत हुए हैं।

  • News6, Jun 2019, 5:33 PM

    विदेश मंत्रालय ने साफ किया, एससीओ समिट में इमरान खान से नहीं मिलेंगे पीएम मोदी

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 13-14 जून को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में दोनों नेताओं की मुलाकात का कोई कार्यक्रम नहीं। 

  • Narendra Modi and Nirmala Sitharaman

    News3, Jun 2019, 12:09 PM

    उम्मीद पर खरा उतरा जीएसटी, टैक्स वसूली में लगाई पहली हैट्रिक

    जीएसटी कलेक्शन के आए आंकड़ों में मई महीने के दौरान एक बार फिर कुल कलेक्शन एक लाख करोड़ रुपये के स्तर के पार रहा है। जबकि पिछले साल मई महीने के दौरान जीएसटी के मद में महज 94,016 करोड़ रुपये एकत्र किए गए थे।