Seats  

(Search results - 74)
  • शुरुआती रुझान देखकर आप कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। पार्टी दफ्तर के सामने कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों पर जमकर डांस किया।

    News11, Feb 2020, 10:15 AM IST

    दिल्ली का दंगल: शुरूआती परिणाम में आप आगे पर भाजपा की सीटों में सुधार

    फिलहाल दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यालय में जश्न का माहौल है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पार्टी कार्यालय में पहुंच गए हैं। रूझानों को देखकर लग रहा है कि पार्टी ने दिल्ली की सत्ता में वापसी कर ली है। हालांकि चुनाव परिणाम कोई चौंकाने वाले नहीं हैं। क्योंकि एक्जिट पोल में सभी ने फिर से दिल्ली की सत्ता पर आप की वापसी की भविष्यवाणी की थी। 

  • undefined

    News30, Jan 2020, 12:51 PM IST

    बिहार में महागठंबन बना नहीं कांग्रेस राजद पर बना रही है सीटों के बंटवारे का दबाव

    फिलहाल कई राज्यों में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और कांग्रेस शुरुआती गठबंधन के लिए राजद पर दबाव डाल रही है।  कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां राज्य में शूरू कर दी हैं। कांग्रेस ने राज्य की 243 विधानसभा सीटों के लिए रणनीति तैयार की है। इसके तहत कांग्रेस ने जीतन वाली सीटों को तीन श्रेणियों में विभाजित किया है।

  • undefined

    News19, Jan 2020, 8:51 AM IST

    आखिर कांग्रेस ने क्यों छोड़ी 16 सीटें, क्या है रहस्य

    वहीं द्वारका से आम आदमी पार्टी से विधायक रहे आदर्श शास्त्री को पार्टी ने वहीं से टिकट दिया है। कांग्रेस ने आज 54 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। हालांकि कुछ दिग्गजों के नाम इसमें शामिल नहीं है। वहीं नई दिल्ली विधानसभा सीट के दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भी पार्टी ने किसी के नाम का ऐलान नहीं किया है।
     

  • झारखंड में पांच चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सत्ता गंवा दी। कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी गठबंधन को प्रचंड बहुमत मिली। भाजपा राज्य में सिर्फ 25 सीटें जीत पाईं। वहीं, गठबंधन ने 47 सीटों पर जीत हासिल की है।

    News30, Dec 2019, 7:38 AM IST

    बिहार चुनाव से छह महीने पहले सीटों का बंटवारा चाहती है कि कांग्रेस, जाने क्या मिला जवाब

    महाराष्ट्र और झारखंड मे सरकार बनाने के बाद कांग्रेस गदगद है। यही नहीं झारखंड का प्रयोग वह बिहार में करना चाहती है। लिहाजा वह अपने सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल से चुनाव से पहले सीटों का बंटवारा चाहती  है। कांग्रेस को लग रहा है कि जिस तरह का प्रयोग झारखंड में सफल रहा और कांग्रेस, राजद और जेएमएम के गठबंधन जीत हासिल की है, इसी तरह की गठबंधन से वह  बिहार में भाजपा और जदयू गठबंधन को मात दे सकती है।

  • Jharkhand Election: Voting for fifth phase continues kps

    News20, Dec 2019, 8:37 AM IST

    तीन बाद खुलेगी ईवीएम में बंद किस्मत, झारखंड में 16 विधानसभा सीटों में आज अंतिम दौर का मतदान

    जानकारी के मुताबिक आज हो रहे अंतिम और पांचवे चरण में राज्य में 1717 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है जबकि 1,973 केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है। हालांकि अभी तक राज्य में चुनाव के दौरान कोई बड़ी घटना हुई है। मतदान को देखते हुए मतदान केन्द्रों में सशस्त्र जवान तैनात किए गए हैं।

  • undefined

    News25, Oct 2019, 6:16 AM IST

    सीटें गवांई लेकिन वोट शेयर बढ़ाकर हरियाणा में भाजपा को मिली राहत

    भारतीय जनता पार्टी के इस चुनाव में 36.5 प्रतिशत वो मिले हैं। जो पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में 3.31 प्रतिशत अधिक है। लेकिन इसके बावजूद पार्टी राज्य में सरकार बनाने के आंकड़े को नहीं छू सकी है। राज्य में भाजपा के 40 विधायक जीत कर आए हैं। जबकि एक दर्जन से ज्यादा मंत्री चुनाव हार गए हैं। सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों की जरूरत है। 

  • undefined

    News21, Oct 2019, 7:21 AM IST

    जनता बनी भाग्य विधाता, महाराष्ट्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव समेत 18 राज्यों की 51 सीटों के लिए मतदान शुरू

    मतदान के लिए सभी केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। आज होने वाले मतदान के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इन दो राज्यों में पहले से ही भाजपा की सरकार है। लिहाजा सरकार बचाने के लिए भाजपा उतरी है। जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगी राज्य में सत्ता परिवर्तन की उम्मीद लगाए हुए हैं। मतदान के लिए चुनाव आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

  • undefined

    Nation10, Oct 2019, 4:52 PM IST

    उपचुनाव में दोनों सीटों पर अच्छे बहुमत के साथ जीतेंगे : सचिन पायलट

    कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को भरोसा जताया कि राज्य की दो विधानसभा सीटों के लिए इसी महीने होने वाले उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी अच्छे बहुमत से जीत दर्ज करेंगे।

  • SHIVSENA-BJP

    News25, Sep 2019, 8:43 AM IST

    नहीं सुलझा पाया भाजपा-शिवसेना में सीटों का फार्मूला

    महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने हैं और अभी तक भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। जिसको लेकर दोनों दलों के नेता परेशान हैं। क्योंकि कौन सी सीट किसके खाते में आएगी ये तय नहीं है। लिहाजा स्थानीय स्तर पर नेता प्रचार नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि ये माना जा रहा है कि आज कल में सीटों का बंटवारा हो जाएगा। 

  • NDA

    News23, Sep 2019, 9:32 AM IST

    उपचुनाव के लिए एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा, महागठबंधन में फंसा है पेंच

    महागठबंधन में हर दल अपनी अपनी दावेदारी कर रहा है। कांग्रेस राज्य की पांच सीटों में तीन पर दावा कर रही तो राजद का कहना है कि बड़े दल होने के नाते उसे चार सीटें मिलनी चाहिए। वहीं इस गठबंधन के सहयोगी हम और मुकेश साहनी की पार्टी भी दावेदारी कर रही है। लिहाजा उपचुनाव की तारीख घोषित होने के बाद भी महागठबंधन सीटों के बंटवारे को लेकर आम राय नहीं बना सका है।

  • आर्टिकल 370।

    News19, Sep 2019, 6:26 AM IST

    जानें ज्यादा सीटों के लिए क्यों अड़ी है शिवसेना, नहीं हो सका बंटवारा

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा सिरदर्द बना हुआ है। राज्य की 288 सीटों में भाजपा शिवसेना को 120 सीट देना चाहती है जबकि शिवसेना 135 सीट चाहती है। हालांकि भाजपा के तर्क हैं कि लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर सीटों का बंटवारा होना चाहिए। राज्य में लोकसभा चुनाव में भाजपा को 22 और शिवसेना को 18  सीटें मिली थी।

  • undefined

    News17, Sep 2019, 7:41 AM IST

    महाराष्ट्र में सोनिया-पवार ने दिखाया बड़ा दिल, अखिलेश यादव को 370 पर दिया रिटर्न गिफ्ट

    लोकसभा चुनाव में सपा ने उत्तर प्रदेश में बसपा के साथ हुए गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किया था। लेकिन कांग्रेस ने सपा को सम्मान देते हुए चार सीटें दी हैं। सपा राज्य में सात सीटें मांग रही थी। हालांकि माना जा रहा है कि एक सीट पर फ्रेंडली फाइट भी होगी। यही नहीं संसद में केेन्द्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेेद 370 का विरोध सपा ने किया था। जिसके बाद कांग्रेस ने सपा  को राज्य में अपने गठबंधन मेें शामिल किया है।

  • Finally, congress agree for seat sharing with RJD in Bihar, today may announce

    News15, Sep 2019, 11:09 AM IST

    उपचुनाव होंगे महागठबंधन की असल परीक्षा, सीटों पर फंसा है पेंच

    पांच विधानसभा की सीटों पर कांग्रेस की निगाह है और वह इनमें से तीन सीटों पर अपना दावा कर रही है। जबकि राजद पांच में से चार सीटों का दावा कर रहा है। वहीं एक लोकसभा सीट भी इन दलों में कोई सहमति बनने के आसार नहीं हैं। इसके साथ ही तीन अन्य दल भी अपने अपने दावें कर रहे हैं।

  • TN BJP head

    News3, Sep 2019, 9:51 AM IST

    सपा को राज्यसभा में और मिला बड़ा झटका, भाजपा के खाते में जाएंगी दो सीटें

    असल में अब सपा की राज्यसभा में ताकत और कम हो जाएगी। क्योंकि भाजपा ने संजय सेठ और सुरेंद्र नागर को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया है। ये सपा के लिए बड़ा झटका है। ये दोनों सीटें भाजपा के खाते में आ जाएंगी और ऐसे में राज्यसभा में जहां भाजपा की ताकत बढ़ जाएगी वहीं सपा की ताकत कम होगी। 

  • undefined

    News17, Aug 2019, 9:16 AM IST

    केन्द्र ने पीओके पर बढ़ाई पाकिस्तान की मुश्किलें, जेके विधानसभा में गुलाम कश्मीर के लिए आरक्षित होंगी 24 सीटें

    फिलहाल इस कदम से पाकिस्तान की मुश्किलें जरूर बढ़ जाएंगी। क्योंकि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद हटाने के बाद गिलगित और बाल्टिस्तान के लोग भी पीओके को जम्मू कश्मीर में मिलाने की मांग कर रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बार पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीओके एसेंबली में भाषण दिया था। जिसमें इमरान खान का डर साफ देखा जा रहा था।