Secretary  

(Search results - 46)
  • west Bengal, Government and Governor face to face,Mamta spoke, Governor cooperat for peace in state  kps

    News17, Dec 2019, 9:34 AM IST

    ममता राज्य में राज्यपाल ने बुलाई बैठक, गायब रहे मुख्य सचिव और डीजीपी

     राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि राज्य में नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों की मौजूदा स्थिति के लिए बुलाई गई बैठक से राज्यके मुख्य सचिव, डीजीपी गायब रहे। इन दोनों जिम्मेदार अफसरों ने कानून-व्यवस्था की मौजूदा स्थिति से उन्हें अवगत नहीं कराया जा रहा है। 

  • पूर्व आईएएस अधिकारी नेतराम

    News25, Sep 2019, 2:30 PM IST

    दो लाख महीना कमाने वाले माया के पूर्व प्रमुख सचिव की 230 करोड़ की 'बेनामी' संपत्ति जब्त

    असल में कुछ महीने पहले आयकर विभाग ने नेतराम के प्रतिष्ठानों में छापे मारे थे। जहां से उनकी अघोषित संपत्ति के बारे में आयकर विभाग को जानकारी मिली थी। इसके बाद ईडी ने भी नेतराम से पूछताछ की थी। हालांकि नेतराम को गिरफ्तार नहीं किया गया। लेकिन आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति लेन-देन निषेध कानून, 1988 की धारा 24(तीन) के तहत कार्यवाही की है। नेतराम उत्तर प्रदेश कैडर के वरिष्ठ आईएएस अफसर थे और वह कई सालों से गन्ना और चीनी विकास विभाग में प्रमुख सचिव भी रहे।

  • undefined

    News2, Sep 2019, 8:21 AM IST

    आखिर क्यों नहीं तय हो पाया यूपी का चीफ सेक्रेटरी, क्या कोई राजनैतिक मजबूरी है

    असल में माना जा रहा है कि चीफ सेक्रेटरी के लिए दो गुट अपने अपने अफसरों का समर्थन कर रहे हैं। जिसके कारण फैसला नहीं हो सका। हालांकि योगी सरकार केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति में कार्य कर रहे संजय अग्रवाल और दुर्गाशंकर मिश्रा में से किसी एक नाम पर मोहर आने वाले दिनों में लगा सकती है। लेकिन इस दौड़ में बाजी कौन मारेगा। ये लॉबिंग तय करेगी। डॉ. अनूप चन्द्र पांडेय 31 अगस्त को रिटायर हो गए हैं। लिहाजा चीफ सेक्रेटरी की नियुक्ति न होने के कारण 1985 बैच के आरके तिवारी को कार्यवाहक मुख्य सचिव के पद पर तैनाती दे दी गई है। 

  • No more fugitive criminals, Shah met Interpol Secretary General

    News31, Aug 2019, 8:05 PM IST

    अब भगोड़े अपराधियों की खैर नहीं, इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल से मिले शाह

    गृह मंत्री अमित शाह ने इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल जार्गेन स्टाक से मुलाकात की। अमित शाह ने सेक्रेटरी जनरल से साफ कहा कि इंटरपोल नोटिस को जारी करने में ज्यादा समय लगा रहा है। जिसके कारण अपराधी देश से फरार हो जाते हैं और बाद में उन्हें पकड़ना मुश्किल हो जाता है क्योंकि वह किसी देश वहां के पासपोर्ट या अन्य दस्तावेजों का इस्तेमाल कर अपनी पहचान छिपा लेते हैं।

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया।

    News31, Aug 2019, 2:00 PM IST

    क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोनिया गांधी को दिया है अल्टीमेटम, एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष बनना चाहते हैं महाराज

    असल में राज्य की कमान फिलहाल कमलनाथ के पास है। पिछले दिनों उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया। वहीं लोकसभा चुनाव में सिंधिया को राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाकर उन्हें राज्य की राजनीति से अलग कर दिया।

  • pmo

    News31, Aug 2019, 9:24 AM IST

    पीएम टीम में हो सकता है बदलाव, पीके मिश्रा पीएस तो सिन्हा या खुल्बे हो सकते हैं एपीएस

    असल में पीएम मोदी के प्रिंसिपल सचिव नृपेंद्र मिश्रा सितंबर के दूसरे सप्ताह में कार्यमुक्त हो जाएंगे। लिहाजा इस  पद पर किसी अफसर को नियुक्त किया जाएगा। हालांकि चर्चा है कि अभी तक एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी का काम देख रहे पीएम मिश्रा को प्रमोट कर प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त किया जा सकता है। लेकिन चर्चा ये भी चल रही है कि स्वास्थ्य कारणों से पीके मिश्रा भी रिटायरमेंट चाहते हैं।

  • Nripendra Misra

    News31, Aug 2019, 9:10 AM IST

    नृपेंद्र मिश्रा को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, हो सकते हैं जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल

    असल उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस रहे नृपेन्द्र मिश्रा ने पीएम मोदी से कार्यमुक्त करने का अनुरोध किया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया गया है। लिहाजा चर्चा है कि मिश्रा के प्रशासनिक क्षमताओं को देखते हुए उन्हें दिल्ली या फिर जम्मू कश्मीर का राज्यपाल नियुक्त किया जा सकता है। 

  • undefined

    News30, Aug 2019, 8:22 AM IST

    कौन होगा यूपी का नया चीफ सेक्रेटरी, सीएम योगी आदित्यनाथ आज लगाएंगे मुहर

    देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में चीफ सेक्रटरी की तलाश जारी है। अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस पद के लिए  नौकरशाहों के बीच होड़ लगी है। मौजूदा चीफ सेक्रटरी अनूप चंद्र पांडे कल रिटायर हो जाएंगे। हालांकि उनका रिटायरमेंट छह महीने पहले ही हो गया था। लेकिन राज्य सरकार ने उन्हें छह महीने का एक्सटेंशन दिया गया था।

  • rajiv gauba

    News22, Aug 2019, 8:25 AM IST

    राजीव गाबा बने कैबिनेट सचिव, पीएम ने लगाई मुहर

    मौजूदा कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा इस महीने की 30 तारीख को रिटायर हो जाएंगे। सिन्हा को केन्द्र सरकार ने दो बार सेवा विस्तार दिया है। पिछले दिनों ही उन्हें सेवा विस्तार दिया गया था। लेकिन अब केन्द्र सरकार ने उन्हें सेवा विस्तार फिर से नहीं दिया है।

  • Once taught Sonia the politics tricks and now praising PM Modi on 370

    News5, Aug 2019, 10:07 PM IST

    कभी सोनिया को सिखाए थे राजनीति के गुर और अब 370 पर कर रहे हैं पीएम मोदी की तारीफ

    कांग्रेस के पूर्व महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने पर केन्द्र की मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है। द्विवेदी ने कहा कि आज इतिहास की एक गलती को सुधार लिया गया है। भले ही देर से लिया गया फैसला है। द्विवेदी को कभी सोनिया गांधी का सबसे विश्वासपात्र माना जाता था। लेकिन वह पार्टी में अहमद पटेल के बढ़ते कद के बाद गांधी परिवार से दूर हो गए हैं।

  • Within a month 146 criminal surrender in court in rampur

    News31, Jul 2019, 8:41 AM IST

    नहीं संभल पा रही थी कानून-व्यवस्था तो योगी ने हटा दिए प्रमुख सचिव गृह, 26, आईएएस अफसरों का तबादला

    योगी सरकार में एक बार फिर कानून व्यवस्था के बिगड़ने का खामियाजा नौकरशाहों को भुगतना पड़ा है। असल में ये विभाग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास है। राज्य में पिछले दो महीने से कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। सरकार सीधे तौर पर विपक्ष के निशाने पर है। पिछले दिनों सोनभद्र कांड और अब उन्नाव गैंगरेप पीड़िता का मामला लखनऊ से दिल्ली तक सत्ताधारी पार्टी की मुसीबत बनता जा रहा है और विपक्ष ने सरकार को विधानसभा से लेकर संसद तक घेरा हुआ है।

  • Vivek kumar PM PS

    News23, Jul 2019, 3:22 PM IST

    आधिकारिक रुप से पीएम मोदी के सबसे करीब है यह शख्स, जानिए इनके बारे में कुछ खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि बेहद सख्त प्रशासक की है। लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जिसकी बात पीएम मोदी भी मानते हैं। वह हैं उनके नवनियुक्त निजी सचिव विवेक कुमार। पीएम ने काफी परखने के बाद उन्हें अपने निजी सचिव के रुप में चुना है। आईए आपको बताते हैं विवेक कुमार के बारे में-
     

  • BL Santosh will be new National General Secretary Organisation in BJP

    News14, Jul 2019, 7:22 PM IST

    बीएल संतोष होंगे बीजेपी के नए संगठन महामंत्री, दक्षिणी राज्यों में पार्टी का विस्तार होगा बड़ी चुनौती

    बीजेपी अध्यक्षों के साथ काम किया। हालांकि संघ रामलाल की कार्यशैली को लेकर खासा नाराज था। जिसके कारण उन्हें वापस संगठन में बुलाया गया। इसके साथ ही संघ दक्षिणी राज्यों में अपनी पैठ बनाना चाहता है। खासतौर से केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना में, जहां पर बीजेपी का कोई खास दबदबा नहीं है और पार्टी को अपनी पैठ बनानी है।

  • BJP removed Ramlal as party general secretary organization after RSS decision

    News13, Jul 2019, 6:42 PM IST

    बीजेपी में रामलाल राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद से हटाए गए, संघ ने लिया फैसला

    बीजेपी में पार्टी अध्यक्ष के बाद संगठन मंत्री के मजबूत पद पर रहे रामलाल अब आरएसएस के सह संपर्क प्रमुख का कार्य करेंगे। उनको पार्टी में 14 साल हो चुके थे। खबर यह भी है कि उनकी कार्यशैली को लेकर संघ के पास कई तरह की शिकायतें आ रही थी। 

  • US Secretary of State Mike Pompeo meets PM modi, ajit doval and Jaishankar in delhi

    News26, Jun 2019, 1:30 PM IST

    पीएम मोदी से मुलाकात कर विदेश मंत्री एस जयशंकर से मिले माइक पोम्पियो, कई अहम मुद्दों पर बनेगी सहमति

    अमेरिकी विदेश मंत्री कल रात ही भारत पहुंचे। उनकी ये तीन दिवसीय यात्रा दोनों देशों के लिए अहम मानी जा रही है। क्योंकि कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर दोनों को बातचीत करनी है और उस पर आम राय बनानी है। हालांकि पिछले कुछ समय से अमेरिका के रूख में काफी बदलाव आया है और वह भारत को बड़ा साझीदार मानता है।