Security  

(Search results - 249)
  • undefined

    News3, Jun 2020, 12:57 PM

    सुरक्षा बलों को घाटी में मिली बड़ी कामयाबी, जैश के सरगना मसूद अजहर का आतंकी भतीजा हुआ ढेर

    जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई। जहां सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिया है और आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से बताया जा रहा है। 

  • undefined

    News30, May 2020, 1:17 PM

    कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आंतकी, टूटी हिज्बुल की कमर

    जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई। सुरक्षा बलों को मौके पर भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक मिले हैं। जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर कुलगाम जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान चलाकर इलाके की घेराबंदी की गई।

  • undefined

    News19, May 2020, 6:08 PM

    हुर्रियत चीफ का आतंकी बेटा जुनैद एनकाउंटर में ढेर, सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी

    मंगलवार को श्रीनगर के पुराने क्वार्टर में नवाकदल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का डिवीजनल कमांडर जुनैद अशरफ खान समेत आतंकी मारे गए हैं। जुनैद वरिष्ठ अलगाववादी नेता और तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष मोहम्मद अशरफ खान उर्फ ​​सेहराई का सबसे छोटा बेटा है और वह दो साल पहले आतंक की राह पर चला गया था और अब उसका खात्मा सुरक्षा बलों ने कर दिया है। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>स्कूल टीचर से ऐसे आतंकी बन गया नायकू</strong><br />
रियाज नायकू स्कूल टीचर से आतंकी कैसे बना। इसके बारे में बताया जाता है कि 2010 में एक प्रदर्शन में 17 साल के अहमद मट्टो की आंसू गैस का गोला लगने से मौत हो गई थी। बताया जाता है कि उस प्रदर्शन में नायकू भी शामिल था। मौत के बाद घाटी में काफी कुछ बदला। इस दौरान पुलिस ने कई लोगों को पकड़ा था। उसमें रियाज नायकू भी शामिल था। 2012 में उसे जब छोड़ा गया &nbsp;तब वह बिल्कुल बदल चुका था।</p>

    News17, May 2020, 6:32 PM

    हिजबुल को लगा बड़ा झटका, सुरक्षा बलों ने मार गिराया आईईडी एक्सपर्ट आतंकी

    सुरक्षा बलों के साथ मारे गए आतंकवादी की पहचान पुलवामा के ताहिर अहमद भट के रूप में की गई है। वह पिछले तीन वर्षों से इस इलाके में काम कर रहा था और उसने कई बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दिया था और वह आईईडी निर्माण में निपुण था। पुलवामा हमले के बाद ताहिर ने अपने साथियों के साथ मिलकर बनिहाल के पास सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने की एक और कोशिश की थी। 

  • undefined

    News17, May 2020, 12:45 PM

    डोडा में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ में एक जवान शहीद, जारी है मुठभेड़

    पुलिस प्रवक्ता और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनोज शीरी ने कहा कि अभी मुठभेड़ जारी है और ये रात से शुरू हुई थी। जिसमें एक जवान शहीद हो गया है जबकि सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में तेजी आई है और सुरक्षा बलों ने कई आतंकियों को मार गिराया है।

  • <p>wani</p>

    News16, May 2020, 1:40 PM

    जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

    सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े एक ओवर-ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को शनिवार को गिरफ्तार किया। जो आतंकियों को मदद उपलब्ध कराया गया था और वहीं जम्मू-कश्मीर में बडगाम जिले के अरज़ल गांव में एक आतंकवादी ठिकाने का खुलासा हुआ है। जहां पर आतंकी छिपा करते थे।

  • <p>kashmir encounter</p>

    News14, May 2020, 8:06 AM

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में जारी है सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़

    सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि इस  इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं और इसके बाद बाद सुरक्षा बलों ने पुलिस के साथ  मिलकर संयुक्त टीन का गठन कर इस इलाके को पूरी  तरह से घेर लिया। इसकी भनक लगते ही आतंकियों ने सुरक्षा बलों फायरिंग कर दी है और पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा इसका माकूल जवाब दिया जा रहा है।

  • <p>वहीं, बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया, बीएसएफ के ज्यादा संक्रमित जवान दिल्ली पुलिस के साथ आंतरिक सुरक्षा में तैनात थे। बीएसएफ के 41 नए संक्रमित जवानों में 12 की तैनाती जामा मस्जिद और चांदनी महल इलाके में थी। इस कंपनी के 94 जवानों में 73 संक्रमित मिले हैं।</p>

    News12, May 2020, 1:02 PM

    अर्धसैनिक बलों के सुरक्षा कर्मी हो रहे हैं कोरोना संक्रमित

    देश में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) अर्धसैनिक बलों के तहत आते हैं। जिसमें छह ताजा मामले बीएसएफ और उसकी एक बटालियन के बताए जा रहे हैं और इन संक्रमितों को हरियाणा के झज्जर में भर्ती कराया गया है।

  • <p>आईएमडी ने अपने बुलेटिन में गिलगिट और बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद को शामिल किया है। इसे काफी अहम माना जा रहा है। आईएमडी के डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय महापात्रा ने कहा, मौसम विभाग जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लिए वेदर रिपोर्ट जारी करता है। गिलगिट और बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद भारत का अभिन्न हिस्सा है, इसलिए अब इस क्षेत्र की वेदर रिपोर्ट भी जारी करनी शुरू कर दी गई है।&nbsp;</p>

    News10, May 2020, 2:05 PM

    खौफ में हैं नियाजी और बाजवा, पाकिस्तान ने बढ़ाई हवाई सुरक्षा

    असल में पाकिस्तान की सेना और इमरान खान हंदवाड़ा आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा जवाबी कार्रवाई से डरे हुए और पाकिस्तान की सेना ने अपनी हवाई सीमाओं के भीतर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के विमान लगातार हवाई  सीमा के भीतर अभ्यास कर रहे हैं और उन्हें उन्हें भारत की ओर से किसी भी संभावित जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार किया जा रहा है। असल में हंदवाड़ा एनकाउंटर में एक कर्नल और एक मेजर सहित पांच बहादुर सैनिक शहीद हो गए।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>कैसे मारा गया रियाज नायकू?</strong><br />
जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि कल सुबह से इसके खिलाफ सर्च चल रहा था, जो कि अब इसे मार दिया गया है। इसके साथ जितने अन्य आतंकी थे, उन सभी को मार गिराया गया है।</p>

    News8, May 2020, 8:03 AM

    पाकिस्तान को झटका: नाइकू का नेटवर्क तोड़ने में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

    खुफिया एजेंसियों की जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने को एक बड़ी सफलता पंजाब में मिली है। एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद पंजाब पुलिस ने नाइकू करीबी हिलाल अहमद वागाय के दो साथियों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से हिरोइन और बड़ी मात्रा में पैसा मिला है।

  • undefined

    News6, May 2020, 6:22 PM

    9 करोड़ भारतीयों के डेटा को क्या आरोग्य सेतु ऐप ने डाल दिया है खतरे में?

    आरोग्य सेतु ऐप में डेटा सेफ्टी की चिंताओं के बीच सरकार ने बुधवार को सफाई जारी की। आरोग्य सेतु टीम ने कहा है कि किसी यूजर की निजी जानकारियां लीक होने का खतरा नहीं है। हम लगातार सिस्टम को अपग्रेड और टेस्टिंग कर रहे हैं। सरकार को यह सफाई इसलिए देनी पड़ी क्योंकि, आधार सिस्टम में खामियां बताने वाले फ्रांस के एथिकल हैकर (साइबर एक्सपर्ट) एलिअट एल्डर्सन ने मंगलवार को आरोग्य सेतु ऐप के लिए भी सरकार को चैलेंज किया था।

  • undefined

    News6, May 2020, 6:16 PM

    बड़ी कामयाबी: सुरक्षा बलों ने टॉप हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू को उतारा मौत के घाट, आठ साल से थी तलाश

    जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में एहतियात के तौर पर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को पहले ही रोक दी गई हैं। क्योंकि आशंका है कि लोगो नाइकू की मौत पर विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। हिजबुल मुजाहिदीन का ऑपरेशनल कमांडर रियाज नाइकू पुलवामा के बेइगपोरा गांव में फंस गया था। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने उसे मौत के घाट उतार दिया है। 

  • undefined

    Nation30, Apr 2020, 6:45 PM

    जान के साथ-साथ अब कोरोना के चलते नौकरियों पर भी मंडराया खतरा

    अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (आईएलओ) ने बुधवार को कहा कि कोरोनावायरस महामारी के कारण दुनियाभर में अंसगठित क्षेत्र के 160 करोड़ से ज्यादा कामगारों के रोजगार पर संकट पैदा हो गया है। आईएलओ के मुताबिक यह संख्या दुनियाभर की कुल वर्कफोर्स में आधे से ज्यादा भागीदारी रखती है। आईएलओ के डायरेक्टर जनरल गे राइडर ने ब्रीफिंग के दौरान कहा कि संगठन के तीन सप्ताह पहले के अनुमान के मुकाबले अब रोजगार संकट और इसके परिणामों के ज्यादा गहरे होने की संभावना है।

  • undefined

    News25, Apr 2020, 8:04 AM

    कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराए दो आतंकी, जारी है फायरिंग

    जानकारी के मुता​बिक भारतीय सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि पुलवामा के अवंतीपोरा में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इस पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकी एक घर में छिप गए और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि सेना के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया और दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।
     

  • undefined

    News22, Apr 2020, 2:21 PM

    शोपियां में सुरक्षा बलों ने मार गिराए 4 आतंकवादी

    जानकारी के मुताबिक सेना के 55 आरआर, शोपियां पुलिस और सीआरपीएफ की पुलिस की एक संयुक्त टीम ने मंगलवार देर शाम मेल्होरा गांव में घेराबंदी की।सुरक्षा बलों को इनपुट मिला था कि इस इलाके में आतंकी छिपे हुए है और इसके बाद संयुक्त अभियान चलाया गया और इस पूरे इलाके को घेर लिया गया।