Security Force  

(Search results - 117)
  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    News20, Jan 2020, 12:49 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी, आतंक का सफाई अभियान जारी

    जानकारी के मुताबिक आज सुबह सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि वाची इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त टीम बकर इस इलाके की घेराबंदी कर दी। इसके बाद आतंकियों को  अहसास हुआ कि वह सुरक्षा बलों से घिर गए हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

  • Indian Army, Hizbul Mujahideen, Harun Hafez, Terrorist, Encounter

    News16, Jan 2020, 8:27 AM IST

    सुरक्षा बलों ने मार गिराया हिजबुल का शीर्ष कमांडर, कभी था पढ़ने में होशियार

    जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष आतंकवादी हारून वानी को मार गिराया। हारून ए++कैटेगरी का आतंकी थी। हालांकि सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में हारून का एक आतंकी साथी मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा है।

  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    News12, Jan 2020, 12:45 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों ने मारे गिराए तीन आतंकी

    सुरक्षा बलों को खुफिया एजेंसियों के जरिए सूचना मिली की त्राल इलाके में आतंकी छिपे हुए और इसके बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त टीम बनाकर इलाके में सर्च अभियान चलाया। जब आतंकियों को इस बात की भनक हुई की वह घिर चुके हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में दो आतंकी मौके पर ही ढेर हुए।

  • Jammu and Kashmir, Ganderbal, terrorist, encounter

    News12, Nov 2019, 9:59 AM IST

    सुरक्षा बलों ने फिर मार गिराया एक आतंकी, ऑपरेशन क्लीन जारी

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू और कश्मीर के गांदबरल के गुंड इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एकआतंकी को मार गिराया है। वहीं माना जा रहा है कि इलाके में अभी और ज्यादा आतंकी मौजूद हैं। जो पूरी तरह से सुरक्षा बलों से घिर गए हैं। लिहाजा सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

  • undefined

    News16, Oct 2019, 6:44 PM IST

    आतंकियों पर ‘काल’ बन टूट रहे हैं सुरक्षा बल, जम्मू-कश्मीर में फिर ढेर किए तीन आतंकी

    मंगलवार को ही आतंकियों ने एक राजस्थान मूल के ट्रक ड्राइवर को गोलियों से भून दिया था। जिसके बाद से ही सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। गौरतलब है पिछले दिनों ही घाटी में सुरक्षा बलों ने कई आतंकियों को मार गिराया है। जिसमें से कई टॉप आतंकी भी शामिल थे। असल में राज्य में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद छाई शांति को लेकर आतंकी बौखलाए हुए हैं।

  • Terrorist attack may occur in southern states of India, army gets unclaimed boats

    Nation9, Sep 2019, 5:48 PM IST

    दक्षिण भारत को दहलाने की 'नापाक' साजिश, समुद्री तटों से घुस रहे हैं आतंकवादी

    पाकिस्तान और उसके पिट्ठू आतंकवादी संगठन समुद्र से लगे तटीय इलाकों में खतरनाक आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे हैं। इस बार सेना को गुजरात के कच्छ में सर क्रीक इलाके में संदिग्ध नाव मिली है। आशंका है कि उससे पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी आए हैं। तटीय इलाकों में संदिग्ध नावें मिलने की यह पहली घटना नहीं है। मुंबई को दहलाने वाले 26/11 के हमले में भी पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते से ही भारत आए थे। 
     

  • The Islamic terrorists caught in Assam,had planned to bomb blast in country on August 15

    News27, Aug 2019, 9:58 AM IST

    आम जनता को निशाना बना रहे हैं आतंकी, पुलवामा में आतंकियों ने दो का अपहरण कर एक की गोली मारकर की हत्या

    राज्य में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आतंकी अपने मंसूबों में सफल नहीं पा रहे हैं। पिछले दिनों ही राज्य में सुरक्षा बलों ने आतंकी को ढ़ेर कर दिया। ये राज्य में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पहला एंकाउंटर था। लेकिन आतंकी अब अपनी बौखलाहट आम लोगों पर निकाल रहे हैं।  आतंकियों ने पुलवामा जिले में वनक्षेत्र से ख़ानाबदोश गुज्जर समुदाय के दो सदस्यों को अगवा किया और फिर उनमें से एक की गोली मारकर हत्या कर दी।

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News21, Aug 2019, 9:11 AM IST

    जम्मू कश्मीर के बारामुला में सुरक्षा बलों और आतंकियों की मुठभेड़ में एक आतंकी ढ़ेर, एक एसपीओ शहीद

    जानकारी के मुताबिक एनकाउंटर में एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर बिलाल शहीद हो गए हैं जबकि एक पुलिस अफसर घायल हुआ है और उनका इलाज आर्मी अस्पताल में चल रहा है। लेकिन सुरक्षा बलों ने अभी तक एक आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षा बलों का कहना है कि एनकाउंटर पूरा हो गया है और मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। बारामुला में मंगलवार रात सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पूरे इलाके को घिर लिया गया। सेन, अर्धसैनिक सुरक्षा बल और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चला कर इस इलाके की घेराबंदी की। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद से दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। जानकारी के मुताबिक वहां पर तीन आतंकी घिरे हुए हैं।

  • Pakistani army again violated ceasefire in border

    News15, Aug 2019, 7:51 PM IST

    स्वतंत्रता दिवस पर तोड़ा सीजफायर तो भारतीय सेना ने दिया रिटर्न गिफ्ट, 3 पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के कारण पाकिस्तान की सीमा में आतंकियों का जमावड़ा हो रहा है और पाकिस्तान इन आतंकियों को घुसपैठ कराने के फिराक में है। गौरतलब है कि हाल ही में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सुरक्षा के लिए सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ बैठक भी की थी।

  • Consecutively third day Pakistan violate ceasefire in kashmir border

    News2, Aug 2019, 8:20 AM IST

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आईईडी ब्लास्ट, शोपियां में मुठभेड़ जारी

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक शोपियां जिले के पांडुन्सन इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि इस इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने टीम बनाकर इस इलाके को घेर लिया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने देर रात को तलाशी अभियान की शुरूआत कर दी।

  • पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने मंगलवार को बड़ा खुलासा किया

    News1, Aug 2019, 7:23 PM IST

    अमित शाह के इस फैसले से पाकिस्तान में भी देखा जा रहा खौफ, जानें क्या है मामला

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री अब इस पर सवाल उठा रहे हैं। पाकिस्तान मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जम्मू एवं कश्मीर मामलों की संसदीय समिति की पांचवीं बैठक के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस पर सवाल उठाते भारतीय कार्रवाई को गलत बताया।

  • Army

    News1, Aug 2019, 11:35 AM IST

    घाटी में ‘मोसाद’ बने भारतीय सुरक्षा बल

    पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी को सुरक्षा बलों महज पांच दिनों में खोज निकाला था और उसका खात्मा कर दिया था। इससे साफ होता है कि भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के नक्शेकदम पर चल कर आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। अगर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा घाटी में चलाए जा रहे पिछले कुछ ऑपरेशनों को देखें तो भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खूफिया एजेंसी मोसाद की तरह ही काम कर रहे हैं।

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News1, Aug 2019, 7:03 AM IST

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने फिर मार गिराए दो आतंकी, इंटरनेट सेवाएं बंद

    सुरक्षाबलों से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि जिले के बधरहामा इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। सुरक्षाबलों ने टीम बनाकर इस इलाके की घेराबंदी की और उसके बाद तलाशी अभियान को शुरू किया। रात होने के कारण सुरक्षा बलों को कई तरह की दिक्कतों को सामना करना पड़ा था।

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News30, Jul 2019, 10:03 PM IST

    सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में फिर मार गिराया जैश का टॉप कमांडर, एक अन्य आतंकी ढेर

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक एक गोपनीय सूचना के आधार पर राज्य के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में सुरक्षा बलों ने अपनी कार्यवाही को अंजाम दिया। सुरक्षा बलों ने इसके लिए एक संयुक्त टीम बनाई और इस इलाके को चारों तऱफ से घेर लिया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

  • shopian

    News27, Jul 2019, 9:36 AM IST

    कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने मार गिराए दो आतंकी, क्या ये था डोवल का मिशन कश्मीर

    सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी शोपियां जिले के बोना बाजार इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके लिए सुरक्षा बलों ने संयुक्त टीम बनाकर रात से ही इस इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी थी। सुरक्षा बलों को एहसास था कि आतंकी कभी भी उन पर घात लगाकर हमला कर सकते हैं। लिहाजा वह चौकन्ने थे। इसके बाद इस इलाके में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। आज सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकी की पहचान जैश के मोहम्मद के शीर्ष आतंकवादी मुन्ना लाहौरी के रुप में हुई है। मुन्ना लाहौरी के अलावा एक और आतंकवादी भी ढेर हुआ।