Senate  

(Search results - 6)
  • undefined

    NationFeb 6, 2020, 4:07 PM IST

    महाभियोग के सभी आरोपों से बरी हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग से बरी होने के बारे में. अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट में बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प महाभियोग के सभी आरोपों से बरी हो गए। उन पर सत्ता का दुरुपयोग करने और कांग्रेस (अमेरिकी संसद) के काम में रुकावट डालने का आरोप था। सीनेट में रिपब्लिकंस (ट्रम्प की पार्टी) का बहुमत है। लिहाजा सत्ता के दुरुपयोग के आरोप पर ट्रम्प को 52-48 और कांग्रेस के काम में रुकावट डालने के आरोप पर 53-47 वोट मिले। महाभियोग के संकट से निकलने वाले ट्रम्प अमेरिकी इतिहास के तीसरे राष्ट्रपति हैं।

  • undefined

    NationFeb 4, 2020, 6:57 PM IST

    डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग पर आखिर कब खत्म होगा हंगामा?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चाधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर. अमेरिकी संसद के उच्च सदन ‘सीनेट’ में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी ने सोमवार को बहस खत्म की। सीनेट में डेमोक्रेट नेता एडम शिफ ने चेतावनी दी कि इतिहास कभी ट्रम्प के साथ दया नहीं दिखाएगा। उन्होंने कहा, “हम सब सच्चाई जानते हैं। अगर सदन में उन्हें बचाने के लिए वोटिंग हुई, तो आप सब अपना नाम इतिहास में उनके साथ ही जुड़ा पाएंगे।” शिफ ने आरोप लगाया कि ट्रम्प ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में बेईमानी करने की कोशिश की और अगर उन्हें सदन ने सजा नहीं दी तो वह यह कोशिशें आगे भी जारी रखेंगे।

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    NewsFeb 3, 2020, 7:39 AM IST

    कंगाल पाकिस्तान, जनता बेहाल और सांसद चाहें 'माल'

    महंगाई से परेशान इन सांसदों की मांग है कि इन सांसदों को परिवार समेत विमान यात्रा के लिए बिजनेस क्लास के टिकट मुफ्त में दिए जाएं। सांसदों ने महंगाई का रोना रोते हुए वेतन को तुरंत बढ़ाने की मांग की है। फिलहाल इन सांसदों की मांग को संसदीय कार्य मंत्रालय व वित्त मंत्रालय के पास भेज दिया गया है।
     

  • undefined

    NewsJan 16, 2020, 8:39 AM IST

    ट्रंप के खिलाफ चलेगा महाभियोग, जानें क्या पड़ेगा भारत पर असर

    ट्रंप पर चलाए जाने वाले महाअभियोग का भारत पर भी असर हो सकता है। क्योंकि ट्रंप के अगले महीने तक भारत आने की चर्चा है और अगर उन पर महाअभियोग इस दौरान चलाया जाता तो उनकी भारत यात्रा खतरे में पड़ सकती है। इस यात्रा के दौरान ट्रंप कई करारों में हस्ताक्षर कर सकते हैं।

  • Imran khan holds public meeting in near the Mahadev temple in Umerkot pakistan

    NewsAug 25, 2019, 5:58 PM IST

    पीएम मोदी को मिले सम्मान के बाद 'अनाड़ी' पाकिस्तान ने यूएई के संबंधों पर ये लिया फैसला

    पाकिस्तान पहले से ही कश्मीर को लेकर न मिल रहे समर्थन से परेशान है। किसी भी मुस्लिम देश ने पाकिस्तान को समर्थन नहीं दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान विश्व स्तर पर अलग थलग पड़ गया है। अब पीएम नरेन्द्र मोदी को यूएईई का सर्वोच्च सम्मान मिलने के बाद पाकिस्तान की इमरान सरकार का पारा सातवें आसमान पर है।

  • Pentagon tells senate asat test necessary as india faced threat from space

    NewsApr 12, 2019, 11:20 AM IST

    अमेरिका ने माना अंतरिक्ष से था भारत को खतरा, इसलिए जरूरी हुआ ASAT परीक्षण

    भारत ने 27 मार्च को जमीन से अंतरिक्ष में मार करने वाली मिसाइल से अपने एक उपग्रह को मार गिराते हुए एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की थी। इस संबंध में अमेरिकी रक्षा विभाग ने अहम बयान जारी किया है.