Separatist  

(Search results - 25)
  • 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था

    NewsAug 22, 2019, 6:34 PM IST

    अलगाववादी जेल में पस्त तो कश्मीरी आवाम है क्रिकेट खेलने में है मस्त

    राज्य में मीडिल क्लास तक के स्कूलों को खोल दिया गया है। हालांकि बच्चों की संख्या कम है। लेकिन स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ रही है। घाटी में लोग अब क्रिकेट खेलकर समय व्यतीत कर रहे हैं। यही नहीं राज्य में अब जनता की शिकायतों के लिए एक सेल का गठन किया गया है जिसमें लोग अपनी शिकायतों को दर्जा करा सकते हैं। इस सेल की देखरेख गर्वनर के तहत की जा रही है। केन्द्र सरकार ने राज्य की जेलों में बंद पत्थरबाजों के सरगना और अलगाववादी नेताओं को राज्य से  बाहर उत्तर प्रदेश की जेलों में शिफ्ट कर दिया है। अब इन अलगाववादी नेताओं के हौसले पस्त हैं।

  • undefined

    NationAug 19, 2019, 6:20 PM IST

    इस घटना ने यह साबित कर दिया कि कश्मीरी अलगाववादियों पर और सख्ती है जरुरी

    जम्मू कश्मीर में एक मामूली घटना हुई। लेकिन इसका दुष्परिणाम बेहद ज्यादा हो सकता था। यह घटना इस बात का संकेत है कि कश्मीर में अभी भी सैयद अली शाह गिलानी जैसे अलगाववादियों का रसूख कायम है। जिसे खत्म करने के लिए और सख्ती की जरुरत है। 
     

  • undefined

    NewsAug 12, 2019, 10:18 PM IST

    जानें क्यों खूंखार अलगाववादियों और पत्थरबाजों के लिए मोदी सरकार ने चुनी योगी की जेल

    राज्य में शांति कायम करने के लिए राज्य की जेलों में बंद और दुर्दांत कैदियों को उत्तर प्रदेश की जेल में ट्रांसफर करने का फैसला किया गया। आखिर केन्द्र की मोदी सरकार ने इसके लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की जेलों को ही क्यों चुना। इस सवाल का जवाब हम देते हैं। 

  • yasin malik

    NewsAug 5, 2019, 7:47 AM IST

    कश्मीर में माहौल खराब करने के लिए अगवावदियों ने की थी साजिश, प्रशासन ने खोली पोल

    कश्मीर में सरकार की सख्ती से बौखलाए कश्मीरी अलगाववादी वहां माहौल बिगाड़ने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक की मौत की अफवाह उड़ा दी गई थी। जिससे कि घाटी में अशांति फैल जाए। लेकिन इस बात का अंदाजा होते ही तिहाड़ जेल के महानिदेशक ने बयान जारी करके इसकी पोल खोल दी। 
     

  • पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने मंगलवार को बड़ा खुलासा किया

    NewsAug 1, 2019, 7:23 PM IST

    अमित शाह के इस फैसले से पाकिस्तान में भी देखा जा रहा खौफ, जानें क्या है मामला

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री अब इस पर सवाल उठा रहे हैं। पाकिस्तान मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जम्मू एवं कश्मीर मामलों की संसदीय समिति की पांचवीं बैठक के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस पर सवाल उठाते भारतीय कार्रवाई को गलत बताया।

  • This is the Shah's second step of mission Kashmir, will be to eliminate terror

    NewsJul 18, 2019, 11:30 AM IST

    ये है शाह का मिशन कश्मीर का दूसरा कदम, ऐसे होगा आतंक का सफाया

    केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इसके लिए कश्मीर मिशन बनाया है और इसी मिशन के तहत वह कश्मीर गए। जहां उन्होंने अलगाववादियों को उनकी हैसियत बता दी। अब शाह के इसी मिशन कश्मीर का हिस्सा है वहां पर आतंकवाद का सफाया करना। 

  • Mahamuba mufti, PDP, hurriyat, Amit Shah

    NewsJul 8, 2019, 8:11 AM IST

    शाह के घाटी दौरे के बाद हुर्रियत को समझ आ गयी है हैसियत, महबूबा कर रही हैं बातचीत की तरफदारी

    पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केन्द्र सरकार ने कश्मीर मुद्दे पर हुर्रियत नेताओं से बातचीत करने की वकालत की है। असल में अपने कश्मीर दौरे पर अमित शाह ने किसी भी हुर्रियत नेता से बातचीत नहीं की और न ही वहां के राजनैतिक दलों से। जिसके बाद इन दलों को समझ में आ गया है कि केन्द्र सरकार हुर्रियत और अलगावादियों के खिलाफ कड़ा रूख अपना रही है। 

  • Separatist leaders provoke youth for stone pelting, educating their own children in foreign country

    NewsJul 4, 2019, 9:27 PM IST

    अमित शाह ने घाटी से लौट कर जानें कैसे अलगावादियों का चेहरा कर दिया बेनकाब

    कश्मीर घाटी के युवाओं का हाथ में हथियार और पत्थर देने वाले अलगावादी नेता वहां के युवाओं के भविष्य के साथ खेल रहे हैं। जबकि अपने बच्चों को विदेशों में पढ़ाई करा उनका भविष्य उज्जवल बना रहे हैं। इन अलगावादी नेताओं का चेहरा राज्यसभा में गृहमंत्री ने बेनकाब कर दिया है। ये अलगाववादी नेता अपने बच्चों को तमान तरह के ऐशो आराम की जिंदगी मुहैया करा रहे हैं जबकि घाटी के नौजवानों को आतंकवाद के राह पर झोंक रहे हैं।

  • Political stir up in the state after Shah Kashmir visit, forced separatist compelled to knees

    NewsJun 28, 2019, 1:09 PM IST

    शाह के कश्मीर दौर के बाद सियासी हलचल तेज, अलगाववादी घुटने टेकने को मजबूर

    अमित शाह जम्मू कश्मीर में बुधवार से दो दिवसीय दौरे पर थे। वहां पर उन्होंने सुरक्षा का जाएजा लिया और सुरक्षा बलों से मजबूती से आतंकवाद को खत्म करने को कहा। हालांकि अपने इस दौरे में अमित शाह ने किसी भी राजनैतिक दल के नेता से मुलाकात नहीं की। यही नहीं वह हुर्रियत के नेताओं से भी नहीं मिले। इसका जरिए उन्होंने राज्य के अलगाववादी नेताओं को कड़ा संदेश दिया। 

  • During amit shah visit in valley separatist leaders could not opposed his tour

    NewsJun 27, 2019, 1:16 PM IST

    घाटी में दिखा शाह का खौफ, तीन दशक बाद इतिहास बना गृहमंत्री का दौरा

    अमित शाह के दो दिवसीय दौरे के दौरान कश्मीर छावनी में तब्दील कर दिया था। तीन दशकों में ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब केन्द्रीय गृहमंत्री  के दौरे के दौरान अलगाववादियों ने घाटी में बंद नहीं किया, न ही कोई हिंसा हुई और न ही राज्य के राजनैतिक दलों ने उनका विरोध किया।

  • masrat asia shabbir

    NewsJun 4, 2019, 5:03 PM IST

    टेरर फंडिंग मामले में अब आसिया, मसरत और शब्बीर उगलेंगे राज

    मसरत आलम को एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया है और इसी सिलसिले में शब्बीर शाह और आंसिया अंद्राबी से एनआईए पूछताछ करेगी। ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर मुस्लिम लीग के मुखिया मसरत आलम को तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद द्वारा पिछले दिनों जेल से आजाद करने के बाद बवाल मच गया था। 

  • masarat

    NewsJun 4, 2019, 3:44 PM IST

    आतंकियों पर शाह का कहर; तिहाड़ में यासीन, आसिया और शब्बीर के साथ होगा मसर्रत आलम

    अमित शाह के गृहमंत्री बनते ही कश्मीर में आतंकियों के समर्थकों पर गाज गिरनी शुरु हो गई है। अब अलगाववादी ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेन्स का महासचिव मसर्रत आलम को तिहाड़ जेल की हवा खानी होगी। 

  • JKAF

    NewsApr 24, 2019, 8:03 PM IST

    खतरे में अलगाववाद की सियासत, कश्मीर से ही उठी अनुच्छेद 370 और 35ए के खिलाफ आवाज

    हाल में बनी JKAF भारत समर्थक राष्ट्रवादी नजरिये के साथ आगे बढ़ रही है। पार्टी का कहना है कि वह रियासत के बाशिंदो को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35ए को लेकर चिंतित नहीं हैं। 

  • Kashmir

    NewsApr 11, 2019, 5:35 PM IST

    कश्मीरी बोले, अब विकास और अमन के लिए मतदान

    जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की दो सीटों के लिए बृहस्पतिवार को मतदान हुआ। मताधिकार का इस्तेमाल करते हुए बांदीपोरा में मतदाता गुलाम मोहम्मद ने कहा कि इस बार हम ऐसे प्रत्याशी को वोट देना चाहते हैं जो संसद में हमारे मुद्दे उठाए। हम राज्य में एकता चाहते हैं। ज्यादा मतदाताओं का कहना है कि वह विकास और शांति के लिए वोट कर रहे हैं। उत्तरी कश्मीर के बारामुला और उरी में मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया।  सुंबल, सोनवारी, बांदीपोरा में लोग अच्छी संख्या में वोट करने के लिए निकले। 

  • saiyyad ali shah gilani

    NewsApr 1, 2019, 2:15 PM IST

    कश्मीरी अलगाववादी गिलानी का दिल्ली का घर आयकर विभाग ने किया जब्त

    हुर्रियत नेता और कश्मीरी अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी का दिल्ली का घर जब्त कर लिया गया है। यह कार्रवाई आयकर विभाग ने की है।