Shaheen Bagh  

(Search results - 8)
  • Shaheen Bagh demonstration: High Court says Delhi Police should work according to law kps

    NewsMar 24, 2020, 11:58 AM IST

    खाली हुआ शाहीन बाग, दिल्ली पुलिस ने जबरदस्ती कराया प्रदर्शनस्थल

    कोरोना वायरस के कारण राष्ट्रीय राजधानी में पूर्ण तालाबंदी है। दिल्ली पुलिस लोगों को एक जगह पर एकत्रित होने वालों को रोक रही है। वहीं रास्ते में पुलिस वाले आने जाने वालों से पूछताछ कर घरों में रहने की हिदायत दे रही है। लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने सख्ती के साथ पिछले कई दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध कर रही महिलाओं को हटा दिया है। 

  • Supreme Court  said,Reservation for promotion is not a fundamental right of anyone kps

    NewsFeb 10, 2020, 8:56 AM IST

    शाहीन बाग को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी 'जनता' की सुनवाई

    दिल्ली के शाहीन बाग में करीब दो महीने से नागरिकता संसोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शन करने वालों ने सड़क पर कब्जा कर रखा है। जिसके कारण दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली और हरियाणा जानें वाले लाखों लोगों को रोजाना दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। लिहाजा अब परेशान जनता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसके लिए जनता ने पिछले दिनों शाहीन बाग में भी प्रदर्शन किया था।

  • undefined

    NewsFeb 5, 2020, 8:34 PM IST

    जानें क्यों शाहीन बाग पहुंची चुनाव आयोग की टीम

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसके लिए सभी राजनैतिक दलों ने कमर कस ली है। चुनाव में कांग्रेस, भाजपा और आप में मुख्य मुकाबला है। वहीं जामिया के पास नागरिकता कानून को लेकर शाहीन बाग के लोग यहां पर धरना दे रहे हैं। शाहीन बाग में नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन काफी लम्बे समय से चल रहे हैं।

  • दिल्ली डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि आरोपी ने हवाई फायरिंग की। पुलिस ने उसे तुरंत पकड़ लिया। वहीं जब मीडिया ने आरोपी से पूछा कि यहां किसलिए आए हो, तब उसने कहा कि हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओं की चलेगी।

    NewsFeb 5, 2020, 7:44 AM IST

    आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता निकला कपिल गुर्जर, लगा चुनाव आप को झटका

    फिलहाल दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है कि कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता है और उसके पिता भी आप के कार्यकर्ता हैं। जिसके बाद इस मामले में नया मोड़ आ गया है। हालांकि आप ने इस  मामले में भाजपा पर साजिश करने का आरोप लगाया। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में  पुलिस केन्द्र सरकार की है और वह कुछ भी करा सकती है।

  • Delhi assembly elections, Shaheen Bagh, CAA protests, protests, CAA, NRC protests, NRC, Delhi elections, Arvind Kejriwal, Delhi Police, Delhi CM

    NewsFeb 4, 2020, 7:40 AM IST

    शाहीन बाग के खिलाफ 'जनता' पहुंची सुप्रीम कोर्ट

    जनता ने शाहीन बाग के रास्ते को खाली कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। लोगों का कहना है इसके कारण उन्हें पिछले पचास दिनों से ज्यादा से दिक्कत हो रही है। लेकिन उनकी कोई नहीं सुन रहा है। उन्हें महज एक किलोमीटर के लिए तीस किलोमीटर लंबा सफर तय करना पड़ रहा है।

  • undefined

    NewsFeb 2, 2020, 6:16 PM IST

    शाहीन बाग के प्रदर्शन से परेशान सड़कों पर उतरी 'जनता'

    शाहीन बाग में पिछले 50 दिनों से बंद रास्ते को खुलवाने के लिए आज दिल्ली की जनता सड़कों पर उतार आई है। क्योंकि जनता को रोजाना अपने गंतव्य जाने के लिए 30 किलोमीटर का अतिरिक्त रास्ता तय करना पड़ रहा है। जिसके कारण दिल्ली ही नहीं बल्कि नोयडा के लाखों लोगों को परेशानी हो रही है। यही नहीं दिल्ली नोयडा और फरीदाबाद के लाखों लोग इस रास्ते का इस्तेमाल करते हैं।

  • undefined

    NewsJan 25, 2020, 11:42 AM IST

    शाहीन बाग के धरने के खिलाफ उठने लगी है आवाजें, अब 'जनता' खुलवाएगी रास्ता

    नागरिकता कानून के विरोध में पिछले चालीस दिन बंद शाहीन बाग रोड को खुलवाने के लिए जनता मार्च निकालने की तैयारी कर रही हैं। हालांकि अब ये धरना प्रदर्शन खानापूर्ति के लिए रह गया है। क्योंकि इस प्रदर्शन को अब केवल मुस्लिम समुदाय के लोगों का समर्थन मिल रहा है। क्योंकि अब प्रदर्शकारी आक्रामक भी हो रहे हैं। शुक्रवार को वहां पहुंचे पत्रकारों पर भी प्रदर्शकारियों ने हमला किया और मारपीट की औैर उनके कैमरे भी तोड़े।

  • undefined

    NewsJan 21, 2020, 7:57 AM IST

    शाहीन बाग पहुंचे दिग्गी राजा, भाषण न देने पर उठे सवाल

    हालांकि दिग्गी राजा से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता शाहीन बाग जा चुके हैं और उन्होंने वहां पर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर आग उगली और कहा कि केंद्र सरकार विभाजनकारी नीतियों अपना रही है। वहीं मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह पहुंचे। लेकिन वह इस बार अपने तीखे भाषणों से बचते नजर आए।