Sheela Dixit  

(Search results - 12)
  • congress leaders has sidelined navjot singh sidhu after resignation in party

    NewsJul 31, 2019, 6:37 PM IST

    नाराज सिद्धू को कांग्रेस दे सकती है दिल्ली की कमान

     कांग्रेस की दिग्गज नेता शीला दीक्षित का निधन होने के कारण दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली चल रही है। हालांकि अभी तक कांग्रेस ने इस पर किसी को नियुक्त नहीं किया है। लिहाजा पार्टी इस रणनीति पर विचार कर रही है कि इस पद पर नवजोत सिंह सिद्धू को नियुक्त कर दिल्ली में पंजाबी और सिख समुदाय को पार्टी की तऱफ खींचा जा सकता है।

  • दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी जब शीला दीक्षित के निवास पर उनसे मिलने पहुंचे थे।

    NewsJul 21, 2019, 1:29 PM IST

    निगमबोध घाट में 2.30 बजे ‘दिल्ली की शिल्पी’ शीला दीक्षित का अंतिम संस्‍कार, श्रद्धांजलि देने उमड़े लोग

    शीला दीक्षित 1998 से 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही थीं। वह कांग्रेस की दिग्गज नेता रही हैं। दो महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें दिल्ली की जिम्मेदारी सौंपी थी। आज कांग्रेस मुख्यालय में सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। आज सुबह शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर उनके निजामुद्दीन स्थित आवास से कांग्रेस मुख्यालय लाया गया। जहां पर कांग्रेस के नेताओं और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं का तांता लगा हुआ है। 

  • शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन।

    Photo GalleryJul 20, 2019, 7:20 PM IST

    कुछ इस तरह रही शीला दीक्षित की राजनीतिक जीवन यात्रा

    शीला दीक्षित का निधन 81 साल की उम्र में हुआ। उनका राजनीतिक जीवन बड़ा लंबा रहा। वह अपने दिवंगत ससुर उमाकांत दीक्षित की राजनीतिक विरासत संभालने के लिए आगे आई थीं। जो अपने बेटे और शीला दीक्षित के पति विनोद दीक्षित की मौत के बाद टूट गए थे। शीला के पति भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे। एक नजर डालते हैं स्व. शीला दीक्षित की राजनीतिक जीवन यात्रा पर-
     

  • undefined

    Photo GalleryJul 20, 2019, 6:58 PM IST

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए शीला दीक्षित का बड़ा योगदान रहा

    दिवंगत शीला दीक्षित तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी थीं। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी को विकसित करने में बड़ा योगदान दिया। उन्होंने दिल्ली को वास्तव में देश की राजधानी होने लायक बनाकर तैयार किया। नई दिल्ली: ये हैं दिल्ली में शीला दीक्षित के विकास के लिए उठाए गए कुछ उल्लेखनीय कामों की झलक-
     

  • नई दिल्ली के राजघाट पर धरने पर बैठीं शीला दीक्षित।

    NewsJul 20, 2019, 6:42 PM IST

    जानें क्यों गांधी परिवार शीला को देता था इतना सम्मान

    दिल्ली में कांग्रेस की 15 साल तक सरकार बनाने वाली शीला दीक्षित कांग्रेस के रणनीतिकारों में रही हैं। खासतौर से दिल्ली की सियायत उनके नाम के बगैर पूरी नहीं हो सकती है। शीला राजीव गांधी की भी करीबी नेताओं में मानी जाती है और सोनिया गांधी की भी। क्योंकि उनकी कांग्रेस की राजनीति में एंट्री गांधी परिवार के कारण ही हुई। 

  • Congress refused to AAP offer to make alliance in Delhi

    NewsApr 20, 2019, 11:17 AM IST

    आप के हाथ नहीं आयी कांग्रेस, अब अकेले लड़ेंगे चुनाव

    लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली और हरियाणा में आम आदमी पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होगा। अब दोनों पार्टियों ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। अब तक उम्मीद लगाई आप चुनाव में कांग्रेस को घेरेगी। लेकिन आप और कांग्रेस के बीच चुनावी गठबंधन न होने की स्थिति में सबसे बड़ा फायदा बीजेपी को होगा।

  • Congress will fight all seven seats in Delhi, four name almost final

    NewsApr 12, 2019, 9:44 AM IST

    नहीं हुआ कांग्रेस आप गठबंधन, अब राहुल खोज रहे हैं प्रत्याशी

    अब ये तकरीबन तय हो गया है कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक दूसरे के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। शीला दीक्षित के कड़े रूख के कारण दोनों के बीच अब चुनावी गठबंधन की अब उम्मीद ना के बराबर है। लिहाजा अब कांग्रेस ने राज्य की सात सीटों के लिए प्रत्याशियों को तलाशना शुरू कर दिया है। 

  • Congress and aap may be announced alliance today in delhi

    NewsApr 6, 2019, 1:48 PM IST

    आज हो सकता है आप और कांग्रेस का गठबंधन, शीला नहीं अरविंद केजरीवाल की शर्तों राजी पार्टी

    कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच आज चुनाव गठबंधन पर आज फैसला हो सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि आज शाम तक दोनों के बीच गठबंधन की घोषणा हो जाएगी। हालांकि ये कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने इस गठबंधन के लिए शीला की जगह अरविंद केजरीवाल की शर्तों को तव्वजो दी है।

  • Congress divided in two parts on alliance with AAP, AAP agree for the Delhi

    NewsApr 3, 2019, 12:19 PM IST

    गठबंधन को लेकर दो गुटों में बंटी कांग्रेस, आप सिर्फ दिल्ली में गठबंधन पर राजी

    कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन बनाने की कोशिश अभी भी चल रही हैं। कांग्रेस का एक धड़ा आप के साथ गठबंधन की तरफदारी कर रहा है वहीं दूसरा धड़ा इसके खिलाफ है। फिलहाल आप को लेकर कांग्रेस में दो फाड़ हो गए हैं।

  • An alliance between Congress and AAP may be finalized till next week

    NewsMar 16, 2019, 11:22 AM IST

    अगले हफ्ते तक हो सकता है आप का कांग्रेस से गठबंधन, राहुल की हरी झंडी का इंतजार

    जल्द ही दिल्ली में सत्ताधारी आप और कांग्रेस के बीच में लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन हो सकता है। अभी भी दोनों पार्टियों के रणनीतिकार इस दिशा में कार्य कर रहे हैं। बस इंतजार कांग्रेस की तरफ से किया जा रहा है। इस पर फैसला पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे।

  • priyanaka gandhi

    NewsJan 25, 2019, 11:55 AM IST

    तो क्या यूपी में शीला के फार्मूले के लागू करेगी कांग्रेस !

    राज्य में अपने अस्तित्व के लिए लड़ रही कांग्रेस प्रियंका गांधी की पार्टी में इंट्री से खुश है.लेकिन प्रियंका का लाने के बाद भी क्या कांग्रेस राज्य में अपना पिछला प्रदर्शन दोहरा पाएगी. इस पर कोई भी बोलने के तैयार नहीं है. क्योंकि कांग्रेस को पतह करने के लिए कई मोर्चों पर लड़ना है. लिहाजा अब कांग्रेस यूपी में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का फार्मूला लागू कर रही है.

  • Sheela Dixit

    NewsJan 6, 2019, 5:38 PM IST

    शीला बनेंगी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष या फिर कांग्रेस लागू करेगी ये फार्मूला

    दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के विभिन्न गुटों में अध्यक्ष बनने की कवायद शुरू हो गयी है. माकन ने दो दिन पहले ही प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था. असल में कुछ दिनों से दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित राज्य की राजनीति में सक्रिय हो रही हैं. लिहाजा उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस राज्य की कमान उन्हें देगी.