Shiv Sena  

(Search results - 35)
  • sarath pawar

    News1, Oct 2019, 8:43 AM IST

    इधर शरद पवार ने दिया विधायकी का टिकट, उधर थाम लिया कमल का साथ

    महाराष्ट्र की राजनीति के दिग्गज माने जाने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मुखिया शरद पवार को बड़ा झटका लगा है। शरद पवार ने एक  दिन पहले ही महाराष्ट्र की कैज विधानसभा सीट से विधायक नमिता मूंदड़ा को पार्टी का टिकट दिया। लेकिन उसके अगले दिन ही उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है।

  • News30, Sep 2019, 10:25 AM IST

    बदलेगी महाराष्ट्र की सियासत, सत्ता को रिमोट कंट्रोल से चलाने वाला ठाकरे परिवार लड़ेगा पहला संसदीय चुनाव

    शिवसेना आदित्य ठाकरे को मुंबई के वर्ली सीट से चुनाव में उतारने की तैयारी में है। इसके लिए शिवसेना ने तैयारियां भी कर दी हैं। हालांकि अभी तक भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। लेकिन माना जा रहा कि आज या कल सीटों का बंटवारा हो जाएगा। राज्य में नामांकन की अंतिम तिथि 4 अक्टबूर है और राज्य में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। हालांकि शिवसेना ये मान कर चल रही है कि भाजपा भी बड़ा दिल दिखाते हुए राज्य में गठबंधन करेगा और उसे सम्मानजनक सीट देगी।

  • आर्टिकल 370।

    News29, Sep 2019, 11:01 AM IST

    पीएम मोदी से चर्चा कर भाजपा आज कर सकती है महाराष्ट्र में प्रत्याशियों की सूची घोषित, शिवसेना पर बढ़ा दबाव

    जानकारी के मुताबिक आज भाजपा की महाराष्ट्र ईकाई के नेता केन्द्रीय नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से महाराष्ट्र को लेकर चर्चा करेंगे। अभी तक भाजपा और उसकी सहयोगी शिवसेना के बीच सीटों को लेकर कोई फार्मूला तैयार नहीं हो सका। शिवसेना 50-50 के आधार पर सीटों का बंटवारा चाहती है जबकि भाजपा लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर विधानसभा की सीटों का बंटवारा चाहती है।

  • News26, Sep 2019, 9:19 AM IST

    नवरात्र में हो सकता है भाजपा-शिवसेना में सीटों का बंटवारा

    महाराष्ट्र को लेकर भाजपा और शिवसेना दोनों परेशान हैं। हालांकि इस बार ज्यादा परेशाना शिवसेना को लेकर है। क्योंकि अगर दोनों दलों के बीच में गठबंधन नहीं होता है तो इसका नुकसान शिवसेना को ही उठाना पड़ेगा। लिहाजा शिवसेना इस मामले में संभल कर चल रही है। उसके नेता भाजपा के खिलाफ किसी भी तरह का बयान नहीं दे रहे हैं। असल में अभी तक राज्य की 288 सीटों के लिए बंटवारा का कोई फार्मूला तय नहीं हो सका है। 

  • SHIVSENA-BJP

    News25, Sep 2019, 8:43 AM IST

    नहीं सुलझा पाया भाजपा-शिवसेना में सीटों का फार्मूला

    महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने हैं और अभी तक भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। जिसको लेकर दोनों दलों के नेता परेशान हैं। क्योंकि कौन सी सीट किसके खाते में आएगी ये तय नहीं है। लिहाजा स्थानीय स्तर पर नेता प्रचार नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि ये माना जा रहा है कि आज कल में सीटों का बंटवारा हो जाएगा। 

  • Uddhav Thackeray

    News21, Sep 2019, 8:35 AM IST

    शिवसेना में शुरू हुई ‘भीतरी’ और ‘बाहरी’ की जंग

    असल में चुनाव की आहट से पहले ही राज्य में कांग्रेस और एनसीपी के कई दिग्गज नेता शिवसेना में शामिल हुए हैं। इन नेताओं को उम्मीद है कि चुनाव में उन्हें टिकट मिलेगा। लिहाजा अपने अपने क्षेत्र में इन नेताओं ने पोस्टर बैनर के जरिए अपने को शिवसैनिक घोषित करना शुरू कर दिया है। जबकि क्षेत्र के पुराने नेता पहले से ही शिवसैनिक हैं और काउंटर पोस्टर लगाकर जनता को बता रहे हैं कि असली शिवसैनिक वह हैं।

  • आर्टिकल 370।

    News19, Sep 2019, 6:26 AM IST

    जानें ज्यादा सीटों के लिए क्यों अड़ी है शिवसेना, नहीं हो सका बंटवारा

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा सिरदर्द बना हुआ है। राज्य की 288 सीटों में भाजपा शिवसेना को 120 सीट देना चाहती है जबकि शिवसेना 135 सीट चाहती है। हालांकि भाजपा के तर्क हैं कि लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर सीटों का बंटवारा होना चाहिए। राज्य में लोकसभा चुनाव में भाजपा को 22 और शिवसेना को 18  सीटें मिली थी।

  • pak poster

    World7, Aug 2019, 2:53 PM IST

    अपने चारो तरफ अखंड भारत के पोस्टर देखकर दहशत में आए पाकिस्तानी

    पड़ोसी देश पाकिस्तान में बुधवार की सुबह तब दहशत फैल गई, जब वहां की राजधानी इस्लामाबाद में लोगों को सड़कों पर अखंड भारत के पोस्टर दिखाई दिए। यह पोस्टर वहां के वीआईपी इलाकों में जगह जगह लगाए गए थे। 
     

  • aditya thackeray

    News19, Jul 2019, 6:38 PM IST

    पारिवारिक परंपरा तोड़ने की तैयारी कर रहे हैं आदित्य ठाकरे, हो सकते हैं शिवसेना का मुख्यमंत्री चेहरा

    ठाकरे परिवार महाराष्ट्र की राजनीति में हमेशा से हावी रहा है। लेकिन ठाकरे परिवार के किसी शख्स ने क्षमता होने के बावजूद कोई राजनीतिक पद नहीं लिया। लेकिन अब शायद शिवसेना परंपरा तोड़ते हुए उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाने की तैयारी में है। 
     

  • News16, Jun 2019, 1:39 PM IST

    'पीएम मोदी में फैसला लेने का साहस, सरकार राम मंदिर बनाएगी तो कोई नहीं रोकेगा'

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य और शिवसेना के 20  सांसदों के साथ रामलला के दर्शन किए। भरोसा जताया कि अबकी बार मोदी सरकार राम मंदिर का निर्माण करवाएगी।

  • Shiv sena wants to target maharashtra assembly election through ayodhya

    News9, Jun 2019, 1:18 PM IST

    अयोध्या से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के साधने की तैयारी में शिवसेना

    महाराष्ट्र में अगले साल चुनाव है। लिहाजा इन चुनाव में शिवसेना बड़े भाई के तौर पर रहना चाहती है। जिस तरह से वह लोकसभा चुनाव में रही। हालांकि अभी तक राज्य के मुख्यमंत्री का पद बीजेपी कोटे हैं। लेकिन शिवसेना चुनाव के बाद राज्य के मुख्यमंत्री का पद अपने हाथ में लेना चाहती है। लिहाजा शिवसेना यूपी के अयोध्या के जरिए महाराष्ट्र में अपना राजनैतिक जनाधार और ज्यादा बढ़ाना चाहती है।

  • What kind of condition did put Shiv Sena,which BJP come under pressure

    News6, Jun 2019, 12:41 PM IST

    शिवसेना ने ऐसी क्या शर्त रख दी, जिससे बढ़ गयी हैं बीजेपी की मुश्किलें

    लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। शिवसेना ने राज्य में 18 सीटों पर जीत हासिल की है। जिसके कारण केन्द्र की नरेन्द्र मोदी कैबिनेट में शिवसेना को एक कैबिनेट मंत्री का पद दिया गया। हालांकि शिवसेना किसी अहम मंत्रालय को चाहती थी, लेकिन नरेन्द्र मोदी शिवसेना के कोटे में भारी उद्योग मंत्रालय को रखा। ये मंत्रालय पहले भी शिवसेना के ही पास था।

  • News30, May 2019, 12:01 AM IST

    आज एक बार फिर गूंजेगा...मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी

    प्रधानमंत्री के तौर पर लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी। बिम्सटेक के सदस्य देशों के प्रतिनिधि भी बनेंगे ऐतिहासिक पल के गवाह।
     

  • Muslim education society banned burqa in college in kerala

    News2, May 2019, 3:37 PM IST

    मुस्लिम सोसायटी ने कॉलेज में बुर्का पहनने पर लगाया प्रतिबंध, राजनीति शुरू

    केरल के मल्लापुरम् में स्थित मुस्लिम एजुकेशन सोसाइटी ने कॉजेज परिसर में बुर्के पहने पर रोक लगा दी है और छात्राओं को बुर्क न पहनने का आदेश दिया है। फिलहाल कालेज प्रशासन के प्रतिबंध लगाने के बाद राज्य की राजनीति गर्मा गयी है। दो दिन पहले ही केन्द्र सरकार की सहयोगी शिवसेना ने भी देश में बुर्के और मुहं ढकने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

  • after step taken by sri lanka Shiv sena urged ban burka in India, sadhvi pragya thakur support shivsena

    News1, May 2019, 1:16 PM IST

    शिवसेना ने उठाई बुर्के पर प्रतिबंध की मांग, साध्वी प्रज्ञा का मिला साथ

    असल में दो दिन पहले ही श्रीलंका की सरकार ने वहां पर भीषण आतंकी हमलों में मुस्लिमों की भूमिका के बाद सार्वजनिक स्थानों पर चेहरा ढकने पर प्रतिबंध लगा दिया है। श्रीलंका की सरकार ने बुर्का पहने और चेहरा ढकने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। इस प्रतिबंध के बाद अब भारत में बुर्का और चेहरा ढकने पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठने लगी है। केन्द्र और महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार की सहयोगी शिवसेना ने भी प्रतिबंध लगाने की मांग की है।