Shiv Sena Bjp  

(Search results - 16)
  • undefined

    NewsFeb 17, 2020, 6:36 AM IST

    शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच चल रही तनातनी के बीच एनसीपी ने बुलाई अहम बैठक

    असल में ठाकरे और पवार के बीच तनातनी का सबसे बड़ा मुद्दा कोरेगांव है। जिसकी उद्धव ठाकरे सरकार जांच एनआईए को देने की अनुमति दे दी है। जिसको लेकर शरद पवार काफी नाराज बताए जा रहे हैं। असल में पिछले दिनों ही राज्य सरकार ने कहा था कि कोरेगांव की जांच राज्य की पुलिस करेगी।

  • Leaders active after hearing postponement in SC, Uddhav Thackeray to meet Fadnavis, Sharad and Ahmed Patel with legislators

    NewsJan 31, 2020, 7:54 AM IST

    शिवसेना गलती मानने को तैयार तो भाजपा कर सकती है समझौता

    पिछले साल नवंबर में  शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन किया था। हालांकि शिवसेना ने भाजपा के साथ चुनाव लड़ा था। लेकिन मुख्यमंत्री के मुद्दे पर दोनों दलों में सहमति नहीं बनी और शिवसेना ने भाजपा के साथ  अपना तीन दशक पुराना गठबंधन तोड़ लिया था।
     

  • undefined

    NewsJan 23, 2020, 2:23 PM IST

    सावरकर,भगवा और हिंदुत्व, शिवसेना को मात देने की तैयारी में राज!

    शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की जयंती के मौके पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अपने अधिवेशन की शुरूआत की। इस सम्मेलन में राज ठाकरे ने नया भगवा झंडा लॉन्च किया। वहीं उन्होंने हिंदुत्व और सावरकर की भी फोटो लगाई। जिससे इसका बात का अर्थ आसानी से समझा जा सकता है कि राज ठाकरे की पार्टी बदलने वाली है।

  • undefined

    NewsNov 22, 2019, 6:07 PM IST

    सरकार के लिए तीन दलों का ‘राज’ मंथन शुरू, महाराष्ट्र में शिवसेना का भगवा बनेगा ‘हाथ’ का सेक्युलर

    तीनों दलों की सहमति के बाद आज महाराष्ट्र में नई सरकार बनेगी। क्योंकि 24 अक्टूबर से राज्य में राजनैतिक अनिचिश्चता का माहौल है। लिहाजा शिवसेना भाजपा से अपने गठबंधन तोड़कर एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन बनाने की पहल की है। शिवसेना ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह राज्य में सरकार की अगुवाई करेगा और सीएम के पद पर उसका व्यक्ति शपथ लेगा।

  • sonia-pawar

    NewsNov 18, 2019, 6:47 PM IST

    पवार सोनिया की मुलाकात में धुंध, आठवले ने दिया शिवसेना-भाजपा को नया फार्मूला

    हालांकि महाराष्ट्र में सरकार बनाने मुंबई से दिल्ली तक बैठकों का दौर चल रहा है। हालांकि इस पूरे मामले में अगर किसी दल को नुकसान हुआ है तो वह शिवसेना है। शिवसेना को आज शाम तक उम्मीद थी कि राज्य में आज उसकी सरकार बन जाएगी। हालांकि अभी तक कांग्रेस की तरफ से मुहर नहीं लगी है। सोनिया गांधी भी डरी हुई हैं। क्योंकि राज्य में कांग्रेस को सेकुलर माना जाता है।

  • undefined

    NewsNov 18, 2019, 8:42 AM IST

    पवार आज करेंगे महाराष्ट्र पर सोनिया गांधी से चर्चा, उद्धव को मिल सकता है कांटों वाला महाराष्ट्र का ताज

    महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर औपचारिक तौर पर कोई ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि परदे के पीछे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेतओं के बीच बैठकें जारी हैं। कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी को राज्य में शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर दिक्कत है। क्योंकि कांग्रेस आला कमान को लग रहा है कि शिवसेना के साथ जाने से कांग्रेस से अल्पसंख्यक वोट बैंक नाराज होगा। यही नहीं शिवसेना का अल्पसंख्यक विरोधी चेहरा और उसके मुद्दे उसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। 

  • undefined

    NewsNov 10, 2019, 9:41 PM IST

    सरकार बनाने की कठिन राह पर चली शिवसेना, राज्यपाल ने दिया न्योता

    हालांकि एनसीपी ने साफ कर दिया है कि शिवसेना को सशर्त समर्थन दिया जाएगा। इसके लिए सरकार बनाने के लिए कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाया जाएगा। जिसके तहत राज्य में सरकार चलेगी। हालांकि कांग्रेस को रूख को लेकर साफ नहीं है। क्योंकि के नेता एक तरफ कह रहे हैं कि वह विपक्ष में बैठेगी लेकिन वहीं कुछ नेता सरकार में शामिल होने का दावा कर रही है। 

  • undefined

    NewsNov 10, 2019, 7:44 PM IST

    महाराष्ट्र में भाजपा के दांव से मुश्किल में शिवसेना, जानें क्या है मामला

    शनिवार को ही राज्यपाल ने भाजपा को सबसे बड़े दल होने के नाते राज्य में सरकार बनाने का न्योता दिया था। राज्यपाल ने भाजपा को सोमवार तक का समय दिया था। लेकिन आज भाजपा ने राज्यपाल को जानकारी दी है कि वह राज्य में सरकार नहीं बना सकती है क्योंकि उसके पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है।

  • aditya thakrey will become cm

    NewsOct 26, 2019, 11:39 AM IST

    शिवसेना के विधायक दल की बैठक आज, सीएम को लेकर घमासान जारी

    भाजपा ने हालांकि हरियाणा में चला आ रहा गतिरोध खत्म कर लिया है। हरियाणा में भाजपा ने जेजेपी के साथ सरकार बनाने का फैसला किया है और इसके तहत जेजेपी के पास उपमुख्यमंत्री का पद रहेगा जबकि भाजपा का सीएम रहेगा। वहीं महाराष्ट्र में अभी तक दोनों के बीच किसी भी तरह का समझौता नहीं हुआ है। राज्य में भाजपा ने 105 सीटें और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं।

  • undefined

    NewsSep 30, 2019, 10:25 AM IST

    बदलेगी महाराष्ट्र की सियासत, सत्ता को रिमोट कंट्रोल से चलाने वाला ठाकरे परिवार लड़ेगा पहला संसदीय चुनाव

    शिवसेना आदित्य ठाकरे को मुंबई के वर्ली सीट से चुनाव में उतारने की तैयारी में है। इसके लिए शिवसेना ने तैयारियां भी कर दी हैं। हालांकि अभी तक भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। लेकिन माना जा रहा कि आज या कल सीटों का बंटवारा हो जाएगा। राज्य में नामांकन की अंतिम तिथि 4 अक्टबूर है और राज्य में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। हालांकि शिवसेना ये मान कर चल रही है कि भाजपा भी बड़ा दिल दिखाते हुए राज्य में गठबंधन करेगा और उसे सम्मानजनक सीट देगी।

  • आर्टिकल 370।

    NewsSep 19, 2019, 6:26 AM IST

    जानें ज्यादा सीटों के लिए क्यों अड़ी है शिवसेना, नहीं हो सका बंटवारा

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा सिरदर्द बना हुआ है। राज्य की 288 सीटों में भाजपा शिवसेना को 120 सीट देना चाहती है जबकि शिवसेना 135 सीट चाहती है। हालांकि भाजपा के तर्क हैं कि लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर सीटों का बंटवारा होना चाहिए। राज्य में लोकसभा चुनाव में भाजपा को 22 और शिवसेना को 18  सीटें मिली थी।

  • What kind of condition did put Shiv Sena,which BJP come under pressure

    NewsJun 6, 2019, 12:41 PM IST

    शिवसेना ने ऐसी क्या शर्त रख दी, जिससे बढ़ गयी हैं बीजेपी की मुश्किलें

    लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। शिवसेना ने राज्य में 18 सीटों पर जीत हासिल की है। जिसके कारण केन्द्र की नरेन्द्र मोदी कैबिनेट में शिवसेना को एक कैबिनेट मंत्री का पद दिया गया। हालांकि शिवसेना किसी अहम मंत्रालय को चाहती थी, लेकिन नरेन्द्र मोदी शिवसेना के कोटे में भारी उद्योग मंत्रालय को रखा। ये मंत्रालय पहले भी शिवसेना के ही पास था।

  • after step taken by sri lanka Shiv sena urged ban burka in India, sadhvi pragya thakur support shivsena

    NewsMay 1, 2019, 1:16 PM IST

    शिवसेना ने उठाई बुर्के पर प्रतिबंध की मांग, साध्वी प्रज्ञा का मिला साथ

    असल में दो दिन पहले ही श्रीलंका की सरकार ने वहां पर भीषण आतंकी हमलों में मुस्लिमों की भूमिका के बाद सार्वजनिक स्थानों पर चेहरा ढकने पर प्रतिबंध लगा दिया है। श्रीलंका की सरकार ने बुर्का पहने और चेहरा ढकने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। इस प्रतिबंध के बाद अब भारत में बुर्का और चेहरा ढकने पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठने लगी है। केन्द्र और महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार की सहयोगी शिवसेना ने भी प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

  • shivsena

    NewsMar 22, 2019, 5:59 PM IST

    शिवसेना ने महाराष्ट्र की 21 सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए

    24 मार्च को कोल्हापुर में भाजपा और शिवसेना की साझा रैली से होगी प्रचार अभियान की शुरुआत। शिवसेना राज्य में 23 जबकि भाजपा 25 सीटों पर लड़ रही है चुनाव। 

  • undefined

    NewsFeb 20, 2019, 6:33 PM IST

    उद्धव ठाकरे ने किया खुलासा, क्यों किया भाजपा के साथ गठबंधन

    शिवसेना और भाजपा ने सोमवार को ही घोषणा की है कि वे लोग लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे। इससे पहले भाजपा से गठबंधन को लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर बनाया जा रहा था निशाना।