Shivakumar  

(Search results - 11)
  • BSY

    NewsFeb 21, 2020, 3:09 PM IST

    कर्नाटक में भाजपा के असंतुष्टों पर है कांग्रेस की नजर

    कांग्रेस कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के असंतुष्ट विधायकों पर नजर रखे हुए है। ये विधायक राज्य कैबिनेट में जगह मिलने से मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से नाराज चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस को नए घटनाक्रमों का इंतजार है और वह भाजपा में उभर रहे असंतोष और बढ़ते बदलाव पर नजर बनाए हुए है। इसी हफ्ते भाजपा के वरिष्ठ विधायक उमेश कट्टी और गुलहट्टी शकर के साथ पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी की बैठक हुई है।

  • louise

    NewsSep 29, 2019, 12:31 PM IST

    चिदंबरम, डीके शिवकुमार के बाद इस कांग्रेस नेता की पत्नी की हुई जमानत याचिका खारिज

    असल में कांग्रेस के नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद एक एनजीओ चलाती हैं। इस एनजीओ पर आरोप है कि उसने सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया है और दिव्यांगों को बांट जाने वाले उपकरणों में घोटाला किया है।

  • laxmi hebbalkar

    NewsSep 19, 2019, 4:22 PM IST

    अब शिवकुमार की करीबी महिला नेता से की ईडी ने पूछताछ, जानें कौन है लक्ष्मी

    लक्ष्मी को शिवकुमार का करीबी माना जाता है। लिहाजा ईडी ने उन्हें तलब कर इस मामले में पूछताछ की। कांग्रेस की विधायक लक्ष्मी हेब्बालकर अपने करीबी डीके शिवकुमार  के खिलाफ चल रहे धनशोधन मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय में अफसरों के सामने पेश हुई।  ईडी  ने कुछ दिन  पहले लक्ष्मी को शिवकुमार के मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था। दो दिन पहले ही कोर्ट ने शिवकुमार को तिहाड़ जेल भेजने का फैसला किया।

  • D K shivkumar daughter aishwarya

    NationSep 11, 2019, 3:11 PM IST

    उम्र महज 22 साल लेकिन हैं अरबपति, ई़डी ने भेज दिया कांग्रेस नेता की बेटी को नोटिस

    कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी.के.शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या की उम्र महज 22 साल है। लेकिन उनके नाम पर अरबों रुपए की संपत्ति है। साल 2018 के चुनावी घोषणा पत्र में शिवकुमार ने अपनी बेटी के पास 108 करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा किया था। इसी वजह से प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें नोटिस जारी किया है। 
     

  • shivakumar thumb

    NewsSep 4, 2019, 9:42 AM IST

    कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार हुए गिरफ्तार, अस्पताल में गुजरी रात

    असल में कर्नाटक हाईकोर्ट से कोई राहत नहीं मिलने के बाद ईडी ने शिवकुमार को तलब किया था। इसके बाद ये तय हो गया था कि अब शिवकुमार के पास बचने का कोई उपाय नहीं है। लिहाजा वह पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे और चार दिनों की पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें अस्पताल में ही रखा गया है। हालांकि उन्हें जेल भेजे जाने की तैयारी थी।। इससे पहले शिवकुमार का कल राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मेडिकल टेस्ट भी कराया गया और वहां पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा भी किया । 

  • Kumaraswamy government lost majority, not only 15 but so many legislators missing from assembly

    NewsJul 18, 2019, 4:09 PM IST

    कुमारस्वामी सरकार ने खो दिया बहुमत, 15 नहीं बल्कि इतने विधायक हैं विधानसभा से गायब

    आज सदन सीएम कुमारस्वामी ने विश्वास प्रस्ताव पेश किया। बागी विधायकों के गायब रहने के लिए कुमारस्वामी को सरकार बचाने के लिए 106 विधायकों की जरूरत है। जबकि उनके पास विधायकों के समर्थन काआंकड़ा 98 पहुंच गया है। इससे पहले चर्चा के दौरान पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बहुमत परीक्षण टालने की मांग की है।

  • Supreme court will hear rebel MLA petition today

    NewsJul 16, 2019, 8:49 AM IST

    कर्नाटक के 15 बागी विधायकों पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा फैसला

    असल में पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था। कोर्ट ने साफ किया कि फिलहाल विधायकों के इस्तीफे पर न फैसला लिया जाएगा, न विधायकों को सदस्यता अयोग्य ठहराया जाएगा। जिसके कारण कुमारस्वामी सरकार की मुश्किलें बढ़ गयी थी।

  • Karnataka government is facing crisis, rebel legislator not will to go back

    NewsJul 14, 2019, 9:29 PM IST

    कर्नाटक सरकार पर संकट बरकरार, नहीं मान रहे हैं बागी विधायक

     फिलहाल मंगलवार तक बागी विधायकों के इस्तीफों पर विधानसभा अध्यक्ष को फैसला करना है। हालांकि इस बीच पांच अन्य विधायकों ने भी शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। विधायकों का कहना था कि उनकी याचिका भी दस विधायकों के साथ सुनी जाए। फिलहाल पहले बागी रुख अपना नागराज अन्य बागी विधायकों को मनाने के लिए मुंबई गए हैं।

  • Karnataka Loka

    NewsMay 28, 2019, 6:16 PM IST

    कर्नाटक में भाजपा आक्रामक, येदियुरप्पा बोले, नए सिरे से हों विधानसभा चुनाव

    कांग्रेस और जेडीएस में दरार पड़ने की खबरों के बीच दिल्ली से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और राज्य के प्रभारी केसी वेणुगोपाल को बेंगलुरु भेजा गया है। कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 25 सीटें जीती हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जेडीएस नेता और पूर्व पीएम एच डी देवगौड़ा को भी हार का सामना करना पड़ा है।

  • undefined

    NewsJan 21, 2019, 6:03 PM IST

    कर्नाटक में कांग्रेसी विधायकों में मारपीट मामले में एफआईआर दर्ज, गणेश पार्टी से निलंबित

    अपोलो अस्पताल में भर्ती होसपेट से विधायक आनंद सिंह की तस्वीर हुई वायरल, आंख और चेहरे पर गंभीर चोटों के निशान। अभी तक झगड़े से इनकार कर रही पार्टी की किरकिरी। 

  • Siddaganga seer Shivakumara Swamiji breathes his last

    NewsJan 21, 2019, 4:12 PM IST

    ‘जीवित भगवान’श्री शिवकुमार स्वामी जी ने किया जीर्ण शरीर का त्याग

    ‘जीवित भगवान’ के नाम से मशहूर कर्नाटक के सिद्धगंगा मठ के पीठाधीश्वर श्री शिवकुमार स्वामीजी का आज देहांत हो गया। वह 111 वर्ष के थे और बीमारी की वजह से उनका शरीर बेहद कमजोर हो गया था। उनके निधन पर कर्नाटक में तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है। पीएम मोदी ने उनके शरीर त्याग पर शोक जताया है।