Shivpal Singh Yadav  

(Search results - 9)
  • Will the distance of the heart be reduced after the distance of steps is reduced in yadav family?

    News31, May 2019, 10:21 AM IST

    कदमों की दूरी कम के बाद क्या दिल की दूरी कम होगी यादव कुनबे में

    अखिलेश यादव ने भी अपने बंगले में पत्नी डिंपल यादव व बच्चों के साथ के साथ प्रवेश किया। पहले अखिलेश ने विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की और फिर गृह प्रवेश किया। पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकार बंगलों का आवंटन रद्द करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पिछले साल अखिलेश यादव असंल गोल्फ सिटी में चले गए थे। हालांकि जिस वक्त उन्होंने अपना सरकारी बंगला खाली किया तो उस वक्त उन पर बंगले में तोड़फोड़ करने के आरोप भी लगे थे।

  • Tipu could not become sultan, last 14 years party has come down in 5 from 35 seats

    News25, May 2019, 1:21 PM IST

    टीपू नहीं बन पाए सुल्तान, 14 साल में 35 सीटों से 5 पांच सीटों पर सिमटी पार्टी

    अगर देखें तो मुलायम की तरफ अखिलेश में वो करिश्मा भी नहीं दिखाई दे रहा है, जिसके बलबूते एसपी ने यूपी और दिल्ली की सत्ता पर राज किया। फिलहाल अब अखिलेश के नेतृत्व में सवाल उठने शुरू हो गये हैं। हालांकि मुलायम सिंह की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मुलायम अखिलेश को नसीहत देंगे। हालांकि मुलायम तो पहले ही अखिलेश को गठबंधन न करने की सलाह दे चुके हैं। 

  • Akhilesh Yadav will expel shivpal singh Yadav from sp after poll result

    News22, May 2019, 2:26 PM IST

    मायावती के साथ लोकसभा चुनाव लड़े अखिलेश यादव अब लेंगे ये बड़ा फैसला

    शिवपाल सिंह यादव से विवाद होने के बाद अखिलेश यादव ने पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली थी और खुद को राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव को संरक्षक के पद पर मनोनीत कर दिया था। इसके बाद अखिलेश यादव ने शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाते हुए नरेश उत्तम को अध्यक्ष नियुक्त किया था।

  • in Lok Sabha election will decide fate of small political parties in UP, vote katuwa or will survive

    News17, May 2019, 4:06 PM IST

    लोकसभा चुनाव तय करेगा किस्मत, वोटकटवा या फिर सदन में दस्तक देंगे छोटे राजनैतिक दल

    उत्तर प्रदेश में इस बार आधा दर्जन से ज्यादा छोटे दलों ने राष्ट्रीय या फिर क्षेत्रीय दलों के साथ चुनावी गठजोड़ किया है। अपना दल के अनुप्रिया पटेल के गुट ने बीजेपी के साथ तो कृष्णा पटेल गुट ने कांग्रेस के साथ के साथ गठबंधन किया। यही नहीं महान दल ने भी कांग्रेस से गठजोड़ किया। वहीं निषाद पार्टी ने बीजेपी के साथ गठजोड़ कर समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ा है। वहीं यूपी में बीजेपी सरकार को समर्थन दे रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने बीजेपी से अपने गठजोड़ को तोड़कर राज्य के पूर्वांचल की 22 सीटों पर अकेले प्रत्याशी उतारे हैं। 

  • On the occasion of shivpal singh Yadav Mulayam not give wish to him

    News11, Feb 2019, 11:04 AM IST

    जानें क्यों शिवपाल करते रहे इंतजार, पर नहीं आए नेता जी

    सपा से अलग होकर शिवपाल ने अलग पार्टी बनायी है। शिवपाल और अखिलेश यादव में छत्तीस का आंकड़ा है। लेकिन इसके बावजूद मुलायम सिंह शिवपाल के साथ खड़े होते हैं। मुलायम कई बार शिवपाल के कार्यक्रम में आए। लेकिन इस बार मुलायम ने शिवपाल का आर्शीवाद नहीं दिया।

  • shivpal yadav

    News15, Jan 2019, 11:49 AM IST

    चाबी से अखिलेश की साइकिल को पंचर करेंगे शिवपाल !

    कभी समाजवादी पार्टी के दिग्गज रहे और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव अब अपने भतीजे और सपा प्रमुख की साइकिल अपनी चाबी से पंचर करेंगे.

  • shivpal singh

    News14, Jan 2019, 10:40 AM IST

    जानिए आखिर क्यों शिवपाल ने सपा-बसपा गठबंधन को कहा ‘ठगबंधन’

    समाजवादी पार्टी के बागी विधायक और पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन करने वाले यूपी की दिग्गज नेता शिवपाल यादव ने दो दिन पहले बने सपा और बसपा के गठबंधन को ठगबंधन कहा है.

  • Shivpal singh yadav

    News11, Jan 2019, 11:27 AM IST

    जाने क्यों शिवपाल चाहते हैं सपा-बसपा से गठबंधन !

    आगामी लोकसभा चुनावों में जीत की संभावनाओं को देखते हुए शिवपाल सिंह यादव की अगुवाई वाली प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) भी सपा और बसपा के बीच बन रहे गठबंधन में शामिल होना चाहती है.

  • Shivpal singh Yadav

    News4, Jan 2019, 1:12 PM IST

    अखिलेश से नहीं हुआ गठबंधन तो शिवपाल में संभावना तलाशने लगी कांग्रेस

    उत्तर प्रदेश में कांग्रेस मझधार में है. अभी तक समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर राज्य में गठबंधन के लिए डोरे डाल रही कांग्रेस को दोनों दलों ने अभी तक कोई तवज्जो नहीं दी है. जिसके कारण अब कांग्रेस राज्य में शिवपाल सिंह यादव की नई राजनैतिक पार्टी और छोटे दलों के साथ आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की योजना बना रही है.