Shivsena  

(Search results - 45)
  • Raj Thackeray

    News24, Jan 2020, 7:59 AM IST

    सीएए पर केन्द्र सरकार को मिला राज ठाकरे का साथ, 9 फरवरी को करेंगे बड़ी रैली

    शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की जयंती पर राज ठाकरे ने पार्टी का नया झंडा लांच किया है। ये झंडा भगवा है जबकि पहले एमएनएस का झंडा चार रंगों का था। लिहाजा अब ये तय हो गया है कि राज ठाकरे अब पूरी तरह के राज्य में हिंदुत्व के एजेंडे पर काम करेंगे। उन्होंने आज दिए गए भाषण में भी ये जता दिया है कि वह राज्य से घुसपैठियों को बाहर करेंगे। जबकि कुछ समय तक राज ठाकरे भाजपा के विरोध में बयान देते रहे रहे हैं।

  • amar jawan jyoti

    News23, Jan 2020, 8:05 PM IST

    मुंबई में जिस संगठन की अगुवाई में तोड़ी गई अमर जवान ज्योति, उसके नेताओं से मिलने पर सोशल मीडिया में ट्रोल हो रहे हैं उद्धव

    फिलहाल उद्धव ठाकरे से नागरिकता संसोधन कानून को लेकर मुंबई में कई मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। इस मुलाकात में रजा अकादमी के प्रतिनिधि भी शामिल हैं। जो 2011 में आजाद मैदान में हुए दंगों को लेकर आरोपी है। आजाद मैदान में रजा अकादमी की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन हुए। जिसमें अमर जवान ज्योति को नुकसान पहुंचाया गया।

  • undefined

    News23, Jan 2020, 2:23 PM IST

    सावरकर,भगवा और हिंदुत्व, शिवसेना को मात देने की तैयारी में राज!

    शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की जयंती के मौके पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अपने अधिवेशन की शुरूआत की। इस सम्मेलन में राज ठाकरे ने नया भगवा झंडा लॉन्च किया। वहीं उन्होंने हिंदुत्व और सावरकर की भी फोटो लगाई। जिससे इसका बात का अर्थ आसानी से समझा जा सकता है कि राज ठाकरे की पार्टी बदलने वाली है।

  • CM Uddhav Thakre says What happened at Jamia Millia Islamia, is like Jallianwala Bagh kps

    News23, Jan 2020, 8:30 AM IST

    शिवसेना ने खेला अयोध्या कार्ड, जानें क्यों ‘राम नगरी’ में करेंगे रामलला के दर्शन

    शिवसेना सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे। क्योंकि शिवसेना का कहना है कि पिछले साल अपने अयोध्या दौरे में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने वादा किया था कि महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद वह फिर से रामलला के दर्शन करने आएंगे। हालांकि तब उन्हें ये पता नहीं था कि वह मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन रामलला से किया गया वादा पूरा करने के लिए वह अयोध्या जाएंगे।

  • Maharastra Ministry

    News22, Jan 2020, 8:02 AM IST

    तानाजी पर घिरे सीएम उद्धव ठाकरे, अब लिया ये फैसला

    ये फिल्म 17वीं शताब्दी में मराठा साम्राज्य के वीर सेनापति तान्हाजी के जीवन पर आधारित है। वह छत्रपति शिवाजी महाराज के करीबी मित्रों और सेनापतियों में माने जाते थे। तान्हाजी ने 1670 में सिंहगढ़ के युद्ध में मुगलों को परास्त किया था और इस युद्ध में उन्हें वीरगति प्राप्त हुई थी। इस फिल्म को यूपी और हरियाणा पहले ही टैक्स फ्री कर चुकी हैं। लेकिन महाराष्ट्र सरकार अभी तक इस मामले में पीछे है।

  • Belgaum border issue can be resolved too if Amit Shah wants, says Sanjay Raut kps

    News20, Jan 2020, 8:20 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस पर आक्रामक क्यों हो रहे हैं संजय राउत

    फिलहाल पिछले एक हफ्ते से शिवसेना सांसद संजय राउत कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक हो रहे हैं। राउत ने पिछले दिनों एक बड़ी बहस छेड़ दी थी। जिसके बाद कांग्रेस को सफाई देनी पड़ी थी। हालांकि बाद में राउत ने भी अपने बयान के लिए माफी मांगी थी। राउत ने कहा था कि पूर्व पीए इंदिरा गांधी मुंबई के माफिया डॉन करीम लाला से मिला करती थी।

  • undefined

    News20, Jan 2020, 8:04 AM IST

    जब सीएम उद्धव बने ‘तहसीलदार’

    असल में राज्य के मुख्यमंत्री सांगली जिले में एक सरकारी इमारत का उद्‌घाटन करने गए थे। उद्‌घाटन करने के बाद जब वह तहसीलदार के कमरे में गए तो वह वहां पर सभी अफसरों के सामने तहसीलदार की कुर्सी पर बैठ गए।

  • joint opposition

    News16, Jan 2020, 8:34 AM IST

    सीएए का विरोध: जानिए कितने करीब पास और कितने दूर हैं विपक्षी दल

    संशोधित नागरिकता कानून के विरोध को लेकर पिछले दिनों विपक्षी दलों ने बैठक बुलाई थी। इस बैठक की अगुवाई कांग्रेस से की थी। लिहाजा कई राजनैतिक दलों ने इन बैठक से दूरी बनाकर रखी थी, जबकि वह नागरिकता संसोधन कानून को लेकर इसका विरोध संसद से लेकर सड़क तक कर रह हैं। इस कानून का पश्चिम बंगाल में व्यापक तौर से विरोध रहा है और वहां की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने इस बैठक में हिस्सा ही नहीं लिया। 

  • झांकी

    News3, Jan 2020, 7:47 AM IST

    ..अब गणतंत्र दिवस की झांकी को शुरू हुई राजनीति

    इस गणतंत्र दिवस की परेड में 22 ही झांकियों को प्रदर्शित किया जाएगा। हालांकि परेड के लिए कुल 56 झांकियों के प्रस्ताव आए थे। लेकिन कमेटी ने केवल 22 को चुना गया है। केन्द्र सरकार को राज्यों एवं केंद्रशासित राज्यों की तरफ से 32 और केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों से 24 प्रस्ताव प्राप्त हुए थे। जिसमें से 22 झांकियों को मंजूरी मिली है।

  • undefined

    News2, Jan 2020, 8:09 AM IST

    कैबिनेट विस्तार के बाद महाराष्ट्र में विभागों के बंटवारा बना ठाकरे सरकार की फांस

    फिलहाल विभागों के बंटवारे को लेकर उद्धव ठाकरे की अगुवाई में बैठक हुई। जिसमें कांग्रेस और एनसीपी नेताओं ने  हिस्सा लिया। लेकिन अभी तक बंटवारे को लेकर किसी भी तरह की सहमति नहीं बनी है।

  • shivsena

    News25, Dec 2019, 7:59 AM IST

    कैबिनेट विस्तार में उलझे उद्धव, दो डिप्टी सीएम के लिए बढ़ा दबाव

    राज्य में कैबिनेट विस्तार इस हफ्ते के आखिर में होने की संभावना है। हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि पौष महीना होने के कारण फिलहाल कैबिनेट विस्तार को अगले महीने की 15 तक टाला भी जा सकता है। लेकिन इसकी संभावना कम है। राज्य में सहयोगी दल शिवसेना पर कैबिनेट विस्तार के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं। राज्य में 43 मंत्री ब सकते हैं जबकि अभी तक छह मंत्री ही राज्य में सरकार चला रहे हैं।

  • undefined

    News23, Dec 2019, 8:09 AM IST

    जानें बाला साहब ठाकरे के किस वादे पर शिवसेना को घेर रही है भाजपा

    अगर शिवसेना को एनसीपी का समर्थन मिलता भी है तो कांग्रेस मुस्लिम वोट बैंक को देखते हुए इसका विरोध करेगी। हालांकि पिछले दिनों शिवसेना ने साफ कर दिया था कि वह न तो अपने हिंदुत्व के मुद्दे को छोड़ेगी और न ही वह अपने विचारधारा से कोई समझौता करेगी। लेकिन महज एक महीने के दौरान भाजपा ने शिवसेना पर दबाव की राजनीति शुरू कर दी है।

  • undefined

    News8, Dec 2019, 1:45 PM IST

    क्या शिवसेना ने नहीं दे रही है कांग्रेस को तवज्जो, अशोक चव्हाण का आया बड़ा बयान

    महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बने अभी कुछ ही दिन हुए हैं और मंत्रियों को विभागों का बटंवारा तक नहीं हो पाया है। लेकिन कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम अशोख चव्हाण का बड़ा बयान आया है। 

  • undefined

    News1, Dec 2019, 10:04 AM IST

    आखिर सदन में बहुमत होने के बावजूद स्पीकर के मतदान के लिए क्यों डरे हैं उद्धव

    हालांकि विधानसभा में उद्धव ठाकरे भारी मतों से बहुमत साबित कर चुकी है। लेकिन स्पीकर के पद को लेकर डरी हुई है। अभी तक विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर की देखरेख में सदन की कार्यवाही चल रही है। लेकिन आज इसके लिए चुनाव होना है और गठबंधन के दल सदन में इसके लिए खुले मतदान की मांग कर रहे हैं। 

  • abhinav khare

    News30, Nov 2019, 1:18 PM IST

    शिवसेना भाजपा विरोधी क्लब में शामिल

    महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन सुबह हटा दिया जाता है और देवेंद्र फड़नवीस महाराष्ट्र में सीएम के पद के लिए अपना दावा करते हैं और अजीत पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेते हैं। तो, वास्तव में क्या हुआ?  भारतीय जनता पार्टी को एनसीपी द्वारा सरकार बनाने के लिए संपर्क किया गया था। बीजेपी को कर्नाटक में हुई एक ऐसी घटना की याद दिलाई गई क्योंकि वे उस झमेले से सिर्फ पेंच हैं। भाजपा अभी भी महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी थी, इस प्रकार जनता के जनादेश को बहुत स्पष्ट कर दिया।