Sikh  

(Search results - 42)
  • Manmohan Singh, 9 November, Kartapur Jatha, Pakistan, Kartarpur Corridor, Imran Khan, Chief Minister of Punjab, Amarinder Singh

    News20, Oct 2019, 6:55 PM IST

    भिखारी पाकिस्तान के कारण नहीं हो सका करतारपुर के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन, जर्जिया टैक्स लेने पर अड़ा

    पाकिस्तान अब भी 20 डॉलर फीस वसूली पर अड़ा हुआ है। यानी हर भारतीय यात्री से पाकिस्तान 1,400 रुपये की फीस वसूलेगा। अगर ये जर्जिया टैक्स लगता है तो पाकिस्तान को हर साल अरबों का फायदा होगा। यही नहीं इसके जरिए वह खालिस्तान मूवमेंट को फिर से जिंदा करना चाहता है। इसके लिए उसने पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थकों को तैयार किया है। 

  • Pakistan minister Fawad Chaudhary said that 400 departments are going to be closed

    News18, Oct 2019, 8:20 AM IST

    जर्जिया टैक्स के जरिए पाकिस्तान को कंगाली से उबरना चाहते हैं इमरान खान नियाजी

    हालांकि पाकिस्तान सरकार के इस फैसले का भारत सरकार ने विरोध किया है। लेकिन पाकिस्तान इस टैक्स को लगाने में अड़ा हुआ है। पाकिस्तान आर्थिक तौर पर पूरी तरह से कंगाल हो चुका है। लिहाजा अब तीर्थ यात्रियों के जरिए अपनी खराब अर्थव्यवस्था को सुधारना चाहता है। पाकिस्तान को हर साल करीब 252 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा। 

  • World22, Sep 2019, 9:11 AM IST

    'हाउडी मोदी' के लिए अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री, जाते ही शुरु कर दिया काम

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन पहुंच चुके हैं। लेकिन कई घंटों की यात्रा के बाद वहां पहुंचते ही पीएम मोदी ने तुरंत काम काज शुरु कर दिया। उन्होंने भारतीय अमेरिकी समुदाय के कई लोगों से मुलाकात की और बड़े व्यापारिक समझौते पर दस्तखत भी किया। 
     

  • Unhappy over the arrest of father's killers, a Sikh woman shaved her hairs

    News16, Sep 2019, 11:05 PM IST

    पिता के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए एक बेटी की भीष्म प्रतिज्ञा

    उत्तर प्रदेश के झांसी में एक महिला ने अनोखा प्रण लिया है। सिख धर्म की इस महिला ने संकल्प लिया है कि जब तक उसके पिता के हत्यारे जेल नहीं पहुंच जाते तब तक वह केश धारण नहीं करेगी और अपना मुंडन कराते रहेगी। 
     

  • सीएम कमलनाथ ने लिया फैसला।

    Nation10, Sep 2019, 1:55 AM IST

    क्या कमलनाथ भी जाएंगे सलाखों के पीछे

    1984 के सिख दंगों का मामला कमलनाथ को भारी पड़ने वाला है। गृह मंत्रालय उनके खिलाफ सिख दंगों की फाइल दोबारा खोलने का फैसला किया है। दिल्ली से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस बारे में जानकारी दी है। 
     

  • News3, Sep 2019, 9:24 AM IST

    परमाणु हमले की धमकी देने वाले इमरान खान के बदले सुर, गृहयुद्ध से घबराया है पाकिस्तान

    असल में हमेशा से ही परमाणु हमले को लेकर भारत को दुनिया भर में डराने वाले पाकिस्तान को लग रहा है कि अगर वह ऐसे ही धमकियां देता रहेगा तो विश्व स्तर पर उसकी इमेज खराब हो जाएगी। इसके बाद कोई भी देश उसे आर्थिक मदद भी नहीं देगा। जिससे उसकी अर्थव्यवस्था खस्ताहाल हो जाएगी। जबकि पाकिस्तान को अभी आर्थिक मदद की जरूरत है।

  • Sidhu resignation sent to chief minister, congress may induct in organization in national level

    News2, Sep 2019, 9:48 AM IST

    पाक में सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन पर सरबजीत की बहन ने पूछा कहां है बाजवा के दोस्त सिद्धू

    फिलहाल कश्मीर के मामले में दुनिया भर में रुदाली गाने वाले पाकिस्तान के पीएम इस मामले में चुप हैं। जबकि वह अल्पसंख्यकों के हितैषी खुद को दिखाना चाहते हैं। पाकिस्तान में सिख लड़की का अपहरण कर उसका जबरन एक आतंकी से निकाह करा दिया गया। इस मामले में भारत में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान की सेना के प्रमुख जावेद बाजवा के भारतीय दोस्त और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू चुप हैं। सिद्धू की ये खामोशी सबको चुभ रही है। क्योंकि सिद्धू इमरान खान और बाजवा को अपना दोस्त बताते हैं और पिछले साल इमरान खान के पीएम के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान गए थे और वहां पर आतंकियों का साथ देने वाले सेना प्रमुख बाजवा के गले मिले थे।

  • World31, Aug 2019, 6:14 PM IST

    पाकिस्तानियों ने नहीं लौटाई सिख बेटी, इमरान सरकार का झूठ बेनकाब

    पाकिस्तान में सिख लड़की को बंदूक की नोक पर जबरदस्ती मुसलमान बनाने के मामले में पाकिस्तान सरकार का झूठ एक बार फिर से बेनकाब हुआ है। लड़की के भाई ने एक वीडियो जारी करके यह साफ कर दिया है कि बहन अब तक नहीं लौटी है और ना ही किसी मजहबी गुंडे की गिरफ्तारी की गई है। यही नहीं पिता और भाी को धमकियां भी दी जा रही हैं। 
     

  • Captain amarinder singh support modi government for banned justice for Sikh organization

    News11, Jul 2019, 12:27 PM IST

    केन्द्र सरकार ने लिया ये फैसला तो पंजाब के सीएम ने की तारीफ

    असल में अमेरिका स्थित द सिख फॉर जस्टिस अपने अलगाववादी एजेंडे भारत में सिख जनमत संग्रह के लिए जोर देता है। ऐसा माना जाता है कि इस संगठन को पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई समर्थन देती है। हालांकि पाकिस्तान में भी कई सिख संगठन कनाडा और अमेरिका में भारत के खिलाफ मुहिम चलाते रहते हैं। 

  • Guru Nanak Mahal

    News27, May 2019, 1:02 PM IST

    पाकिस्तान के ऐतिहासिक ‘गुरु नानक महल’ में तोड़ फोड़, कीमती सामान बेचा गया

    ‘बाबा गुरु नानक महल’ चार सदी पहले बनाया गया था और इसमें भारत समेत दुनियाभर से सिख आया करते हैं। इसमें बताया गया है कि प्रांतीय राजधानी लाहौर से करीब 100 किलोमीटर दूर नारोवाल शहर में बने इस महल में 16 कमरे थे और हर कमरे में कम से कम तीन नाजुक दरवाजे और कम से कम चार रोशनदान थे।

  • protest

    News11, May 2019, 5:34 PM IST

    भोपाल में सिक्ख समुदाय का विरोध

    सेम पित्रोदा के सिख दंगो पर दिए गए बयान पर भोपाल में सिख समुदाय का प्रदर्शन

  • Sikhs community staged protest to apologising Rahul Gandhi in Chandigarh on sam remark

    News11, May 2019, 5:07 PM IST

    सैम के बयान पर माफी न मांगने पर राहुल गांधी के खिलाफ सिखों ने किया प्रदर्शन

    बीजेपी नेता और चंडीगढ़ लोकसभा सीट से फिर से चुनाव लड़ रही किरण खेर ने राहुल गांधी पर हमला किया। अपने ट्विट के जरिए खेर ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को ‘हुआ तो हुआ’ के बयान पर शर्म आनी चाहिए और हमें सरदार जी की बहादुरी के लिए सलाम करना चाहिए। 

  • Sam pitroda again on back foot after his remark on 1984 sikh riots

    News10, May 2019, 9:24 AM IST

    कांग्रेस को मुश्किल में डाल अपने बयान से पलटे राहुल गांधी के करीबी सैम

    अकसर अपने बयान से कांग्रेस को मुसीबत में डालने वाले इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पैत्रोदा एक बार अपने बयान को लेकर मुसीबत में फंस गए हैं और इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। पैत्रोदा का बयान तब आया है जब दिल्ली में छटे चरण में 12 मई को और पंजाब में सातवें चरण में 19 मई को मतदान होना है। इससे जाहिर है कि इससे कांग्रेस की दिक्कतें बढ़ेंगी। सैम ने गुरुवार को बयान दिया था कि 1984 के सिख दंगों का अब क्या है।

  • Modi_rahul

    News8, May 2019, 4:22 PM IST

    राहुल गांधी में हिम्मत नहीं है कि स्वीकार कर लें पीएम मोदी की चुनौती, यह है असली कारण

    पांच चरण का मतदान संपन्न हो गया है औऱ अभी मात्र दो चरण का चुनाव बाकी है। ऐसे में पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन बताकर सनसनी फैला दी। यही नहीं पीएम ने कांग्रेस को चुनौती भी दे दी कि अगर वह चाहें तो बाकी के दो चरणों के चुनाव राजीव गांधी के नाम पर लड़कर देख ले। कांग्रेस पीएम के बयान पर हंगामा तो कर रही है लेकिन उनकी चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। आखिर क्या है इसका कारण जानिए यहां:-

  • पीएम बादल

    News26, Apr 2019, 12:48 PM IST

    वाराणसी में मोदी-मोदीः नामांकन में एनडीए की ताकत दिखाई, बादल के पैर छूकर दिया बड़ा संदेश

    नामांकन के समय कलेक्ट्रेट भवन में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह बाद, एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान, अन्नाद्रमुक के नेता, अपना दल की अनुप्रिया पटेल और हेमंता विश्वसरमा समेत पूर्वोत्तर के सभी प्रमुख नेता मौजूद थे।