Sikkim  

(Search results - 12)
  • <p><br />
ജില്ലയിലെ കൊവിഡ് സാഹചര്യം നിയന്ത്രണവിധേയമാണെങ്കിലും ആശങ്ക ഒഴിയുന്നില്ലെന്നാണ് ജില്ല ഭരണകൂടം പറയുന്നത്. സമ്പർക്ക രോഗികൾ കൂടുന്ന ആലുവയിലും ചെല്ലാനത്തും ട്രിപ്പിൾ ലോക്ഡൗൺ നിയന്ത്രണങ്ങളാണ് നടപ്പാക്കുന്നത്.</p>

    NewsJul 10, 2020, 2:44 PM IST

    जानें क्या है पूर्वोत्तर के आठ राज्यों का हाल, असम में सामने आए बिहार से ज्यादा मामले

    जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में कोरोना के 644 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद इन राज्यों में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 19265 तक पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि इन राज्यों में अब तक 11968 मरीज स्वस्थ्य कर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो गए हैं।

  • sikkim

    NewsApr 24, 2020, 6:02 PM IST

    कोरोना का संक्रमण न होने के बावजूद सिक्किम ने अक्टूबर तक बंद किए पर्यटकों के लिए दरवाजे

    सिक्किम ने अब तक कोरोनावायरस के मामले शून्य हैं। लेकिन इसके बावजूद  सिक्किम सरकार ने अक्टूबर तक पर्यटकों को आने से रोकने के लिए अपनी सीमाओं को बंद करने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने कहा कि लगभग सात लाख की आबादी वाले छोटे हिमालयी राज्य में वायरस को प्रवेश से रोकने के लिए यह एक एहतियाती उपाय है।
     

  • हिमालय का एक नयनाभिराम दृश्य।

    NewsApr 23, 2020, 12:55 PM IST

    मानसरोवर यात्रा की मेजबानी नहीं करेगा सिक्किम

    कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर सिक्किम पर्यटन मंत्री बीएस पंथ ने कहा है कि नाथुला दर्रे के माध्यम से भारत और चीन के बीच कैलाश मानसरोवर यात्रा का आयोजन नहीं किया जाएगा।  यही नहीं दोनों देशों के बीच इस साल सीमा पर व्यापार भी नहीं होगा। नाथुला दर्रे के माध्यम से सीमा व्यापार मई में शुरू होने वाला था, जबकि इसी मार्ग के माध्यम से कैलाश मानसरोवर यात्रा जून में शुरू होनी थी। 

  • undefined

    NewsApr 17, 2020, 4:57 PM IST

    भारत के इस इकलौते शहर में नहीं है Corona; अगले 2-3 सप्ताह COVID-19 से निपटने में सबसे महत्वपूर्ण

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में लगभग 400 जिले कोरोनावायरस से मुक्त हैं, हालांकि, अगले 2-3 सप्ताह सीओवीआईडी -19 महामारी से निपटने में सबसे महत्वपूर्ण हैं।

  • undefined

    NewsFeb 16, 2020, 9:37 AM IST

    नड्डा ने नियुक्त किए केरल, एमपी और सिक्किम के प्रदेश अध्यक्ष, अब दिल्ली की बारी

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने केरल, मध्य प्रदेश और सिक्किम इकाइयों में नए प्रमुख नियुक्त किया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा ने राज्यों के नेतृत्व में बदलाव किया है। हालांकि इससे पहले नड्डा चंद्रकांत पाटिल को भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नियुक्त कर चुके हैं। मध्य प्रदेश में काफी अरसे से प्रदेश अध्यक्ष को बदलने जाने की चर्चा चल रही थी और राज्य के निर्वतमान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को लेकर राज्य के नेताओं में नाराजगी चल रही थी।

  • bjp

    NewsAug 13, 2019, 6:30 PM IST

    बगैर चुनाव लड़े सिक्किम में हो गए भाजपा के दस विधायक, बनी मुख्य विपक्षी पार्टी

    किसी भी राज्य में सबसे ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बनाने वाले राज्य के पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग की पार्टी को आज बहुत बड़ा झटका लगा है। आज चामलिंग की पार्टी के दस विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया है। चामलिंग की पार्टी ने लोकसभा चुनाव के साथ हुए चुनाव में 15 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

  • lok sabha elections 2019

    NewsApr 11, 2019, 10:02 PM IST

    लोकसभा चुनावों का आगाजः बंगाल, त्रिपुरा में सबसे ज्यादा वोटिंग, बिहार सबसे पीछे

    आंध्र प्रदेश की 25 सीटों पर 66 प्रतिशत, उत्‍तराखंड की पांच सीटों पर 57.85, तेलंगाना की 17 सीटों पर 60 प्रतिशत, सिक्किम, मिजोरम और नगालैंड की एक-एक सीटों पर क्रमश 69, 60 और 79 पर्सेंट वोट पड़े। त्रिपुरा की एक सीट पर 81.8 पर्सेंट और असम की पांच सीटों पर 68 प्रतिशत वोटिंग हुई। पश्चिम बंगाल की दो सीटों पर 81 प्रतिशत वोट पड़े। 
     

  • undefined

    NewsMar 18, 2019, 5:53 PM IST

    लोकसभा चुनाव 2019: पहले चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी, 91 सीटों के लिए नामांकन शुरू

    आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सहित 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। इनमें आंध्र प्रदेश की सभी 26, तेलंगाना की 17 और उत्तराखंड की पांच सीटों के अलावा उत्तर प्रदेश की आठ, बिहार की चार एवं महाराष्ट्र की सात सीटें शामिल हैं। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को हैदराबाद लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। 

  • Crucial meeting being held in election commission, assembly election may be with general election in four states

    NewsMar 9, 2019, 12:33 PM IST

    लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की अहम बैठक, तारीखों पर सस्पेंस


    आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग की अहम बैठक आज अहम बैठक हो रही है। हालांकि आज की बैठक के बाद लोकसभा चुनाव की तारीखों पर फैसला होने की उम्मीद कम ही है, लेकिन अंदेशा लगाया जा रहा है कि जल्द ही चुनाव आयोग इस पर फैसला कर सकता है। 

  • thiruvarur election need or not

    NewsJan 18, 2019, 6:23 PM IST

    मार्च के पहले हफ्ते में आम चुनावों की तारीखों का हो सकता है ऐलान

    मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को खत्म होगा। किस महीने में और कितने चरण में चुनाव कराए जाने हैं, आयोग ने यह तय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

  • undefined

    NewsJan 6, 2019, 4:48 PM IST

    ...जब बर्फ में फंसे लोगों के लिए सेना बनकर आई 'देवदूत'

    सिक्किम के नाथूला में भारतीय सेना ने 28 दिसंबर को भारी बर्फबारी में फंसे सैकड़ों  पर्यटकों को सुरक्षित निकालने के लिए एक बड़ा राहत अभियान चलाया था। सेना के जवान विषम हालात में मदद के लिए 'देवदूत' बनकर आए और सभी पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया। सांसे जमा देने वाली ठंड में जवानों ने अपनी बैरकों को खाली कर उसमें पर्यटकों को सुला दिया। उन्हें खाना और दवाएं उपलब्ध कराई। इसी अभियान में बचाई गई एक महिला की एक वीडियो सामने आया है। इसमें वह आपबीती बता रही है और सेना के जवानों का शुक्रिया अदा कर रही है।  

    - अर्जुन सिंह की रिपोर्ट

  • undefined

    NewsSep 24, 2018, 12:06 AM IST

    पीएम मोदी ने किया सिक्किम के खूबसूरत पाकयोंग एयरपोर्ट का उद्घाटन

    पाकयोंग देश का सौवां हवाई अड्डा है। इसे करीब 605 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। यह भारत-चीन सीमा से करीब 60 किलोमीटर दूर है। पीएम ने कहा, हमने चार साल में 35 एयरपोर्ट बनाए हैं।