Silver  

(Search results - 21)
  • Tokyo Paralympics 2020 Indian athletes medal tally updateTokyo Paralympics 2020 Indian athletes medal tally update

    Beyond NewsSep 1, 2021, 6:39 PM IST

    10 का दम: Tokyo Paralympics में इन 10 भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, भारत का अबतक का रिकॉर्ड प्रदर्शन

    पैरालंपिक में अब तक भारत 10 मेडल अपने नाम कर चुका है। जिसमें 2 गोल्ड, 5 सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल है। यह भारत का पैरालंपिक में अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है।

  • Tokyo Paralympics 2020 struggle story of silver medalist Mariyappan ThangaveluTokyo Paralympics 2020 struggle story of silver medalist Mariyappan Thangavelu

    Beyond NewsSep 1, 2021, 6:33 PM IST

    5 की उम्र में कटा पैर, ईट भट्टे में काम करती थी मां..ऐसा है सिल्वर मेडलिस्ट मरियप्‍पन थंगावेलु का संघर्ष

    टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics 2020 ) में मंगलवार को हाई जंप के T63 इवेंट में भारत के मरियप्पन थंगावेलु (Mariyappan Thangavelu) ने सिल्वर मेडल जीता है। थंगावेलु का ये दूसरा मेडल है इससे पहले उन्होंने रियो पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीता था। 

  • Tokyo Olympics 2020, Neeraj Chopra is second most mentioned athlete on social mediaTokyo Olympics 2020, Neeraj Chopra is second most mentioned athlete on social media

    Beyond NewsAug 10, 2021, 4:28 PM IST

    टोक्यो के साथ ही सोशल मीडिया पर भी टूटा रिकॉर्ड, ओलंपिक के दौरान सबसे ज्यादा मेंशन हुआ भारत का ये एथलीट

    स्पोर्ट्स डेस्क : सोशल मीडिया (Social media) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर किसी भी चीज को ट्रेंड होने में ज्यादा समय नहीं लगता है। इस समय पूरी दुनिया में टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) का क्रेज सबसे ज्यादा है, तो इसका इसका असर फेसबुक पर भी नजर आया। 23 जुलाई से 8 अगस्त के टाइम पीरियड के दौरान फेसबुक (facebook) और इंस्टाग्राम (instagram) का डेटा सामने आया है जिसमें भारतीयों ने सभी देशों को पीछे छोड़ दिया है और सोशल मीडिया का यूज सबसे ज्यादा किया है। जी हां ओलंपिक के दौरान फेसबुक पर सबसे ज्यादा इंगेजमेंट भारत की रही और दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा (neeraj chopra) बनें। आइए आपको बताते हैं कि किस तरह सोशल मीडिया पर टोक्यो ओलंपिक 2020 का क्रेज नजर आया...

  • Tokyo Olympics 2020 Indian wrestler Ravi Dahiya won silver defeated in final by Russian PlayerTokyo Olympics 2020 Indian wrestler Ravi Dahiya won silver defeated in final by Russian Player

    Beyond NewsAug 5, 2021, 7:37 PM IST

    Tokyo Olympic 2020: सिल्वर मेडल पर रवि दहिया को पीएम मोदी ने दी बधाई, बोले- 15 अगस्त को मिलने को उत्सुक

    रवि दहिया ने सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के सनायेव नूरीस्लाम को हराया था। इस जीत के बाद दहिया का फाइनल में पहुंच गए थे। रवि दहिया को यह जीत विक्ट्री बाय फॉल नियम से मिली थी।

  • Gold and silver prices, gold so far cheaper by Rs 7927Gold and silver prices, gold so far cheaper by Rs 7927

    NewsDec 1, 2020, 6:59 PM IST

    सोने में फिर आई गिरावट, चांदी अब तक 7927 रुपये सस्ती

    नई सोने की कीमतें (सोने की कीमत, 01 दिसंबर 2020) - राजधानी दिल्ली में आज 10 ग्राम सोने की कीमत 45 रुपये बढ़कर 48,273 रुपये हो गई है। एक दिन के कारोबार के बाद सोमवार को यह 48,228 पर बंद हुआ। आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत 1812 डॉलर प्रति औंस पर आ गई है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिरावट के कारण घरेलू बाजार में भी सोने की कीमतों पर दबाव है।

  • Gold Rs. 1049 and Silver Rs. 1588 become cheaper; know the new price of 10 grams instantlyGold Rs. 1049 and Silver Rs. 1588 become cheaper; know the new price of 10 grams instantly

    NewsNov 24, 2020, 5:57 PM IST

    जानें कितनी कम हुई सोने की कीमत, खरीदारी का मौका

    दिल्ली में आज सोने की नई कीमतें 10 ग्राम सोने की कीमत 1,049 रुपये घटकर 48,569 रुपये हो गई है। एक दिन के कारोबार के बाद सोमवार को यह 49,618 अंक पर बंद हुआ। आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत 1,830 डॉलर प्रति औंस पर आ गई है।

  • Gold silver prices fall, know why prices fallGold silver prices fall, know why prices fall

    NewsNov 18, 2020, 7:09 PM IST

    सोने, चांदी की कीमतों में गिरावट, जानिए क्यों घटी कीमतें

    इससे पहले मंगलवार को दिल्ली बुलियन मार्केट में सोना 50,610 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। मंगलवार को चांदी 63,171 रुपये प्रति किलोग्राम थी। दिल्ली बुलियन मार्केट में आज सोने और चांदी की कीमतें गिरीं। दिल्ली बुलियन मार्केट में आज सोने और चांदी की कीमतें गिरीं।

  • Gold silver shine, dollar slows down before DhanterasGold silver shine, dollar slows down before Dhanteras

    NewsNov 9, 2020, 2:30 PM IST

    धनतेरस से पहले बढ़ी सोने, चांदी की चमक, सुस्त पड़ी डॉलर की चाल

    देश के सबसे बड़े वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर सुबह 10.08 बजे सोने के दिसंबर एक्सपायरी अनुबंध में बीते सत्र से 273 रुपये यानी 0.52 फीसदी की तेजी के साथ 52,440 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार चल रहा था, जबकि इससे पहले सोने का भाव 52,520 रुपये तक उछला।

  • Silver falls before Diwali, good investment opportunitySilver falls before Diwali, good investment opportunity

    NewsNov 4, 2020, 8:54 PM IST

    दिवाली से पहले गिरी चांदी, निवेश का अच्छा मौका

    अमेरिकी चुनाव को देखते हुए घरेलू बाजार में आज चांदी के भाव में गिरावट देखने को मिली है। जबकि सोने की कीमतों में लगातार दूसरे दिन मामूली तेजी दर्ज की गई है। हालांकि अगर सप्ताह दिवाली है और ऐसे में बाजार के जानकारों का कहना है कि निवेश के लिए अच्छा मौका है और बाजार को अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के नतीजों का इंतजार है।

  • Good news: gold is getting cheaper, good opportunity to investGood news: gold is getting cheaper, good opportunity to invest

    NewsOct 15, 2020, 7:50 PM IST

    सस्ता हो रहा है सोना, निवेश करने का अच्छा मौका

    आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है और यह लगातार तीसरा दिन है जब सोने की कीमतों में कमी आई है। क्योंकि बाजार में डॉलर की कीमतों में मजबूती की वजह से यह गिरावट देखने को मिली। 

  • The first silver brick to be laid in the foundation for the Shri Ram temple in AyodhyaThe first silver brick to be laid in the foundation for the Shri Ram temple in Ayodhya

    NewsJul 28, 2020, 6:59 PM IST

    अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए नींव में रखी जाएगी चांदी की पहली ईंट, विरोधियों में हलचल शुरू

    भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया जाएगा और इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं। श्रीराम मंदिरनिर्माण को अयोध्या में हलचल भी तेज हो गई है। 

  • Gold may cross 50 thousand this week, first choice of investorsGold may cross 50 thousand this week, first choice of investors

    NewsMay 19, 2020, 12:05 PM IST

    इस हफ्ते 50 हजार के पार हो सकता है सोना, निवेशकों की पहली पसंद

    कोरोना लॉकडाउन में शेयर बाजार का बुरा है। भारत ही नहीं दुनिया भर के शेयर बाजार अपने निचले स्तर पर काम कर रहे हैं।  वहीं सोना की कीमतों में लगातार तेजी आ रही है। भारतीय बाजार में सोने के भाव प्रति दस ग्राम 48 के करीब पहुंच गए हैं और बाजार के जानकारों का कहना है कि पीली धातु निवेशकों की पहली पसंद बना है क्योंकि ये शेयर बाजार की तुलना में ज्यादा रिटर्न दे रहा है। माना जा रहा है कि सोना इस सप्ताह के अंत तक 50 हजार तक पहुंच  सकता है। अगर कोई आज या कल में सोने के इसी भाव में निवेश करते हैं तो वह आसानी से मुनाफा कमा सकते हैं।  वहीं अगर सोना 50 हजार के पार हुआ तो उसका अगला लक्ष्य 60 हजार प्रति दस ग्राम हो सकता है।
     

  • Thieves cleaning hands on onion more than gold and silverThieves cleaning hands on onion more than gold and silver

    NewsNov 29, 2019, 12:46 PM IST

    सोने चांदी से ज्यादा प्याज पर हाथ साफ कर रहे हैं चोर

    ताजा मामला गुजरात से आया है। जहां चोरों ने सोने चांदी या फिर पैसे में हाथ साफ नहीं कर रहे हैं बल्कि चोरों प्याज की चोरी कर रहे हैं।  ये घटना गुजरात के सूरत शहर के पालनपुर पाटिया क्षेत्र की है। जहां चोरों ने एक दुकान से पच्चीस हजार रुपए मूल्य का प्याज चोरी किया है।

  • Thieves change the trend of theft, clean hands not on gold, silver but onion, tomato and garlicThieves change the trend of theft, clean hands not on gold, silver but onion, tomato and garlic

    NewsOct 17, 2019, 8:41 AM IST

    चोरों ने बदला चोरी का ट्रेंड, सोना चांदी नहीं बल्कि प्याज, टमाटर और लहसुन में कर रहे हैं हाथ साफ

    ऐसा माना अनोखा मामला राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके का है। जहां पर सब्जी दुकानों के दुकान बंद करने के बाद चोरों ने प्याज, टमाटर और लहसुन पर हाथ साफ कर दिया। यही नहीं चोरों ने महंगी सब्जियों की चोरी की। बाकी सस्ती सब्जियों पर उन्होंने हाथ तक नहीं लगाया।

  • old gold and silver treasure found in hardoi uttar pradeshold gold and silver treasure found in hardoi uttar pradesh

    NewsSep 6, 2019, 6:27 PM IST

    जमीन से निकला 100 साल पुराना सोने-चांदी का खजाना

    उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक शख्स को जमीन के नीचे 100 साल पुराना दबा हुआ सोने चांदी का खजाना मिला। गुप्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने इसका पता कर कार्रवाई की और खजाने को जब्त कर लिया। लेकिन खबर है कि इसका बड़ा हिस्सा ठिकाने लगाया जा चुका है।