Siwan  

(Search results - 6)
  • Chandrayaan 2

    Nation8, Sep 2019, 9:09 PM

    आखिरी 15 मिनटों में चंद्रयान के साथ क्या हुआ था, जानिए तस्वीरों की जुबानी

    जिस समय चंद्रयान 2 से अलग होकर विक्रम लैंडर चंद्रमा की सतह की ओर बढ़ रहा था। वह आखिरी 15 मिनट इसरो सहित पूरे देश के लिए बेहद अहम थे। विक्रम के इन्हीं 15 मिनटों को इसरो ने दहशत का समय बताया था। आईए आपको दिखाते हैं कि इन आखिरी 15 मिनटों में आखिर हुआ क्या था। 
     

  • Nation8, Sep 2019, 8:34 PM

    चंद्रयान से जुड़ी सबसे बड़ी और जरुरी खबर, विक्रम लैंडर के सही सलामत होने की पूरी संभावना

    चंद्रयान-2 के लांच पर लगे शुरुआती झटकों के बाद अब कुछ अच्छी खबरें भी आने लगी हैं। इसरो प्रमुख के. सिवन ने जानकारी दी है कि चांद की सतह पर विक्रम लैंडर का पता लग गया है। लैंडर की थर्मल फोटो खींची गई है, जिसमें वह उल्टा पड़ा हुआ दिख रहा है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि उसे कितना नुकसान पहुंचा है। लेकिन राहत की बात यह है कि विक्रम लैंडर चांद की सतह से टकराकर चकनाचूर होने की आशंका गलत साबित हुई है। 
     

  • vikaram

    Nation8, Sep 2019, 12:07 PM

    अगले तीन दिनों में तलाश किया जा सकता है विक्रम लैंडर

    हालांकि विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर चांद पर कहां हैं, इस बात का पता अभी नहीं चल पाया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि अगले तीन दिनों में इस रहस्य से पर्दा उठ सकता है। 

  • चंद्रयान -2 मिशन सफलतापूर्वक लांच

    News22, Jul 2019, 4:33 PM

    भारत का चंद्रयान-2 हुआ रवाना, लाइव वीडियो में देखिए सफलता की कहानी

    भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी इसरो ने काफी मेहनत के बाद चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण कर ही दिया। इसे सोमवार की दोपहर 2.43 बजे प्रक्षेपित किया गया। लांच के 15 मिनट बाद चंद्रयान-2 रॉकेट से अलग होकर सफलतापूर्वक अपनी मंजिल की ओर रवाना हो चुका है। 

  • shabuddin and ajay singh

    Views16, Apr 2019, 3:01 PM

    सियासत के बाहुबली: सीवान लोकसभा सीट पर कौन पड़ेगा किस पर भारी

    लोकसभा चुनाव 2019 की गहमागहमी जोरों पर है. ऐसे में माय नेशन आपके लिए लेकर आया है सियासत के बाहुबली सीरिज. जिसमें आज हम बात करेंगे बिहार की सीवान लोकसभा सीट की. यहां पर इस बार सीधी लड़ाई दो महिलाओं के बीच होने वाली है, संयोग से दोनों के पतियों को चुनाव लड़ने के अयोग्य पाया गया है. लेकिन यह भी सच है कि ये दोनों मोहरा भर हैं. असली चुनावी जंग तो इनके पतियों के बीच लड़ी जाती रही है. सीवान में फिर से दो बाहुबलियों के बीच वर्चस्व की लड़ाई के लिए मैदान सज चुका है.

  • Amit Saha with Nitish Kumar and Ramvilas Paswan

    News17, Mar 2019, 3:17 PM

    लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में एनडीए की सीटों का ऐलान, शाहनवाज की सीट जेडीयू, गिरिराज की सीट एलजेपी को मिली

    भाजपा के अल्पसंख्यक चेहरे शाहनवाज हुसैन की भागलपुर सीट जेडीयू के पास गई है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी के मुखर समर्थक और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की नवादा सीट एलजेपी को मिली है। बिहार में सभी 7 चरणों में चुनाव होना है।