Six Months  

(Search results - 10)
  • <p>गाजियाबाद के एक स्कूल में पढ़ाई करते बच्चे।</p>

    NewsOct 19, 2020, 2:48 PM IST

    यूपी में छह महीने बाद खुले स्कूल, सेनेटाइज व थर्मल स्क्रीनिंग के बाद छात्रों को मिला प्रवेश

    असल में राज्य के कई स्कूलों में आज से कक्षाएं शुरू हो गई हैं और स्कूलों में परीक्षा जारी है। जिसके बाद छात्र और छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दूर-दूर बैठाया गया है। वहीं, स्कूल में प्रवेश से पहले छात्रों के हाथ सेनेटाइज किए गए और थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई।

  • undefined

    NewsSep 12, 2020, 8:08 AM IST

    छह महीने से जेल में बंद हैं आजम, बहन, बेटे और करीबी विधायक के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट

    माना जा रहा है कि आजम खान का जेल से अभी बाहर निकलना मुश्किल है। क्योंकि आजम खान के खिलाफ लगातार चार्जशीट दाखिल की जा रही हैं। आजम खान पिछले छह महीने से पत्नी, बेटे के साथ सीतापुर जेल में बंद हैं। 

  • <p>&nbsp;इस प्रतियोगिता का नाम XPrize रैपिड कोविड टेस्टिंग दिया गया &nbsp;है। ये प्रतियोगिता अगले 6 महीने तक चलेगी। इसमें हिस्सा लेने वाले प्रतियोगियों को भरोसेमंद नतीजे देने &nbsp;बनाने हैं।&nbsp;</p>

    NewsJul 30, 2020, 12:06 PM IST

    देश में छह महीने में कोरोना के मामले पहुंचे 16 लाख के करीब , 24 घंटे में 52 हजार नए मामले दर्ज

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण के मामले अब तक 1583792 तक पहुंच गए हैं वहीं अभी तक कोरोना संक्रमण से 34,968 लोगों की मौत हुई है। वहीं अभी तक 1020582 लोग कोरोना संक्रमण से उबर गए हैं जबकि 5.28 लाख मरीज अस्पतालों में कोरोना संक्रमण का इलाज करा रहे हैं। 

  • school

    NewsFeb 24, 2020, 6:51 AM IST

    कश्मीर घाटी के स्कूलों में आज फिर शुरू होगी बच्चों की चहलकदमी

    जम्मू और कश्मीर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आज से स्कूलों को खोला जा रहा है। पहले अनुच्छेद 370 के कारण घाटी में स्कूल बंद थ। लेकिन उसके बाद शीतकालीन छुट्टियों के कारण स्कूलों को बंद रखा गया था। हालांकि सरकार ने स्कूलों को अनुच्छेद 370 हटाने के बाद चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने के लिए कई प्रयास किए थे, लेकिन सरकार का ये प्रयास सफल नहीं रहा क्योंकि माता-पिता ने बच्चों की सुरक्षा के कारण उन्होंने बच्चों को स्कूलों में नहीं बेचा था।

  • झारखंड में पांच चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सत्ता गंवा दी। कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी गठबंधन को प्रचंड बहुमत मिली। भाजपा राज्य में सिर्फ 25 सीटें जीत पाईं। वहीं, गठबंधन ने 47 सीटों पर जीत हासिल की है।

    NewsDec 30, 2019, 7:38 AM IST

    बिहार चुनाव से छह महीने पहले सीटों का बंटवारा चाहती है कि कांग्रेस, जाने क्या मिला जवाब

    महाराष्ट्र और झारखंड मे सरकार बनाने के बाद कांग्रेस गदगद है। यही नहीं झारखंड का प्रयोग वह बिहार में करना चाहती है। लिहाजा वह अपने सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल से चुनाव से पहले सीटों का बंटवारा चाहती  है। कांग्रेस को लग रहा है कि जिस तरह का प्रयोग झारखंड में सफल रहा और कांग्रेस, राजद और जेएमएम के गठबंधन जीत हासिल की है, इसी तरह की गठबंधन से वह  बिहार में भाजपा और जदयू गठबंधन को मात दे सकती है।

  • sonia gandhi

    NewsDec 24, 2019, 7:54 AM IST

    काम आया ‘सोनिया मैनेजमेंट’,महज छह महीने में छीन लिए भाजपा से दो राज्य

    पिछले दिनों ही महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन कर कांग्रेस ने सबको चौंका दिया था। क्योंकि माना जा रहा था कि कांग्रेस शिवसेना की अगुवाई में सरकार में शामिल नहीं होगी। लेकिन सोनिया गांधी ने गहन मंथन के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने का फैसला किया। मीडिया में ये भी खबर आ रही थी कि अगर राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष होते तो कांग्रेस राज्य में सरकार नहीं बनाती। 

  • onion

    NewsDec 3, 2019, 9:53 AM IST

    छह महीने में थोक बाजार में बढ़ गई प्याज की दस गुनी कीमत

    अगर आंकड़ों को देखें तो पिछले छह महीनों में थोक बाजार में ब्याज की कीमतों में दस गुने से ज्यादा का इजाफा हुआ है। हालांकि बारिश और खराब मौसम का असर प्याज की कीमतों पर सबसे ज्यादा पड़ा है। हालांकि महंगे प्याज के कारण जमाखोरी को खारिज नहीं किया जा सकता है। जबकि सरकार ने प्याज के लिए स्टॉक लिमिट लगाई है। लेकिन पिछले दिनों एजेंसियों के छापे में कई क्विंटल प्याज पकड़ा गया था। लेकिन वर्तमान में छापेमारी नहीं चल रही है।

  • Bangal BY-election, a big setback of BJP, Tmc won in Kharagpur constituency

    NewsNov 28, 2019, 6:49 PM IST

    जानें बंगाल में दीदी ने छह महीने में कैसे बदली हार से जीत की फिजा

    फिलहाल राज्य में मिली इस हार के लिए भाजपा ने एनआरसी को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा का कहना है कि ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में एनआरसी को गलत तरीके से प्रचारित और प्रसारित किया है। जिसका असर उपचुनाव में पड़ा है। जिस तीन सीटों पर उपचुनाव हुए थे।

  • Yogi government extended six months service in Uttar Pradesh after several scheme implemented in state

    NewsFeb 14, 2019, 12:01 PM IST

    चीफ सेक्रेटरी अनूप पांडे को योगी सरकार ने दिया छह महीने का विस्तार, कई आईएएस अफसरों की खत्म हुई दावेदारी

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मौजूदा मुख्य सचिव डॉ अनूप चंद्र पांडे को मुख्य सचिव के तौर पर छह महीने का सेवा विस्तार दे दिया है। पांडे को सेवा विस्तार देने के बाद राज्य के कई अफसरों के मुख्य सचिव बनने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है।

  • undefined

    NewsDec 15, 2018, 10:46 AM IST

    पीएम मोदी की खुफिया टीम में बदलाव नहीं, आईबी, रॉ चीफ को छह महीने का सेवा विस्तार

    दोनों ही अधिकारी भारत और विदेश में कई सफल खुफिया ऑपरेशन को अंजाम दे चुके हैं। दोनों को इस साल के अंत में सेवानिवृत्त होना था लेकिन सरकार ने उन्हें छह महीने का सेवा विस्तार दे दिया। अब यह तय है कि दोनों शीर्ष खुफिया अधिकारी अगले साल होने वाले आम चुनावों तक अपने-अपने पद पर बने रहेंगे।