Sky  

(Search results - 15)
  • One killed in heavy rains in Tamil Nadu, Whether Department issued alert, postponed school examinations

    News2, Dec 2019, 10:58 AM IST

    तमिलनाडू में आसमान से बरस रही है मौत, लगातार बढ़ रही है मरने वालों की संख्या

    मानसून के जाने के बाद बाद देश में लगातार मौसम कहर बरपा रहा है। अब देश के तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश कहर बनकर बरस रही है। बारिश के कारण इन राज्यों के हालत खराब हैं और 15 लोगों की जान चली गई है। मौसम विभाग का कहना है कि इन राज्यों के लिए में अगले 48 घंटे अहम हैं। क्योंकि बिगड़ते मौसम के कारण राज्य के हालत और ज्यादा खराब हो सकते हैं।

  • എറണാകുളത്ത് ഉപതെരഞ്ഞെടുപ്പ് നടക്കുന്ന  അയ്യപ്പൻ കാവ് ബൂത്തിന് സമീപത്ത് നിന്നും.

    News25, Oct 2019, 5:26 PM IST

    केरल के बाद अब ओडिशा में आसमान से बरस रही है मौत, भारी बारिश से तीन की मौत

    जानकारी के मुताबिक ओडिशा में हो रही भारी बारिश के चलते कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए। बारिश का असर राज्य के ज्यादातर जिलों में पड़ा है। बारिश के कारण कई स्थानों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने भी भारी  बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य के दक्षिणी और मध्य तटवर्ती इलाकों में बीते दो दिन से लगातार भारी बारिश हो रही है। 

  • News26, Sep 2019, 4:38 PM IST

    पुणे में आसमान से आई मौत की बारिश में 12 लोगों की मौत, 500 लोगों को किया रेस्क्यू

    महाराष्ट्र में मानसून ने तबाही मचाई हुई है। राज्य के कई जिलों में पिछले दिनों बाढ़ के कारण कई लोगों की मौत हुई और अरबों का नुकसान हुआ है। राज्य में सांगली अहमदनगर समेत कई जिलों में बारिश ने कई दिनों तक तांडव किया और राज्य में कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए थे। लोगों को बचाने के लिए सेना की मदद ली गई थी। हालांकि इन जिलों में अब हालत सामान्य हैं। लेकिन अब बारिश का कहर पुणे में दिख रहा है। यहां पर पिछले चौबीस घंटों से लगातार पानी बरस रहा है। जिसके कारण अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • five elements

    Spirituality10, Sep 2019, 9:03 AM IST

    वेदों में वर्णित पांच तत्वों के अलावा छठा तत्व विज्ञान भी नहीं तलाश पाया

    प्राचीन भारतीय वेदों के पूरी तरह विज्ञान आधारित होने का सबसे बड़ा प्रमाण यह है कि जिन पांच तत्वों की बात वेदों में की गई है। उनके अलावा कोई भी छठा तत्व अभी तक आधुनिक विज्ञान तलाश नहीं पाया है। वेदों में समस्त ज्ञान इसलिए समाहित है क्योंकि यह भारतीयों के लाखों सालों के शोध और प्राकृतिक अनुभवों का निचोड़ है, जिसमें समस्त ज्ञान विज्ञान का निवास है। 
     

  • Zaira Wasim

    News9, Sep 2019, 3:37 PM IST

    क्या फिर धर्म की राह से भटक रही है जायरा वसीम

    आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से सबके दिलों पर छाने वाली जायरा वसीम ने चार महीनें फिल्म इंडस्‍ट्री को अलविदा कह दिया था। इसके लिए जायरा ने तर्क दिए थे कि वह इस्लाम से भटक गई है और अब इस्लाम की राह पर चलना चाहती है। 

  • News11, Aug 2019, 11:49 AM IST

    जानें किस राज्य का क्या है हाल:आफत बनी बारिश, उत्तर से दक्षिण तक आसमान से बरस रही है मुसीबत

    केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गुजरात में बीते चार दिनों से बाढ़ के कारण हालत काफी खराब हैं। इन राज्यों में अभी तक 136 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं उत्तराखंड और हिमाचल में भारी के कारण भूस्खलन हो रहा है और पर्यटक रास्तों में ही फंसे हुए हैं। जिन्हें वहां से निकालने के लिए राहत कार्य चल रहे हैं। देश के पहाड़ी राज्यों के साथ ही दक्षिणी राज्यों में बारिश के कारण लोगों को दिक्कतें बढ़ गई हैं। 

  • Zaira wasim will not be part of her last film promotion team

    Bollywood3, Jul 2019, 2:54 PM IST

    एक्टिंग छोड़ने के बाद ज़ायरा वसीम ने लिया ये बड़ा फैसला

    जायरा ने अपनी आने वाली फिल्म के लिए प्रोमोशन न करने का फैसला किया है। जायरा के इस फैसले के बाद फिल्म के निर्देशक को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि जायरा की कंट्रोवर्सी से निर्देशक को लगा रहा था कि उन्हें फिल्म की ओपिंग में फायदा मिलेगा।

  • Entertainment21, May 2019, 12:44 PM IST

    20 हजार फीट से कूदी उर्वशी रौतेला, फोटो देख फैंस के छुटे पसीने

    बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला अक्सर अपनी फोटो और वीडियो को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। कभी अपनी हॉटनेस से अपने फैंस के पसीने छूटाती हैं तो कभी खतरनाक स्टंट कर के। अब ऐसे में उर्वशी ने इंस्टाग्राम पर अपनी 20 हजार फीट से स्काईडाइविंग करते हुए फोटो शेयर की हैं, जिसे देखकर फैंस की सांसे थम गई हैं। देखिए- 

  • monsoon satellite image. IMD

    News15, May 2019, 2:14 PM IST

    नई सरकार नहीं, इस खबर पर निर्भर है देश की अर्थव्यवस्था

    मौसम विभाग की क्षमता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा है कि हाल में देश के पश्चिमी छोर पर आए चक्रवात फानी की स्थिति का उसने सफल आंकलन किया और इस आंकलन के आधार पर चक्रवात के केन्द्र में आए ओडिशा राज्य में 11 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने का काम किया गया। 

  • Monsoon arrival

    News14, May 2019, 6:35 PM IST

    4 जून को केरल के तट पर मानसून की पहली बारिश, कमजोर रहेगी एंट्री

    दक्षिण-पश्चिम मानसून देश का प्रमुख मानसून है। इस मानसून के जरिए देश के अधिकांश इलाकें में नई से सितंबर तक बारिश देखने को मिलती है। इस साल के लिए स्काइमेट ने 93% बारिश होने की संभावना जाहिर की है। इसमें जून से सितंबर की अवधि में दीर्घावधि औसत 887 मिलीमीटर वर्षा में 5% का एरर मार्जिन की भी संभावना स्काईमेट ने जताई है।

  • Cyclone Fani Skymet

    News4, May 2019, 9:50 PM IST

    ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में फानी चक्रवात के कहर की फाइनल रिपोर्ट

    बीते एक हफ्ते के दौरान माय नेशन ने इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) और निजी मौसम विज्ञान एजेंसी स्काईमेट के हवाले से अपने पाठकों को तूफान से जुड़ी बारीक जानकारियां उपलब्ध कराने का काम किया है। माय नेशन की खबर से जहां आम आदमी को जल्द से जल्द तूफान के प्रति जागरुकता पैदा हुई वहीं केन्द्र और राज्य सरकार के अहम विभागों ने भी पूरी सक्रियता के साथ इस खतरनाक तूफान का सामना करने की तैयारी की।
     

  • Cyclone Fani, Skymet

    News30, Apr 2019, 10:12 AM IST

    खतरनाक तूफान में बदल सकता है साइक्लोन फानी, ओडिशा तट की ओर बढ़ा

    मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बुधवार तक यह तूफान ‘बेहद खतरनाक चक्रवात’ का रूप ले सकता है। सरकार ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और भारतीय तटरक्षक बल को हाई अलर्ट पर रखा है।
     

  • Airlines Fare touch sky, Mumbai- Chennai fare reached 26 thousand

    News15, Mar 2019, 10:16 AM IST

    आसमान छूने लगा है हवाई किराया, जानें कितना गुना बढ़ा मुंबई-चेन्नई का किराया

    विमान बनाने वाली कंपनी बोइंग की समस्याएं कम नहीं हो रही है। लेकिन उसकी समस्या अब हवाई जहाज में सफर करने वालों को भुगतना पड़ा रहा है। उन्हें किराये के लिए अपनी जेब से कई गुना ज्यादा किराया देना पड़ रहा है। भारत समेत कई देशों द्वारा बोइंग के 737 मैक्स विमानों को परिचालन से बाहर करने के बाद अब अमेरिका ने भी इन विमानों को खड़े करने का आदेश जारी कर दिए हैं।

  • News18, Dec 2018, 8:00 PM IST

    डीटीएच सेवाओं में छिड़ने वाली है प्राइस वार, टाटा स्काई ने किया भारी भरकम छूट का ऐलान

    टाटा स्काई के नए ग्राहकों को एचडी मासिक अल्ट्रा पैकेज का कनेक्शन 1,690 रुपये में मिलेगा। अभी तक कंपनी इस पैकेज के लिए 2,935 रुपये वसूलती थी। कंपनी की ओर से दिए जा रहे कुछ अन्य ऑफरों से उपभोक्ता 2,000 रुपये तक बचा सकते हैं। 

  • News18, Sep 2018, 3:35 PM IST

    पीएम मोदी से मिलने के लिए 13 हजार फीट से जंप, देखें वीडियो

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसकों ने उन्हें 68वें जन्मदिन पर अपने-अपने अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी। लेकिन सबसे जुदा रहा पैराजंपर शीतल महाजन का अंदाज। उन्होंने विमान से 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाकर पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। शिकागो में इस डाइव के दौरान वह पीएम को शुभकामना वाला पोस्टर थामे हुए थीं। कई अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी शीतल पीएम मोदी से मिलना चाहती हैं। वह चार साल से इसके लिए कोशिश कर रही हैं। शीतल को उम्मीद है कि इस छलांग के बाद उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से बुलावा आ जाएगा।