Snake  

(Search results - 9)
  • snake

    News19, Sep 2019, 6:58 PM IST

    जहरीले नाग से खिलवाड़ पड़ा भारी

    उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक युवक को जहरीले नाग से अटखेलियां महंगी पड़ी। युवक ने शोशेबाजी में सांप से अपनी जीभ पर कटवाया था। जिसकी वजह से उसकी जान चली गई। 
     

  • The cobra died as soon as it hit, has this person received a boon

    News1, Sep 2019, 12:05 PM IST

    डसते ही मर गया कोबरा, क्या इस व्यक्ति को मिला है कोई वरदान

    जानकारी के मुताबिक, सुपौल जिले के प्रतापगढ़ प्रखंड में स्थित सुखानगढ़ गांव के रहने वाले 55 वर्षीय सुबोध प्रसाद सिंह को एक किंग कोबरा सांप ने काट लिया। लेकिन सुबोध प्रसाद सिंह को काटते ही सबसे ज्यादा खतरनाक माने जाने वाला किंग कोबरा मर गया जबकि सुबोध सिंह को कुछ खास नहीं हुआ है। जब इस घटना के बारे में गांव के लोगों को हुई तो उनको लगा कि सुबोध सिंह को कोई वरदान मिला हुआ या फिर उनके पास ऐसी को शक्ति है जो उन्हें कुछ नहीं हुआ। 

  • takshak

    News27, Aug 2019, 6:56 PM IST

    यही सांप है भगवान शिव के गले का कंठहार, उम्र है 900 साल?

    लखीमपुर खीरी के मैलानी कस्बे के एक घर से वन विभाग ने एक ऐसे सांप का रेस्क्यू किया है, जिसे तक्षक कहा जा रहा है। इस सांप के बारे में कहा जाता है कि इसकी प्रजाति 900 साल तक जिंदा रहती है। हालांकि वैज्ञानिक तौर से इसकी कोई पुष्टि नहीं कर रहा है। लेकिन मान्यताएं हैं कि इस प्रजाति की सांप सबसे ज्यादा जिंदा रहता है। 

  • When the snake was killed, he reached jail

    News9, Aug 2019, 6:50 AM IST

    सांप को मारा तो पहुंच गए जेल

    असल में दतरेगी गांव के रहने वाले दसरू यादव ने एक सांप को मार दिया था। जिसके बाद वन अफसरों ने इसके घर से मरे हुए सांप को अपने कब्जे में लेकर उसके खिलाफ रिपोर्ट लिखा दी। 

  • snske bite

    News29, Jul 2019, 8:17 PM IST

    शराबी आदमी ने उल्टा सांप को ही काट लिया

    आपने अक्सर सांपों द्वारा आदमी को डंसने की खबरें सुनी होंगी। लेकिन ये खबर जरा उलटी है। यहां एक शराबी ने सांप को काट लिया और अपने दांतो से उसके चार टुकड़े कर दिए। लेकिन अब उस शराबी की तबीयत खुद ही बुरी तरह खराब है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
     

  • MP Snake

    News27, Jul 2019, 4:28 PM IST

    तीन दिन पहले मर चुका है युवक, मां को अब भी है जिंदा होने की आशा

    उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक रहस्यमय नजारा दिखाई दे रहा है। एक घर में सांप काटने की वजह से मरे युवक को रखकर तीन दिन से झाड़फूंक की जा रही है। उसकी मां को उम्मीद है कि बेटा फिर से जिंदा हो सकता है। 
     

  • shiva

    Spirituality17, Jul 2019, 5:23 PM IST

    सावन के पवित्र महीने की शुरुआत, जानिए महादेव को क्यों प्रिय है यह महीना

    सावन यानी पवित्र श्रावण महीने की शुरुआत हो चुकी है।पूर्णिमा को चंद्रग्रहण केबाद 17 जुलाई यानी बुधवार से श्रावण महीने की शुरुआत हो गई है। यह महीना देवों के देव महादेव के नाम समर्पित है। इसी मास में कांवड़ यात्रा निकाली जाती है और भगवान शिव का पवित्र जल से अभिषेक किया जाता है। आईए आपको बताते हैं कि आखिर क्या है सावन और भगवान शिव का संबंध -
     

  • PRIYANKA GANDHI

    News2, May 2019, 3:56 PM IST

    ...जब रायबरेली में सपेरा बस्ती में पहुंची प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में गांधी परिवार की दो परंपरागत सीटों को बचाए रखने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वह इन दोनों जगह लगातार प्रचार कर रही हैं। इस बीच रायबरेली में प्रियंका गांधी एक सपेरों के बस्ती में सांपों से खेलती नजर आईं। प्रियंका सपेरों के गांव हंसा का पुरवां पहुंची। प्रियंका गांधी ने यहां सपेरों के साथ मुलाक़ात की।  सपेरों से बातचीत के दौरान ही वे एक सपेरे की पोटली में सांप को देखने लगीं। जब वह कोबरा भागने लगा तो प्रियंका ने उसे हाथों में उठा लिया और फिर उसे पोटली में रख दिया।

  • World24, Jul 2018, 5:10 PM IST

    सांप को मारने की कोशिश में खुद ही मर गई महिला

    महिला ने शराब बनाने के लिए ऑनलाइन मंगाया था सांप, मारते वक्त सांप ने ही डस लिया महिला को।