Sonia  

(Search results - 251)
  • undefined

    News20, Jan 2020, 11:33 AM IST

    सोनिया गांधी के करीबी नेता ने सीएए को बताया संवैधानिक, अनुच्छेद 370 पर किया था मोदी सरकार का समर्थन

    दो दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल और सलमान खुर्शीद ने कहा था कि राज्य सरकार केन्द्र के बनाए गए नियम को पालन करने से मना नहीं कर सकते हैं। क्योंकि इसे संसद ने पारित किया है और संविधान के तहत कोई भी राज्य सरकार संसद से पारित कानून को लागू करने से मना नहीं कर सकती है।

  • undefined

    News20, Jan 2020, 8:31 AM IST

    मध्य प्रदेश में लगने लगा है ‘महाराज’ का दरबार, कमलनाथ का घटेगा कद

    पिछले चार दिनों से ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल दौरे पर हैं। जिसके बाद से ही प्रदेश की सियासत का पारा चढ़ा हुआ है। भोपाल दौरे के पहले दिन उन्होंने अपने करीबी नेताओं और कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के साथ मुलाकात की थी। जिसके बाद इस चर्चा को बल  मिला कि सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद उन्हें पार्टी आलाकमान का आर्शीवाद मिल गया है।

  • undefined

    News20, Jan 2020, 8:16 AM IST

    नागरिकता कानून को राज्यों में लागू करने को लेकर बंट गई है कांग्रेस

    पहले केरल ने इस कानून के खिलाफ राज्य की विधानसभा में पारित किया और इसके बाद पंजाब ने सीएए के खिलाफ प्रस्ताव विधानसभा से पारित किया। लेकिन अब कांग्रेस अन्य राज्यों में इस कानून को राज्यों की विधानसभा से पारित करने की रणनीति पर काम कर रही है। कांग्रेस वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के करीबी माने जाने वाले अहमद पटेल ने कहा कि अब कांग्रेस अन्य कांग्रेस शासित राज्यों में इस कानून के खिलाफ विधानसभा में पारित कराने की रणनीति पर काम कर रही है।

  • fir registered against Sonia, Priyanak & owaisi

    News19, Jan 2020, 8:56 AM IST

    कांग्रेस की सूची में परिवारवाद का दबदबा, पर कुछ दिग्गजों के नाम गायब

    वहीं इस पहली सूची में कई दिग्गजों के नाम गायब है। पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल को पार्टी ने मैदान में नहीं उतारा है। अग्रवाल दिल्ली की चांदनी चौक से टिकट चाह रहे थे, लेकिन यहां उन पर अलका लांबा भारी पड़ी हैं। इसके साथ ही पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा को टिकट दिया है।
     

  • undefined

    News19, Jan 2020, 8:51 AM IST

    आखिर कांग्रेस ने क्यों छोड़ी 16 सीटें, क्या है रहस्य

    वहीं द्वारका से आम आदमी पार्टी से विधायक रहे आदर्श शास्त्री को पार्टी ने वहीं से टिकट दिया है। कांग्रेस ने आज 54 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। हालांकि कुछ दिग्गजों के नाम इसमें शामिल नहीं है। वहीं नई दिल्ली विधानसभा सीट के दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भी पार्टी ने किसी के नाम का ऐलान नहीं किया है।
     

  • undefined

    News18, Jan 2020, 11:39 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस का समर्थन करने वाले रामचंद्र गुहा को सोनिया दिलाती हैं मुगल वंश की याद

     गुहा ने गांधी परिवार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की पहचान गिर गई है और अब यह एक प्राइवेट फर्म में बदल गई है। गुहा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी जमकर कोसा और कहा कि सोनिया गांधी उन्‍हें मुगल वंश' की याद दिलाती हैं जो अपने साम्राज्‍य की स्थिति से अंजान थे। कुछ ऐसा ही व्यवहार सोनिया गांधी का है।
     

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Jan 2020, 8:33 AM IST

    सिंधिया को मिल गया है सोनिया गांधी का ‘आर्शीवाद’

    सिंधिया अरसे से पार्टी के सार्वजनिक मंचों से गायब हैं। वह राज्य की कमलनाथ सरकार से भी नाराज चल रहे हैं। हालांकि सिंधिया राज्य सरकार की कई योजनाओं के बारे में खुलकर बोल चुके हैं और उनके समर्थक मंत्री भी कमलनाथ सरकार के खिलाफ बोलते रहते हैं। जिसको लेकर राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ती हैं। हालांकि सिंधिया पिछले एक साल से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज हैं।

  • joint opposition

    News16, Jan 2020, 8:34 AM IST

    सीएए का विरोध: जानिए कितने करीब पास और कितने दूर हैं विपक्षी दल

    संशोधित नागरिकता कानून के विरोध को लेकर पिछले दिनों विपक्षी दलों ने बैठक बुलाई थी। इस बैठक की अगुवाई कांग्रेस से की थी। लिहाजा कई राजनैतिक दलों ने इन बैठक से दूरी बनाकर रखी थी, जबकि वह नागरिकता संसोधन कानून को लेकर इसका विरोध संसद से लेकर सड़क तक कर रह हैं। इस कानून का पश्चिम बंगाल में व्यापक तौर से विरोध रहा है और वहां की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने इस बैठक में हिस्सा ही नहीं लिया। 

  • undefined

    News14, Jan 2020, 8:20 AM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव:दिग्गजों पर दांव लगाएगी कांग्रेस

    फिलहाल कांग्रेस दिल्ली में फिर से सत्ता में आना चाहती है और इसके लिए रणनीति तैयार कर रही है। कांग्रेस आलाकमान ने राज्य नेतृत्व को मजबूती के साथ चुनाव में उतरने को कहा है। लिहाजा अपनी रणनीति के तहत पार्टी अब पुराने और दिग्गज नेताओं पर दांव खेल सकती है। पार्टी दिग्गज नेताओं को यह छूट दे रही है कि वह अपनी मनचाही सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

  • പ്രതിഷേധത്തിനിടെ രാഹുല്‍ ഗാന്ധിയും സോണിയാ ഗാന്ധിയും.

    News12, Jan 2020, 12:02 PM IST

    मुश्किल में कांग्रेस: सोनिया, प्रियंका कर रही हैं सीएए का विरोध तो समर्थन में उतरे विधायक

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह राज्य में सीएए को लागू नहीं करेगी। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी इसका विरोध कर रही हैं। प्रियंका गांधी तो देशभर में घूम घूमकर एनआरसी और सीएए को लेकर विरोध जता रही हैं। वहीं अब प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। राज्य में कांग्रेस के विधायक ने इस कानून का समर्थन किया है।

  • undefined

    News10, Jan 2020, 8:26 AM IST

    सीएए, एनआरसी पर सोनिया ने दिया ममता को बड़ा झटका, अकेली पड़ी टीएमसी प्रमुख

    पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को टीएमसी के खिलाफ ही चुनाव लड़ना है। लिहाजा कांग्रेस इस तरह का कोई भी जोखिम नहीं लेने चाहती। जिससे उसे नुकसान पहुंचे और कार्यकर्ताओं में नकारात्मक संदेश जाए। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस ने वाम दलों के साथ चुनावी गठजोड़ किया है। जिसके कारण ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। हालांकि ममता बनर्जी ने राज्य में भाजा के खिलाफ लड़ने के लिए सभी विपक्षी दलों से एकजुट होकर लड़ने को कहा था। 

  • sonia gandhi

    News9, Jan 2020, 8:01 AM IST

    राज्यों में मजबूत होने के बावजूद राज्यसभा में कमजोर होगी कांग्रेस

    पिछले साल कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान को जीतकर सबको चौंका दिया था। हालांकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच जीत का अंतर ज्यादा नहीं था। जबकि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की थी। राज्यों की सत्ता में काबिज होने के बावजूद अब कांग्रेस राज्यसभा में कमजोर होगी। इस साल राज्यसभा के लिए होने वाले द्विवार्षिक चुनाव में उसकी स्थिति कमजोर होगी।

  • Shock to Mamta government, tableau will not be included in the 26 January parade kps

    News8, Jan 2020, 8:25 AM IST

    जानें क्यों दिल्ली विधानसभा परिणाम पर है विपक्षी दलों की नजर

    माना जा रहा है कि आगामी 13 फरवरी सभी विपक्षी दल इस बैठक में शामिल होंगे। विपक्षी दल जेएनयू हिंसा, सीएए और एनआरसी समेत कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे और इसके जरिए भाजपा से लड़ने के लिए भूमिका तैयार करेंगे। विपक्षी दलों की नजर दिल्ली विधानसभा चुनाव पर लगी है। क्योंकि दिल्ली के परिणाम भविष्य की कई संभावनाओं की ओर इशारा करेंगे।

  • fir registered against Sonia, Priyanak & owaisi

    News6, Jan 2020, 8:29 AM IST

    दिल्ली-20 के जरिए सत्ता का 'किंगमेकर' बनना चाहती है कांग्रेस

    हालांकि लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा जबकि उस वक्त उसके पास शीला दीक्षित जैसा करिश्माई चेहरा था। लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में उसके पास ऐसा कोई चेहरा नहीं है। जिस पर कांग्रेस पार्टी दांव खेल सकती है। हालांकि अभी कांग्रेस की स्थिति कमजोर है।

  • Ashok Gehlot Thumb

    News5, Jan 2020, 7:59 AM IST

    सोनिया ने गहलोत के बजाए पायलट पर क्यों जताया विश्वास!

    राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और  उप-मुख्यमंत्री सचिन पालयट के बीच लड़ाई जगजाहिर है। राज्य में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही गहलोत का पार्टी में कद बढ़ाना शुरू हो गया। हालांकि राज्य में प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री होने के बावजूद पिछले एक साल के दौरान सचिन पायलट सार्वजनिक मंचों पर नहीं दिखे।