Sonia Gandhi  

(Search results - 167)
  • News14, Oct 2019, 7:09 PM IST

    जानें क्यों सोनिया ने सुनाया फरमान, ना करें राहुल की अनदेखी

    सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रदेश अध्यक्षों को कहा गया है कि वह पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से सलाह-मशविरा करें। वह पार्टी के पूर्व अध्यक्ष हैं। लिहाजा उन्हें तवज्जो दी जाए। असल में ये कहा जा रहा है कि पार्टी में एक गुट ने राहुल गांधी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के बाद उनके करीबियों को किनारे करना शुरू कर दिया है। 

  • News9, Oct 2019, 11:28 AM IST

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद एनसीपी का कांग्रेस में हो सकता है विलय!

    काफी अरसे से कांग्रेस में एनसीपी के विलय की बात चल रही है। लेकिन एनसीपी प्रमुख शरद पवार इस दावे को खारिज करते आए हैं। लेकिन कभी शरद पवार को अपना राजनैतिक गुरु मानने वाले सुशील कुमार शिंदे के दावों पर विश्वास करें तो चुनाव के बाद राज्य में एनसीपी और कांग्रेस एक हो सकती हैं। हालांकि कांग्रेस को इससे सबसे ज्यादा फायदा होगा। क्योंकि इसके जरिए उसकी राज्य के साथ ही केन्द्र  ताकत बढ़ेगी।

  • News9, Oct 2019, 11:19 AM IST

    कांग्रेस नेता का दावा, विधानसभा चुनाव जीतना पार्टी के लिए मुश्किल और भविष्य भी अधर में

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री नने कहा कि इस साल लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस पर संकट तेजी से बढ़ा है। पार्टी को इसके लिए मंथन करना चाहिए था। जबकि पार्टी में तत्कालीन अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद संकट बढ़ गया। जबकि हमें दूसरे रास्तों पर मंथन करना चाहिए। मसलन हार की समीक्षा कर पार्टी को मजबूत करने पर विचार करना चाहिए था। 

  • News3, Oct 2019, 8:17 AM IST

    बागी तंवर को कांग्रेस ने नहीं दिया टिकट, सभी बड़े चेहरों पर खेला दांव

    कांग्रेस ने राज्य की 90 सीटों में से 84 पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया। शुक्रवार को नामांकन करने का अंतिम दिन है। लिहाजा आज कांग्रेस के ज्यादातर प्रत्याशी नामांकन करेंगे। पार्टी ने एक मौजूदा विधायक को छोड़कर सभी को टिकट दिया है। जबकि राज्य के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर को उनके बागी रूख का खामियाजा भुगतना पड़ा है। उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया है जबकि उसके विरोधी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला किलोई सीट से टिकट दिया गया है।

  • Silent Ashok Tanwar becomes 'rebel' outside Sonia's house, Congress in trouble

    News2, Oct 2019, 5:19 PM IST

    खामोश अशोक तंवर बने सोनिया के घर के बाहर ‘बागी’,मुश्किल में कांग्रेस

    हरियाणा कांग्रेस में चली आ रही गुटबाजी और अंदरूनी कलह खुलकर आज राजधानी दिल्ली की सड़कों पर दिखी। जहां विधानसभा चुनाव के टिकटों को लेकर चल रही गुटबाजी विरोध प्रदर्शन के जरिए दिखी। अभी तक शांत रहने वाले राज्य के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने आज अपने बागी तेवर दिखाए। तंवर ने खुलकर आरोप लगाया कि हरियाणा में टिकट बेचे जा रहा है और आलाकमान खामोश है। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ सोनिया के घर के बाहर धरना दिया। 

  • modi gandhi thumb

    News2, Oct 2019, 9:33 AM IST

    महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजघाट पहुंच कर श्रद्धांजलि, सोनिया ने भी किए श्रद्धासुमन अर्पित

    आज देशभर में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। पीएम मोदी ने आज सुबह राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पीएम मोदी के साथ भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला भी मौजूद थे। पीएम नरेन्द्र मोदी से पहले राजघाट पर कांग्रेस की अं‍तरिम अध्‍यक्षा सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

  • alliance broken in Bihar, but Sonia bowed down to maintain relationship with Lalu

    News30, Sep 2019, 8:53 AM IST

    बिहार में महागठबंधन टूटा, लेकिन लालू से रिश्ता बनाए रखने के लिए झुकी सोनिया

    फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार में राजद के साथ कई साल पुराने रिश्ते को बरकरार रखने का फैसला किया है। लेकिन लोकसभा चुनाव से जो महागठबंधन राज्य में बना था वह पूरी तरह से बिखर गया है। क्योंकि राज्य में होने वाले उपचुनाव में रालोसपा, वीआईपी और हम इन सीटों पर अपने अपने प्रत्याशी उतार रहे हैं। लिहाजा कांग्रेस और राजद को इन भाजपा और जदयू के साथ ही इन दलों से भी चुनौती मिलेगी। 

  • know why Rahul Gandhi not giving time to ashok gehlot

    News28, Sep 2019, 5:58 PM IST

    जानें अशोक गहलोत की शतरंजी चाल से कैसे घटेगा पायलट का कद

    राज्य में बसपा के छह विधायकों को पार्टी में मिलाने के बाद पार्टी में अशोक गहलोत का राजनैतिक कद बढ़ा है। जबकि सचिन पायलट इससे कमजोर हुए हैं। अशोक गहलोत ने बसपा विधायकों को पार्टी में शामिल तो कराया वह भी विधानसभा में जबकि आमतौर पर विधायक पार्टी के दफ्तर में मीडिया के सामने पार्टी के प्रति आस्था व्यक्त करते हैं। लेकिन बसपा विधायक कांग्रेस दफ्तर नहीं गए।

  • upa alliance parties leaders still missing from the partner rally in bihar

    News27, Sep 2019, 9:15 AM IST

    बिहार में बिखरा महागठबंधन, अलग-अलग लड़ेंगे साथी

    राज्य में लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को करारी शिकस्त मिली थी। चुनाव के बाद से ही विपक्षी दलों के सुर बदल गए थे। राज्य में कांग्रेस, राजद, हम, रालोसपा और वीआईपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन महागठबंधन के खाते में एक ही सीट आई। कांग्रेस ही एकमात्र सीट पर जीत दर्ज कर सकी थी। जबकि राजद और अन्य दलों का खाता भी नहीं खुला पाया था। जिसके बाद महागठबंधन में दरार आ गई थी। 

  • manmohan sonia

    News23, Sep 2019, 6:37 PM IST

    तिहाड़ जेल पहुंचे सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

     हालांकि जेल में कांग्रेस के दिग्गज नेता और कर्नाटक के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार भी बंद हैं। लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने उनसे मुलाकात नहीं की। जानकारी के मुताबिक चिदंबरम का स्वास्थ्य खराब है और इसके लिए उनके वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से मेडिकल सर्विस और सप्लीमेंट्री डाइट की मांग की है।

  • congress candidate

    News22, Sep 2019, 12:51 PM IST

    बदलेगा कांग्रेस के मुख्यालय का पता, संघ-भाजपा की छाया से बचने के लिए बदल दी गेट की दिशा

    सोनिया गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद दिसंबर कांग्रेस का दफ्तर 24 अकबर रोड से शिप्ट हो जाएगा। इसके लिए कांग्रेस ने 28 दिसंबर का दिन तय किया है। इसी दिन कांग्रेस का स्थापना दिवस है और इसी दिन पार्टी ने नए कार्यालय में प्रवेश की तारीख तय की है। कांग्रेस के नए कार्यालय का नाम पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर होगा और नए भवन का नाम 'इंदिरा भवन' रखा जाएगा। इसका उद्घाटन सोनिया गांधी करेंगी।

  • Alka Lamba

    News20, Sep 2019, 8:06 AM IST

    कांग्रेस में जाते ही छिन गई अलका की विधायकी

    फिलहाल चांदनी चौक से आप के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीती अलका लांबा को अयोग्य घोषित कर दिया है। आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा अध्यक्ष के सामने अलका लांबा को अयोग्य घोषित करने की याचिका लगाई। जिसके बाद उनकी विधायकी को रद्द कर दिया है। विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने अलका लांबा को अयोग्य घोषित किया। 

  • News19, Sep 2019, 9:13 AM IST

    गहलोत की एक भूल कहीं महंगी न पड़ जाए सोनिया को

     कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया गांधी क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन बनाने की कवायद कर रही हैं और ऐसे में बसपा उसके लिए अहम साथी हो सकती है। लेकिन गहलोत की इस तेजी से कांग्रेस के नेता भी डरे हुए हैं क्योंकि तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में बसपा की नाराजगी का खामियाजा कांग्रेस को ही उठाना होगा।

  • sachin

    News18, Sep 2019, 7:44 AM IST

    ‘हाथी’ के जरिए मजबूत हुए गहलोत तो चित हुए पायलट

    अपने जादू से किसी दौर में लोगों को अपने बस मे करने वाले राज्य के सीएम अशोक गहलोत के छह विधायकों को कांग्रेस में शामिल कराया है। हालांकि गहलोत ऐसा पहले भी कर चुके हैं। 2009 में जब राज्य में कांग्रेस की सरकार थी और अशोक गहलोत मुख्यमंत्री थे तो उस वक्त भी उन्होंने बसपा के छह विधायकों को तोड़कर पार्टी में शामिल कराया था।

  • News17, Sep 2019, 2:18 PM IST

    राजस्थान में ऑपरेशन 'हाथी' पर माया ने कहा धोखेबाज है कांग्रेस

    राजस्थान को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को घेरा और जमकर प्रतिक्रिया दी। मायावती ने इस मुद्दे पर तीन ट्वीट किए और इसमें सीधे तौर पर कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी करार दिया। राजस्थान में बसपा ने कांग्रेस को समर्थन दिया था। लेकिन सोमवार की शाम को बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कांग्रेस में शामिल होने की जानकारी दी।