Sonia Gandhi  

(Search results - 303)
  • <p>जब हमने इस वेबसाइट से जुड़ी जानकारी निकलाने की कोशिश की तो मालूम पड़ा&nbsp;इंडिया न्यूज एक पॉलिटिकल व्यंग्य की साईट है। यहां व्यंग के साथ राजनीतिक खबरें पोस्ट की जाती हैं सिंधिया वाली खबर भी एक&nbsp;पॉलिटिकल सटायर था..जिसका हकीकत से कोई वास्ता नही है।</p>

    News6, Jun 2020, 12:58 PM

    सिंधिया का खेल बिगाड़ने के लिए 'विभीषण' तलाश रही है कांग्रेस

    राज्यसभा की तीन सीटों पर होने चुनाव में भाजपा आसानी से दो सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। जबकि कांग्रेस एक सीट पर जीत हासिल करेगी। वहीं कांग्रेस ने मैदान में दो प्रत्याशियों को उतारा है।  हालांकि संख्या बल के आधार पर कांग्रेस एक ही सीट जीत सकती। वहीं फिलहाल कांग्रेस भाजपा के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह में मुश्किलें पैदा करने की  तैयारी में है।

  • undefined

    News4, Jun 2020, 3:26 PM

    गुजरात में कांग्रेस के दो विधायकों की बगावत, गड़बड़ाया राज्यसभा चुनाव का गणित

    राज्य में चार सीटों के लिए चुनाव होना है और अब विधायकों की संख्या के अनुसार पार्टी एक सीट पर जीत दर्ज कर सकती है। जबकि भाजपा आसानी से  2 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। यही नहीं भाजपा ने कांग्रेस के मतों में सेंध मारी करने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी नरहरि अमीन को भी मैदान में उतारा है।  जो सीधे तौर पर कांग्रेस को ही नुकसान पहुंचाएंगे। 
     

  • Digvijaya Singh says Scindia was not at all sidelined kps

    News4, Jun 2020, 11:29 AM

    दिग्गी राजा को लग सकता है एमपी में झटका, विरोधी हुए सक्रिय

    विधानसभा में वर्तमान विधायकों के संख्याबल के आधार पर एक राज्यसभा प्रत्याशी के लिए 52 सदस्यों का समर्थन जरूरी है। वहीं कांग्रेस के पास 92 विधायक हैं। इस आधार पर वह एक सदस्य को आसानी से राज्यसभा में पहुंचा सकती है। जबकि भाजपा के पास 107 सदस्य और उसे निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है।

  • undefined

    News3, Jun 2020, 12:29 PM

    सत्ता में शामिल होने के बावजूद झारखंड में कांग्रेस को लग सकता है झटका

    राज्य में राजद के प्रेमचंद गुप्ता और निर्दलीय परिमल नथवानी का कार्यकाल पूरा होने के कारण दो सीटें खाली हैं। इन सीटों पर चुनाव आयोग ने 19 जून को चुनाव कराने का आदेश दिया है। हालांकि इन सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होने थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण इसे टाल दिया गया फिलहाल झारखंड में दो सीटों के लिए गहमागहमी बढ़ गई।

  • Prashant Kishor

    News3, Jun 2020, 10:10 AM

    'शिव' के 'राज' में कांग्रेस को चुनावी वैतरणी पार करा पाएंगे पीके

    मध्य प्रदेश में जल्द ही 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। ये चुनाव कांग्रेस के लिए संजीवनी हो सकते हैं। अगर कांग्रेस इन चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करती है तो वह सत्ता में वापसी कर सकती है। लिहाजा कांग्रेस अब एक बार फिर पीके के शरण में गई है।

  • Seat sharing formula could not finalise among congress and his alliance partner in Karnataka and west Bengal

    News29, May 2020, 1:46 PM

    खड़गे और देवेगौड़ा पर दांव खेल सकती है सोनिया

    पूर्व प्रधान मंत्री और जनता दल (सेक्युलर) सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा, और पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को 2019 के लोकसभा चुनाव में हार का सामने करना पड़ा था। लिहाजा अब दोनों राज्यसभा के जरिए एक बार फिर राष्ट्रीय राजनीतिक प्रवेश करना चाहते हैं। हालांकि राज्य से कांग्रेस एक सीट आसानी से जीत सकती है और बचे हुए मतों को वह जेडीएस की तरफ ट्रांसफर कर सकती है।
     

  • HD Devegowda

    News28, May 2020, 1:19 PM

    लोकसभा चुनाव हारने के बाद राज्यसभा जा सकते हैं देवगौड़ा, सोनिया गांधी की हरी झंडी का इंतजार

    फिलहाल राज्य में जेडीएस और कांग्रेस एक साथ नहीं है। लेकिन देवेगौड़ा को समर्थन देने के लिए कांग्रेस जेडीएस के साथ आ सकती है। राज्य में चार राज्यसभा सांसद अपने छह साल का कार्यकाल 25 जून को पूरा कर रहे हैं। इनमें कांग्रेस के दो प्रोफेसर एम वी राजीव गौड़ा और बी के हरिप्रसाद शामिल हैं, जबकि भाजपा से प्रभाकर कोरे और जेडीएस के डी कुपेन्द्र रेड्डी रिटायर हो रहे हैं।

  • <p>Rahul Gandhi</p>

    News26, May 2020, 6:34 PM

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया बड़ा खुलासा, क्या ठाकरे सरकार और कांग्रेस में चल रही है अनबन?

    देश में कोरोना संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र अव्वल है। राज्य के हालात काफी खराब हैं और अगर ऐसा ही हाल रहा तो आने वाले दिनों में  राज्य की स्थिति वुहान से भी खराब हो जाएगी। अभी तक महाराष्ट्र सरकार भी राज्य में कोरोना संकट को रोकने में विफल रही है। वहीं राज्य में अब तक कोरोना के लगभग 53 हजार मामले सामने आ चुके हैं वहीं राज्य में  करीब 1700 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • <p>Sonia Gandhi FIR, PM Care Fund, Congress, Sonia Gandhi, Corona Fund<br />
&nbsp;</p>

    News24, May 2020, 6:52 PM

    कांग्रेस ने मायावती को बताया भाजपा का अघोषित प्रवक्ता

    कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने बसपा द्वारा राहुल गांधी की प्रवासी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात के नाटक के बाद मायावती पर पलटवार किया। कांग्रेस ने रविवार को बसपा प्रमुख मायावती को "ट्विटर बहनजी" और "भाजपा कीअघोषित प्रवक्ता"बताया।

  • undefined

    News23, May 2020, 1:15 PM

    अदिति सिंह को लेकर क्योंकि इतना मजबूर नजर आ रहा है 'गांधी परिवार'

    कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलााफ बयान देकर एक तरह से कांग्रेस को खुली चुनौती दे दी है। हालांकि अदिति सिंह ने पहली बार प्रियंका को चुनौती नहीं दी है। पिछले दिनों जब सीएए और एनआरसी का विरोध कांग्रेस महासचिव लखनऊ में कर रही थी तो यूपी सरकार ने विशेष सत्र बुलाया था।  कांग्रेस इसका विरोध कर रही थी जबकि कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने न  केवल सत्र में हिस्सा लिया बल्कि भाषण भी दिया। 

  • <p>mayawati-priyanka</p>

    News22, May 2020, 6:32 PM

    प्रियंका के कारण सोनिया से दूरी बना रहे हैं सपा-बसपा !

    कुछ दिनों पर पहले जब सोनिया ने एनआरसी और सीसीए को लेकर विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी। तब भी बसपा ने सोनिया की बैठक से किनारा कर संदेश दिया था।  मायावती कांग्रेस को लेकर पहले से ही नाराज चल रही है।कांग्रेस ने राजस्थान में बसपा के छह विधायकों को तोड़कर कांग्रेस में शामिल कर लिया था जबकि बसपा राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन दे रही थी।

  • <p>Sonia Gandhi FIR, PM Care Fund, Congress, Sonia Gandhi, Corona Fund<br />
&nbsp;</p>

    News22, May 2020, 10:36 AM

    सोनिया की विपक्षी दलों के साथ बैठक आज, मायावती और अखिलेश ने दिया झटका

    माना जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा शासित राज्यों द्वारा श्रम कानूनों में बदलाव पर चर्चा होगी। असल में कांग्रेस कोरोना संकट में सरकार की तैयारियों और नीतियों पर सवाल उठा रही है और इसके लिए कांग्रेस ने आज विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंस मीटिंग बुलाई है।

  • undefined

    News19, May 2020, 6:13 PM

    प्रवासियों पर शुरू हुई राजनीति, सोनिया ने बुलाई विपक्षी दलों की बैठक पर इस नेता ने दिया झटका

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना महामारी के बीच विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। इसकी अध्यक्ष खुद सोनिया गांधी करेंगी। ये बैठक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी और इसमें लॉकडाउन में फंसे प्रवासी कामगारों की समस्याओं, किसानों की समस्याओं और श्रम कानूनों को लेकर चर्चा होगी। 

  • <h4>Bhupesh</h4>

    News18, May 2020, 6:25 PM

    कांग्रेस शासित राज्यों में छत्तीसगढ़ ने मारी बाजी, छत्तीसगढ़ ने शुरू की राहुल गांधी की न्याय योजना

    असल में राहुल गांधी ने लोगसभा चुनाव के दौरान देश में न्याय योजना को शुरू करने का वादा किया था। राहुल गांधी ने कहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार देश में आती है तो वह इस योजना को शुरू करेंगे और इससे देश के किसानों को सीधे तौर पर फायदा होगा।

  • undefined

    News9, May 2020, 7:51 PM

    राहुल पर भाजपा का तीखा पटलवार, राहुल बाबा की मम्मी के पीएमओ और मोदी पीएमओ में जमीन आसमान का फर्क

     जफरूल इस्लाम के बारे में नकवी ने कहा कि उन्हें दिल्ली सरकार ने नियुक्त किया है औरअगर कोई हमारी सरकार में इस तरह के बयान देता तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाती। इसके लिए दिल्ली सरकार  को सोचना चाहिए।