South India  

(Search results - 17)
  • Corona's havoc: Half of closed North India, South India is also visibleCorona's havoc: Half of closed North India, South India is also visible

    NewsMar 14, 2020, 10:23 AM IST

    कोरोना का कहर: बंद हुआ आधा उत्तर भारत, दक्षिण भारत में भी दिख रहा है असर

    कोरोना वायरस को देखते हुए देश के अधिकांश राज्यों में स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया है। केन्द्र सरकार ने भी सरकारी बैठकों और कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। हालांकि अन्य देशों की तुलना में भारत में हालात ज्यादा खराब नहीं है। लेकिन केन्द्र सरकार ने जरूरी कदम उठाते हुए बैठकों और सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। 

  • BJP gets big support on CALL and NPR in South IndiaBJP gets big support on CALL and NPR in South India

    NewsFeb 5, 2020, 7:30 PM IST

    दक्षिण भारत में मिला भाजपा को सीएए और एनपीआर पर बड़ा समर्थन

    फिल्म स्टार रजनीकांत ने कहा कि इस कानून से देश के किसी भी  नागरिक पर असर नहीं होगा और अगर इस कानून से कोई मुस्लिम प्रभावित होता है तो सबसे पहले मैं इसका विरोध करूंगा। उन्होंने कहा कि देश में रह रहे बाहरी लोगों के बारे में जानने के लिए एनपीआर जरूरी है। हालांकि अभी तक एनआरसी तैयार नहीं हुआ है। रजनीकांत ने कहा कि देश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं और मैं ये कह सकता हूं कि सीएए से मुसलमानों को कोई खतरा नहीं है।

  • south india tourism destinationsouth india tourism destination

    TravelAug 7, 2019, 5:55 PM IST

    दक्षिण भारत के दर्शनीय पर्यटन स्थल

    दक्षिण भारत कई तरह की प्राकृतिक संपदाओं से संपन्न है। माय नेशनल आपके लिए लेकर आया है दक्षिण के कुछ प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों के बारे में खास जानकारी। इस वीडियो को देखने के बाद आप इसमें बताए गए पर्यटन स्थलों तक पहुंचने के लिए बेसब्र हो जाएंगे। 
     

  • BJP won first fort of south india, BS yeddyurappa will be next cm of karnatakaBJP won first fort of south india, BS yeddyurappa will be next cm of karnataka

    NewsJul 24, 2019, 11:38 AM IST

    दक्षिण के द्वार में भाजपा का ऑपरेशन लोटस सफल, अब अन्य राज्यों में भी शुरू होगा विजयी अभियान

    महज 14 महीने में भाजपा एक बार फिर कार्नाटक में सरकार बनाने जा रही है। इस बाद एक बार फिर बीएस येदियुरप्पा को राज्य की कमान सौंपी जाएगी। क्योंकि इस बार भी इस जीत के नायक वही हैं। राज्य में भाजपा की सरकार बनने से कार्यकर्ता खुश हैं। हालांकि ये भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव के बाद बड़ी जीत है। क्योंकि अब पार्टी दक्षिण भारत में अपने को मजबूत कर रही है। लिहाजा अब दक्षिण के अन्य राज्यों का रास्ता भी कर्नाटक से होकर जाएगा।

  • Is BJP playing smart to enter south India politicsIs BJP playing smart to enter south India politics

    NewsJul 7, 2019, 7:41 AM IST

    क्या मोदी और शाह के निशाने पर है दक्षिण भारत ? इन पांच घटनाओं से तो यही मिल रहा है संकेत

    शनिवार का दिन भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा खास रहा। एक तरफ तो पार्टी ने महासदस्यता अभियान चलाया, दूसरी तरफ कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस विधायकों में इस्तीफा देने की होड़ मच गई, तेलंगाना में पूर्व मुख्यमंत्री को अमित शाह ने बीजेपी में शामिल कर लिया और बीजेपी नेता सुनील देवधर ने आंध्र प्रदेश में टीडीपी के कई विधायकों और विधान पार्षदों के संपर्क में होने का दावा किया। 

    क्या यह महज एक संयोग है?   जवाब है बिल्कुल नहीं।

    क्योंकि बीजेपी दक्षिण भारतीय राज्यों में पांव जमाने के लिए अंदरखाने बहुत सी कवायदें कर रही है। कर्नाटक, आंध्र और तेलंगाना की घटनाओं में तो उसके परिणाम की झलक मात्र है।   

  • pm modi pay tribute two gods in tirupati on june 9thpm modi pay tribute two gods in tirupati on june 9th

    NewsJun 6, 2019, 5:26 PM IST

    तिरुपति जाकर पीएम मोदी ईश्वर की आराधना के साथ दक्षिण की जनता को भी लुभाएंगे

    दो दिन बाद यानी 9 जून के पीएम नरेन्द्र मोदी दक्षिण भारत के प्रसिद्ध तीर्थस्थल तिरुपति की यात्रा कर रहे हैं। उनकी इस यात्रा का उद्देश्य सिर्फ ईश्वर की आराधना ही नहीं बल्कि दक्षिण की जनता के बीच बीजेपी को स्थान दिलाना भी है। क्योंकि बीजेपी अब दक्षिण में कर्नाटक से आगे पूरे विंध्य क्षेत्र में खुद को मजबूत बनाने की कवायद में जुटी है। 

  • Summer on one side in the country and rain on the other sideSummer on one side in the country and rain on the other side

    NewsJun 5, 2019, 5:16 PM IST

    देश का एक हिस्सा गर्मी से परेशान तो दूसरी तरफ झमाझम बारिश संभव

    मौसम इन दिनों अजीब तरीके से करवट ले रहा है। एक तरफ देश का ज्यादातर भारत भारी गर्मी से तप रहा है वहीं पूर्वी हिस्से में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 
     

  • Weather department issued red notice because of heat wavesWeather department issued red notice because of heat waves

    NewsJun 1, 2019, 1:35 PM IST

    अगले दो दिनों तक आसमान से बरसेगी और आग, मानसून भी नहीं देगा साथ

    मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो दिनों में देश में गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है। इसके लिए मौसम विभाग ने ‘रेड वॉर्निंग’ जारी की है। वहीं खबर है कि इस बार मॉनसून भी धोखा दे सकता है। उत्तर और दक्षिण भारत को सूखे सामना करना पड़ सकता है जबकि मध्य भारत में बारिश ठीक होगी। 

  • rajinikanth praises PM modi said narendra modi is charismatic leaderrajinikanth praises PM modi said narendra modi is charismatic leader

    NewsMay 28, 2019, 4:41 PM IST

    रजनीकांत के इस बयान ने दिया तमिलनाडु में नए राजनीतिक समीकरणों का संकेत

    सुपरस्टार रजनीकांत का झुकाव बीजेपी की तरफ है। यह बात तो सभी जानते हैं, लेकिन थलाइवा ने खुलकर आज इस बात के संकेत दे दिए हैं। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथग्रहण में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं। 

  • BJP strong presence in south india 2019 lok sabha election resultsBJP strong presence in south india 2019 lok sabha election results

    ViewsMay 24, 2019, 7:44 AM IST

    दक्षिण भारत में ऐसे बढ़ चला बीजेपी का विजय-रथ

    दक्षिण भारत के दो अहम राज्यों तमिलनाडु और केरल में बीजेपी को निराशा मिली। लेकिन कर्नाटक और आंध्र में बीजेपी जिस तरह पैर जमा रही है, उसे देखकर लगता है कि आने वाले वक्त में बीजेपी दक्षिण भारत में भी उत्तर की ही तरह बड़ी ताकत बन जाएगी। 

  • Modi made this record earlier only Nehru and indira could do thisModi made this record earlier only Nehru and indira could do this

    ViewsMay 23, 2019, 10:40 PM IST

    इस बार की जीत से नेहरु और इंदिरा के बाद मोदी ने बनाया यह रिकॉर्ड

    302 सीटें हासिल करके बीजेपी ने इतिहास रच दिया है। 2019 की जीत बीजेपी के लिए ऐतिहासिक इसलिए भी है क्योंकि नेहरु और इंदिरा के अलावा किसी की भी पूर्ण बहुमत सरकार दोबारा चुनकर नहीं आई थी। इस मायने से पीएम मोदी का नाम इतिहास में दर्ज हो गया क्योंकि उन्होंने जनता का पूरा भरोसा दोबारा हासिल किया। यह एक प्रधानमंत्री के तौर पर यह नरेन्द्र मोदी की बड़ी निजी सफलता है। 

  • weather department confirm cyclone fani getting strong and likely to hit odishaweather department confirm cyclone fani getting strong and likely to hit odisha

    NewsApr 30, 2019, 10:12 AM IST

    खतरनाक तूफान में बदल सकता है साइक्लोन फानी, ओडिशा तट की ओर बढ़ा

    मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बुधवार तक यह तूफान ‘बेहद खतरनाक चक्रवात’ का रूप ले सकता है। सरकार ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और भारतीय तटरक्षक बल को हाई अलर्ट पर रखा है।
     

  • In Lok sabha election 2019 how BJP is managing South IndiaIn Lok sabha election 2019 how BJP is managing South India

    ViewsApr 29, 2019, 4:09 PM IST

    उत्तर में हुआ सीटों का नुकसान तो दक्षिण से भरपाई करेगी बीजेपी, जानिए पांच राज्यों की रणनीति

    लोकसभा चुनाव की सरगर्मी तेज है। सत्ता और प्रतिपक्ष ने सात चरणों के चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है। उत्तर भारत में पिछली बार यानी 2014 में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। विपक्ष को लगता है कि 2014 में बीजेपी ने उत्तर में सर्वाधिक सीटें जीती थीं, इसलिए अगली बार उसे कुछ न कुछ तो नुकसान जरुर होगा। कुछ ऐसी ही आशंका बीजेपी के रणनीतिकारों को भी है। इसलिए उन्होंने उत्तर भारत में होने वाले संभावित नुकसान की भरपाई दक्षिण भारत से करने की तैयारी की है। जानिए कैसे?

  • Sri Lanka terror attack can affect south IndiaSri Lanka terror attack can affect south India

    ViewsApr 25, 2019, 12:19 PM IST

    श्रीलंका से आतंकवाद के जहरीले छींटे दक्षिण भारत पर पड़ने की आशंका

    भारत के बिल्कुल पास के सिंहल द्वीप यानी श्रीलंका में लगभग चार सौ जानें लेने वाली तौहीद जमात का एक धड़ा तमिलनाडु में भी सक्रिय है। यहां इसे तमिलनाडु तौहीद जमात (टीएनटीजे) के नाम से जाना जाता है। यहां इसकी स्थापना एक तमिल मुस्लिम अरिंगर कुझु ने की थी । जिसका मकसद है पूरे भारतीय उपमहाद्वीप में सच्चे इस्लाम को फैलाया जाए। यही आईएस की भी विचारधारा है, जो सच्चे इस्लाम के नाम पर इस्लाम के कट्टरतावादी रुख का प्रसार करने के लिए हर हिंसक तरीका अपनाता है। 

  • shahrukh khan  will play villain role in south indian movieshahrukh khan  will play villain role in south indian movie

    EntertainmentApr 25, 2019, 10:08 AM IST

    अब साउथ फिल्मों में भी धमाल मचाने की तैयारी में किंग खान

    खबर मिली है कि किंग खान एक साउथ फिल्म में विलेन का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं। इस फिल्म का नाम ‘थलापथी 63’ है जिसमें शाहरुख एक्ट कर सकते हैं।