Sp Bsp Alliance  

(Search results - 65)
  • News26, Aug 2019, 9:44 AM IST

    सपा को बड़ा झटका देने की तैयारी में माया, उपचुनाव में लगाएगी विश्वासपात्रों पर दांव

    लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद बसपा का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। लोकसभा  चुनाव जीतने के साथ ही बसपा ने सपा के साथ अपनी चुनावी गठजोड़ तोड़ दिया था और अकेले ही विधानसभा के उपचुनाव लड़ने का फैसला किया था। फिलहाल बसपा विधानसभा उपचुनाव में अपने विश्वासपात्र नेताओं के सहारे मैदान मारने की जुगत में जुट गई है।

  • Akhilesh yadav finding solution for BSP strategy for by-poll, test for SP

    News9, Jul 2019, 6:47 AM IST

    अखिलेश यादव खोज रहे हैं बीएसपी की काट, उपचुनाव एसपी के लिए बड़ा इम्तिहान

    असल में पहली बार बीएसपी प्रमुख मायावती ने उपचुनाव में उतरने का फैसला किया है। लिहाजा एसपी के लिए बीएसपी के खिलाफ चुनाव लड़ना बड़ी चुतौती है। क्योंकि बीएसपी एसपी के वोट पर ही निशाना साध रही है। बीएसपी खासतौर से मुस्लिम वोटरों को टारगेट कर रही है। जबकि इसे एसपी का वोटर माना जाता है।

  • Akhilesh Yadav will follow Rahul Gandhi way to reform Party

    News30, Jun 2019, 9:44 PM IST

    राहुल गांधी की राह पर चलेंगे अखिलेश !

     एसपी प्रमुख अखिलेश यादव की अगुवाई में पार्टी ने ये दूसरा बड़ा चुनाव हार है। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव भी अखिलेश की अगुवाई में हुए थे। इसमें पार्टी सत्ता से बाहर हो गयी और वह 47 सांसदों में ही सिमट गयी। इसके बाद लोकसभा चुनाव से पहले एसपी और बीएसपी ने चुनावी गठबंधन किया। लेकिन बहुजन समाज पार्टी को इससे फायदा मिला और उसने 10 सीटें जीती जबकि एसपी महज पांच सीटों पर ही सिमट गयी।

  • Mayawati has started preparation for By-poll, but Akhilesh Yadav still in shock

    News30, Jun 2019, 9:55 AM IST

    अभी भी सदमे में अखिलेश, मायावती ने शुरू कर दी उपचुनाव की तैयारी

    बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव के बाद खाली हुई 12 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। मायावती दिल्ली से लखनऊ तक बैठकें कर रही हैं। अब वह लखनऊ में मंडलवार 2 जुलाई को अहम बैठक करेंगी। ताकि इसमें बीजेपी को हराने के लिए उपचुनाव के लिए रणनीति बनाई जा सके। 

  • has Mayawati and shivpal yadav  decided to end the political career of Akhilesh Ydav

    News29, Jun 2019, 10:23 PM IST

    अखिलेश का राजनैतिक कैरियर खत्म करने का 'संकल्प" लिया है माया-शिवपाल ने !

    लोकसभा चुनाव के बाद अखिलेश यादव राजनैतिक तौर पर हाशिए पर चले गए हैं। पार्टी महज पांच सीटों पर ही लोकसभा चुनाव जीती है। हालात ये हैं कि यादव गढ़ कहे जाने वाली लोकसभा सीटों पर पार्टी को हार मिली है। यहां तक कि अखिलेश अपनी पत्नी डिंपल को चुनाव नहीं जीता पाये हैं। जबकि दो चचेरे भाई अक्षय यादव और धर्मेन्द्र यादव भी चुनावी बिसात में हार गए हैं।

  • Bsp targeting on 2022 after winning 10 seats in general election in Uttar Pradesh

    News26, Jun 2019, 5:44 PM IST

    गठबंधन से फायदा उठाने के बाद मायावती की नजर 2022 चुनावों पर

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ में ये साफ संकेत दे दिये हैं एक बार फिर पार्टी संगठन में बदलाव किया जाएगा। वहीं विधानसभा चुनाव 2022 कि तैयारियों में मुस्लिम और दलित  नेताओं को अहम ज़िम्मेदारी दी जा सकती है।

  • Amar singh taunted on akhilesh and Mulayam singh as aurangzeb and bahadur shah jaffar

    News25, Jun 2019, 2:22 PM IST

    जानें क्यों अमर अंकल ने टीपू को बताया औरंगजेब और मुलायम को बहादुर शाह जफर

    असल में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और राज्यसभा सांसद अमर सिंह की लड़ाई जग जाहिर है। कभी अमर सिंह पार्टी के भीतर दिग्गज नेताओं में शुमार थे। लेकिन पार्टी की कमान अखिलेश के हाथों में आते ही अमर सिंह एसपी की राजनीति में हाशिए पर आ गए और बाद में उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया।

  • Fight commenced in BSP for number two position after inducted his brother and nephew in party

    News25, Jun 2019, 9:12 AM IST

    बीएसपी में छिड़ी दूसरे नंबर की जंग, किसका चलेगा माया के बाद सिक्का

    मायावती ने ऐलान किया है कि अब पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। लेकिन इसी बीच मायावती ने अपने भाई आंनद को फिर से पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया है। जबकि भतीजे आकाश को राष्ट्रीय समन्वय नियुक्त किया है। 

  • Maya spin Mulayam Charkha Bet and Akhilesh abashed

    News5, Jun 2019, 10:22 AM IST

    माया ने चला मुलायम का चरखा दांव और चित हुए अखिलेश

    मायावती ने उत्तर प्रदेश में होनें वाले विधानसभा उपचुनाव में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। मायावती ने साफ किया कि वह समाजवादी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। अखिलेश यादव के लिए ये एक बड़ा झटका था, क्योंकि अखिलेश ने मायावती से चुनावी गठबंधन करने की पहल की थी। 

  • Aparna Yadav gave her support akhilesh Yadav after broke up sp-bsp alliance

    News5, Jun 2019, 10:16 AM IST

    इस सीट पर है मुलायम की बहू की नजर, जानें क्या दिया अखिलेश पर बयान

    अपर्णा यादव पूरी तरह से एसपी के बचाव में उतर गयी है। उन्होंने बीएसपी को लोकसभा चुनाव में हार को पचाने की नसीहत दी है। इसके जरिए उन्होंने अखिलेश यादव को एक तरह से अपना समर्थन दिया है। जबकि अखिलेश यादव पर उनके विरोधी शब्दों के बाण चला रहे हैं। अपर्णा मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता की बहू हैं। 

  • After bsp chief Mayawati yogi government would increase Akhilesh Yadav problem

    News4, Jun 2019, 9:20 AM IST

    माया के बाद अब ‘रिवर फ्रंट’ पर अखिलेश की मुश्किलें बढ़ाएंगे योगी

    लखनऊ में गोमती नदी के किनारे पूर्व की अखिलेश यादव सरकार ने रिवर फ्रंट का निर्माण कराया था। जिसमें निर्धारित बजट से दो गुना पैसा खर्च किया गया। राज्य में अखिलेश यादव की सरकार जाने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने आते ही इसकी जांच बैठा दी थी। हालांकि इस बीच ये मामला काफी शांत रहा। लेकिन लोकसभा चुनाव समाप्त होते ही एक बार फिर रिवर फ्रंट घोटाले को लेकर यूपी सरकार ने जांच में तेजी कर दी है। 

  • Yogi will fulfill bsp chief mayawati dream soon

    News30, May 2019, 8:49 AM IST

    योगी करेंगे बहनजी की ख्वाहिश पूरी तो अखिलेश से पूरा होगा बदला

    असल में लखनऊ के दिलकुशा रेलवे क्रॉसिंग पर एक आरओबी बनाया जाना था। इसका ऐलान बीएसपी प्रमुख मायावती ने किया था। राज्य की पिछली एसपी सरकार के कार्यकाल में माल एवेन्यू मार्ग पर ओवर ब्रिज बनवाया गया था। ये ओवरब्रीज मायावती के बंगले के सामने बनाया गया था।

  • Sp-bsp alliance would face next fire test soon

    News28, May 2019, 9:57 AM IST

    जानें लोकसभा चुनाव में हार के बाद क्यों एक और अग्निपरीक्षा से गुजरेंगे अखिलेश-माया

    उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में जबरदस्त हार मिलने के बाद समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन को जल्द ही एक और अग्निपरीक्षा से रूबरू होना पड़ेगा।  ये अग्नि परीक्षा इस गठबंधन का भविष्य भी तय करेगी। इससे ये तय हो जाएगा कि ये गठबंध भविष्य में और कितना आगे जाएगा।

  • Small political parties failed to existence in uttar pradesh general

    News26, May 2019, 2:56 PM IST

    यूपी में अस्तित्व बचाने में विफल हुए छोटे राजनैतिक दल

    इस चुनाव में बड़े राजनैतिक दलों के साथ ही छोटे दलों की भी अग्नि परीक्षा थी। जिसमें ये दल बुरी तरह से विफल हुए हैं। यहां तक इन दलों को मिला वोट प्रतिशत इतना कम है कि इन राजनैतिक भविष्य पर संकट मंडराने लगा है। शिवपाल सिंह की पार्टी प्रसपा इस बात को लेकर खुश जरूर हो सकती है कि उसने समाजवादी पार्टी का वोट काटा और दो सीटों पर वह एसपी की हार का बड़ा कारण बनी।

  • Tipu could not become sultan, last 14 years party has come down in 5 from 35 seats

    News25, May 2019, 1:21 PM IST

    टीपू नहीं बन पाए सुल्तान, 14 साल में 35 सीटों से 5 पांच सीटों पर सिमटी पार्टी

    अगर देखें तो मुलायम की तरफ अखिलेश में वो करिश्मा भी नहीं दिखाई दे रहा है, जिसके बलबूते एसपी ने यूपी और दिल्ली की सत्ता पर राज किया। फिलहाल अब अखिलेश के नेतृत्व में सवाल उठने शुरू हो गये हैं। हालांकि मुलायम सिंह की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मुलायम अखिलेश को नसीहत देंगे। हालांकि मुलायम तो पहले ही अखिलेश को गठबंधन न करने की सलाह दे चुके हैं।