Sp Bsp Rld  

(Search results - 36)
  • BSP commencing new strategy to damage SP muslim voters

    News8, Jun 2019, 11:41 AM IST

    तो बीएसपी की इस रणनीति से खत्म हो जाएगी एसपी, जानें क्या है माया का गेम प्लान

    प्रदेश में 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव अगले छह महीने के दौरान होना है। राज्य में विभिन्न दलों के 11 विधायक सांसद बने हैं जबकि एक विधायक के अयोग्य होने के कारण एक और सीट पर उपचुनाव होना है। लिहाजा इसके लिए बीएसपी ने अपनी तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। बीएसपी को लोकसभा चुनाव में मुस्लिमों का वोट मिला था और उसके मुस्लिम सांसद चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे।

  • Akhilesh Yadav will follow RSS to revamp as SP in UP

    News7, Jun 2019, 12:56 PM IST

    संघ की राह पर चलेंगे टीपू, अब लिया ये बड़ा फैसला

    समाजवादी पार्टी अपने बुरे दौर में गुजर रही है। लगातार समाजवादी पार्टी को तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। पहले 2014 में लोकसभा चुनाव में हार मिली फिर 2017 के विधानसभा चुनाव और अब निवर्तमान लोकसभा चुनाव में करारी हार से समाजवादी पार्टी के सामने अस्तित्व का संकट छाने लगा है। इन सब हारों के लिए एसपी प्रमुख अखिलेश यादव को ही जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

  • Rld would test his luck alone in assembly by-poll in uttar Pradesh

    News5, Jun 2019, 12:20 PM IST

    एसपी बीएसपी के बाद अब चौधरी की पार्टी बोली ‘एकला चलो’

    यूपी में गठबंधन की राजनीति एक बार फिर विफल हो गयी है। इस साल जनवरी में बना तीन दलों का गठबंधन टूट गया है और आगे भी इस गठबंधन के एक साथ आने के आसार कम ही हैं। राज्य में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी अलग-अलग राह पर चल दिए हैं। दोनों दलों ने राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में अकेले लड़ने का फैसला किया है। 

  • Mayawati calls important meeting today in delhi, could take crucial decision

    News3, Jun 2019, 9:34 AM IST

    मायावती आज ले सकती हैं बड़ा राजनैतिक फैसला, जानें किस पर गिरेगी गाज

    समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी गठजोड़ हुआ था। राज्य में एसपी ने 37 सीटों और बीएसपी ने 38 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इस गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल को भी तीन सीटें दी गयी थी। लेकिन राज्य में गठबंधन को उम्मीद के मुताबिक सीटें नहीं मिली।

  • will mayawati soon shun her saathi akhilesh yadav

    News1, Jun 2019, 6:11 PM IST

    क्या ‘साथी’ से किनारा कर रही हैं माया

    प्रदेश में गठबंधन बनाकर चुनाव लड़े बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच वो फिलहाल गर्माहट देखने को नहीं मिल रही है जो चुनाव के दौरान देखने को मिली थी। चुनाव में जहां मायावती ने मैनपुरी में जाकर मुलायम सिंह यादव के लिए वोट मांगा तो वहीं कन्नौज में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने मायावती के पैर छूकर आर्शीवाद लिया। वहीं लोकसभा चुनाव के नतीजों ने इस रिश्ते पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

  • Akhilesh yadav will turn samajwadi party in mulayam time party

    News28, May 2019, 8:53 AM IST

    हार के बाद अब समाजवादी पार्टी में दिखेगा मुलायम का समाजवाद

    लोकसभा चुनाव में एसपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। पार्टी महज पांच सांसदों में सिमट कर रह गयी है। पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में उसका वोट शेयर भी कम हो गया है। जबकि उसने बीएसपी और आरएलडी के साथ गठबंधन किया था। 

  • News24, May 2019, 6:50 PM IST

    पश्चिमी यूपी में खुद को 'झटके' से बचाकर भाजपा ने तोड़ा महागठबंधन का चक्रव्यूह

    यूपी में सपा-बसपा-रालोद के महागठबंधन का प्रयोग मनमाफिक नतीजे नहीं दे पाया।  एक-दूसरे को अपना वोट ट्रांसफर कर भाजपा का सियासी मंसूबा तोड़ने का दावा करने वाली सपा-बसपा अपना ही वोट प्रतिशत गंवा बैठी। वहीं लगातार दूसरी बार रालोद अपना प्रत्याशी लोकसभा में पहुंचाने में नाकाम रही।

  • Akhilesh Yadav negleted Mulayam singh advice twice, know what advice given mulayam

    News24, May 2019, 10:40 AM IST

    पिता की सलाह न माननी महंगी पड़ी टीपू को, जानें क्या सलाह दी मुलायम ने

    फिलहाल अब करारी हार के बाद एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव को पार्टी के अंदर और बाहर दोनों ही मोर्चों पर अकेले लड़ना होगा। परिवार में अब उनके खिलाफ बगावत हो सकती है। मुलायम भी उनसे पार्टी के अध्यक्ष के पद को छोड़ने के लिए कह सकते हैं। असल में 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले एसपी ने कांग्रेस से गठबंधन किया था, जबकि मुलायम सिंह यादव इसके खिलाफ थे। विधानसभा चुनाव में एसपी सिमट कर 47 सीटों पर पहुंच गयी जबकि कांग्रेस को महज 9 सीटें मिली थी। 

  • Akhilesh Yadav will expel shivpal singh Yadav from sp after poll result

    News22, May 2019, 2:26 PM IST

    मायावती के साथ लोकसभा चुनाव लड़े अखिलेश यादव अब लेंगे ये बड़ा फैसला

    शिवपाल सिंह यादव से विवाद होने के बाद अखिलेश यादव ने पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली थी और खुद को राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव को संरक्षक के पद पर मनोनीत कर दिया था। इसके बाद अखिलेश यादव ने शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाते हुए नरेश उत्तम को अध्यक्ष नियुक्त किया था।

  • Sp-bsp alliance formed separate strategy for after poll result

    News21, May 2019, 9:45 AM IST

    चुनाव नतीजों के बाद भी पत्ते नहीं खोलेंगी माया, अब बनायी ये रणनीति

    यूपी में बीजेपी के खिलाफ लड़े सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद जताई है। इसके मद्देनजर सोमवार को एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मायावती से उनके आवास जाकर मुलाकात की। ये बैठक करीब एक घंटे से ज्यादा चली। एक्जिट पोल के नतीजों के बाद अखिलेश यादव और मायावती का मिलना भी काफी अहम है। नतीजों के लेकर मायावती किस तरह से डरी हैं, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहले तो मायावती ने दिल्ली जाने का कार्यक्रम रद्द किया और उसके बाद वह उन्होंने एसपी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। 

  • sp president Akhilesh Yadav meet to Mayawati after declared pollsters

    News20, May 2019, 12:54 PM IST

    एक्जिट पोल के नतीजों के बाद घबरायी मायावती से मिलने पहुंचे अखिलेश, दी ये सलाह

    एक्जिट पोल के नतीजों के बाद यूपी का सियासी तापमान तेजी से बदल रहा है। लेकिन इन नतीजों से सबसे ज्यादा परेशान बीएसपी प्रमुख मायावती दिखाई दे रही हैं। लिहाजा मायावती ने आज सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से होने वाली बैठकों को रद्द कर दिया है। मायावती चुनाव नतीजों के बाद इन दोनों नेताओं से मिल सकती हैं। वहीं दो दिन पहले आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू मायावती से मुलाकात कर चुके हैं। लेकिन आज अचानक एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को आए एक्जिट पोल के नतीजों के बाद बीएसपी चीफ मायावती से मुलाकात की।

  • senior district Officers wants security in Rampur due to azam khan terror

    News16, May 2019, 9:01 AM IST

    क्या योगी राज में अभी भी रामपुर में है आजम खान का खौफ, जानें किसे है एसपी नेता से जान का खतरा

    लोकसभा चुनाव के पहले से ही आजम खान और जिला प्रशासन के बीच चली तनातनी चल रही है। गौरतलब है कि एसपी सरकार में आजम खान ने रामपुर को मुख्यमंत्री के तौर पर चलाया। यहां पर उनकी इजाजत के बगैर कोई फैसला नहीं होता था। उस दौरान उनकी चोरी हुई भैंसों की जिला पुलिस द्वारा खोजबीन की खबर मीडिया की सुर्खियां बनी थी। आजम खान ने उस दौर में जो चाहा वह रामपुर में किया। लेकिन प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद उनकी रामपुर में हनक कम हो गयी।

  • Kashi will become kurukshetra in the   last phase electoral battle.

    News13, May 2019, 1:39 PM IST

    अंतिम चरण की चुनावी जंग में काशी बनेगा ‘कुरूक्षेत्र’

    पूर्वांचल की 13 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा। इसके लिए बीजेपी ने पहले ही आक्रामक रणनीति तैयार की है। बीजेपी की रणनीति के तहत पार्टी के यूपी प्रभारी जेपी नड्डा पहले ही वाराणसी पहुंच गए हैं जबकि उसके साथ राज्य ईकाई के सभी बड़े नेता लगे हुए हैं। यही नहीं संघ ने भी पूर्वांचल को जीतने के लिए घर घर जनसंपर्क अभियान काफी पहले ही शुरू कर दिया था। फिलहाल इस चरण में बीजेपी के साथ ही उसके सहयोगी दल पूर्वांचल में प्रचार करेंगे। लेकिन विपक्षी दलों ने भी बीजेपी को घेरने के लिए चक्रव्यूह तैयार किया है।

  • Antagonist Akhilesh Yadav will election campaign for Afzal Ansari in Gazipur with mayawati

    News11, May 2019, 2:02 PM IST

    माया के दबाव में झुके अखिलेश, जिसके कारण परिवार में पड़ी फूट अब उसी का करना पड़ रहा है चुनाव प्रचार

    गाजीपुर के ग्राम्य विकास संस्थान मैदान में 13 मई को अखिलेश यादव और मायावती की संयुक्त रैली है। ये संयुक्त रैली बीएसपी प्रत्याशी अफजाल अंसारी के लिए रखी गयी है। जिसमें दोनों नेता जनता से  उनके लिए वोट मांगेंगे। अफजाल अंसारी माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई हैं। अफजाल अंसारी और उनके भाई ने कुछ साल पहले कौमी एकता दल बनाकर लोकसभा का चुनाव लड़ा था।

  • sp-bsp alliance has fearsome congress vote cut strategy in uttar pradesh

    News5, May 2019, 1:02 PM IST

    यूपी में कांग्रेस के ‘वोटकटवा’ रणनीति से डरने लगा है गठबंधन

    कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कुछ दिन पहले ये बयान देकर सबको चौंका दिया था कि कांग्रेस ने ज्यादातर सीटों पर वोट कटवा प्रत्याशियों को उतारा है। जो बीजेपी को सीधे तौर पर नुकसान पहुंचाएंगे। लेकिन प्रियंका के इस बयान के बाद बीजेपी तो नहीं, बल्कि गठबंधन को खतरा लगने लगा है। गठबंधन के नेताओं का कहना है कि अगर यूपी में कांग्रेस का वोट बैंक बढ़ता है तो इससे बीजेपी के बजाय गठबंधन को नुकसान होगा।