Sp Bsp Rld Alliance  

(Search results - 20)
  • BSP commencing new strategy to damage SP muslim voters

    News8, Jun 2019, 11:41 AM IST

    तो बीएसपी की इस रणनीति से खत्म हो जाएगी एसपी, जानें क्या है माया का गेम प्लान

    प्रदेश में 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव अगले छह महीने के दौरान होना है। राज्य में विभिन्न दलों के 11 विधायक सांसद बने हैं जबकि एक विधायक के अयोग्य होने के कारण एक और सीट पर उपचुनाव होना है। लिहाजा इसके लिए बीएसपी ने अपनी तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। बीएसपी को लोकसभा चुनाव में मुस्लिमों का वोट मिला था और उसके मुस्लिम सांसद चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे।

  • Akhilesh Yadav will follow RSS to revamp as SP in UP

    News7, Jun 2019, 12:56 PM IST

    संघ की राह पर चलेंगे टीपू, अब लिया ये बड़ा फैसला

    समाजवादी पार्टी अपने बुरे दौर में गुजर रही है। लगातार समाजवादी पार्टी को तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। पहले 2014 में लोकसभा चुनाव में हार मिली फिर 2017 के विधानसभा चुनाव और अब निवर्तमान लोकसभा चुनाव में करारी हार से समाजवादी पार्टी के सामने अस्तित्व का संकट छाने लगा है। इन सब हारों के लिए एसपी प्रमुख अखिलेश यादव को ही जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

  • Rld would test his luck alone in assembly by-poll in uttar Pradesh

    News5, Jun 2019, 12:20 PM IST

    एसपी बीएसपी के बाद अब चौधरी की पार्टी बोली ‘एकला चलो’

    यूपी में गठबंधन की राजनीति एक बार फिर विफल हो गयी है। इस साल जनवरी में बना तीन दलों का गठबंधन टूट गया है और आगे भी इस गठबंधन के एक साथ आने के आसार कम ही हैं। राज्य में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी अलग-अलग राह पर चल दिए हैं। दोनों दलों ने राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में अकेले लड़ने का फैसला किया है। 

  • Mayawati calls important meeting today in delhi, could take crucial decision

    News3, Jun 2019, 9:34 AM IST

    मायावती आज ले सकती हैं बड़ा राजनैतिक फैसला, जानें किस पर गिरेगी गाज

    समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी गठजोड़ हुआ था। राज्य में एसपी ने 37 सीटों और बीएसपी ने 38 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इस गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल को भी तीन सीटें दी गयी थी। लेकिन राज्य में गठबंधन को उम्मीद के मुताबिक सीटें नहीं मिली।

  • Akhilesh yadav will turn samajwadi party in mulayam time party

    News28, May 2019, 8:53 AM IST

    हार के बाद अब समाजवादी पार्टी में दिखेगा मुलायम का समाजवाद

    लोकसभा चुनाव में एसपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। पार्टी महज पांच सांसदों में सिमट कर रह गयी है। पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में उसका वोट शेयर भी कम हो गया है। जबकि उसने बीएसपी और आरएलडी के साथ गठबंधन किया था। 

  • Akhilesh Yadav negleted Mulayam singh advice twice, know what advice given mulayam

    News24, May 2019, 10:40 AM IST

    पिता की सलाह न माननी महंगी पड़ी टीपू को, जानें क्या सलाह दी मुलायम ने

    फिलहाल अब करारी हार के बाद एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव को पार्टी के अंदर और बाहर दोनों ही मोर्चों पर अकेले लड़ना होगा। परिवार में अब उनके खिलाफ बगावत हो सकती है। मुलायम भी उनसे पार्टी के अध्यक्ष के पद को छोड़ने के लिए कह सकते हैं। असल में 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले एसपी ने कांग्रेस से गठबंधन किया था, जबकि मुलायम सिंह यादव इसके खिलाफ थे। विधानसभा चुनाव में एसपी सिमट कर 47 सीटों पर पहुंच गयी जबकि कांग्रेस को महज 9 सीटें मिली थी। 

  • Kashi will become kurukshetra in the   last phase electoral battle.

    News13, May 2019, 1:39 PM IST

    अंतिम चरण की चुनावी जंग में काशी बनेगा ‘कुरूक्षेत्र’

    पूर्वांचल की 13 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा। इसके लिए बीजेपी ने पहले ही आक्रामक रणनीति तैयार की है। बीजेपी की रणनीति के तहत पार्टी के यूपी प्रभारी जेपी नड्डा पहले ही वाराणसी पहुंच गए हैं जबकि उसके साथ राज्य ईकाई के सभी बड़े नेता लगे हुए हैं। यही नहीं संघ ने भी पूर्वांचल को जीतने के लिए घर घर जनसंपर्क अभियान काफी पहले ही शुरू कर दिया था। फिलहाल इस चरण में बीजेपी के साथ ही उसके सहयोगी दल पूर्वांचल में प्रचार करेंगे। लेकिन विपक्षी दलों ने भी बीजेपी को घेरने के लिए चक्रव्यूह तैयार किया है।

  • Antagonist Akhilesh Yadav will election campaign for Afzal Ansari in Gazipur with mayawati

    News11, May 2019, 2:02 PM IST

    माया के दबाव में झुके अखिलेश, जिसके कारण परिवार में पड़ी फूट अब उसी का करना पड़ रहा है चुनाव प्रचार

    गाजीपुर के ग्राम्य विकास संस्थान मैदान में 13 मई को अखिलेश यादव और मायावती की संयुक्त रैली है। ये संयुक्त रैली बीएसपी प्रत्याशी अफजाल अंसारी के लिए रखी गयी है। जिसमें दोनों नेता जनता से  उनके लिए वोट मांगेंगे। अफजाल अंसारी माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई हैं। अफजाल अंसारी और उनके भाई ने कुछ साल पहले कौमी एकता दल बनाकर लोकसभा का चुनाव लड़ा था।

  • sp-bsp alliance has fearsome congress vote cut strategy in uttar pradesh

    News5, May 2019, 1:02 PM IST

    यूपी में कांग्रेस के ‘वोटकटवा’ रणनीति से डरने लगा है गठबंधन

    कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कुछ दिन पहले ये बयान देकर सबको चौंका दिया था कि कांग्रेस ने ज्यादातर सीटों पर वोट कटवा प्रत्याशियों को उतारा है। जो बीजेपी को सीधे तौर पर नुकसान पहुंचाएंगे। लेकिन प्रियंका के इस बयान के बाद बीजेपी तो नहीं, बल्कि गठबंधन को खतरा लगने लगा है। गठबंधन के नेताओं का कहना है कि अगर यूपी में कांग्रेस का वोट बैंक बढ़ता है तो इससे बीजेपी के बजाय गठबंधन को नुकसान होगा।

  • Priyanka Zindabad slogan started in the SP workers meeting in raebareli

    News3, May 2019, 10:20 AM IST

    जानें कहां एसपी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में लगे प्रियंका जिंदाबाद के नारे

    असल में दो दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने राहुल गांधी को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने उनके पीछे सीबीआई और ईडी लगायी थी। इसके बाद राहुल गांधी ने भी बाराबंकी में एसपी पर प्रत्यारोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी और गठबंधन के बीच सांठगांठ है। क्योंकि बीजेपी हमेशा कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती है। फिलहाल ये दोनों दल अपने चुनाव प्रचार में एक दूसरे को कोसने से परहेज नहीं कर रहे हैं।

  • Election commission can cancel tej bahadur nomination from Varanasi seat,  as yet suspense for sp candidate

    News1, May 2019, 9:53 AM IST

    वाराणसी में समाजवादी पार्टी को लग सकता है झटका, प्रत्याशी को लेकर सस्पेंस बरकरार

    वाराणसी सीट पर गठबंधन दुविधा में है। दो दिन पहले ही गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे में एसपी के खाते में आयी वाराणसी सीट पर पार्टी ने तेजबहादुर यादव को अपना प्रत्याशी बनाया था। जबकि पिछले हफ्ते ही कांग्रेस को छोड़कर पार्टी में आयी शालिनी यादव को भी पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया था। लेकिन अब एसपी उलझन में है। क्योंकि तेज बहादुर को पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी तो घोषित कर दिया है।

  • Will Maya this new relationship with her Bahu dimple continue even after May 23?

    News28, Apr 2019, 1:41 PM IST

    क्या 23 मई के बाद भी चलेगा माया और नई बहू का ये रिश्ता

     बहरहाल इस खबर की शुरूआत उत्तर प्रदेश में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव से करते हैं, जहां राजनैतिक गठबंधन के साथ ही एक नए रिश्ते की शुरूआत हुई थी। ये रिश्ता समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और मायावती के बीच बना। इस रिश्ते के बनने की कहानी भी कुछ अलग है। ये दोनों दल अपने सियासी वजूद के लिए लड़ रहे थे, क्योंकि बीजेपी ने केन्द्र के साथ ही जिस तरह से राज्य की सत्ता पर वापसी की, उसने इन दोनों दलों को साथ आने को मजबूर कर दिया।

  • How SP and Congress conspiring against PM Modi In Varanasi for Lok Sabha election 2019

    News23, Apr 2019, 4:01 PM IST

    इस तरह वाराणसी में पीएम मोदी के इर्द गिर्द चक्रव्यूह रच रहे हैं सपा और कांग्रेस

    समाजवादी पार्टी ने शालिनी यादव को पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में उतारा है। खास बात यह है कि वह पहले कांग्रेस में थीं और मात्र एक ही दिन पहले उन्होंने वहां से इस्तीफा देकर सपा ज्वाइन की। इस वाकये से साबित होता है कि कैसे वाराणसी में सपा और कांग्रेस मिलकर पीएम मोदी के सामने बाधाएं खड़ी कर रहे हैं।

  • After 24 years Mulayam and Mayawati will attend joint rally in Mainpuri

    News19, Apr 2019, 9:43 AM IST

    मैनपुरी में मुलायम-माया चौबीस साल के बाद आज बनेंगे ‘साथी’

    आज उत्तर प्रदेश के राजनैतिक इतिहास में एक और नया अध्याय जुड़ेगा। कभी एक दूसरे की कट्टर दुश्मन माने जाने वाले एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव और बीसएपी सुप्रीमों एक साथ आज चुनावी मंच पर दिखेंगे। कभी एक दूसरे का चेहरा भी न देखने वाली परस्पर विरोधी मायावती आज मैनपुरी में मुलायम सिंह के लिए वोट मांगेगी।

  • BJP gave ticket to film star Ravi kishan from Gorakhpur seat BJP

    News16, Apr 2019, 9:08 AM IST

    बीजेपी ने गोरखपुर से दिया रविन्द्र नाथ शुक्ला को टिकट, ब्राह्मण वोट बैंक साधने की है कवायद

    लोकसभा उपचुनाव में पार्टी ने यहां से उपेन्द्र शुक्ला को प्रत्याशी बनाया था लेकिन वह एसपी के प्रत्याशी से चुनाव हार गए थे। हालांकि चुनाव में बीएसपी ने एसपी को समर्थन दिया था। गोरखपुर सीट में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच बार सांसद रह चुके हैं।