Sp Leader  

(Search results - 9)
  • SP leader neeraj shekhar resigned from Rajya sabha after dispute with akhilesh yadav

    News15, Jul 2019, 6:06 PM IST

    समाजवादी पार्टी में उभरी कलह, जानें क्यों पूर्व पीएम के बेटे ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

    चंद्रशेखर की मौत के बाद उपचुनाव में नीरज शेखर सपा के टिकट से चुनाव जीते थे। लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में वह चुनाव हार गए इसके बाद सपा ने नीरज शेखर को राज्यसभा में भेजा था। लेकिन अब अखिलेश यादव से नाराजगी के कारण नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है। नीरज शेखर ने इसके साथ ही पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

  • sp leader Azam khan could be arrested FIR to grabbed land for Jouhar University in Rampur

    News13, Jul 2019, 10:06 PM IST

    गिरफ्तार हो सकते हैं आजम खां, गरीबों से हड़पी जमीन पर बना है जौहर विश्वविद्यालय

    शुक्रवार को ही योगी सरकार के आदेश पर राजस्व निरीक्षक ने आजम खान और रामपुर के तत्कालीन सिटी सीओ आलेहसन के खिलाफ मुकदमा किया था। ये मुकदमा रामपुर के अजीम नगर धाने में किया गया है। अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। क्योंकि जिन किसानों की जमीन को धमकी और धोखे के साथ हड़पा गया था वह अब खुलकर सामने आ गए हैं।

  • Amar singh has passed sarcasm comment on Akhilesh Yadav, know what told veteran SP leader

    News9, Jun 2019, 10:50 AM IST

    हारे टीपू पर अंकल अमर का तीखा तंज, जाने क्या कहा पूर्व एसपी नेता ने

    अमर सिंह कभी मुलायम सिंह के सबसे करीबी नेता माने जाते थे। यूपी में मुलायम सिंह की दो सरकारों में अमर सिंह की तूती बोलती थी और पार्टी के भीतर लिए जाने वाले सभी फैसलों में अमर सिंह की राय ली जाती थी। लेकिन एसपी की कमान अखिलेश यादव के पास जाते ही अखिलेश यादव ने अमर सिंह को पार्टी से बाहर कर दिया था। हालांकि उससे पहले मुलायम के दबाव में अमर सिंह को राज्यसभा का सांसद बनाया था।

  • Jayaprada open new front against azam khan, SP leader in trouble

    News8, Jun 2019, 2:33 PM IST

    जाने क्यों जयाप्रदा ने खोला आजम खान के खिलाफ मोर्चा, बढ़ेंगी एसपी सांसद की मुश्किलें

    जयाप्रदा के तेवरों को देखते हुए लगता है कि वह आजम खान को इतनी आसानी से नहीं छोड़ने वाली हैं। उन्होंने कहा कि आजम खान मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय कुलाधिपति हैं और एक ही व्यक्ति ऑफिस ऑफ प्रॉफिट यानी लाभ के पद पर आसीन रहते हुए विधायक कैसे रह सकता है। पूर्व सांसद ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 102(1)ए का आजम खान लगातार उल्लंघन कर रहे हैं। 

  • Sp leaders will campaign for shatrughan sinha in patna sahib

    News21, Apr 2019, 1:43 PM IST

    यूपी में कांग्रेस के दुश्मन पटना में करेंगे उसके ‘शत्रु’ का प्रचार

    पटना साहिब में अंतिम चरण, 19 मई को मतदान होना है। लेकिन बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में जाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा फिलहाल लखनऊ में अपनी पत्नी और समाजवादी की प्रत्याशी पूनम सिन्हा के चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। जिसको लेकर कांग्रेस में खासी नाराजगी है। एक दिन पहले ही शत्रुघ्न सिन्हा ने बयान दिया था कि अखिलेश यादव में उन्हें देश का भविष्य दिखता है। इस बयान को लेकर भी स्थानीय स्तर पर कांग्रेस के नेताओं में गुस्सा है। 

  • Sp leader Azam khan under trouble

    News2, Feb 2019, 11:58 AM IST

    सपा नेता ने शिया धर्मगुरू पर राम मंदिर निर्माण के लिए पैसा देने का लगाया आरोप, एफआईआर दर्ज

    कभी समाजवादी पार्टी सरकार में रहे ताकतवर मंत्री आजम खां की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। कुछ दिन पहले उनके और उनके बेटे के खिलाफ जालसाजी की एफआईआर दर्ज होने के बाद शिया धर्मगुरू की शिकायत पर एक और एफआईआर दर्ज हुई है।

  • Yogi aditynath CM UP and SP chief Akhilesh yadav

    News6, Jan 2019, 5:10 PM IST

    अवैध खनन पर सीबीआई छापे से यूपी में गर्मायी सियासत, अखिलेश और भाजपा में शुरू हुआ वाकयुद्ध

    उत्तर प्रदेश में आईएएस अफसर बी. चंद्रकला और सपा नेताओं समेत कई लोगों के खिलाफ सीबीआई छापे के बाद यूपी की सियासत गर्मी गयी है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज इस मामले में भाजपा पर सीबीआई का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया

  • Azam Khan

    News4, Jan 2019, 11:24 AM IST

    जानें आखिर क्यों हुई आजम खां और उनके परिवार पर एफआईआर

    समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री आजम खां और विधायक बेटे और सांसद पत्नी के खिलाफ फर्जीवाड़े का मुकद्मा दर्ज हुआ है। इससे आजम के परिवार की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। हालांकि आजम और उनका परिवार इसे राजनैतिक साजिश बता रहा है। 

  • Azam Khan

    News21, Dec 2018, 10:14 AM IST

    जानिए क्यों आजम खां ने अपने बेटे के बनाए फर्जी कागजात !

    पहले जन्म प्रमाणपत्र के आधार पर बरेली से अब्दुल्ला आजम का पासपोर्ट भी बनवाया गया था,  जो वर्ष 2022 तक वैध है। बावजूद इसके दूसरे बर्थ सार्टिफिकेट के आधार पर संशोधन करा नया पासपोर्ट बनवाया गया। पहले बर्थ सार्टिफिकेट में जन्म तिथि एक जनवरी 1993 और जन्म स्थान रामपुर है, जबकि दूसरे में अब्दुल्ला आजम की जन्म तिथि 30  सितंबर 1990 और जन्म स्थान लखनऊ है।