Speech  

(Search results - 25)
  • News27, Sep 2019, 10:28 AM IST

    यूएन में इमरान खान के भाषण से पहले खौफ में हैं पाकिस्तानी और सेना

    इमरान खान अपने बड़बोले बयानों के जाने जाते हैं। वह कब क्या बोल दें उन्हें इसकी समझ नहीं हैं। पिछली बार जब वह अमेरिका गए थे तो उन्होंने साफ तौर पर स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में कई आतंकी गुट हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने स्वीकार की किया कि अलकायदा को ट्रेनिंग पाकिस्तान ने ही दी थी। इसके लिए उन्होंने अमेरिका नाम भी लिया था। हालांकि अमेरिका ने इमरान खान के बयान को कोई तवज्जो नहीं दी। लेकिन पाकिस्तान में इमरान के भाषण को लेकर काफी चर्चा हुई। बताया जाता है कि इमरान के भाषण को लेकर पाकिस्तानी सेना भी उनसे नाराज है।

  • Modi

    World23, Sep 2019, 8:01 AM IST

    'हाउडी मोदी' में प्रधानमंत्री की इन 7 बातों में दिखी नए भारत की झलक

    अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान समां बंध गया था। पीएम के अभिभाषण के दौरान 50 हजार से ज्यादा की भीड़ मंत्रमुग्ध होकर बड़े ध्यान से उनकी हर एक बात सुन रहे थे। वहां मौजूद लोगों  के अतिरिक्त करोड़ो भारतीय भी अलग अलग माध्यमों से विदेशी जमीन से अपने प्रधानमंत्री के भाषण की हर एक पंक्ति पर गौर कर रहे थे। पीएम मोदी ने अपने कार्यक्रम के दौरान 7 ऐसी प्रमुख बातें कहीं जिनसे नए भारत की झलक दिखाई देती है-
     

  • Mulayam Singh yadav disappeared from star campaigner list of Samajwadi party

    News4, Sep 2019, 11:45 AM IST

    आजम पर अखिलेश की खामोशी और मुलायम का हल्ला बोल, क्या हैं इसके राजनैतिक मायने

    असल में रामपुर जिला प्रशासन ने जमीन पर कब्जा करने के मामले में भू-माफिया घोषित किया है। यही नहीं आजम खां के खिलाफ करीब छह दर्जन मुकदमे दर्ज होने के बाद समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को आजम खां के समर्थन में उतरना पड़ा है। हालांकि पिछले दिनों सपा ने रामपुर में विरोध प्रदर्शन किया था। लेकिन फिलहाल आजम के मुद्दे पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव खामोश हैं। 

  • naik

    News20, Aug 2019, 11:34 AM IST

    मलेशिया में बढ़ी जाकिर नाइक की मुश्किलें, नहीं दे पाएगा भाषण

    फिलहाल मलेशिया ने जाकिर नाइक के धार्मिक भाषण या सार्वजनिक सभा पर रोक लगा दी है। नाइक के खिलाफ मलेशिया के मेलाका, जोहोर, सेलांगोर, पेनांग, केदाह, पर्लिस और सारावाक राज्यों ने कार्रवाई करते हुए ये रोक लगाई है। यही नहीं अब इस मामले में मलेशिया का गृह मंत्रालय सख्त हो गया है। नाइक पर इन सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रतिबंध लगाया है। 

  • എഴുപത്തിമൂന്നാം സ്വാതന്ത്ര്യദിനത്തിൽ സേനകളുടെ അധികാരവിന്യാസത്തിൽ സമഗ്രമാറ്റം വരുന്ന നിർണായക പ്രഖ്യാപനവുമായി പ്രധാനമന്ത്രി നരേന്ദ്രമോദി. കര, നാവിക, വ്യോമ സേനകൾക്കായി ഒരൊറ്റ തലവനെ നിയമിക്കുമെന്ന് സ്വാതന്ത്യദിന പ്രസംഗത്തിൽ പ്രധാനമന്ത്രി പ്രഖ്യാപിച്ചു. ചീഫ് ഓഫ് ഡിഫൻസ് സ്റ്റാഫ് (സർവസേനാ മേധാവി) എന്നായിരിക്കും ആ പദവിയുടെ പേര്.

    Nation15, Aug 2019, 7:29 PM IST

    प्रधानमंत्री के संबोधन में दिखीं भविष्य की यह 6 प्रमुख चुनौतियां और उनका समाधान

    आजादी के जश्न के दौरान लाल किले से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अभिभाषण में कुछ खास संकेत दिखाई दिए। यह भविष्य की चुनौतियों से संबंधित थे।  प्रधानमंत्री ने इन चुनौतियों का जिक्र इनके समाधान के जरिए किया। लेकिन पीएम द्वारा विशेष तौर पर इन बातों का जिक्र यह बताता है कि समस्याएं गंभीर हैं और इनके समाधान के लिए आम जनता को आगे आना पड़ेगा। 
     

  • Pakistan can come under black list of FATF, organisation head hinted

    News22, Jul 2019, 9:54 AM IST

    अमेरिका में इमरान के भाषण में उठने लगी बलूच की आजादी की मांग, हुई फजीहत

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तीन दिनों की यात्रा पर अमेरिका गए हैं। इमरान के साथ ही उनके सेना प्रमुख और आला अफसर भी अमेरिका के दौरे पर हैं। ये इमरान खान का पीएम बनने के बाद उनका पहला अमेरिकी दौरा हैं। हालांकि इमरान खान के अमेरिका पहुंचने पर उनकी जबरदस्त तौहीन हुई है। एयरपोर्ट पर कोई भी अमेरिकी सरकार का अफसर आगवानी के लिए नहीं पहुंचा।

  • Mahua moitra was part of rahul gandhi team in congress, now firing on rahul in parliament

    News29, Jun 2019, 10:29 AM IST

    कभी थी राहुल गांधी की टीम का हिस्सा, आज संसद में खड़ी हैं उनके खिलाफ

    मोइत्रा ने संसद में पिछले दिनों अपना ओजस्वी भाषण देकर सभी सांसदों को चौंका दिया था। इस दौरान सभी सांसद ने उनके भाषण को गौर से सुना और अंत में तालिया बजा कर उनका स्वागत किया। असल में विदेशों में पढ़ी और वहीं पर नौकर करने वाली महुआ कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में काम कर चुकी हैं और बड़े अहम पदों तक पहुंची हैं। 

  • News26, May 2019, 12:15 PM IST

    डोनाल्ड ट्रंप से लेकर बड़बोले नेताओं तक, मोदी का दिखा हल्का-फुल्का अंदाज

    प्रचंड जनादेश के बाद एनडीए का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने संसद के सेंट्रल हॉल में अपने संबोधन के दौरान नए सांसदों को कई नसीहतें दीं। 

  • News26, May 2019, 11:17 AM IST

    मोदी 2.0 में अल्पसंख्यकों के लिए बड़ा संदेश, विपक्ष की राजनीति के लिए 'खतरा'

    दूसरे कार्यकाल के पहले भाषण में मोदी ने अल्पसंख्यक वर्ग को संदेश देते हुए कहा, जैसा छल गरीब के साथ हुआ, वैसा ही अल्पसंख्यक के साथ हुआ। उन्हें ‘भ्रमित-भयभीत’ रखा गया।

  • farmers contest against modi in varanasi

    News30, Apr 2019, 11:41 PM IST

    चुनाव आयोग ने वर्धा भाषण को लेकर पीएम मोदी को क्लीनचिट दी

    चुनाव आयोग ने इस मामले की जांच की और पाया कि पीएम मोदी के भाषण में ऐसा कुछ नहीं था जिससे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होता है।
     

  • PM Modi cultivated Purvanchal region now focused Awadh through stormy rally

    News30, Apr 2019, 4:16 PM IST

    आखिर किसने की पीएम मोदी पर ‘72 साल’ का प्रतिबंध लगाने की मांग

    चुनाव आयोग ने हाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं पंजाब के मंत्री नववोज सिंह सिद्धू समेत कई नेताओं पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर प्रचार करने पर 72 घंटे की रोक लगा दी थी। 

  • News17, Apr 2019, 9:44 PM IST

    ... ऐसा क्या बोलीं प्रियंका गांधी जो सोशल मीडिया में लग रहे ठहाके

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर अपने भाषण के दौरान कुछ ऐसा बोल देते हैं, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन जाता है। इस बार ऐसा ही कुछ हुआ है कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ। उन्होंने कुछ दिन पहले फतेहपुर सीकरी की रैली में कुछ ऐसा बोला, जो सोशल मीडिया यूजर्स ने हाथोंहाथ ले लिया। अब इस वीडियो को शेयर कर लोग जमकर ठहाके लगा रहे हैं। फतेहपुर सीकरी में एक रैली को संबोधित करते समय प्रियंका की जुबान फिसली तो उन्होंने कहा, स्वास्थ्य अस्पताल में मुफ्त मिलेगा। हालांकि वह अपनी गलती को दुरुस्त करने के चक्कर में कुछ और भी गलतियां कर बैठीं। आप भी देखिये सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियो। 

  • Kalyan Singh

    News2, Apr 2019, 4:19 PM IST

    चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, कल्याण सिंह की बढ़ी मुश्किलें

    राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है। अब राष्ट्रपति ही इस मामले में कोई फैसला करेंगे। कल्याण सिंह ने अपने गृह जनपद में नरेन्द्र मोदी के पक्ष में बयान दिया था। जबकि वह संवैधानिक पद पर नियुक्त हैं।

  • Sushma Swaraj

    News28, Feb 2019, 4:49 PM IST

    इस्लामिक देशों के सम्मेलन में सुषमा स्वराज का स्वागत भाषण पाकिस्तान के लिए असाधारण झटका

    भारत पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच इस्लामी सम्मेलन संगठन (ओआईसी) द्वारा अपनी स्थापना की पचासवीं वर्षगांठ पर आयोजित विदेश मंत्रियों का सम्मेलन काफी महत्वपूर्ण हो गया है। चूंकि वहां भारत के विदेश मंत्री को मुख्य अतिथि और उद्घाटन भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया है इसलिए पूरी दुनिया की नजर वहां होगी।  साथ ही यह पाकिस्तान के लिए असाधारण रुप से बड़ा झटका भी है। पढ़िए वरिष्ठ पत्रकार अवधेश कुमार का गहन विश्लेषण

  • News13, Feb 2019, 6:31 PM IST

    लोकसभा में खड़गे की तारीफ, राहुल को सुनायाः मोदी बोले, आंखों की गुस्ताखियां देखीं पर 5 साल में भूकंप नहीं आया

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने धन्यवाद भाषण में कहा, ‘मैं जब पहली बार यहां आया तो मुझे पता चला कि गले मिलना और गले पड़ना क्या होता है।’