Sports  

(Search results - 97)
  • undefined

    CricketJul 26, 2020, 6:17 PM IST

    कुमार संगकारा बोले- सौरव गांगुली को बनना चाहिए ICC चेयरमैन, तो गावस्कर ने BCCI अध्यक्ष पद के लिए जताई सहमति

    संगकारा ने टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा, 'मेरा मानना है कि सौरव गांगुली क्रिकेट में एक बहुत बड़ा बदलाव ला सकते हैं। मैं उनका बहुत बड़ा फैन रहा हूं। उनके पास अद्भुत क्रिकेट दिमाग है।

  • undefined

    CricketMar 24, 2020, 5:16 PM IST

    कोरोनावायरस के चलते क्या इस साल नहीं हो पाएगा आईपीएल?

    देश में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण इस साल आईपीएल होने की संभावना बेहद कम है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) हाल ही में टूर्नामेंट को 29 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था। हालांकि, अभी यह भी तय नहीं है कि यह टूर्नामेंट होगा भी या नहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि मई के शुरुआत में आईपीएल कराने का आखिरा मौका रहेगा।

  • undefined

    CricketMar 17, 2020, 5:22 PM IST

    कोरोना से क्रिकेट भी नहीं है अछूता, नॉकआउट मैचों से पहले रोकी गई PSL, IND vs SA सीरीज भी रद्द

    कोरोना के खौफ के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान सुपर लीग टी20 टूर्नामेंट के बाकी मैच स्थगित कर दिये। इसके साथ ही अफ्रीकी टीम बिना कोई मैच खेले भारत से वापस लौट गई। पीएसएल का नाकआउट चरण शुरू हो गया था जिसमें सेमीफाइनल मैच मंगलवार को लाहौर में खेले जाने थे।

  • undefined

    CricketDec 26, 2019, 9:50 AM IST

    2019 रहा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम

    विराट कोहली ने 2009 में ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ 107 रनों की पारी खेली थी। मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 315 रन बनाए थे। मेहमान टीम के लिए उपुल थरंगा ने सर्वाधिक 118 रनों की पारी खेली थी। 316 रनों का पीछा करते हुए भारत ने सबसे खराब शुरुआत की, क्योंकि भारत के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर केवल 23 रन ही बना सके।

  • undefined

    CricketDec 21, 2019, 2:26 PM IST

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने यूनीसेफ के साथ बढ़ाई अपनी साझेदारी

    अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आईसीसी (ICC) महिला T20 विश्व कप 2020 के माध्यम से महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए यूनिसेफ के साथ अपनी साझेदारी बढ़ाने की घोषणा की है। साझेदारी का विस्तार, एक बार फिर यूनिसेफ को महिलाओं और लड़कियों के लिए सकारात्मक बदलाव लाने और जागरूकता लाने में मदद करने के लिए आईसीसी(ICC) जैसा मंच प्रदान करेगा, जैसा कि पहले से ही यूनिसेफ क्रिकेट खेलने वाले देशों में बच्चों के अधिकारों के लिए एक वैश्विक चैंपियन के रूप में करता रहा है।

  • undefined

    CricketDec 21, 2019, 2:07 PM IST

    केएल राहुल बने किंग्स XI पंजाब के नए कप्तान

    आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने इंडियन ओपनर केएल राहुल को अपना कप्तान चुना है। हैं। टीम ने राहुल को साल 2018 के सीजन में 11 करोड़ रुपये की मोटी रकम पर खरीदा था। नवंबर में रविचंद्रन अश्विन के दिल्ली कैपिटल में जाने के बाद राहुल की कप्तानी की उम्मीद थी। 27 साल के राहुल वन डे में देर से फॉर्म में आए उन्होंने हाल ही में विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ 102 रन बनाए हैं।

  • undefined

    CricketDec 20, 2019, 10:48 AM IST

    2019 में एक दिवसीय मैचों में रनों के मामलें में विराट कोहली को रोहित शर्मा ने छोड़ा पीछे

    रोहित शर्मा ने कल अपने 28 वें शतक के दौरान 2019 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली को पछाड़ दिया। उन्होंने 2019 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इससे पहले वह विश्व कप के सिंगल एडिशन में 5 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने और टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में सामने आए। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 133 रनों के साथ साल की शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जमाने से पहले न्यूजीलैंड पर मिली ऐतिहासिक श्रृंखला जीत में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी।

  • undefined

    SportsOct 23, 2019, 8:31 PM IST

    13 वर्ष के रौनक साधवानी बने चेस ग्रैंडमास्टर

    नागपुर के चेस प्लेयर 13 साल के रौनक साधवानी ने रूसी खिलाड़ी 40 साल के अलेक्जेंडर मोटलेव को हरा कर सबको हैरत में डाल दिया। बता दें कि रौनक भारत के 65वें ग्रैंडमास्टर बन गए हैं। रौनक साधवानी चेस के इंटरनेशनल मास्टर हैं। उन्हें एयरोफ्लोत ओपन 2019 में पहला जीएम नॉर्म मिला, जबकि दूसरा जीएम नॉर्म उन्हें पोर्टिकसियो ओपन 2019 में मिला था। साधवानी ने हाल ही में पूर्व विश्व चैम्पियन व्लादिमीर क्रैमनिक से प्रशिक्षण लिया था। इस साल अगस्त में स्विट्जरलैंड में आयोजित क्रैमनिक-माइक्रोसेंस इंडिया चेस प्रोग्राम में रौनक ने व्लादिमीर क्रैमनिक के साथ भागीदारी की थी। पिछले साल अक्टूबर में रौनक ने एक मैच में विश्वनाथन आनंद को कड़ी चुनौती दी थी। विश्वनाथन आनंद को 74वें मूव पर पीछे हटना पड़ा, लेकिन वे जीत गए। आनंद ने कहा कि यह जीत उन्हें बड़े भाग्य से मिली है। वास्तव में, रौनक जीत की स्थिति में पहुंच गए थे। विश्वनाथन आनंद के साथ मैच के एक साल के बाद रौनक भारत के 65वें ग्रैंडमास्टर बन गए। इसके लिए बस उन्हें अपनी रेटिंग पर ध्यान देना पड़ा। इसके साथ ही रौनक साधवानी भारत के उन टीनएज ग्रैंडमास्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गए जिसमें निहाल सरीन, आर. प्रज्ञानगनंदा और डी. गुकेश मौजूद हैं।

  • Sports personalities gave their wishes to PM Modi on his birthday

    NationSep 17, 2019, 5:52 PM IST

    खेल जगत के दिग्गजों ने कुछ इस तरह पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनकी जन्मदिन पर करोड़ों बधाईयां मिली। इसमें खेल जगत ही हस्तियां भी पीछे नहीं थीं। उन्होंने प्रधानमंत्री को ट्विटर के जरिए जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। इसमें क्रिकेक के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से लेकर भारत की सबसे जगमगाती एथलीट हिमा दास भी थीं। 
     

  • MyNation in 100 seconds August 29 - Hindi

    NewsAug 29, 2019, 7:42 PM IST

    राष्ट्रीय खेल दिवस पर फिट इंडिया मूवमेंट के लॉन्च से पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत की

  • undefined

    SportsAug 13, 2019, 3:50 PM IST

    आजादी के बाद भारत ने खेल के मैदान में कुछ इस तरह दिखाया था दम

    15 अगस्त 1947 को हमें अंग्रेजों की हुकूमत से आजादी तो मिल गई। लेकिन खेल जगत में हमने उसी समय से अपना दम खम दिखाना शुरु कर दिया था। आईए देखते हैं आजादी के बाद ठीक बाद हमने स्पोर्ट्स में कौन सी उपलब्धियां हासिल कीं--

  • My nation 100 seconds

    NewsAug 6, 2019, 9:03 PM IST

    संसद से बाजार तक अदालत से खेल तक हर खबर माय नेशन पर

    संसद से बाजार तक अदालत से खेल तक हर खबर माय नेशन पर 

  • Death pits, 7 lives of children, painful death due to drowning in sports

    NewsJul 29, 2019, 8:31 AM IST

    मौत के गड्ढों ने ली 7 बच्चों की जान, खेल खेल में डूबने से दर्दनाक मौत

    जानकारी के मुताबिक बिहार के सारण जिले इसुआपुर/मशरक थाना क्षेत्र के दोइला गांव में खेल खेल में सात बच्चों की जान चली गयी। क्योंकि वहां पर खोदे गए गड्ढों में पानी भरा था और खेलने के दौरान डूबने से 7 बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने सभी बच्चों के शवों को बरामद कर लिया है। मरने वाले बच्चों में चार अलग-अलग के और दो एक परिवार के बच्चे हैं।

  • saifai suicide

    NewsJul 23, 2019, 7:17 PM IST

    होनहार छात्रा की आत्महत्या के पीछे है गहरा राज, मुलायम के सैफई की है घटना

    उत्तर प्रदेश के सैफई में स्पोर्ट्स की एक होनहार छात्रा ने आत्महत्या कर ली। उसने जो सुसाइड नोट छोड़ा है उसमें से किसी गहरे राज की गंध आती है। जिसके खुलने के डर से छात्रा ने आत्महत्या की। उसने अपने नोट में लिखा है, अगर बच भी गई तो फिर से मार देना। 
     

  • undefined

    SportsJul 4, 2019, 7:20 PM IST

    स्पोर्टस्टॉप: विश्व कप 2019 के नवीनतम से लेकर विंबलडन में कोको गौफ के प्रदर्शन तक


    इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।