Srilanka  

(Search results - 20)
  • undefined

    NewsJan 29, 2020, 6:43 AM IST

    एमपी में बदल रही है कांग्रेस की राज-नीति, कमलनाथ बनाएंगे मंदिर और करेंगे हनुमान चालीसा का जाप

    फिलहाल  राज्य में कांग्रेस सरकार का फोकस हिंदूओं को लुभाने को लेकर है। क्योंकि राज्य की कांग्रेस सरकार जानती है कि मुस्लिम राज्य में कांग्रेस के अतिरिक्त किसी को वोट नहीं देंगे। लेकिन हिंदू वोटर अभी भी भाजपा की तरफ है। लिहाजा हिंदूओं को लुभाने के लिए कमलनाथ सरकार ने राज्य में कभी तरह के ऐलान किए हैं। ताकि हिंदू वोटर प्रभावित हो सके।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    NewsJan 28, 2020, 7:32 AM IST

    जानें क्यों शिवराज सिंह के प्रोजेक्ट को पूरा करेगी कमलनाथ सरकार

    असल में राज्य सरकार इस प्रोजेक्ट के जरिए राज्य के हिंदू वोटरों को संदेश देना चाहती है। क्योंकि राज्य की कमलनाथ सरकार पर भाजपा आरोप लगाती है कि वह हिंदूओं की अनदेखी कर रही है और मुस्लिमों का तुष्टिकरण कर रही है। लिहाजा इस आरोप से बचने के लिए कमलनाथ सरकार ने ये अहम फैसला किया है। राज्य की कमलनाथ सरकार आने वाले बजट में इस मंदिर के लिए बजट आवंटित करेगी।

  • Under-19 team beat Pakistan in Asia Cup, India in Pakistan out in semi final

    NewsSep 7, 2019, 9:48 PM IST

    अंडर-19 टीम ने एशिया कप में पाक को किया चित, सेमीफाइनल में भारत इन पाकिस्तान आउट

    भारत ने अंडर-19 एशिया कप के दूसरे मैच में आज पाकिस्तान को 60 रनों से हरा दिया। इससे पहले भारत अपने पहले मैच में कुवैत को हरा चुका है। भारत की ये लगातार दूसरी जीत है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 305 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए ये एक बड़ा लक्ष्य था। भारत की तऱफ से मैन ऑफ द मैच रहे अर्जुन आजाद ने 121 रनों की शतकीय पारी खेली, जबकि तिलक वर्मा ने भी 110 रन बनाए।

  • Imran Khan's lawyer said, there is no strong evidence to prove genocide in Kashmir

    NewsSep 4, 2019, 9:28 AM IST

    फिर अंतरराष्ट्रीय मंच पर बेइज्जत हुआ पाकिस्तान, यूनिसेफ में कश्मीर मुद्दा उठाने की नाकाम कोशिश

    यूनिसेफ की कोलंबो में बच्चों के अधिकारों की एक बैठक थी और जिसमें भारत और पाकिस्तान के सांसद समेत कई देश के सांसद हिस्सा ले रहे थे। लेकिन यहां पर भी पाकिस्तान अपनी बेइज्जती कराने में पीछे नहीं रहा। जबकि इस तरह के मंचों में द्विपक्षीय मामलों को नहीं उठाया जाता है। 

  • एनआईए ने तमिलनाडु में बड़ी कार्रवाई करते हुए 14 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है।

    NewsAug 29, 2019, 9:58 AM IST

    तमिलनाडु के कोयंबटूर में पांच जगहों पर एनआईए के छापे, संदिग्ध सामान बरामद

    राज्य में कुछ दिन पहले ही आतंकी अलर्ट किया गया था। जिसके तरह छह आतंकियों के श्रीलंका से भारत में प्रवेश करने की बात कही गई थी। तमिलनाडु में जहां एनआइए ने छापेमारी की है। वहा से मोबाइल लैपटॉप और पेनड्राइव जब्त किए गए है। फिलहाल अभी भी एनआईए की छापेमारी जारी है। जिन पांच लोगों के घरों पर छापेमारी की गई है। वह एनआईए के रडार पर थे और जिसके बाद आज छापेमारी की गई है। पिछले दिनों ही तमिलनाडु में छह आतंकियों के घुसने का अलर्ट जारी किया गया था।

  • Hina Rabbani Khar

    NewsAug 23, 2019, 8:33 PM IST

    इमरान को पूर्व विदेश मंत्री ने बताया ‘अनाड़ी’, कहा ट्रेनिंग लेकर आएं देश को न करें शर्मिदा

    असल में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनामी झेल रहा है। लिहाजा पूर्व विदेश मंत्री ने इमरान खान को आईना दिखाया है। असल में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दावा किया था कि श्रीलंका ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान का साथ दिया है। लेकिन आज श्रीलंका के राष्ट्रपति ने इमरान के इस दावे को खारिज किया है। जिसके बाद इमरान खान को पाकिस्तान के नेता नौसिखिए बता रहे हैं।

  • বিশ্বকাপে রোহিত

    NewsJul 7, 2019, 9:56 AM IST

    विश्व कप क्रिकेट: रोहित शर्मा ने की क्रिकेट के भगवान की बराबरी

    विश्व कप क्रिकेट में रोहित शर्मा ने शतकों के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़कर तेंदुलकर के विश्व कप में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाने की बराबरी कर ली। 
     

  • cricket

    SportsJun 7, 2019, 1:26 PM IST

    ICC World CUP: पाकिस्तान बनाम श्रीलंका

    पाकिस्तान और श्रीलंका फ़िलहाल वर्ल्ड कप अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर हैं। लेकिन आज  ब्रिस्टल के मैदान में दोनों टीम एक दूसरे के आमने-सामने होंगी और दोनों के लिए आज का मैच अपने नेट रन रेट को सुधारने का मौका है।

  • Srilanka

    NewsJun 4, 2019, 1:49 PM IST

    श्रीलंका में बढ़ा सांप्रदायिक तनाव, कई मुस्लिम मंत्री और गवर्नरों ने दिया इस्तीफा

    श्रीलंका में मुस्लिम समुदाय से आने वाले 9 और मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले 2 राज्यों के मुस्लिम गवर्नरों ने भी इस्तीफा दे दिया था।  

  • undefined

    SportsJun 4, 2019, 11:50 AM IST

    ICC World Cup: अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका, किसे मिलेगी पहली जीत ?

    श्रीलंका पहले मैच में 136 रन पर सिमट गयी थी और यही नहीं उसने बोलिंग में भी कोई कमाल नहीं किया और न्यूज़ीलैण्ड ने बिना कोई विकेट खोये यह मैच आसानी से जीत लिया। एक बात तो साफ़ है कि श्रीलंका की टीम में ज़्यादातर खिलाड़ी अभी नये हैं और अनुभव की कमी है।

  • Narendra Modi

    NewsMay 29, 2019, 3:11 PM IST

    राष्ट्रपति भवन में जश्न की तैयारियां तेज: 48 घंटे पहले ही हांडी में चढ़ गई ‘दाल रायसीना’

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार यानी 30 मई को शपथ ग्रहण करेंगे। लेकिन इसके दो दिन पहले से ही जश्न की तैयारियां शुरु हो गई हैं। दावत के  लिए आने वाले 6 हजार मेहमानों के लिए खाने पीने का इंतजाम किया जा रहा है। इसके लिए राष्ट्रपति भवन की खास ‘दाल रायसीना’ को 48 घंटे पहले ही आंच पर चढ़ा दिया गया है। क्योंकि इसे पकने में इतना ही वक्त लगता है।  
     

  • after step taken by sri lanka Shiv sena urged ban burka in India, sadhvi pragya thakur support shivsena

    NewsMay 1, 2019, 1:16 PM IST

    शिवसेना ने उठाई बुर्के पर प्रतिबंध की मांग, साध्वी प्रज्ञा का मिला साथ

    असल में दो दिन पहले ही श्रीलंका की सरकार ने वहां पर भीषण आतंकी हमलों में मुस्लिमों की भूमिका के बाद सार्वजनिक स्थानों पर चेहरा ढकने पर प्रतिबंध लगा दिया है। श्रीलंका की सरकार ने बुर्का पहने और चेहरा ढकने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। इस प्रतिबंध के बाद अब भारत में बुर्का और चेहरा ढकने पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठने लगी है। केन्द्र और महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार की सहयोगी शिवसेना ने भी प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

  • undefined

    NewsApr 30, 2019, 11:23 AM IST

    श्रीलंका की तर्ज पर केरल में आत्मघाती हमला करने की थी साजिश, एनआईए ने किया खुलासा

    केरल के पलाक्काड का रहने वाला रियास नाम का शख्स श्रीलंका की तर्ज पर केरल में विस्फोट कराने की साजिश रच रहा था। लेकिन एनआईए ने उसकी साजिश का खुलासा करके उसे गिरफ्तार कर लिया। 

  • upload photo bodu bala

    ViewsApr 26, 2019, 5:10 PM IST

    बौद्ध मुस्लिम तनाव से पूरे दक्षिण एशिया में अशांति का खतरा

    दुनिया के तीन बड़ी बौद्ध आबादी वाले देशों म्यांमार, थाईलैण्ड और श्रीलंका में बौद्ध और मुस्लिमों के बीच तनाव लगातार गहराता जा रहा है। कोलंबो में हाल ही में हुए धमाकों ने इस तनाव को और भड़काया है। अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो निकट भविष्य में यह पूरे दक्षिण एशिया क्षेत्र में बड़ी तबाही का कारण बन सकता है। 

  • Seven JDS leaders missing in sriLanka after bomb blast

    NewsApr 22, 2019, 1:23 PM IST

    Srilanka Blast: वोटिंग के बाद छुट्टी मना रहे जनता दल सेकुलर के 5 नेताओं की मौत, 2 लापता

    रविवार की सुबह श्रीलंका में हुए आठ बम धमाकों में कई विदेशियों समेत 290 लोगों की मौत हो गयी थी। ये बम धमाके चर्च और होटलों में रखे गए थे। लेकिन अब जानकारी मिली है कि इन धमाकों में कोलंबों में छुट्टियां मनाने गए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल (सेक्युलर) के पांच नेताओं की मौत हो गयी है जबकि दो अभी भी गायब बताए जा रहे हैं। फिलहाल इन नेताओं से किसी भी तरह का संपर्क नहीं हो पाया है।