Srilanka Blast  

(Search results - 3)
  • upload photo bodu bala

    ViewsApr 26, 2019, 5:10 PM IST

    बौद्ध मुस्लिम तनाव से पूरे दक्षिण एशिया में अशांति का खतरा

    दुनिया के तीन बड़ी बौद्ध आबादी वाले देशों म्यांमार, थाईलैण्ड और श्रीलंका में बौद्ध और मुस्लिमों के बीच तनाव लगातार गहराता जा रहा है। कोलंबो में हाल ही में हुए धमाकों ने इस तनाव को और भड़काया है। अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो निकट भविष्य में यह पूरे दक्षिण एशिया क्षेत्र में बड़ी तबाही का कारण बन सकता है। 

  • Seven JDS leaders missing in sriLanka after bomb blast

    NewsApr 22, 2019, 1:23 PM IST

    Srilanka Blast: वोटिंग के बाद छुट्टी मना रहे जनता दल सेकुलर के 5 नेताओं की मौत, 2 लापता

    रविवार की सुबह श्रीलंका में हुए आठ बम धमाकों में कई विदेशियों समेत 290 लोगों की मौत हो गयी थी। ये बम धमाके चर्च और होटलों में रखे गए थे। लेकिन अब जानकारी मिली है कि इन धमाकों में कोलंबों में छुट्टियां मनाने गए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल (सेक्युलर) के पांच नेताओं की मौत हो गयी है जबकि दो अभी भी गायब बताए जा रहे हैं। फिलहाल इन नेताओं से किसी भी तरह का संपर्क नहीं हो पाया है।

  • new zealand and srilanka

    ViewsApr 21, 2019, 1:59 PM IST

    न्यूजीलैण्ड जैसा ही है श्रीलंका का भी हमला: दे रहा है खतरनाक भविष्य के संकेत !

    ईसाइयों के बड़े त्योहार ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में चर्चों पर हमला हुआ। जो कि इतना भीषण था कि मरने वालों की संख्या दो सौ को छू रही है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले के पीछे श्रीलंका के ही एक कट्टरपंथी संगठन नेशनल तौहीद जमात का हाथ है, जो आईएस की तर्ज पर काम करता है। इससे पहले न्यूजीलैण्ड में मस्जिद पर हमला हुआ था। लेकिन इन दोनों हमलों ने एक नए तरह की चिंता खड़ी कर दी। क्या इन दोनों विस्फोटों का आपस में कोई कनेक्शन है? क्या दुनिया फिर से धार्मिक नरसंहारों के खतरे की ओर बढ़ रही है?