Srinagar  

(Search results - 41)
  • Two terrorist shot dead in encounter in jammu Kashmir by security forces, still underway

    NewsJul 25, 2020, 11:38 AM IST

    श्रीनगर के रणबीरगढ़ में एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी, इलाके को घेरा

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को आज सुबह जानकारी मिली कि राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में आतंकी छिपे हुए हैौं और इसके बात सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है। 

  • Exchange of firing underway between terrorists and security forces at Chadoora area of Budgam district

    NewsJul 4, 2020, 10:15 AM IST

    मौत बनकर टूट रहे हैं सुरक्षा बल तो जान बचाने के लिए भागे-भागे फिर रहे आतंकी

    राज्य में सुरक्षा बल आतंकियों के ऊपर मौत बनकर टूट रहे हैं और आतंकी अपनी जान बचाने के लिए भागते फिर रहे हैं। सुरक्षा बलों ने तय किया है कि वह जहां भी जाएंगे, मार दिया जाएगा।

  • undefined

    NewsMay 31, 2020, 2:12 PM IST

    क्या जायरा का इस्लाम से हो गया मोह भंग, फिर लौटी सोशल मीडिया

    असल में कहा जा रहा है कि जायरा वसीम फिर से फिल्मी दुनिया की तरफ  रूख कर सकती है। क्योंकि उसका इस्लाम से मोहभंग हो रहा है। क्योंकि जिस चकाचौंध की दुनिया को अलविदा किया। उसे छोड़ने इतना आसान नहीं है। जायरा ने फिल्म दुनिया को छोड़ने के साथ ही सोशल मीडिया से भी दूरी बना ली थी।  लेकिन अब लगता है कि जायरा का इस्लाम से मोहभंग हो गया है।

  • <p>इससे पहले भी कई मीडिया रिपोर्ट में चीन पर ऐसे आरोप लगते रहे है। यहां तक की 5 देशों की खफिया एजेंसी फाइव आईस ने भी यह आरोप लगाया था कि चीन ने कोरोना फैलने के सभी सबूतों को नष्ट कर दिया।</p>

    NewsMay 18, 2020, 12:49 PM IST

    श्रीनगर में पांच डाक्टर हुए कोरोना संक्रमित, राज्य में संक्रमितों की संख्या 1,188 पहुंची

    राज्य में संक्रमि इन पांच डॉक्टरों में से तीन श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल के ईएनटी विभाग से हैं,जबकि एक एसकेआईएमएस बेमिना से आर्थोपेडिक सर्जन हैं और पांचवे सरकारी डेंटल कॉलेज से दंत चिकित्सक हैं। इन पांच डाक्टरों में चार ने श्रीनगर में एक कोविद -19 पॉजिटिव रोगी का इलाज किया था जिनकी रविवार को मृत्यु हो गई।

  • undefined

    NewsMar 9, 2020, 9:01 PM IST

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराए लश्कर के दो आतंकी, मुठभेड़ जारी

    भारतीय सुरक्षा बलों को आज जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के ख्वाजापोरा में दो आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों का कहना है कि इस इलाके में अभी एक आतंकी छिपा हुआ है। लिहाजा सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया हुआ है। 

  • undefined

    NewsMar 3, 2020, 6:29 AM IST

    फर्जी हथियार लाइसेंस घोटाले में जम्मू कश्मीर के दो आईएएस पहुंचे जेल

    पिछले साल ही सीबीआई ने अवैध हथियार लाइसेंस जारी करने के लिए  राज्य के कई अफसरों के खिलाफ जांच शुरू की थी।  राज्य में फर्जी लाइसेंस का एक बड़ा रैकेट चल रहा था। जिसमें विभिन्न राज्यों के लोगों को जम्मू कश्मीर से लाइसेंस जारी किए गए। इन अफसरों को लाइसेंस जारी करने के ऐवज में मोटी रकम मिलती थी।

  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    NewsJan 25, 2020, 3:18 PM IST

    गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षाबलों ने त्राल में ढ़ेर किए जैश के कमांडर समेत दो आतंकी , दो सैनिक भी घायल

    सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि राज्य के दक्षिण कश्मीर  पुलवामा जिले के त्राल में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। इसके बाद जब आतंकियों को इस बात का अहसास हुआ कि वह घिर गए हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए करार जवाब दिया। सुरक्षा बलों ने दिनभर चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया है।

  • undefined

    NewsNov 4, 2019, 8:52 PM IST

    दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती से कश्मीर में आतंकी हमले तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राज्य और केंद्र सरकारों पर तल्ख टिप्पणियां कीं

  • CRPF

    NewsOct 27, 2019, 7:57 AM IST

    श्रीनगर में आतंकियों ने किया सीआरपीएफ टीम पर हमला, छह जवान घायल

    जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने हमला तब किया जब सीआरपीएफ की टीम एक चेक पॉइंट पर मौजूद थी। आतंकियों के हमले के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों पर गोलियां चलाई। लेकिन आतंकी वहां से भाग निकले।

  • terrorists killed

    NationSep 10, 2019, 1:31 AM IST

    जम्मू कश्मीर में 8 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर के बारामुला में आतंकवादियों का एक बड़ा अड्डा ध्वस्त करने में सुरक्षा बलों को सफलता मिली है। इस कार्रवाई में 8 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार भी किए गए हैं। इन लोगों से पूछताछ की जा रही है। पिछले दिनों इस इलाके में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ गई थीं। 
     

  • Rahul Gandhi

    NewsAug 28, 2019, 11:46 AM IST

    राहुल गांधी को यूएन में पाकिस्तान ने बनाया हथियार तो डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस

    हालांकि इससे पहले राहुल गांधी की राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से सोशल मीडिया पर तीखी बहस भी हो चुकी थी। लेकिन राहुल गांधी कुछ विपक्षी दलों के साथ श्रीनगर गए। हालांकि उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया और बाद में वापस दिल्ली भेज दिया। दिल्ली आकर राहुल गांधी ने कश्मीर के हालात पर एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने वहां के हालत को खराब बताया और कहा कि वहां की जनता परेशान है।

  • undefined

    NewsAug 24, 2019, 11:55 AM IST

    राहुल गांधी का ‘मिशन कश्मीर’ शुरू, क्या जिद के आगे होगी जीत

    राहुल गांधी राज्य में पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वहां जाने की जिद पर अड़े हैं। राहुल गांधी ने पिछले दिनों कहा था कि राज्य के लोगों को दिक्कत हो रही है और उनका फर्ज बनता है कि वह लोगों के दुखों में उनकी सहायता करें। हालांकि अभी तक किसी भी नेता को श्रीनगर प्रशासन ने वहां नहीं आने दिया है। कांग्रेस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री को भी वहां जाने से रोक दिया गया था और माकपा के नेता सीताराम येचुरी को प्रशासन ने वहां नहीं जाने दिया था।

  • Rahul Gandhi

    NewsAug 24, 2019, 7:54 AM IST

    जिद पर अड़े राहुल आज जा सकते हैं घाटी के दौरे पर, प्रशासन बोला दिक्कतें बढ़ाने को न आएं

    जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी के साथ विपक्षी पार्टियों के 9 और नेता भी घाटी के दौरे पर जा सकते हैं। हालांकि उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर आने दिया जाएगा या नहीं इसको लेकर संशय है। क्योंकि अभी तक जितने भी नेताओं ने घाटी के दौरे पर जाने की कोशिश की है। वह सफल नहीं हो सके हैं। प्रशासन ने उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया है। कुछ समय पहले कांग्रेस के ही नेता गुलाम नबी आजाद और माकपा के नेता सीताराम येचुरी भी वहां जाने की कोशिश कर चुके हैं।

  • Schools to open today in Srinagar amid tight security, but mobile and internet services closed

    NewsAug 19, 2019, 8:14 AM IST

    कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर में आज खुल गए स्कूल, लेकिन मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद

    राज्य से अनुच्छेद 370  हटाए जाने के बाद स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई थी और सरकारी कार्यालयों को बंद कर दिया गया था। लेकिन आज 14 दिन के बाद स्कूलों में रौनक लौटेगी। हालांकि अभी प्राइमरी स्तर के ही स्कूलों को खोला जा रहा है जबकि सीनियर कक्षाओं को स्कूलों को नहीं खोला गया है। राज्य के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि आज श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्कूलों को ही दोबारा खोला जा रहा है। 

  • राज्य के तंगधार और मच्छकल सेक्टबर में सेना ने स्थानीय लोगों को तोहफे दिए और एक दूसरे के गले मिले।

    NationAug 16, 2019, 3:07 PM IST

    कश्मीर में सामान्य हो चले हालात, उधर दुनिया में कोई नहीं पाकिस्तान के साथ

    जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य होने लगे हैं, उम्मीद के मुताबिक सोमवार से वहां स्कूल कॉलेज खुल जाएंगे। लेकिन पाकिस्तान को कश्मीर की यह स्थिति बर्दाश्त नहीं हो रही है। इस मुद्दे पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए वह संयुक्त राष्ट्र में इस मुद्दे को उठाने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। लेकिन चीन के सिवा कोई और उसके साथ नहीं है। उसी के आग्रह पर संयुक्त राष्ट्र ने बंद कमरे में पर्दे के पीछे कश्मीर पर चर्चा करने का मन बनाया है। लेकिन वहां पर पाकिस्तान की परछांई भी नहीं फटक सकती।