Srinagar  

(Search results - 20)
  • News2, Jul 2019, 12:31 PM IST

    कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है अमरनाथ यात्रा, यात्रियों को दिए जा रहे हैं बार कोड, यात्रा मार्ग पर निजी वाहनों पर लगी रोक

    इस बार की अमरनाथ पवित्र गुफा की यात्रा सुरक्षा बलों की कड़ी निगरानी में हो रही है। आज कड़ी सुरक्षा के बीच और 6 हजार दर्शनार्थी पवित्र गुफा के लिए निकल गए हैं। यात्रियों को जम्मू कश्मीर के बालटाल बेस कैंप से बार कोड वाली पर्चियां दी जा रही हैं। वहीं यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए निजी वाहन चलाने पर रोक लगा दी गई है। 
     

  • News14, May 2019, 2:45 PM IST

    पुलवामा में 40 साथी खोकर भी प्यार बांट रहा जवान, वीडियो वायरल

    श्रीनगर में तैनात सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन के हवलदार इकबाल सिंह उस काफिले का हिस्सा थे जिस पर 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ ने अपने 40 से ज्यादा जवानों को खो दिया था। इकबाल सिंह सीआरपीएफ में ड्राइवर हैं। पुलवामा हमले के बाद उन्होंने कई घायल जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाई। अब इकबाल सिंह का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिससे उनके इसांनियत के जज्बे की जमकर तारीफ हो रही है। वह 13 मई को श्रीनगर के नवकदल चौक पर तैनात थे। आमतौर पर ड्यूटी पर तैनात जवान लंच टाइम में अपनी गाड़ी में बैठकर खाना खाते हैं, लेकिन इकबाल सिंह ने देखा कि बाहर एक बच्चा भूखा नजर आ रहा है। उन्होंने अपना खाना बच्चे को दे दिया। बच्चा दिव्यांग था इसलिए वह खुद खाना नहीं खा पा रहा था, इस पर इकबाल सिंह ने उसे अपने हाथों से खाना खिलाया। इस पूरे वाकये को किसी ने मोबाइल से शूट कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। अब इकबाल सिंह के जज्बे की हर तरफ तारीफ हो रही है। सीआरपीएफ के आईजी श्रीनगर ने इकबाल सिंह से मुलाकात कर उनके इस कदम की सराहना की। 

  • News24, Apr 2019, 6:03 PM IST

    आतंकी का Live कबूलनामा, लखवी के कैंप से ट्रेनिंग लेकर भारत में की घुसपैठ

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बड़ी साजिश नाकाम करते हुए बारामुला से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया। अब इस आतंकी ने पाकिस्तान की नापाक साजिश का कच्चा चिट्ठा सबके सामने खोल दिया है। पाकिस्तान के मियांवाला के रहने वाले मोहम्मद वकास ने बताया कि वह साल 2017 में भारत में घुसा था। इससे पहले उसने जकीउर रहमान लखवी के आतंकी ठिकाने में चार महीने की ट्रेनिंग ली थी। वकास ने दावा किया कि उसने अभी तक किसी वारदात को अंजाम नहीं दिया है। हालांकि वह बारामुला में फिर से आतंकवाद को भड़काना चाहता था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, उसे कश्मीर में मुसलमानों के अत्याचार के नाम पर बरगलाया गया था।

  • Blast

    News30, Mar 2019, 1:13 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में फिर हुआ कार में धमाका, CRPF का काफिला बाल-बाल बचा

    करीब 12 बजे श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बनिहाल के पास एक सेंट्रो गाड़ी में संदिग्ध धमाका हुआ है। जिस दौरान धमाका हुआ उस समय CRPF का काफिला वहां से गुजर रहा था। 
     

  • News29, Mar 2019, 3:01 PM IST

    ईडी का खुलासा, आतंकी संगठनों के लिए हवाला डीलर का काम कर रहा था अलगाववादी शब्बीर शाह

    प्रवर्तन निदेशालय की  जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि शब्बीर शाह पाकिस्तान स्थित वैश्विक आतंकी और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के भी संपर्क में था।

  • News27, Mar 2019, 7:17 PM IST

    जानिए इन दिनों क्या कर रहे हैं पाकिस्तान के दांत खट्टे करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन

    पाकिस्तान के एफ-16 विमान को गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान कुछ दिनों पहले तक सुर्खियों में छाए हुए थे। जितने दिनों तक वह पाकिस्तान की कैद में रहे उतने दिनों तक पूरे देश की सांसें अटकी रहीं। देश लौटने के बाद उनकी सभी तरह की जांच की गई और अब वह ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने देश के सामने एक बार फिर से मिसाल कायम की है। 

  • News8, Mar 2019, 12:46 PM IST

    हाफिज सईद से जुड़े कई भारतीय एनजीओ ईडी की जांच के घेरे में, टेरर फंडिंग में शामिल होने का संदेह

    कई एनजीओ ईडी की जांच के दायरे में हैं। इनका हाफिद सईद से संबंध होने का संदेह है। ऐसी आशंका है कि ये एनजीओ टेरर नेटवर्क के लिए पैसे की व्यवस्था करने का काम कर रहे हैं। 

  • PM in Dal Lake

    News4, Feb 2019, 2:05 PM IST

    कश्मीर की डल झील में पीएम मोदी ने दिखाई 56 इंच की ताकत

    कश्मीर की खूबसूरत वादियों जो कभी आतंकवाद से सिहरती हुई दिखती थीं। वहां बदलाव की बयार दिखने लगी है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीनगर की मशहूर डल झील में काफी देर तक सैर की। पीएम मोदी के इस कदम से श्रीनगर और आस पास के इलाकों में पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। 

  • News18, Jan 2019, 2:57 PM IST

    श्रीनगर के लाल चौक में आतंकी हमला, 24 घंटे में तीन ग्रेनेड फेंके

    जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में लाल चौक पर शुक्रवार दोपहर आतंकी हमला हुआ है। लाल चौक के निकट घंटा घर पर आतंकियों ने सेना को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं, शोपियां में भी ग्रेनेड हमला होने की खबर है, जिसमें पुलिस कैंप को निशाना बनाया गया है। पिछले 24 घंटों के भीतर कश्मीर घाटी में सेना पर यह तीसरा आतंकी हमला है। इससे पहले, श्रीनगर में बृहस्पतिवार को भी आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया था। आतंकियों ने जीरो ब्रिज के पास पुलिस पार्टी को निशाना बनाया था। इस हमले में एक एसआई और दो कांस्टेबल के घायल हुए थे। आतंकियों ने बृहस्पतिवार को जिस जगह पर हमला किया था वह लाल चौक से कुछ ही दूरी पर था। 

  • News15, Nov 2018, 6:20 PM IST

    पहली बार जम्मू और कश्मीर में भाजपा को मिली बड़ी कामयाबी

    जम्मू म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी चंद्र मोहन गुप्ता की शानदार जीत। इससे पहले श्रीनगर नगर निगम में पार्टी समर्थक प्रत्याशी बना मेयर। 

  • News14, Nov 2018, 12:41 PM IST

    अब सीआईएसफ के हाथ होगा श्रीनगर, लेह और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा

    केंद्रीय गृहमंत्रालय के अनुसार, सीआईएसएफ की तैनाती के नियम व शर्तें वहीं हैं जो दूसरे एयरपोर्टों के लिए हैं।

  • News24, Oct 2018, 6:54 PM IST

    सब्जार के खात्मे के बाद लगा टॉप आतंकियों का जमघट, फायरिंग में दो युवक घायल

    सेंट्रल कश्मीर के श्रीनगर जिले के सुथू कोठेर इलाके में बुधवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर सब्जार अहमद भट और एक अन्य आतंकी को मार गिराया था। 

  • Sabzar

    News24, Oct 2018, 9:19 AM IST

    श्रीनगर में मुठभेड़, हिजबुल कमांडर सब्जार समेत दो आतंकवादी मारे गए

    सूत्रों ने 'माय नेशन' को बताया कि मारे गए दोनों आतंकी दक्षिण कश्मीर से हैं।  2016 में बुरहान वानी के खात्मे के बाद आतंकी संगठन में शामिल हो गया था पीएचडी कर चुका सब्जार अहमद भट।

  • News25, Sep 2018, 7:17 PM IST

    स्थानीय निकाय चुनाव बहिष्कार के निर्णय से असंतुष्ट नेशनल कांफ्रेंस के प्रवक्ता ने पार्टी छोड़ी

    नेकां ने मट्टू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। पार्टी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर कहा,‘जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस पार्टी जुनैद अजीम मट्टू के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे को स्वीकार कर खुश है।’ 

  • News15, Sep 2018, 5:57 PM IST

    श्रीनगर के मशहूर पम्पोश होटल में आग

    जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में लाल चौक के नजदीक मशहूर पम्पोश होटल में शनिवार को भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 22 गाड़ियों को जूझना पड़ा। एक फायर ऑफिसर ने बताया कि लगभग 8 लोगों को हल्की चोटें आई हैं। छह मंजिला इस इमारत में कई मीडिया हाउस के दफ्तर हैं। पूरी तरह से लकड़ी से बना यह यह सबसे पुराने होटलों में शामिल है।