State  

(Search results - 312)
  • <p style="text-align: justify;">प्रस्ताव के मुताबिक नई योजनाओं पर कोई खर्च नहीं होगा। किन्हीं नई योजनाओं को भी प्रस्तावित नहीं किया जाएगा। यह उन योजनाओं पर भी लागू होगा जिन्हें मार्च 2020 तक कैबिनेट द्वारा अनुमोदित किया गया था। </p>

    News4, Jul 2020, 10:05 AM

    दिल्ली को पछाड़ तमिलनाडु फिर बना दूसरा कोरोना प्रभावित राज्य, एक लाख पार संक्रमितों की संख्या

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 58,378 तक पहुंच गई है जबकि राज्य में 42,955 मरीज विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं।

  • News29, Jun 2020, 8:18 AM

    पटना में कोरोना संक्रमितों संख्या 500 के पार, राज्य में 9 हजार के करीब

    राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है और रविवार तक राज्य में कोरोना के करीब 301 मामले सामने आए हैं और इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर  8,979 हो गई हैं वहीं राज्य में अब तक 58 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है।
     

  • man forced to change his religion

    News23, Jun 2020, 9:25 AM

    कोरोना संकट में झारखंड में हो रहा है धर्मांतरण का खेल, सोई है राज्य सरकार

    जानकारी के मुताबिक राज्य में कोरोना की आड़ में मिशनरीज राज्य में धर्मांतरण करा रहे हैं। राज्य में सोमवार को भी एक मामला सामने आया है। झरिया के रहने वाले इंद्रजीत महतो ने बताया कि उसकी जमीन भू मालिक ने मकान बनाने के नाम पर ली गई थी। लेकिन यहां पर चर्च बनाया जा रहा है और स्थानीय लोगों को धर्मांतरण के लिए कहा जा रहा है।

  • <p>corona</p>

    News20, Jun 2020, 3:21 PM

    कोरोना संक्रमण के मामले में दस हजारी होने वाला है हरियाणा, जानें अन्य राज्यों का हाल

    देश में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में पहले ही दस हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं। अब हरियाणा भी दस हजार के करीब पहुंच गया है।
     

  • <p>इन रिश्तेदारों ने पास के स्विच बोर्ड में लगे एक प्लग को निकाल दिया। इसके बाद उसमें कूलर का प्लग लगाया और हवा खाने लगे। <br />
 </p>

    News19, Jun 2020, 6:55 PM

    तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस, जानें देश के सबसे ज्यादा प्रभावित पांच राज्यों का हाल

    वहीं दूसरी तरफ कोरोना के हालत को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने दो दिनों तक राज्यों के सीएम के साथ वर्चुअल बैठक कर हालत का जायजा लिया। वहीं दिल्ली के खराब होते हालत का जिम्मा केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सौंपा है। दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कोरोना टेस्ट की कीमतों में कम किया गया है। दिल्ली में जहां पहले कोरोना टेस्ट साढ़े चार हजार में हो रहा था वहीं अब ये टेस्ट ढाई हजार में होंगे।

  • News13, Jun 2020, 2:38 PM

    राज्यों में जारी है कोरोना का कहर, जानें टॉप फाइव राज्यों का हाल

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख पार हो गई है। वहीं तमिलनाडु कोरोना संक्रमण के मामलों में दूसरे स्थान पर है। अगर देखें तो इन दोनों राज्यों में पूरे देश के पूरे  45 फीसदी मामले सामने आए हैं।  देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 11458 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 386 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है।

  • News11, Jun 2020, 8:22 AM

    जानें किस राज्य में सरकार दे रही है 10 हजार रुपये कैश

    कोरोना संकटकाल में विभिन्न राजनैतिक दल केन्द्र सरकार से गरीबों के खातों में नगद कैश ट्रांसफर करने की मांग कर चुके हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी लगातार केन्द्र सरकार ने इसकी मांग कर रहे हैं वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम भी इसके लिए मांग कर चुकी हैं। वहीं रेड्डी के इस फैसले के बाद अन्य राज्य सरकारों पर भी इसका दबाव बन गया है। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>गुजरात में सबसे अधिक रिकवरी रेट </strong><br />
महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 45.07% है। यहां हर 100 संक्रमित में से 45  लोग ठीक हो रहे हैं। जबकि गुजरात में 67.92% है। यानी प्रत्येक 100 संक्रमित मरीजों में से 68 मरीज ठीक हो रहे हैं। इन सब के इतर दिल्ली में कोरोना शिकार 100 मरीजों में से 39 मरीज ठीक हो रहे हैं। यानी दिल्ली में रिकवरी रेट 38.56% है। </p>

    News7, Jun 2020, 1:12 PM

    देश के चार राज्यों में साठ फीसदी से ज्यादा मामले

    हालांकि अभी संक्रमितों की संख्या के मामले में अमेरिका पहले स्थान पर है और वहां पर संक्रमितों की  संख्या 1,919,43० है जबकि अमेरिका में अकेले 1,09,791लोगों की मौत कोरोना से हुई है। वहीं संक्रमितों की संख्या के मामले में दूसरे स्थान पर  ब्राजील है। वहीं इसके बाद  रूस , ब्रिटेन और भारत है। देश में महाराष्ट्र कोरोना का बड़ा केन्द्र बना हुआ है 

  • <p>corona</p>

    News5, Jun 2020, 1:52 PM

    देश के चार राज्यों में हैं कोरोना के 65 फीसदी मामले, दस हजार के स्तर के करीब पहुंचे चार राज्य

    उधऱ इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के मुताबिक देश में नए कोरोना के मामलों का प्रति 6.67 प्रति 100 है जबकि महाराष्ट्र में यह संख्या 16 है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में शुक्रवार सुबह तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,26,770 तक पहुंच गई और वहीं देश में अब तक कोरोना से 6,348 लोगों की मौत हुई है।

  • News4, Jun 2020, 6:11 PM

    निसर्ग ने खुशगवार बनाया मौसम, उत्तर भारत के लिए चेतावनी

    निसर्ग चक्रवात बुधवार को मुंबई के करीब अलीबाग तक पहुंचा लेकिन ये मुंबई तक नहीं पहुंचा।  हालांकि इस मुंबई और आसपास के इलाकों में नुकसान तो पहुंचाया। निसर्ग तूफान ने कई राज्यों के मौसम को बदल दिया है और इसके कारण  राज्यों के तापमान में गिरावट आई है।

  • <p>वेस्ट पटेलनगर से पार्षद रहे आदेश गुप्ता इससे पहले भाजपा, युवा मोर्चा और विद्यार्थी परिषद में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा चुके हैं। कन्नौज के गुरसहायगंज निवासी शंभूदयाल गुप्ता के यहां 1969 में आदेश गुप्ता का जन्म हुआ। उनकी पढ़ाई लिखाई स्थानीय स्कूल में हुई।<br />
 </p>

    News2, Jun 2020, 6:37 PM

    केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने खेड़ा बड़ा कार्ड, जानें क्या है मामला

    आदेश गुप्ता ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की और पार्टी में कई पदों पर रहते हुए 2018 में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर चुने गए। वह भाजपा की दिल्ली इकाई में विभिन्न पदों पर भी रहे हैं। असल में माना जा रहा कि भाजपा ने गुप्ता पर बड़ा दांव खेला है। क्योंकि इसके जरिए भाजपा बनियों, या व्यापारियों और पंजाबियों को लुभा सकेगी।

  • News2, Jun 2020, 2:34 PM

    जानें किन राज्यों ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन-3

    गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशों के तहत पांचवें चरण में कोरोनोवायरस महामारी के कारण भारत में तालाबंदी को बढ़ाया। हालांकि सरकार ने कई तरह की छूट दी है। फिलहाल कई राज्यों में लॉकडाउन 30 जून रहेगा। वहीं कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती जारी है। 

  • <p>corona </p>

    News30, May 2020, 1:29 PM

    बिहार में बढ़ रहे संक्रमित, राज्य में एक ही दिन में मिले 84 संक्रमित

    कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य में स्क्रीनिंग का काम तेजी  से चल रहा है।राज्य में शुक्रवार को ही 72256 लोगों की कोरोना स्क्रीनिंग की गई थी। जानकारी के मुताबिक राज्य के कुल 3359 मामले में से अब तक 1209 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं राज्य में अब तक संक्रमण से 18 मरीजों की मौत हुई है।  राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अफसरों के साथ बैठक कर अधिक से अधिक संख्या में कोरोना जांच करने के आदेश दिए।

  • News30, May 2020, 1:21 PM

    ममता कोरोना के लिए ठहरा रही हैं केन्द्र को जिम्मेदार, राज्य में कोरोना से 300 लोगों की मौत

    राज्य में पिछले चौबीस घंटे में कोलकाता और उसके पड़ोसी हावड़ा जिले से दो-दो मौतें कोरोना से हुई हैं। वही दक्षिण 24 परगना, उत्तरी 24 परगना और नादिया जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है। वहीं पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,813 तक पहुंच गई है जबकि राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 2,736 है।

  • <p>कोरोना मरीजों की डिस्चार्ज पालिसी के तहत उन्हें रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद 21 दिनों तक अस्पताल में ही रहना होता था। अब नई पालिसी के तहत उन्हें 13 दिन बाद ही डिस्चार्ज किया जाएगा। </p>

    News27, May 2020, 1:04 PM

    जानें क्या है देश के टॉप फाइव राज्यों में कोरोना का हाल

    देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6387 नए मामले दर्ज किए गए हैं।  जबकि देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 170 लोगों की मौते कोरोना से हुई है। देश में महाराष्ट्र अभी भी चिंता का बड़ा विषय बना हुआ है। महाराष्ट्र में अकेले देश के 33 फीसदी से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु, गुजरात, दिल्ली में स्थिति काफी खराब है और इन राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार से पार हो गई है और जल्द ही 20 हजार के स्तर को छू सकती है।