State Government  

(Search results - 19)
  • <p><strong>Amla or Indian Gooseberry:</strong> The all-time popular Indian superfood, amla's miraculous properties are no secret. It is a powerful source of antioxidants and vitamin C, which is essential for the growth and strengthening of hair. Vitamin C also helps build collagen that is vital for hair growth.</p>

<p>Take half a cup amla powder and whisk in one egg until no lumps and air bubbles are formed. Add 1 cup of lemon juice to form a thick paste (and also to subside egg smell). Use a brush to apply the pack on your hair, and wait for 45 minutes until it dries up. Wash with a mild shampoo.</p>

    NewsNov 9, 2020, 2:26 PM IST

    कोरोना संकट को देखते हुए योगी सरकार ने लखनऊ महोत्सव सहित कई कार्यक्रमों को किया रद्द

    एमएसएमई के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि ओडीओपी के 11 हजार उत्पाद ऑमेजन पर उपलब्ध हैं और 24 करोड़ की कीमत के 50 हजार उत्पादों की बिक्री भी हुई है। इसके अलावा विभाग की ओर से वित्तीय वर्ष 2018-19 में 916 उद्यमियों को 31 करोड़ 34 लाख रुपए की मदद दी गई है।

  • <p>ಸೆಲ್ಫಿ ಫೋಟೋಗಳು, ಕಾರ್ಟೂನ್‌, ಮಿಮೀಸ್‌, ಸೈಕಲ್‌ ತುಳಿಯುತ್ತಿರುವ ಮಕ್ಕಳು ಮಾಸ್ಕ್‌ ಧರಿಸಿರುವುದು, ಮಾಸ್ಕ್‌ ಧರಿಸಿ ಸ್ನೂಕರ್‌ ಆಡುತ್ತಿರುವುದು, ಹೋಮ ಮಾಡುವ ವೇಳೆ ಮಾಸ್ಕ್‌ ಧರಿಸಿ ಕುಳಿತ ಮಹಿಳೆಯರು, ಆಸ್ಪತ್ರೆಯಲ್ಲಿ ಮಾಸ್ಕ್‌ ಧರಿಸಿರುವ ವೃತ್ತಿನಿರತ ವೈದ್ಯರು, ಸಾಮಾಜಿಕ ಅಂತರ ಕಾಯ್ದುಕೊಂಡು ಯೋಗದ ಭಂಗಿಯಲ್ಲಿ ಕುಳಿತ ಯೋಗಪಟುಗಳ ಫೋಟೋಗಳನ್ನು ಹಂಚಿಕೊಂಡಿದ್ದಾರೆ.</p>

    NewsOct 27, 2020, 1:24 PM IST

    राजस्थान में मास्क पहनना अनिवार्य, राज्य सरकार लाएगी विधेयक

    गहलोत ने 2 अक्टूबर को राज्य में शुरू किए गए 'नो मास्क-नो एंट्री' अभियान की सफलता के बारे में जिला कलेक्टरों, कॉलेज प्राचार्यों, निगम और परिषद के अधिकारियों, जिला खेल अधिकारियों, एनएसएस, स्काउट कैडेट्स समेत अन्य लोगों से चर्चा की।
     

  • Kejriwal Government, Arvind Kejriwal, Manoj Tiwari, Delhi-NCR, Delhi, Fire, Filmistan, Fire Brigade, Rani Jhansi Road, Kejriwal

    NewsSep 11, 2020, 8:13 AM IST

    दिल्ली में 'विकराल' हुआ कोरोना, क्या झूठे थे राज्य सरकार के दावे

    दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 4300 से अधिक नए मरीज मिले हैं और इसके बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 2.05 लाख के पार हो गई है और इस दौरान राज्य में संक्रमण से 28 और लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,666 हो गई।

  • man forced to change his religion

    NewsJun 23, 2020, 9:25 AM IST

    कोरोना संकट में झारखंड में हो रहा है धर्मांतरण का खेल, सोई है राज्य सरकार

    जानकारी के मुताबिक राज्य में कोरोना की आड़ में मिशनरीज राज्य में धर्मांतरण करा रहे हैं। राज्य में सोमवार को भी एक मामला सामने आया है। झरिया के रहने वाले इंद्रजीत महतो ने बताया कि उसकी जमीन भू मालिक ने मकान बनाने के नाम पर ली गई थी। लेकिन यहां पर चर्च बनाया जा रहा है और स्थानीय लोगों को धर्मांतरण के लिए कहा जा रहा है।

  • undefined

    NewsMay 3, 2020, 12:47 PM IST

    जानें क्यों कैप्टन बोले उद्धव ठाकरे ने बोला झूठ

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में अचानक बढ़ रहे मामलों को लेकर महाराष्ट्र सरकार की उद्धव ठाकरे सरकार को कठघरे में खड़ा  किया है। कैप्टन ने कहा कि नांदेड़ से आने वाले तीर्थ यात्रियों के कारण राज्य में कोरोना राज्य में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में लगभग 7,000 लोग विभिन्न राज्यों से पंजाब लौटे और  जिनमें से 200 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और अभी रिपोर्ट आनी बाकी है।

  • undefined

    NewsApr 14, 2020, 11:42 AM IST

    जानें क्यों लॉकडाउन में शराब की दुकानें खोलना चाहती हैं सरकारें

    देश में लॉकडाउन शुरू होने के बाद भी हरियाणा और हिमाचल में शराब की दुकानें खुली रही। लेकिन बाद में आलोचनाओं के बाद राज्य सरकार ने बड़ी मुश्किल से राज्य में शराब की दुकानों को बंद किया। जबकि केरल सरकार ने तो राज्य में शराब के शौकीनों के लिए डाक्टरों के पर्चे पर शराब मुहैया कराने का आदेश राज्य के आबकारी विभाग दिया। यही नहीं केरल राज्य सरकार में तो शराब ऑनलाइन मुहैया कराने को तैयार हो गई थी। जबकि अब असम में सरकार ने शराब की दुकानें खोल दी। जिसके बाद राज्य की शराब की दुकानों में लंबी कतार लग गई और कुछ ही घंटों में दुकानों से शराब खत्म हो गई।
  • child death

    NewsFeb 5, 2020, 7:35 AM IST

    केन्द्र की रिपोर्ट से गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ी, पहले से ही कठघरे में खड़े है राज्य सरकार

    असल में केंद्रीय टीम ने एक कोटा अस्पताल का दौरा किया था, जहां पिछले साल दिसंबर में ही 100 से अधिक बच्चों की मौत हो गई। टीम का कहना है कि स्वास्थ्य सुविधा में कई उपकरण काम नहीं कर रहे थे और वहां पर बच्चों की संख्या के आधार पर बेड की संख्या भी अपर्याप्त थी। इस मामले की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने संसद में दी है। राज्य में इस अस्पताल में एक साल के दौरान एक हजार से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी।

  • BJP engaged in conquering Delhi, meeting for 7 hours at midnight Shah's house kps

    NewsJan 15, 2020, 7:44 AM IST

    भाजपा शासित राज्य सरकारों का रिपोर्ट बनाएगी भाजपा, बदल सकते हैं मुखिया

    भारतीय जनता पार्टी उसके वोट बैंक में लगातार आ रही गिरावट को लेकर काफी गंभीर है। लिहाजा वह अब राज्यों सरकार की नकेल कसने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा राज्य सरकारों के प्रदर्शन पर रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी। लिहाजा ऐसे में कुछ राज्यों में मुख्यमंत्री को भी बदला जा सकता है। क्योंकि पिछले दो साल में भाजपा पांच राज्यों को हार चुकी है।

  • 5 people killed in tank to clean sewer in Ghaziabad, state government announces help of ten million

    NewsAug 22, 2019, 5:31 PM IST

    गाजियाबाद में सीवर की सफाई करने के लिए टैंक में उतरे 5 लोगों की मौत, राज्य सरकार ने दस-दस लाख की मदद का किया ऐलान

    जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के नंदग्राम में सीवर की सफाई के लिए पांच लोग सीवर टैंक में उतरे थे। लेकिन वहां उनकी मौत हो गई। ऐसा माना जा रहा है कि इन पांचों लोगों की मौत दम घुटने से हुई।  फिलहाल इन पांच लोगों की पहचान नहीं हो सकी है। क्योंकि इन्हें की ठेकेदार ने यहां पर काम करने को कहा था।

  • woman in mosque

    NewsApr 16, 2019, 12:09 PM IST

    सबरीमाला के बाद सुप्रीम कोर्ट करेगा मस्जिद में महिलाओं की एंट्री पर फैसला

    मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश और सबके साथ नमाज अदा करने की आजादी मांग को लेकर महाराष्ट्र के दम्पति यास्मीन और जुबेर अहमद पीरजादा ने दायर की है। याचिका में कहा गया है कि कुरान और हजरत ने औरतों के मस्जिद में नमाज अदा करने का विरोध नहीं किया है। इसपर सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र और राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया है। 

  • చిత్తూరు  జిల్లాలోని అన్ని అసెంబ్లీ నియోజకవర్గాల్లో సుమారు 1.10 లక్షల ఓట్లను తొలగించాలని  కోరుతూ ఫారం-7 ధరఖాస్తులు అందాయి. పూతలపట్టు అసెంబ్లీ నియోజకవర్గం నుండి ప్రాతినిథ్యం వహిస్తున్న సునీల్‌ ఓటును  కూడ తొలగించేందుకు  అధికారులకు ధరఖాస్తులు అందాయి.

    NewsMar 13, 2019, 7:39 PM IST

    ऐसे जांचे वोटर लिस्ट में अपना नाम, वोटर कार्ड नहीं होने पर भी कर सकते हैं मतदान

    चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई तरह के जागरुकता कार्यक्रम चला रहा है। उसने 1950 नंबर की हेल्पलाइन भी शुरू की है। सभी मतदाता एक बार वोटर लिस्ट में अपना नाम जरूर चेक कर लें। 

  • High court declared illegal state government strike

    NewsFeb 8, 2019, 12:19 PM IST

    हाईकोर्ट की सख्ती के बाद यूपी में कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित, राज्य सरकार ने भी पेंशन में हिस्सेदारी बढ़ाई

    प्रदेश में राज्यकर्मचारियों की हड़ताल हालांकि हाईकोर्ट की सख्ती के बाद स्थगित हो गयी है। लेकिन राज्य सरकार ने भी कर्मचारियों को खुश करने के लिए पेंशन में अपना अंशदान दस फीसदी से बढ़ाकर चौदह फीसदी कर दिया है। 

  • Up state government employee has decided to strike from Wednesday

    NewsFeb 5, 2019, 11:35 AM IST

    कल से यूपी में सरकारी विभाग रहेंगे बंद, कर्मचारियों की महाहड़ताल पर राज्य सरकार ने लगाई एस्मा

    अगर आपको कोई जरूरी सरकारी काम निपटाने में आज ही निपटा लें, क्योंकि कल से उत्तर प्रदेश के सरकारी विभाग हड़ताल पर जा रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार ने हड़ताल पर रोक लगा दी है, लेकिन कर्मचारियों के संगठनों ने सरकारी फरमान को दरकिनार कर हड़ताल करने का फैसला किया है।

  • ramabai aherwar bsp mla

    NewsJan 23, 2019, 11:49 AM IST

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, सरकार पर मंडरा रहा खतरा!

    राज्य में महज डेढ़ महीने वाली कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर अल्पमत के बादल मंडराने लगे हैं. सहयोगी दलों के समर्थन से चल रही सरकार से एक विधायक ने समर्थन लेने की धमकी दी है. असल में राज्य में बसपा की विधायक रमाबाईअहिरवार ने राज्य सरकार को धमकी दी है कि अगर उसे वह मंत्री नहीं बनाते हैं तो वह सरकार से समर्थन वापस ले लेगी.

  • indian cow

    NewsJan 19, 2019, 10:49 AM IST

    तो इस राज्य में बनेगा गायों के लिए “गौ मुक्तिधाम”

    गौ-वंशों को लेकर पूरे देश में सभी राजनैतिक दल अपनी अपनी एजेंडे को चला रहे हैं. यूपी में आवारा गौ-वंश के लिए गौशाला बन रही हैं