Stone Pelter  

(Search results - 10)
  • News14, Aug 2019, 11:26 AM

    योगी के जेल ने निकाल दी कश्मीरी कैदियों की हेकड़ी, किसी को बीवी बच्चों तो किसी को आ रही है मां की याद

    आतंकवाद फैलाने के आरोप में लखनऊ जेल में बंद 24 कैदियों का बुरा हाल है। इन कैदियों को कश्मीर की जेलों में तरह-तरह की सुविधाएं मिलती थी। लेकिन यूपी की जेलों में पीने का पानी तक नसीब नहीं हो रहा है। ये कैदी तरह तरह की डिमांड कर रहे हैं। अब ये कैदी अपने ही आकाओं को गरिया रहे हैं। इनका कहना है कि वो कश्मीर में मजे कर रहे हैं और ये यहां सुख सुविधाओं से वंचित हैं। अब ये कैदी अपने आकाओं से बात करना चाहते हैं और जेल अफसरों से बार बार मिन्नतें कर रहे हैं कि साहब हमारी एक मदद कर दो, हमें अपने ऊपर के लोगों से एक बार बात करा दो। 

  • News12, Aug 2019, 10:18 PM

    जानें क्यों खूंखार अलगाववादियों और पत्थरबाजों के लिए मोदी सरकार ने चुनी योगी की जेल

    राज्य में शांति कायम करने के लिए राज्य की जेलों में बंद और दुर्दांत कैदियों को उत्तर प्रदेश की जेल में ट्रांसफर करने का फैसला किया गया। आखिर केन्द्र की मोदी सरकार ने इसके लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की जेलों को ही क्यों चुना। इस सवाल का जवाब हम देते हैं। 

  • पुलवामा में मुठभेड़ के बाद पत्थरबाजी

    News7, Jun 2019, 5:24 PM

    पुलवामा में मुठभेड़ के बाद पत्थरबाजी

    पुलवामा में पथरबाजों ने एक बार फिर सेना को निशाना बनाया।

  • masrat asia shabbir

    News4, Jun 2019, 5:03 PM

    टेरर फंडिंग मामले में अब आसिया, मसरत और शब्बीर उगलेंगे राज

    मसरत आलम को एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया है और इसी सिलसिले में शब्बीर शाह और आंसिया अंद्राबी से एनआईए पूछताछ करेगी। ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर मुस्लिम लीग के मुखिया मसरत आलम को तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद द्वारा पिछले दिनों जेल से आजाद करने के बाद बवाल मच गया था। 

  • News25, Feb 2019, 3:56 PM

    कश्मीरी पत्थरबाज अब कर रहे टमाटर की जमाखोरी, पीओके में भी अवैध सप्लाई

    - पुलिस की तलाशी में कई पत्थरबाजों के घरों से टमाटर का भारी स्टॉक बरामद। दिल्ली से कश्मीर के लिए आपूर्ति पहले जैसी, फिर भी मांग बढ़ने से सप्लायर भी हैरान।

  • News25, Feb 2019, 1:54 PM

    पत्थरबाजों के खिलाफ सुरक्षा बलों के मानवाधिकारों की रक्षा क्यों नहीं? सुप्रीम कोर्ट सुनेगा याचिका

    एक सेवारत और एक रिटायर्ड अधिकारी की बेटी की याचिका में सैन्यकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा गया है कि पथराव करने वालों के खिलाफ आत्मरक्षा के लिए की गई कार्रवाई पर भी मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

  • News20, Dec 2018, 7:08 PM

    किसने कहा, 'अपनी भी गलती है', ये है पत्थरबाजों की मौत की असली कहानी

    पुलवामा में आतंकियों से हुए एनकाउंटर के बाद स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी कर दी थी। 15 दिसंबर को हुए इस एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए थे। जहूर ठोकर, ताहिर हिज्बी और अदनान वानी उर्फ हाशिम भाई के खात्म के बाद पत्थरबाजों ने सुरक्षा बलों के वाहनों पर पत्थरों और लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों को आत्मरक्षा में गोलियां चलानी पड़ीं। इसमें आठ पत्थरबाजों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद जम्मू-कश्मीर में राजनीति तेज हो गई। पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सुरक्षा बलों पर सवाल उठाए। वहीं नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि लोग 'बेगुनाह' थे और सेना को इस तरह की स्थिति में पानी की बौछार का प्रयोग करना चाहिए। हालांकि 'माय नेशन' के हाथ लगे एक ऑडियो में एक अलग ही कहानी  सामने आई है। दो आतंकियों की इस बातचीत में खुलासा हुआ है कि घटना के समय भीड़ में आतंकी भी मौजूद थे और सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर रहे थे। 

  • News19, Dec 2018, 7:40 PM

    पत्थरबाजों के हिमायती देखें, क्या हुआ था पुलवामा में सुरक्षा बलों की फायरिंग से पहले

    पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस जैसे राजनीतिक दल उल्टा सुरक्षा बलों पर आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि लोगों के खिलाफ नरम रवैया अपनाया जाना चाहिए।  नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला का कहना है कि सुरक्षा बलों को पत्थरबाजों पर पानी की बौछार करनी चाहिए।

  • News16, Dec 2018, 1:23 PM

    उमर अब्दुल्ला ने फिर दिया विवादित बयान

    जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने सेना की कार्रवाई में बाधा डाल रहे पत्थरबाजों से सहानुभूति जताई है। उमर ने सेना पर ‘नरसंहार’ का इल्जाम लगाया है। 

  • News28, Oct 2018, 12:12 PM

    देखिये पत्थरबाजों के सामने सुरक्षा बलों का जज्बा

    कश्मीर घाटी में होने वाली मुठभेड़ों के दौरान सुरक्षा बलों को कुछ इसी तरह के विपरीत हालात का सामना करना पड़ता है। एक तरफ जहां पाकिस्तान की ओर से उकसावे वाली हर हरकत का सेना सरहद और एलओसी पर माकूल जवाब दे रही है वहीं उन्हें अपने घर में पत्थरबाजों की चुनौती का सामना करना पड़ता है। देश में रह रहे इन 'गद्दार' पत्थरबाजों का 'माय नेशन' के पास मौजूद वीडियो दर्शाता है कि सुरक्षा बल कश्मीर घाटी में किन मुश्किलों में आतंकियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों को अंजाम देते हैं।