Stone Pelters  

(Search results - 8)
  • undefined

    NewsAug 14, 2019, 11:26 AM IST

    योगी के जेल ने निकाल दी कश्मीरी कैदियों की हेकड़ी, किसी को बीवी बच्चों तो किसी को आ रही है मां की याद

    आतंकवाद फैलाने के आरोप में लखनऊ जेल में बंद 24 कैदियों का बुरा हाल है। इन कैदियों को कश्मीर की जेलों में तरह-तरह की सुविधाएं मिलती थी। लेकिन यूपी की जेलों में पीने का पानी तक नसीब नहीं हो रहा है। ये कैदी तरह तरह की डिमांड कर रहे हैं। अब ये कैदी अपने ही आकाओं को गरिया रहे हैं। इनका कहना है कि वो कश्मीर में मजे कर रहे हैं और ये यहां सुख सुविधाओं से वंचित हैं। अब ये कैदी अपने आकाओं से बात करना चाहते हैं और जेल अफसरों से बार बार मिन्नतें कर रहे हैं कि साहब हमारी एक मदद कर दो, हमें अपने ऊपर के लोगों से एक बार बात करा दो। 

  • undefined

    NewsAug 12, 2019, 10:18 PM IST

    जानें क्यों खूंखार अलगाववादियों और पत्थरबाजों के लिए मोदी सरकार ने चुनी योगी की जेल

    राज्य में शांति कायम करने के लिए राज्य की जेलों में बंद और दुर्दांत कैदियों को उत्तर प्रदेश की जेल में ट्रांसफर करने का फैसला किया गया। आखिर केन्द्र की मोदी सरकार ने इसके लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की जेलों को ही क्यों चुना। इस सवाल का जवाब हम देते हैं। 

  • पुलवामा में मुठभेड़ के बाद पत्थरबाजी

    NewsJun 7, 2019, 5:24 PM IST

    पुलवामा में मुठभेड़ के बाद पत्थरबाजी

    पुलवामा में पथरबाजों ने एक बार फिर सेना को निशाना बनाया।

  • undefined

    NewsFeb 25, 2019, 3:56 PM IST

    कश्मीरी पत्थरबाज अब कर रहे टमाटर की जमाखोरी, पीओके में भी अवैध सप्लाई

    - पुलिस की तलाशी में कई पत्थरबाजों के घरों से टमाटर का भारी स्टॉक बरामद। दिल्ली से कश्मीर के लिए आपूर्ति पहले जैसी, फिर भी मांग बढ़ने से सप्लायर भी हैरान।

  • undefined

    NewsFeb 25, 2019, 1:54 PM IST

    पत्थरबाजों के खिलाफ सुरक्षा बलों के मानवाधिकारों की रक्षा क्यों नहीं? सुप्रीम कोर्ट सुनेगा याचिका

    एक सेवारत और एक रिटायर्ड अधिकारी की बेटी की याचिका में सैन्यकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा गया है कि पथराव करने वालों के खिलाफ आत्मरक्षा के लिए की गई कार्रवाई पर भी मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

  • undefined

    NewsDec 20, 2018, 7:08 PM IST

    किसने कहा, 'अपनी भी गलती है', ये है पत्थरबाजों की मौत की असली कहानी

    पुलवामा में आतंकियों से हुए एनकाउंटर के बाद स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी कर दी थी। 15 दिसंबर को हुए इस एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए थे। जहूर ठोकर, ताहिर हिज्बी और अदनान वानी उर्फ हाशिम भाई के खात्म के बाद पत्थरबाजों ने सुरक्षा बलों के वाहनों पर पत्थरों और लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों को आत्मरक्षा में गोलियां चलानी पड़ीं। इसमें आठ पत्थरबाजों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद जम्मू-कश्मीर में राजनीति तेज हो गई। पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सुरक्षा बलों पर सवाल उठाए। वहीं नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि लोग 'बेगुनाह' थे और सेना को इस तरह की स्थिति में पानी की बौछार का प्रयोग करना चाहिए। हालांकि 'माय नेशन' के हाथ लगे एक ऑडियो में एक अलग ही कहानी  सामने आई है। दो आतंकियों की इस बातचीत में खुलासा हुआ है कि घटना के समय भीड़ में आतंकी भी मौजूद थे और सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर रहे थे। 

  • undefined

    NewsDec 19, 2018, 7:40 PM IST

    पत्थरबाजों के हिमायती देखें, क्या हुआ था पुलवामा में सुरक्षा बलों की फायरिंग से पहले

    पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस जैसे राजनीतिक दल उल्टा सुरक्षा बलों पर आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि लोगों के खिलाफ नरम रवैया अपनाया जाना चाहिए।  नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला का कहना है कि सुरक्षा बलों को पत्थरबाजों पर पानी की बौछार करनी चाहिए।

  • undefined

    NewsDec 16, 2018, 1:23 PM IST

    उमर अब्दुल्ला ने फिर दिया विवादित बयान

    जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने सेना की कार्रवाई में बाधा डाल रहे पत्थरबाजों से सहानुभूति जताई है। उमर ने सेना पर ‘नरसंहार’ का इल्जाम लगाया है।