Stop  

(Search results - 70)
  • <p>In one single day, Ant Group Co's $35 billion share sale in Shanghai and Hong Kong was suspended even as Ma was called in on Monday for "supervisory interviews" and given a dressing down. But it didn't stop there.&nbsp;</p>

    NewsNov 7, 2020, 10:50 AM IST

    चीन की टूटेगी कमर, 'आत्मनिर्भर भारत' से बंद होगा चीन से आयात बंद

    फिलहाल भारत सरकार चीन से होने वाले आयात को नीचे धकेलने में कामयाब रही है और देश में अब कई उपकरण भारत में निर्मित किए जा रहे हैं। जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक बिजली क्षेत्र में वार्षिक चीनी आयात 17,289 करोड़ रुपये (2009-2010) में था जो 19,682 करोड़ रुपये (2017-2018) में बढ़कर हो गया।

  • <p>ലാലു പ്രസാദ് യാദവ് - നിതീഷ് കുമാര്‍ ദ്വന്ദങ്ങളുടെ മത്സരവേദിയായ ബിഹാറില്‍ ഇത്തവണ ലലു പ്രസാദിന്റെ മകന്‍തേജസ്വിയാണ് ആര്‍ജെഡിയെ നയിക്കുന്നത്.</p>

    NewsOct 30, 2020, 12:56 PM IST

    चुनावी हिंसा रोकने के लिए होगा दंगा निरोधी हथियारों का उपयोग

    भिंड जिले में गोहद और मेहगांव विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव हो रहे हैं। यहां हिंसा न हो इसके लिए प्रशासन ने दंगा निरोधी हथियारों के इस्तेमाल का फैसला लिया है। इसके लिए पुलिस जवानों को प्रशिक्षित भी किया जा रहा है।

  • <p>Corona, corona epidemic, corona death, corona r</p>

    NewsSep 17, 2020, 7:44 AM IST

    महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, संक्रमण रोकने में फेल हुई उद्धव ठाकरे सरकार

    राज्य में पिछले 24 घंटे में 17,559 लोगों का इलाज किया गया है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली है। जबकि राज्य में इसके बाद 7,92,832 संक्रमित ठीक हो गए हैं। जबकि राज्य में 2,97,125 लोगों का इलाज चल रहा है। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>राज्य में कोरोना का हाल</strong><br />
राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां अब तक 14 हजार 541 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही राज्य में अब तक 583 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां मुंबई में 9310, पुणे में 2018, थाणे में 1238 कोरोना मरीज हैं। वहीं, मुंबई में अब तक 361 लोगों की मौत हुई है। जबकि पुणे में 113 लोगों ने दम तोड़ा है। हालांकि राहत की बात है कि राज्य में अब तक 2465 संक्रमित ठीक हो चुके हैं।&nbsp;</p>

    NewsSep 10, 2020, 7:45 AM IST

    दिल्ली में कोरोना को रोकने में केजरीवाल सरकार हुई फेल, एक ही दिन में चार हजार से ज्यादा मामले आए सामने

    असल में राज्य की सत्ताधारी अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए कई तरह की छूट दे दी है। जिसके बाद राज्य में लगातार मामले बढ़ रहे हैं। केजरीवाल सरकार ने राज्य में साप्ताहिक बाजार को भी शुरू कर दिया है।

  • undefined

    NewsSep 1, 2020, 8:06 AM IST

    क्या कोरोना संक्रमण रोकने में उद्धव ठाकरे सरकार हो गई है फेल, राज्य में कोरोना का तांडव

    राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक 7,92,541 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं और इसमें से 5,73,559 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं अब तक राज्य में 24,583 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण चली गई है।  फिलहाल राज्य में रिकवरी दर 72.37 फीसदी है जबकि मृत्युदर 3.1 फीसदी है।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>कोरोना के खिलाफ कब तक लड़ सकता है शरीर&nbsp;</strong></p>

<p style="text-align: justify;">बताया ये भी जा रहा है कि वैज्ञानिक अब तक ये नहीं समझ पाए हैं कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद मरीज के शरीर में उस वायरस के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता कब तक बनी रहेगी। वायरस जनित दूसरी बीमारियों में यह क्षमता कुछ महीनों तक शरीर में बनी रहती है। इसलिए, शोध के जरिए वैज्ञानिक यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद मरीज में उत्पन्न एंटीबॉडीज कितने समय तक इस बीमारी से शरीर को प्रतिरक्षा प्रदान कर सकती है।</p>

    NewsJul 11, 2020, 8:21 AM IST

    महाराष्ट्र में थम नहीं रहा है कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में रेकॉर्डतोड़ 7862 नए मामले दर्ज

    राज्य सरकार ने पुणे, पिंपड़ी-चिंचवाड और कुछ अन्य हिस्सों में 13 जुलाई की आधी रात से लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। ये लॉकडाउन 23 जुलाई तक चलेगा। राज्य में 13-18 जुलाई के दौरान चलने वाले लॉकडाउन में केवल दूध, दवा की दुकानें एवं क्लीनिक को खुलने की इजाजत होगी।

  • <p>pakistan Temple</p>
<gdiv></gdiv>

    NewsJul 6, 2020, 8:57 AM IST

    देखें नियाजी का कट्टरपंथी चेहरा, पाकिस्तान में रोका हिंदू मंदिर का निर्माण

    पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू अल्पसंख्यों ने इस्लामाबाद में मंदिर का निर्माण करने की योजना बनाई थी। इसके लिए पहले पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने तीन साल के बाद मंजूरी दी। लेकिन अब एक बार फिर मंदिर के निर्माण को रोक दिया गया है। पाकिस्तान में कृष्ण मंदिर का निर्माण राजधानी के एच-9 प्रशासनिक डिवीजन में 20 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में किया जाना है। 

  • <p>मरीज की पहचान 52 साल के टांग के रूप में हुई। इस शख्स को चीन में कोविड 19 के दूसरे वेव का पहला मरीज बताया गया।&nbsp;</p>

    NewsJun 20, 2020, 9:45 AM IST

    आखिर कहां हो रहा संक्रमण रोकने में तमिलनाडु फेल, 54 हजार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या

    राज्य में लगातार तीसरे दिन राज्य में 2000 से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 23,509 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं एक ही दिन में 1,630 लोगों को स्वस्थ हुए हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई

  • <p style="text-align: center;"><span style="color:null;"><u><strong>केरल में सबसे ज्यादा 75% रिकवरी रेट&nbsp;</strong></u></span></p>

<p style="text-align: center;">अगर राज्य के हिसाब से तुलना करें तो केरल में कोरोना के 75% रोगियों को ठीक किया जा चुका है। यहां अब तक दर्ज किए गए 427 मामलों में से 307 ठीक हो गए हैं और 3 व्यक्तियों की मौत हो गई है।&nbsp;</p>

    NewsApr 23, 2020, 2:43 PM IST

    कोरोना संकट के बीच केन्द्र सरकार ने रोका बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता

    केन्द्र सरकार ने कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान राजस्व में आ रही गिरावट के कारण महंगाई भत्ते को रोक दिया है। केन्द्र सरकार ने मार्च में महंगाई भत्ते का ऐलान किया था।  लेकिन अब केन्द्र सरकार ने बढ़े हुए महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी है। केन्द्र सरकार ने मार्च में महंगाई भत्ते को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 21 प्रतिशत कर दिया था।

  • undefined

    NewsApr 10, 2020, 8:02 PM IST

    शिवराज ने बदला कमलनाथ का फैसला, कोरोना वायरस रोकने के लिए उठाया कदम

    राज्य में होने आईआईएफए का विरोध राज्य के सीएम शिवराज सिंह पहले ही कर चुके थे। जब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इस समारोह के लिए करार कर रहे थे तब शिवराज सिंह ने इसका विरोध किया था। तत्कालीन कांग्रेस इसे 90 देशों में प्रसारित करने वाली थी और शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य सरकार को इस राशि को बाढ़ राहत और किसानों के कर्ज माफ में खर्च करना चाहिए।

  • ಕೊರೋನಾ ವೈರಸ್ ತಡೆಯಲು 21 ದಿನ ಭಾರತ ಸಂಪೂರ್ಣ ಲಾಕ್ ಡೌನ್ ಮಾಡಿದ ಪ್ರಧಾನಿ ಮೋದಿ

    NewsMar 27, 2020, 6:29 PM IST

    केन्द्र ने राज्यों को दिया पलायन रोकने का आदेश, कहा मुफ्त खाद्यान्न व सामान दें राज्य

     जानकारी के मुताबिक देश भर के बड़े शहरों से सैकड़ों की तादाद में प्रवासी कामगार अपने गाँवों की ओर वापस आ रहे हैं। जबकि इन लोगों के पास यातायात के साधन नहीं हैं और वह पैदल ही अपने गांवों की तरफ आ रहे हैं। लिहाजा केन्द्र सरकार ने राज्यों को सामूहिक पलायन रोकने का आदेश दिया है।

  • కానీ యెస్‌‌ బ్యాంక్‌‌లోని తన వాటాను 20‌‌‌‌19 అక్టోబర్‌‌‌‌ నాటికి అమ్మేశారు. మొండి బకాయిలు విపరీతంగా పెరగడంతో  బ్యాంక్‌‌ లాభాలు దెబ్బతిన్నాయి. యెస్‌‌ బ్యాంక్ టాప్‌‌ పొజిషన్‌‌ నుంచి రాణాకపూర్‌‌‌‌ తప్పుకోవాల్సి వచ్చింది.

    NewsMar 8, 2020, 9:18 PM IST

    एयरपोर्ट पर रोकी गई राना कपूर की बेटी, लंदन जाने की थी फिराक में

    राना कपूर को को प्रवर्तन निदेशालय ने कथित वित्तीय अनियमितताओं के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला है। ईडी पहले ही राणा कपूर और उनकी पत्नी बिंदू कपूर, बेटियों राखी कपूर टंडन, राधा कपूर और रोशनी कपूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर चुका है।

  • pm modi

    NewsMar 5, 2020, 6:00 AM IST

    कोरोना का कहर रोकने के लिए हर जिले में बनेगा चेकअप सेंटर

    हालांकि विभिन्न राज्यों में इस वायरस के असर को रोकने के लिए तरह तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन चेपअप सेंटर बन जाने के बाद इस प्रभाव को रोकने में मदद मिलेगी। कल ही प्रधानमंत्री ने केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग के कोरोना को लेकर अहम बैठक की थी। जिसके बाद कई तरह के जरूरी  कदम उठाने के आदेश दिए।

  • undefined

    NationFeb 17, 2020, 5:52 PM IST

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए आखिर क्या कर रही है दुनिया?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे कोरोनावायरस अब केवल चीन के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक सिरदर्द बनता जा रहा है. केरल में कोरोनावायरस (कोविड-19) से संक्रमित एक और मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। लेकिन, उसे कुछ दिन और घर में ही निगरानी में रखा जाएगा। इससे पहले भी संक्रमित एक मरीज की स्थिति बेहतर होने के बाद उसे घर भेज दिया गया था। केरल में संक्रमण के तीन मामले सामने आए थे, जिनमें अब दो की हालत बेहतर हो गई है।

  • करुणा निधि नाम की एक यूजर ने लिखा, सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास।

    NewsFeb 11, 2020, 7:00 AM IST

    दंगे रोकने में सफल हुई योगी सरकार, अब मिला एनएचआरसी से नोटिस

    असल में राज्य में प्रदर्शनकारियों पर कथित पुलिस अत्याचारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का रुख किया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कई नेताओं के साथ एनएचआरसी पहुंचे थे। इन नेताओं का कहना था कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार निर्दोष लोगों को जेल भेज रही है।