Strike  

(Search results - 180)
  • <p>Pubg Ban&nbsp;</p>

    NewsSep 2, 2020, 6:23 PM IST

    मोदी सरकार ने की चीन पर तीसरी डिजिटल स्ट्राइक, PUBG समेत 118 मोबाइल ऐप पर बैन

    केन्द्र सरकार का कहना है कि ये ऐप राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा थे, लिहाजा  पबजी समेत 118 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। इसके लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का कहना है कि ये मोबाइल ऐप भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा बने हुए थे।

  • <p>US President Donald Trump will hold a press conference on Sunday concerning a "major therapeutic breakthrough" on coronavirus, the White House said.</p>

    NewsAug 24, 2020, 8:15 AM IST

    ड्रैगन पर बड़ी स्ट्राइक: पूरी तरह से कारोबारी रिश्ते तोड़ सकता है अमेरिका, ट्रंप ने दिए संकेत

    अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक  साक्षात्कार में कहा कि चीन का अमेरिका के साथ कारोबारी व्यवहार सही है और अमेरिका चीन से अपनी अर्थव्यवस्था को पूरी तरह अलग करने की कोशिश करेंगे। वहीं ट्रंप पहले ही चीन को बड़ा झटका दे चुके हैं और उन्होंने टिकटॉक पर पहले ही प्रतिबंध लगाया दिया है। 

  • <p><strong>ট্রাম্পের নয়া নীতি কার্যকর হলে এইচ-১বি ভিসায় কর্মরত বিদেশিদের চুক্তি বাতিল সহজ হয়ে যাবে। পাশাপাশি, এইচ-১বি ভিসায় বিদেশি নিয়োগের প্রক্রিয়া জটিল হয়ে যাবে।&nbsp;</strong></p>

    NewsAug 7, 2020, 12:01 PM IST

    भारत के बाद अमेरिका ने ड्रैगन पर की डिजिटल स्ट्राइक, ऐसे तो कंगाल हो जाएगा चीन

    असल में चीन के रूख को देखते हुए अमेरिका ने ये फैसला लिया है। अमेरिका चीन को लेकर काफी नाराज है। खासतौर से अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के मौजूदा हालत के लिए चीन को पूरी तरह से दोषी मानते हैं और अमेरिका में फैले कोरोना संक्रमण के लिए वह चीन को जिम्मेदार मानते हैं। 

  • undefined

    NewsJul 27, 2020, 12:29 PM IST

    मोदी ने चीन पर किया दूसरा डिजिटल स्ट्राइक, PUBG और Ludo World सहित 47 ऐप्स पर फिर से बैन

    भारत ने 59 चाइनीज ऐप्स बैन के बाद फिर से चीन को झटका दिया है। फिर से भारत ने 47 और चीनी ऐप्स को बैन किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 47 प्रतिबंधित चीनी ऐप, पहले से प्रतिबंधित ऐप्स के क्लोन के रूप में काम कर रहे थे। 47 चाइनीज ऐप्स की लिस्ट जल्द ही जारी की जाएगी।

  • <p>china</p>

    NewsJul 14, 2020, 9:15 AM IST

    भारत ने की आर्थिक स्ट्राइक तो गिड़गिड़ाने लगा ड्रैगन, अब उठाया 59 चीनी ऐप्स को बैन करने का मुद्दा

    असल में भारत द्ववारा 59 चीनी मोबाइल ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद चीन को आर्थिक तौर पर बड़ा झटका लगा है और उसे आर्थिक नुकसान हो रहा है। इन ऐप्स को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने बैन लगाने की सिफारिश की थी। एजेंसिंयों का कहना था कि ये चीनी ऐप्स भारतीय यूजर्स के डाटा का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं।

  • <p>आईएमडी ने अपने बुलेटिन में गिलगिट और बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद को शामिल किया है। इसे काफी अहम माना जा रहा है। आईएमडी के डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय महापात्रा ने कहा, मौसम विभाग जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लिए वेदर रिपोर्ट जारी करता है। गिलगिट और बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद भारत का अभिन्न हिस्सा है, इसलिए अब इस क्षेत्र की वेदर रिपोर्ट भी जारी करनी शुरू कर दी गई है।&nbsp;</p>

    NewsMay 10, 2020, 2:05 PM IST

    खौफ में हैं नियाजी और बाजवा, पाकिस्तान ने बढ़ाई हवाई सुरक्षा

    असल में पाकिस्तान की सेना और इमरान खान हंदवाड़ा आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा जवाबी कार्रवाई से डरे हुए और पाकिस्तान की सेना ने अपनी हवाई सीमाओं के भीतर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के विमान लगातार हवाई  सीमा के भीतर अभ्यास कर रहे हैं और उन्हें उन्हें भारत की ओर से किसी भी संभावित जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार किया जा रहा है। असल में हंदवाड़ा एनकाउंटर में एक कर्नल और एक मेजर सहित पांच बहादुर सैनिक शहीद हो गए।

  • shakeel afridishakeel afridi

    NewsMar 3, 2020, 6:48 AM IST

    जानें क्यों भूख हड़ताल में बैठा है ओसामा बिन लादेन का डाक्टर

    असल में पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी सैनिकों ने मार गिराया था। दावा किया जाता है कि अमेरिकी सैनिकों की इसकी गुप्त सूचना उसके डाक्टर ने दी। जिसके बाद सीआईए की मदद से अमेरिकी सैनिकों ने आतंकी के सरगना को मार किया था।

  • gandhi family

    NewsFeb 14, 2020, 9:00 AM IST

    कांग्रेस के लिए दिल्ली की हार किसी के लिए बनी कोरोना वायरस तो किसी के लिए सर्जिकल स्ट्राइक

    कांग्रेस के नेता दावा करते हैं कि कांग्रेस ने दिल्ली में लगातार पन्द्रह साल तक राज किया। लेकिन उसके बावजूद कांग्रेस की राज्य की 66 सीटों में से 63 सीटों पर जमानत जब्त हो गई।। जबकि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दूसरे स्थान पर आई थी और उसका प्रदर्शन राज्य में आप से बेहतर था। लेकिन दिल्ली हार के बाद अब कांग्रेस के दिग्गज नेता  वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा है कि पार्टी को ''सख्ती" से सोचना चाहिए और ये हार पार्टी के लिए कोरोना वायरस की तरह है।

  • undefined

    NewsJan 31, 2020, 8:01 AM IST

    आज से दो दिनों की बैंक हड़ताल, हो सकता नकदी संकट

    कर्मचारियों की यूनियनों ने 20 प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी की मांग की है। माना जा रहा है कि कर्मचारियों की हड़ताल का असर बैंकों के काम के साथ ही एटीएम पर पड़ सकता है। लिहाजा अगर आपने कैश नहीं निकाला है तो कैश निकालकर रख लें। क्योंकि दो दिन की हड़ताल के बाद तीसरे दिन में रविवार पड़ रहा है। जिसके कारण बैंकों में अवकाश होगा। लिहाजा जनता को अगले तीन दिन नकदी संकट से रूबर होना पड़  सकता है।

  • undefined

    NewsJan 15, 2020, 7:56 AM IST

    मलयेशियाई पीएम महातिर पर अब यूं स्ट्राइक करेगी मोदी सरकार

    मलयेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद ने पहले कश्मीर और अब नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बयान दिया है। जबकि ये भारत का आंतरिक मामला है। लेकिन मलयेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार पाकिस्तान का मदद पहुंचाने के लिए भारत के खिलाफ आग उगल रहे हैं। वहीं मलयेशिया ने भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आग उगलने वाले और भगोड़े जाकिर नाइक को शरण दे रखी है।

  • banks and atms will close

    NewsJan 8, 2020, 7:22 AM IST

    आज रहेंगे बैंक बंद, कर्मचारी संगठनों ने किया है भारत बंद का ऐलान

    केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ देशभर के कर्मचारी संगठन आज हड़ताल पर हैं। इस हड़ताल में सरकार सेक्टोरल इंडिपेंडेंट फेडरेशन और असोसिएशन्स ने भी समर्थन दिया है। वहीं कई छात्र संगठनों ने भी समर्थन दिया है। वहीं इस हड़ताल में शिक्षा संस्थानों के संगठन भी शामिल हो रहे हैं।

  • Thumb Iran America

    NewsJan 6, 2020, 8:10 AM IST

    ईरान ने परमाणु समझौते को किया रद्द, इराक में फिर यूएस दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    जानकारी के मुताबिक बगदाद में स्थिति अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाते हुए दो रॉकेट दागे गए। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन अमेरिकी दूतावास के पास ये दूसरा हमला है। अमेरिकी प्रतिष्ठानों पर पिछले दो महीने के दौरान हमले की यह 14वीं घटना है।
     

  • ഇറാൻ ഖുദ്‌സ് ഫോഴ്സിനെ തങ്ങളുടെ വിപ്ലവാശയങ്ങളുടെ അന്താരാഷ്ട്ര പ്രകാശനമായി കണക്കാക്കുമ്പോൾ, അമേരിക്ക അതിനെ ഇറാന്‍റെ ഭീകരവാദകയറ്റുമതി ഉത്പന്നം എന്നാണ് കണക്കാക്കിയിരുന്നത്.

    NewsJan 4, 2020, 8:02 AM IST

    अमेरिका ने 24 घटों में फिर किया इराक पर हमला, छह की मौत

    इराक पर दोबारा हमले में छह लोगों की मौत हो गी है। अमेरिका ने राजधानी बगदाद पर एक और हमला किया है। फिलहाल अमेरिकी हमले के बाद  अमेरिका और ईरान में तनातनी बढ़ गई है। ईरान ने साफ कहा कि वह इस हमले का कड़ा जवाब देगा। पिछले कुछ सालों से ही अमेरिका और ईराक के बीच तनातनी जारी है और अब अमेरिकी हमलों के बाद ईरान ने बदले की धमकी दी है। 

  • qassem soleimani

    NewsJan 3, 2020, 8:41 AM IST

    अमेरिका ने दूतावास पर हमले का लिया बदला, हमले में ईरान के सबसे ताकतवर कमांड की मौत

    अमेरिका ने बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर हमले के बाद ये कदम उठाया है। हालांकि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले ही कह दिया था कि दूतावास पर हमले की कीमत ईरान और इराक को चुकानी पड़ेगी। इसके बाद अमेरिकी एयरफोर्स ने बगदाद एयरपोर्ट पर एयरस्ट्राइक की है। अमेरिकी एयरफोर्स ने एयरपोर्ट पर करीब 3 मिसालें दागी हैं।

  • undefined

    NewsDec 22, 2019, 12:39 PM IST

    निजाजी को फिर सताने लगा है स्ट्राइक का डर, खौफ में पाक पीएम

    हालांकि इसके लिए पाकिस्तान के पीएम ने सोशल मीडिया साइट का सहारा लिया है। इमरान खान ने ट्विटर के जरिए भारत को गीदडभभकी दी है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार देश में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून से ध्यान भटकाने के लिए उसके खिलाफ पाकिस्तान पर स्ट्राइक कर सकता है। हालांकि अभी तक इमरान खान के ऊपर से पिछली दो स्ट्राइकों का भूत नहीं उतरा है।