Stronghold  

(Search results - 16)
  • <p><strong>জানা যায় শচীন কখনই রাজনীতিতে প্রবেশ করতে চাননি। তবে রাজেশ পাইলটের মৃত্যুর পরে তাঁকে সিদ্ধান্ত পরিবর্তন করতে হয়েছিল। ২০০৪-এ প্রথম লোকসভা নির্বাচনে লড়েন শচীন। মাত্র ২৬ বছর বয়সেই সাংসদ হন। তিনিই ছিলেন দেশের কনিষ্ঠতম সাংসদ।</strong></p>

    NewsSep 21, 2020, 11:56 AM IST

    कांग्रेस के पायलट कभी राजस्थान में बनने वाले थे 'सिंधिया', अब सिंधिया के गढ़ में करेंगे कांग्रेस का प्रचार

    असल में राज्य की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस अभी  तक  सोशल मीडिया में ही सक्रिय है और जबकि  भाजपा जमीन पर जाकर काम करने में जुटी है।

  • undefined

    NewsSep 6, 2020, 6:23 PM IST

    उपचुनाव जीतने के लिए शिवराज ने बनाया 'चक्रव्यूह', सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में नरोत्तम मिश्रा ने संभाला मोर्चा

    फिलहाल राज्य के ग्वालियर-चंबल संभाग में भाजपा के असंतुष्टों को मनाने के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राज्य ईकाई के अध्यक्ष वीडी शर्मा को जिम्मेदारी दी गई है। ये नेता भाजपा नेताओं से बातचीत कर उनकी नाराजगी को कम कर रहे हैं।

  • undefined

    NewsMay 28, 2020, 1:42 PM IST

    सिंधिया की राह पर चली बागी अदिति, गांधी परिवार के गढ़ में ढह सकता है कांग्रेस का आखिरी किला

    रायबरेली को गांधी परिवार का गढ़ कहा जाता है। लेकिन यहां से कांग्रेस की एकमात्र विधायक अदिति सिंह भी अब जल्द ही कांग्रेस को अलविदा कह सकती हैं। फिलहाल  अदिति सिंह ने कांग्रेस के पूर्व बागी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का अनुसरण करते हैं अपने ट्वविटर एकाउंट से कांग्रेस नाम और लोगो को हटा दिया है। जबकि सिंधिया ने कांग्रेस को छोड़ने से पहले इस तरह से कांग्रेस नाम और लोगो को हटाया था।

  • undefined

    NewsMay 21, 2020, 12:39 PM IST

    सिंधिया के गढ़ में फिर से पार्टी को खड़ा कर रही है कांग्रेस

    राज्य की 24 सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। क्योंकि पिछले दिनों कांग्रेस से इस्तीफा देकर 22 विधायक भाजपा में चल गए थे और इसके कारण राज्य की तत्कालीन कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी। ये सभी 22 विधायक कभी कांग्रेस के महासचिव रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी थे और भाजपा में शामिल होने के बाद दो नेताओं को मंत्री भी बनाया गया है। 

  • gandhi family

    NewsJan 24, 2020, 1:09 PM IST

    अमेठी में बेटे की हार की टीस भुला नहीं पाई सोनिया, कांग्रेस के गढ़ में जनता से दिखाई बेरूखी

    अमेठी को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था। देश में कांग्रेस की स्थिति कुछ भी रही हो, लेकिन अमेठी की जनता ने हमेशा ही कांग्रेस का साथ दिया। वह भले ही सत्ता में रही या फिर विपक्ष में। लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के इस गढ़ में सेंध लगाई। भाजपा ने कांग्रेस को इस गढ़ को ही गांधी परिवार से नही छिना बल्कि कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले संजय सिंह को भी भाजपा में शामिल करा लिया।

  • mayawati

    NewsOct 25, 2019, 8:28 AM IST

    क्या पहली बार उपचुनाव में उतरकर माया ने की गलती, गढ़ को भी नहीं बचा पाई बसपा

    बहुजन समाज पार्टी के इतिहास में मायावती ने पहली बार उपचुनाव में किस्मत को आजमाने का फैसला किया था। बसपा इससे पहले कभी उपचुनाव नहीं लड़ी बल्कि वह उपचुनाव के जरिए जनता का  मूड भांपने का काम करती थी। लेकिन पहली बार मायावती की अगुवाई में पार्टी ने राज्य की 11 सीटों पर प्रत्याशियों को उतारे। हालांकि पार्टी ये मान कर चल रही थी कि लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन का फायदा उसे मिलेगा। लेकिन बसपा को हार का सामना करना पड़ा। 

  • undefined

    NewsOct 3, 2019, 9:23 PM IST

    भाजपा का मिशन रायबरेली शुरू, गांधी परिवार के दूसरे गढ़ को ढहाने की तैयारी में भगवा ब्रिगेड

    असल में इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के एक गढ़ अमेठी पर कब्जा कर लिया है। लेकिन अब भाजपा की नजर गांधी परिवार के दूसरे गढ़ माने जाने वाले रायबरेली पर है। हालांकि इस बार भाजपा ने कांग्रेस को  बढ़ा झटका दिया था। कांग्रेस और दिग्गज नेता और गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले दिनेश सिंह और उनके परिवार को भाजपा ने पार्टी में शामिल करा कर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया था।

  • undefined

    NewsSep 30, 2019, 9:04 AM IST

    आजम का गढ़ बचाने सपा ने खेला बड़ा दांव

    चार दिन पहले ही सपा ने ये तय कर दिया था कि रामपुर की इस सीट के लिए फैसला आजम खान ही लेंगे। आजम खान इस सीट पर लगातार नौ बार से विधायक हैं। इस सीट को हाथ निकल जाने का मतलब होगा कि रामपुर की सियासत से आजम का अस्तित्व खत्म होने जैसा है। लिहाजा इस सीट के लिए उत्तराधिकारी आजम खान के परिवार से ही होना चाहिए।

  • Bangladeshi terrorists are building strongholds in North Bengal under the patronage of Pakistan

    NewsAug 30, 2019, 10:36 AM IST

    पाकिस्तान की सरपरस्ती में उत्तरी बंगाल में गढ़ बना रहे है बांग्लादेशी आतंकी

    कुछ दिन पहले ही जेएमबी के भारत में चीफ एजाज अहमद की गिरफ्तारी बिहार के गया जिले के मानपुर क्षेत्र से हुई है। जिसमे उसने जांच एजेंसियों को कई राज उगले हैं। कोलकाता पुलिस की एसटीएफ ने कुछ दिन पहले ही जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश के भारत में प्रमुख एजाज अहमद को गिरफ्तार किया था और उसने बताया कि जेएमबी  उत्तर बंगाल को संगठन का गढ़ बनाने की फिराक में था और इसके बाद संगठन को पूरे देश में फैलाने की योजना है।

  • after voting Congress trying to save last stronghold in raebareli

    NewsMay 15, 2019, 12:21 PM IST

    मतदान के बाद अब रायबरेली में कौन सा किला बचाने में जुटी है कांग्रेस

    असल में इस पूरी मुहिम को कांग्रेस विधायक अदिति सिंह चला रही हैं। जबकि अदिति सिंह के पिता माफिया डॉन अखिलेश सिंह पर्दे के पीछे इसके लिए पूरी बिसात पर नजर रखे हुए हैं। दो साल पहले अवधेश सिंह की जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर ताजपोशी कांग्रेस ने अखिलेश सिंह को किनारे करने की रणनीति के तहत ही की थी। रायबरेली में अखिलेश सिंह की ताकत को कम करने के लिए कांग्रेस ने दिनेश सिंह को आगे बढ़ाया। लेकिन अब उनके बीजेपी में जाने के बाद कांग्रेस फिर अखिलेश सिंह की बेटी पर दांव खेल रही है।

  • narendra modi

    NewsApr 17, 2019, 12:49 PM IST

    माढा में मोदी की चुनौती, जानें क्यों बीजेपी छीन लेगी एनसीपी का यह गढ़

    एनसीपी नेता शरद पवार पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि देश में आई भगवा क्रांति के डर से शरद पवार चुनाव मैदान छोड़कर भाग चुके हैं. मोदी ने कहा कि शरद पवार की राजनीति सिर्फ एक सिद्धांत पर बैठी है कि केन्द्र में गांधी परिवार का वर्चस्व कायम रहे.

  • undefined

    NewsMar 28, 2019, 5:01 PM IST

    ये हैं राजनीतिक दलों के मजबूत गढ़, विपक्ष ने भी कसी कमर

    मौजूदा चुनाव में कई राजनीतिक दलों के गढ़ हैं जहां विपक्षी दल दांव लगा रहे हैं और उम्मीद की जा रही है कि इन चुनावों में एक रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

  • Digvijy singh

    NewsMar 24, 2019, 11:05 AM IST

    दिग्विजय को नहीं मिली पसंद की सीट, भोपाल से ही लड़ना होगा चुनाव

    कांग्रेस की 38 उम्मीदवारों की नई सूची जारी। राजगढ़ से चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके दिग्विजय को कमलनाथ के कहने पर भोपाल से उतारा गया। भाजपा का गढ़ मानी जाती है भोपाल लोकसभा सीट।
     

  • sp facing challenges in yadav stronghold in yadav belt

    NewsMar 13, 2019, 7:04 PM IST

    समाजवादी पार्टी को अपने गढ़ में मिल रही है 'अपनों' से ही चुनौती

    लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद सभी पार्टियों के टिकट दावेदारों में हलचल बढ़ गयी है। वहीं प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी (सपा ) में हालात कुछ ठीक नहीं दिख रहे हैं। उसको इस बार अपने गढ़ में अपने यादव कुनबे के लोगों से चुनौती मिलती दिख रही है।

  • In Congress's stronghold of Amethi, PM Modi said, 'who said Made in Indore, 'AK-203' will be made in Amethi

    NewsMar 3, 2019, 5:56 PM IST

    अमेठी में पीएम मोदी ने कसा राहुल पर तंज कहा, ‘मेड इन इंदौर’ कहने वालों की अमेठी में ही बनेंगे एके-203

    कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले उत्तर प्रदेश के अमेठी में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि राफेल पर सरकार के कदम को सुप्रीम कोर्ट और सीएजी ने सराहा है। लेकिन कमीशन न मिलने से बौखलाए लोग झूठ पर झूठे बोले जा रहे हैं।