Sugar  

(Search results - 18)
  • suger cane

    News9, Nov 2020, 5:57 PM

    गन्ने की पेराई पिछले साल से तेज, 5 नवंबर तक चीनी उत्पादन 4 लाख टन

    सहकारी चीनी मिलों का संगठन एनएफसीएसएफ से मिली जानकारी के अनुसार, "महाराष्ट्र में 61 चीनी मिलें चालू हो गई हैं और पांच नवंबर तक चीनी का उत्पादन 1.65 लाख टन हो चुका था। उद्योग संगठन एनएफसीएसएफ का अनुमान है कि महाराष्ट्र में चालू सीजन 2020-21(अक्टूबर-सितंबर) में चीनी का उत्पादन 95 लाख टन हो सकता है, जोकि पिछले सीजन से 33.30 लाख टन अधिक है।
     

  • suger cane

    News4, Nov 2020, 9:32 PM

    गन्ना किसानों के लिए अच्छी खबर, यूपी में 15 नवंबर तक सभी चीनी मिलें शुरू करेंगी पेराई

    उत्तर प्रदेश में देश की सर्वाधिक चीनी का उत्पादन होता है और अब गन्ना किसानों के लिए अच्छी खबर आई है कि राज्य में गन्ने के नये पेराई सत्र 2020-21 का शुभारंभ हो गया है और यूपी की 119 चीनी मिलों में से पश्चिमी यूपी की 42 चीनी मिलों में पेराई शुरू हो गई हैं।

  • <p>suran</p>

    News19, Oct 2020, 7:21 PM

    अगर हैं ब्लड शुगर के मरीज तो सूरन कर सकता है कंट्रोल, जरूर करें सेवन

    सूरन और ओल एक भूमिगत सब्जी है जो मिट्टी के अंदर उगती है और भारत सहित दुनिया के कई देशों में इसकी खेती की जाती है। ये खासकर शुगर और कैंसर के रोग के लिए एक दवा भी मानी जाती है। 

  • <h1>Muhyiddin Yassin</h1>

    News9, Jun 2020, 8:16 AM

    नियाजी को झटका, रिश्तों की इबादत लिखना चाहती है मलेशिया की नई सरकार

    कुछ महीने पहले ही भारत ने मलेशिया से पाम तेल के आयात को कम करने के लिए नियमों को बदल दिया था।  भारत ने इंडोनेशिया से तेल को ज्यादा आयात करने के फैसला किया था। जिसके बाद मलेशिया को बड़ा झटका लगा था। हालांकि तब तत्कालीन प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने दोनों देशों के खराब होते रिश्तों में पेट्रोल डालने का काम किया था।

  • mahatir mohammad

    News17, Oct 2019, 9:15 AM

    भारत ने एक ही झटके में निकाल दी मलेशिया की हेकड़ी, नुकसान देख अब इमरान के दोस्त महातिर ने रखा ये प्रस्ताव

    मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को समर्थन देकर बड़ी गलती कर दी। क्योंकि जो मलेशिया मुस्लिम देश होने के कारण पाकिस्तान को समर्थन दे रहा था। यही समर्थन उसके लिए मुसीबत बन गया है। क्योंकि भारत सरकार के साथ ही तेल कारोबारियों ने मलेशिया से खाद्य तेल आयात बंद करने का फैसला किया। तेल व्यापारियों की संस्था ने साफ कहा दिया था कि किसी हाल में देश सर्वोपरि है। लिहाजा वह तेल मलेशिया के बजाए इंडोनेशिया से करेंगे। जिसके पिछले दिनों दिनों में मलेशिया में तेल के भाव तीन फीसदी तक गिर गए हैं। 

  • undefined

    Spirituality28, Jul 2019, 5:53 PM

    अपना भाग्य सुधारने के लिए भगवान शिव पर अर्पित करिए यह खास वस्तुएं

    शिव पुराण ज्ञान का भंडार है। इसमें मानव जीवन को सुधारने और उसे सुचारु रुप से चलाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। आईए हम आपको शिव पुराण के मुताबिक बताते हैं कि मनुष्य को भगवान शिव पर अर्पित किए जाने वाली किस वस्तु से कैसा पुण्य फल प्राप्त होता है। 

  • Modi government targeting on cane farmer through sugar in Maharashtra assembly election

    News24, Jul 2019, 4:57 PM

    ‘चीनी’ के जरिए महाराष्ट्र विधानसभा में मिठास घोलने की तैयारी में मोदी सरकार

    बाजार में चीनी की कीमतों को देखते हुए केन्द्र सरकार ने अगले गन्ना सीजन में गन्ने की कीमतों में इजाफा न करने का फैसला किया है। असल में केन्द्र सरकार ने ये बड़े फैसले महाराष्ट्र में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए लिए हैं। क्योंकि महाराष्ट्र में साठ फीसदी विधानसभा की सीटें गन्ना राजनीति से प्रभावित हैं।

  • CBI can interrogate mayawati and Akhilesh yadav in mining and sugar mill scam

    News12, Jul 2019, 7:25 AM

    बुआ पर चीनी मिल तो बबुआ पर आएगी खनन घोटाले की जांच की आंच

    राज्य में सीबीआई ने राज्य में हुए खनन घोटाले में सात आईएएस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। ये घोटाले राज्य में समाजवादी पार्टी के दौरान हुए थे और उस वक्त खनन विभाग अखिलेश यादव के पास ही था। हालांकि बाद में इस विभाग को गायत्री प्रजापति को दे दिया था। वहीं बीएसपी सरकार में राज्य सरकार ने चीनी निगम की चीनी मिलों को निजी क्षेत्र को बहुत कम दामों में बेच दिया था। जिसकी आंच अब मायावती के करीबी माने जाने वाले आईएएस अफसर नेतराम और चीनी निगम के प्रबंध निदेशक विनय प्रिय दुबे तक पहुंच गयी है।

  • CBI raid Mayawati close officer over concern sugar mill scam in uttar pradesh

    News10, Jul 2019, 8:48 AM

    मायावती के करीबी नेतराम पर आईटी के बाद अब सीबीआई छापे, बढ़ेंगी माया की भी मुश्किलें

    सीबीआई ने मंगलवार को देशव्यापी छापे मारे हैं। इस बार निशाने पर भ्रष्ट नौकरशाह और सरकारी अफसर थे। जिनके बारे में सीबीआई के पास पुख्ता जानकारी थी। लिहाजा उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सीबीआई ने पूर्व आईएएस नेतराम और विनय प्रिय दुबे के घर और अन्य संपत्तियों पर छापा मारा। सीबीआई को इसमें कई अहम सुराग मिले हैं।

  • Lalu asked mango, doctors said, do eat Jamun

    News29, Jun 2019, 11:07 PM

    लालू ने मांगा आम तो डाक्टरों ने क्यों कहा कि जामुन खाइए

    लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य खराब है और चारा घोटाले में दोषी साबित होने के बाद उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए रखा गया है। चारा घोटाला में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव खाने पीने के काफी शौकीन हैं। लेकिन बीमारी के बाद डाक्टर उनके खाने पीने के लिए काफी सावधानी बरत रहे हैं।

  • Iran hiked sugar import from the india after ban on petroleum product

    News13, May 2019, 4:17 PM

    तेल का निर्यात कम होने के बावजूद ईरान ने बढ़ाया भारतीय चीनी का आयात

    केन्द्र सरकार ने निर्यात स्कीम के तहत पांच देशों को चीनी का निर्यात किया। इसमें ईरान भी शामिल है। ऑल इंडिया शुगर ट्रेड एसोसिएशन के आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल दिसंबर से छह मई तक भारत ने पांच देशों को 23.73 लाख मैट्रिक टन चीनी का निर्यात किया। इस स्कीम के तहत बांग्लादेश को 4.79 लाख मैट्रिक टन, श्रीलंका को 3.20 लाख मैट्रिक टन चीनी का निर्यात किया गया।

  • Sugar laden truck caught fire

    News2, May 2019, 6:21 PM

    शक्कर से भरे ट्रक में लगी आग

    मध्य प्रदेश के छतरपुर में ढडारी के पास ट्रक में अचानक आग लग गई। यह शक्कर की बोरियों से भरा हुआ था। 

  • Muzaffarnagar Ground report

    News10, Apr 2019, 8:44 PM

    Election 2019: मुजफ्फरनगर के किसानों को क्यों पसंद हैं मोदी

    लोकसभा चुनावों का पहला दौर 11 अप्रैल से शुरू हो रहा है। 'माय नेशन' ने गन्ना बेल्ट कहे जाने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसानों के मुद्दों को खंगालने का प्रयास किया। पीएम मोदी को लेकर क्या सोचते हैं मुजफ्फरनगर के किसान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में क्या मोदी मैजिक असर डालेगा। देखिए 'माय नेशन' संवाददाता शंशाक शेखर की गाउंड रिपोर्ट।

  • undefined

    News24, Mar 2019, 1:31 PM

    यूपी के गन्ना किसानों के भुगतान को लेकर प्रियंका-योगी में ट्विटर वार

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बकाया भुगतान पर सवाल उठाया, योगी बोले, जब 2012 से 2017 तक किसान भुखमरी की कगार पर था, तब कहां थे। हमने  57,800 करोड़ का गन्ना बकाया चुकाया।

  • Centre government announced package for sugar mills

    News6, Feb 2019, 11:57 AM

    चीनी मिलों को मिल सकती है राहत, एथनॉल के लिए सरकार दे सकती है आर्थिक मदद

    आर्थिक संकट से जूझ रहे चीनी उद्योग को केन्द्र सरकार बड़ी राहत दे सकती है। केन्द्र सरकार एथनॉल पर चीनी मिलों को पैकेज देकर उन्हें हो रहे घाटे को कम करने के पैकेज की घोषणा कर सकती है।